Bihar Election Results  

(Search results - 34)
  • undefined
    Video Icon

    Bihar ElectionNov 16, 2020, 4:40 PM IST

    पटना में खुद हाथ से इशारे कर शारीर‍िक दूरी बनाने की कोश‍िश करते देखे गए अम‍ित शाह, VIDEO

    वीडियो डेस्क। बिहार चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की जीत के बाद जनता दल (युनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार आज मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राजभवन में आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के अध्यक्ष जे पी नड्डा पटना पहुंचे।शाह और नड्डा के पटना हवाई अड्डे पर पहुंचने पर भाजपा कार्यकतार्ओं द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद दोनों नेता सीधे भाजपा के प्रदेश कार्यालय पहुंचे। यहां भी भाजपा के नेताओं और कार्यकतार्ओं ने फूल बरसा कर दोनों नेताओं का स्वागत किया। इस मौके पर कार्यकतार्ओं का हुजूम ढोल-नगाड़े की थाप पर झूमते और नाचते नजर आए।
     

  • <p>delhi</p>

    NationalNov 16, 2020, 7:28 AM IST

    बिहार में नतीजों के बाद संकट में कांग्रेस? कपिल सिब्बल ने कहा, हार को नियति मान बैठा है कांग्रेस नेतृत्व

    बिहार चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। NDA सरकार बनाने जा रही है, लेकिन इस बीच आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने हार का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ा है। उन्होंने कहा,  चुनाव पूरे जोरों पर था और राहुल गांधी शिमला में पिकनिक पर थे। क्या पार्टी ऐसे ही चल रही है?  

  • <p>नीतीश कुमार 7वीं बार बिहार के सीएम बनने जा रहे हैं। रविवार को एनडीए विधायक दल की बैठक में उन्हें नेता चुना गया। बीजेपी के वरिष्ठ नेता व केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके नाम का ऐलान किया।</p>

    Bihar ElectionNov 15, 2020, 7:11 PM IST

    सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे नीतीश कुमार, टूटेगी ये 30 साल पुरानी परंपरा

    नीतीश कुमार 7वीं बार बिहार के सीएम बनने जा रहे हैं। रविवार को एनडीए विधायक दल की बैठक में उन्हें नेता चुना गया। बीजेपी के वरिष्ठ नेता व केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके नाम का ऐलान किया। इसके बाद उन्होंने राजभवन में राज्यपाल को 126 मंत्रियों के समर्थन का पत्र सौंपा और सरकार बनाने का दावा पेश किया। 

  • undefined

    NationalNov 14, 2020, 1:55 AM IST

    बिहार चुनाव नतीजों से नाराज मुनव्वर राणा बोले, मुसलमानों का राणा सांगा है ओवैसी

    बिहार विधानसभा चुनावों में महागठबंधन पर एनडीए की जीत के बाद मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने एक बार फिर प्रतिक्रिया दी है। राणा ने महागठबंधन की हार के लिए काफी हद तक चुनावों में पांच सीट जीतने वाले एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को जिम्मेदार बताया है। उनका कहना है कि ओवैसी नफरत की राजनीति को बढ़ाने में भाजपा की मदद कर रहे हैं। बता दें कि उन्होंने ओवैसी को मुसलमानों का राणा सांगा भी बता दिया।
     

  • undefined

    NationalNov 13, 2020, 10:13 PM IST

    बिहार: नीतीश कुमार ने CM पद से दिया इस्तीफा, दो दिन बाद होगा नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान

    बिहार चुनाव नतीजों के बाद शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात कर उन्हें इस्तीफा सौंप दिया। चौहान ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। अब अगले सीएम के नाम के ऐलान से पहले राज्यपाल ने नीतीश को ही केयरटेकर सीएम के रूप में काम करने को कहा है। इसके साथ ही नीतीश ने राज्यपाल चौहान से मौजूदा विधानसभा भंग करने की सिफारिश की है। बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए राज्य विधानसभा चुनावों में एनडीए को जीत मिली है। 

  • undefined

    NationalNov 12, 2020, 5:34 PM IST

    महागठबंधन में विधायक दल का नेता बनने के बाद तेजस्वी ने कहा- तैयार रहें, हमारी ही सरकार बनेगी

    बिहार में राजनीतिक हलचल जारी है। गुरुवार को पटना में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर महागठबंधन के नेताओं की बैठक हुई। तेजस्वी को विधायक दल का नेता चुना गया। आरजेडी नेता तेजस्वी ने विधायकों को संबोधित करते हुए कहा- सरकार उनकी ही बनने जा रही है।

  • undefined

    Bihar ElectionNov 12, 2020, 10:43 AM IST

    बिहारः चुनाव परिणाम के विरोध में सड़कों पर उतरे RJD कार्यकर्ता, तेजस्वी यादव बनेंगे विधायक दल के नेता

    पटना में राबड़ी देवी के आवास पर आज आरजेडी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें पार्टी तेजस्वी यादव को विधायक दल का नेता चुन लेगी। बैठक में राबड़ी देवी के अलावा प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह सहित तमाम नवनिर्वाचित विधायक व बड़े नेता शामिल रहेंगे।
     

  • undefined

    Bihar ElectionNov 11, 2020, 1:06 PM IST

    सियासी नक्शा : भाजपा की 17 राज्यों में सरकार, इनमें 49% आबादी; 2018 में 21 राज्यों में थी सरकारें

    बिहार में तमाम एग्जिट पोल को गलत साबित करते हुए एनडीए ने एक बार फिर सत्ता हासिल कर ली। एनडीए ने राज्य में 125 सीटें हासिल की। हालांकि, बिहार चुनाव के नतीजों के साथ सियासी नक्शे में बदलाव नहीं आया है। अब भी भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए की 17 राज्यों में सरकार है।

  • undefined

    NationalNov 11, 2020, 12:35 PM IST

    हार के बावजूद LJP अध्यक्ष चिराग खुश, बोले - PM को बधाई लेकिन सीएम के रूप में नीतीश स्वीकार नहीं

    बिहार विधानसभा चुनावों में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। इसके बावजूद पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान बेहद खुश हैं। बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चिराग ने कहा कि पूरे राज्य में हमे 6% प्रतिशत वोट मिला है। हमें 'पिछल्लग्गू पार्टी' समझा जाता था जो केवल दूसरी पार्टियों के समर्थन से कुछ कर सकती थी लेकिन इस बार हमने साहस दिखाया।' इसके साथ ही चिराग ने कहा कि मैं नहीं चाहता हूं कि नीतीश कुमार राज्य के मुख्यमंत्री बने।
     

  • <p>आध्यात्म में रूचि रखने वाले निशांत अपने पिता पर ही निर्भर हैं। जबकि, उनके पास कुल संपत्ति 2.43 करोड़ हैं। इनमें चल संपत्ति 1.18 करोड़ और अचल संपत्ति 1.25 करोड़ रुपए है। इकलौते संतान होने के कारण माता-पिता की संपत्ति पर उनका ही मालिका हक है।</p>

<p>(फाइल फोटो)</p>

    Bihar ElectionNov 11, 2020, 8:19 AM IST

    बिहार में लगातार चौथीं बार सीएम बनेंगे नीतीश कुमार, बेटे के पास है पिता से इतनी गुना ज्यादा संपत्ति

    पटना (Bihar) । बिहार में एनडीए की पूर्ण बहुमत से सरकार बन रही है। इस बार नीतीश कुमार लगातार चौथीं बार सीएम बनेंगे। वैसे इसके पहले वह 6 बार बिहार के सीएम और केंद्रीय रेल मंत्री भी रह चुके हैं। बता दें कि नीतीश कुमार उनका इकलौता बेटा निशांत कुमार  (Nishant Kumar)) हैं, जो राजनीतिक मंचों पर कभी नहीं दिखते हैं। लेकिन, उनके पास अपने पिता से कई गुना ज्यादा संपत्ति है, जिसके बारे में हम आपको बता रहे हैं। 

  • <p><br />
Bihar Assembly Elections, Bihar Elections, Bihar Election Results, BJP, JDU, RJD<br />
&nbsp;</p>

    Bihar ElectionNov 11, 2020, 8:03 AM IST

    तेजस्वी को 4% ज्यादा वोट मिले, लेकिन 5 सीटों का घाटा हुआ, BJP को 5% वोट का घाटा, लेकिन 21 सीटों का फायदा

    तेजस्वी की हार के बाद भी उनका वोट प्रतिशत सबसे ज्यादा है। बिहार में उन्हें 23.1% वोट मिले हैं। दूसरे नंबर पर 19.5% वोट प्रतिशत के साथ BJP है। तीसरे नंबर पर 15.4% वोट प्रतिशत के साथ नीतीश की पार्टी JDU है। ऐसे में बताते हैं कि साल 2015 के बिहार विधानसभा की तुलना में इस बार किस पार्टी का वोट प्रतिशत बढ़ा या घटा है और उसका सीटों पर क्या असर दिखा?

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong> बिहार में एनडीए पूर्ण बहुमत में है। जेडीयू को बीजेपी से कम सीटें मिलीं हैं। लेकिन, गृहमंत्री अमित शाह ने स्पष्ट कर दिया है कि चाहे जितनी सीटे हो। लेकिन, सीएम नीतीश कुमार बनेंगे। जी हां नीतीश कुमार 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। बता दें कि इसी बार के पूर्णिया में एक चुनाव रैली के दौरान नीतीश कुमार ने कहा था कि यह उनका अंतिम विधानसभा चुनाव है। ऐसे में हम आपके उनके बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे बहुत कम ही लोगों को पता होगा।</p>

    Bihar ElectionNov 11, 2020, 7:46 AM IST

    नीतीश कुमार सातवीं बार बनेंगे बिहार के सीएम, ऐसा रहा है राजनीतिक सफर

    पटना (Bihar) । बिहार में एनडीए पूर्ण बहुमत में है। जेडीयू को बीजेपी से कम सीटें मिलीं हैं। लेकिन, गृहमंत्री अमित शाह ने स्पष्ट कर दिया है कि चाहे जितनी सीटे हो। लेकिन, सीएम नीतीश कुमार बनेंगे। जी हां नीतीश कुमार 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। बता दें कि इसी बार के पूर्णिया में एक चुनाव रैली के दौरान नीतीश कुमार ने कहा था कि यह उनका अंतिम विधानसभा चुनाव है। ऐसे में हम आपके उनके बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे बहुत कम ही लोगों को पता होगा।

  • undefined

    Bihar ElectionNov 11, 2020, 12:38 AM IST

    बिहार चुनाव नतीजे: 125 सीटें जीत सरकार बनाने जा रही NDA , ये बनी जीत की 5 बड़ी वजह

    बिहार चुनाव में वोटों की गिनती पूरी हो गई है। बिहार में NDA 125 सीटें जीतकर NDA दोबारा सरकार बनाने जा रही है। नीतीश कुमार बिहार के 7वीं बार सीएम बनने जा रहे हैं। बिहार चुनाव में महागठबंधन की अगुवाई कर रहे आरजेडी नेता तेजस्वी यादव युवाओं को लुभाने की हर कोशिश की. तेजस्वी ने बेरोजगारी को बड़ा चुनावी मुद्दा बना दिया और  10 लाख लोगों को रोजगार देने का वादा कर डाला।  एनडीए  ने भी मामले की गंभीरता को समझा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर डिप्टी सीएम सुशील मोदी तक दोबारा सत्ता मिलने पर नौकरियों का वादा किया और  रोजगार पर भरोसा दिलाया कि 19 लाख रोजगार देंगे। लोगों ने इस भरोसा किया कि JDU सरकार इसकी एडरेस करेगी।  जानें NDA की जीत की 5 बड़ी वजह आप किसे मानते हैं।  

  • undefined

    Bihar ElectionNov 10, 2020, 11:57 PM IST

    नीरज सिंह बबलू पांचवीं बार बने विधायक, एक्टर सुशांत के हैं चचेरे भाई

    नीरज कुमार बबलू 1988 में राजनीति में आए।सामाजिक आंदोलन में जेल गए। वो चार बार विधायक बन चुके हैं। पिछली बार छातापुर में जीत की हैट्रिक भी बनाए थे। वो साल 2005 से लगातार जीतते आ रहे हैं।

  • undefined

    Bihar ElectionNov 10, 2020, 11:26 PM IST

    चकनाचूर हुआ बाहुबली मुन्ना शुक्ला का सपना, दूसरी बार भी मिली करारी हार, कभी ऐसी थी हनक

    3 जून 1998 को इंदिरा गांधी आयुर्वेदिक संस्थान में पूर्व मंत्री बृज बिहारी भर्ती थे। इसी रात आठ बजे वह पार्क में टहल रहे थे कि 6-7 बदमाशों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। मामले की सीबीआई जांच हुई। जिसमें सूरभान के साथ मुन्ना शुक्ला का भी नाम आया। मुन्ना ने गुनाहों की सजा से बचने के राजनीति का सहारा लिए, और तीन बार विधायक बने।