Bihar Jdu  

(Search results - 32)
  • <p><strong>पटना ( Bihar&nbsp;) । </strong>जेडीयू की दो दिवसीय हुई मीटिंग के आखिरी दिन आज बड़ा फैसला लिया गया है। आरसीपी सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है। बता दें कि आरसीपी सिंह यूपी कैडर के आईएएस अफसर थे। उनकी गिनती नीतीश कुमार के सबसे खास नेताओं में होती है। इतना ही नहीं सीएम और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने ही अपने &nbsp;सहयोगी और राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव दिया था, जिसपर आज सर्वसम्मति से तमाम सदस्यों ने समर्थन दिया है।&nbsp;</p>

    BiharDec 27, 2020, 4:47 PM IST

    नीतीश कुमार ने छोड़ी अपनी कुर्सी, इस रिटायर्ड IAS को दिया अध्यक्ष पद, CM ने खुद बताई इसकी वजह

    पटना ( Bihar ) । जेडीयू की दो दिवसीय हुई मीटिंग के आखिरी दिन आज बड़ा फैसला लिया गया है। आरसीपी सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया गया है। बता दें कि आरसीपी सिंह यूपी कैडर के आईएएस अफसर थे। उनकी गिनती नीतीश कुमार के सबसे खास नेताओं में होती है। इतना ही नहीं सीएम और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने ही अपने  सहयोगी और राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव दिया था, जिसपर आज सर्वसम्मति से तमाम सदस्यों ने समर्थन दिया है। 

  • undefined

    Bihar ElectionDec 6, 2020, 6:24 PM IST

    चिराग पासवान पर बड़ा आरोप,पूर्व एलजेपी नेता ने कहा-नक्सलियों से हैं संबंध, जांच कराए सरकार

    बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में लोजपा को करारी हार का सामना करना पड़ा था। पूरे चुनाव तक नीतीश कुमार का विरोध करने वाले चिराग केवल बेगूसराय में एक सीट पर ही लोजपा को जिता पाए थे। वहीं, पार्टी विरोधी कार्य में संलिप्त होने तथा अनुशासनहीनता के कारण लोजपा के पूर्व प्रदेश महासचिव केशव सिंह को पार्टी की प्राथमिकता सदस्यता से छह वर्षों के लिए निष्कासित किया गया है। 

  • <p><strong>पटना (Bihar) । </strong>तिहाड़ जेल दिल्ली में बंद पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन (Mohammad Shahabuddin) कस्टडी पैरोल पर बाहर आ रहा है। दिल्ली हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति एजे भंभानी की पीठ ने किसी भी तीन दिन में छह-छह घंटे की कस्टडी पैरोल की अनुमति देते हुए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम के निर्देश दिए हैं। वो अपनी मां, पत्नी और अन्य रिश्तेदारों के अलावा किसी से भी मुलाकात नहीं कर सकेगा। साथ कोर्ट ने यह भी स्पष्ट किया है कि कस्टडी पैरोल के लिए शहाबुद्​दीन को मुलाकात के लिए दिल्ली में ही एक स्थान की जानकारी पहले ही जेल अधीक्षक को देनी होगी। बता दें कि शहाबुद्दीन बिहार के सीवान में दो भाइयों की तेजाब से नहला कर हत्‍या के मामले में तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद है।<br />
&nbsp;</p>

    BiharDec 3, 2020, 9:26 AM IST

    जेल से पैरोल पर बाहर आएगा बाहुबली शहाबुद्दीन, 3 दिन तक 6-6 घंटे ले सकेगा खुली सांस,कभी था ऐसा खौफ

    पटना (Bihar) । तिहाड़ जेल दिल्ली में बंद पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन (Mohammad Shahabuddin) कस्टडी पैरोल पर बाहर आ रहा है। दिल्ली हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति एजे भंभानी की पीठ ने किसी भी तीन दिन में छह-छह घंटे की कस्टडी पैरोल की अनुमति देते हुए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम के निर्देश दिए हैं। वो अपनी मां, पत्नी और अन्य रिश्तेदारों के अलावा किसी से भी मुलाकात नहीं कर सकेगा। साथ कोर्ट ने यह भी स्पष्ट किया है कि कस्टडी पैरोल के लिए शहाबुद्​दीन को मुलाकात के लिए दिल्ली में ही एक स्थान की जानकारी पहले ही जेल अधीक्षक को देनी होगी। बता दें कि शहाबुद्दीन बिहार के सीवान में दो भाइयों की तेजाब से नहला कर हत्‍या के मामले में तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद है।
     

  • undefined

    BiharDec 2, 2020, 5:00 PM IST

    चिराग पासवान का बड़ा फैसला, बिहार में लोजपा की सभी कमेटियां भंग, 2 महीने में बनेगी नई टीम

    चिराग पासवान ने कहा कि एलजेपी अब बिहार में संगठन विस्तार पर फोकस करेगी। इसके लिए हर कार्यकर्ता को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। कहा कि पार्टी अब अपने विजन डाक्यूमेंट पर आगे बढे़गी जिसे बिहार की 25 लाख जनता का समर्थन मिला है।

  • undefined

    Bihar ElectionNov 25, 2020, 10:41 AM IST

    बिहार में विजय सिन्‍हा होंगे विधानसभा स्‍पीकर, 13 साल की उम्र से ही बीजेपी के कार्यक्रमों में करते थे सहयोग

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अभी बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं, इसलिए विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए हो रहे चुनाव में वह वोट नहीं कर पाए। इसी तरह कैबिनेट मंत्री अशोक चौधरी और मुकेश सहनी की भी कोई भूमिका नहीं रही। ये दोनों किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं।

  • <p><strong>जहानाबाद (Bihar) । </strong>ऐसी दीवानगी आपने शायद नहीं देखी होगी और न ही सुनी होगी। जिसे सनकी भी लोग कह रहे हैं। लेकिन, वो नीतीश कुमार के सीएम बनने पर खुशी-खुशी अपनी एक-एक अंगुलियां काट कर उसे गौरेया बाबा को चढ़ा दे रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 16 नवंबर उसने अपनी चौथीं अंगुली काटकर बलि दी है। जिसके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं।</p>

    Bihar ElectionNov 24, 2020, 12:39 PM IST

    ऐसी नहीं देखी होगी दीवानगी, सीएम नीतीश की जीत पर अपनी उंगलियां काटकर बलि चढ़ाता है ये शख्स

    जहानाबाद (Bihar) । ऐसी दीवानगी आपने शायद नहीं देखी होगी और न ही सुनी होगी। जिसे सनकी भी लोग कह रहे हैं। लेकिन, वो नीतीश कुमार के सीएम बनने पर खुशी-खुशी अपनी एक-एक अंगुलियां काट कर उसे गौरेया बाबा को चढ़ा दे रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 16 नवंबर उसने अपनी चौथीं अंगुली काटकर बलि दी है। जिसके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं।

  • undefined

    Bihar ElectionNov 18, 2020, 6:51 PM IST

    बिहार के शिक्षा मंत्री को नहीं पता 'जन गण मन' आरजेडी ने वायरल किया वीडियो, तेजस्वी ने लगाया ये आरोप

    आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति और भवन निर्माण में भ्रष्टाचार के गंभीर मामलों में IPC 409,420,467, 468,471 और 120B के तहत आरोपी मेवालाल चौधरी को शिक्षा मंत्री बनाकर क्या भ्रष्टाचार करने का ईनाम एवं लूटने की खुली छूट प्रदान की है?
     

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।&nbsp;&nbsp;</strong>एनडीए ने&nbsp;इस बार बिहार में दो डिप्टी सीएम का&nbsp;बनाया है। बेतिया से पांच बार की विधायक और चुनाव के पहले तक भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह चुकी रेणु देवी को एनडीए सरकार में डिप्टी सीएम का पद देकर एक बड़ा दांव साधने की कोशिश की है। उन्होंने आज शपथ ग्रहण भी कर लिया है। वो बिहार सरकार में पहली महिला डिप्टी सीएम बनीगी। बताते चले कि रेणु देवी पहली बार चुनाव हार गई थी। आइये विस्तार से जानते हैं इनके बारे में।<br />
&nbsp;</p>

    Bihar ElectionNov 16, 2020, 3:09 PM IST

    पहला चुनाव हारने वाली रेणु देवी 5वीं बार बनीं MLA, अब बिहार की पहली महिला डिप्टी CM

    पटना (Bihar) ।  एनडीए ने इस बार बिहार में दो डिप्टी सीएम का बनाया है। बेतिया से पांच बार की विधायक और चुनाव के पहले तक भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रह चुकी रेणु देवी को एनडीए सरकार में डिप्टी सीएम का पद देकर एक बड़ा दांव साधने की कोशिश की है। उन्होंने आज शपथ ग्रहण भी कर लिया है। वो बिहार सरकार में पहली महिला डिप्टी सीएम बनीगी। बताते चले कि रेणु देवी पहली बार चुनाव हार गई थी। आइये विस्तार से जानते हैं इनके बारे में।
     

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।&nbsp;&nbsp;</strong>एनडीए ने&nbsp;इस बार बिहार में दो डिप्टी सीएम का&nbsp;बनाया है। लगातार चार बार से विधायक तारकिशोर प्रसाद को डिप्टी सीएम बनाया गया है। बता दें कि पहली बार महज 165 मतों से जीतकर विधायक बने तारकिशोर का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से पुराना रिश्ता रहा है। इनके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    Bihar ElectionNov 16, 2020, 12:29 PM IST

    12वीं पास तार किशोर बने बिहार के डिप्टी सीएम, पहली बार 165 वोटों से जीतकर बने थे MLA

    पटना (Bihar) ।  एनडीए ने इस बार बिहार में दो डिप्टी सीएम का बनाया है। लगातार चार बार से विधायक तारकिशोर प्रसाद को डिप्टी सीएम बनाया गया है। बता दें कि पहली बार महज 165 मतों से जीतकर विधायक बने तारकिशोर का राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से पुराना रिश्ता रहा है। इनके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं।
     

  • undefined

    Bihar ElectionNov 16, 2020, 11:42 AM IST

    पहली बार 7 दिन के सीएम थे नीतीश कुमार, आज इस रिकार्ड की किए बराबरी

    ज्यादा समय तक सीएम पद पर रहने की बात करें तो सिक्किम में पवन चामलिंग, पश्चिम बंगाल में ज्योति बसु, अरुणाचल प्रदेश में जियांग अपांग, त्रिपुरा में मानिक सरकार और दिल्ली में शीला दीक्षित के नाम पर ये रिकार्ड हैं। बिहार में भी नीतीश कुमार से ज्यादा समय तक श्रीकृष्ण सिंह मुख्यमंत्री की जिम्मेवारी संभाल चुके हैं।
     

  • undefined

    Bihar ElectionNov 15, 2020, 10:12 AM IST

    नीतीश कुमार लेंगे 7वीं बार सीएम पद की शपथ, डिप्‍टी सीएम पर सस्‍पेंस, सुशील मोदी ने किया ये ट्वीट

    भाजपा के तारकिशोर प्रसाद को एनडीए का उपनेता चुना गया है, वहीं रेणु देवी भाजपा विधायक दल की नेता चुनी गई हैं। सामान्य रूप से एनडीए का उपनेता ही उपमुख्यमंत्री होता है, लेकिन इस बार पेंच फंसा हुआ है। नीतीश सुशील मोदी को डिप्टी सीएम बनाना चाहते हैं और भाजपा उन्हें केंद्र में मंत्री बनाने की सोच रही है। डिप्टी सीएम पर तारकिशोर का नाम आगे चल रहा है।

  • undefined

    Bihar ElectionNov 11, 2020, 4:37 PM IST

    दीपावली बाद नीतीश कुमार लेंगे 7वीं बार सीएम पद की फिर से शपथ, इन मंत्रियों की जगह होंगे नये चेहरे

    सियासी गलियारे में इस बात की चर्चा है कि इस बार भी सुशील कुमार मोदी ही उप मुख्यमंत्री होंगे। ऐसा हुआ तो सबसे अधिक समय तक उप मुख्यमंत्री रहने का रिकार्ड भी सुशील मोदी के नाम पर दर्ज हो जाएगा। वह नीतीश कुमार की सरकार में वित्त मंत्री का कामकाज भी देखते रहे हैं।
     

  • undefined

    Bihar ElectionNov 5, 2020, 10:33 AM IST

    बिहार में इस बार चुनाव लड़ रहे 1201 दागी और 1231 करोड़पति, यहां देखें 15 साल का रिकार्ड

    पटना (Bihar) । बिहार विधानसभा की 248 सीटों पर इस बार चुनाव हो रहा है। इस बार 3722 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। जिनके बारे में हर कोई जानना चाहता है, क्योंकि इलेक्शन के दौरान हमेशा धनबल और बाहुबल की बातें होती रही हैं, जैसा की इस बार भी देखने को मिल रहा है। ऐसे में आज हम आपको इनके बता रहे हैं। इस बार तीन चरण में हो रहे विधानसभा चुनाव में 1201 प्रत्याशी दागी हैं, जिनपर आपराधिक मामले दर्ज हैं। इतना ही नहीं 1231 करोड़पति भी माननीय बनने का सपना संयोए चुनावी मैदान में हैं। बता दें कि प्रत्याशियों को नामांकन के दौरान अपने खिलाफ दर्ज मामलों का सार्वजनिक इश्तेहार देना पड़ता है। वहीं अगर 15 साल के आंकड़ों को देखें तो हर बार चुनाव में आपराधिक छवि वाले उम्मीदवारों और करोड़पति उम्मीदवारों की संख्या में वृद्धि हुई है। जी हां बीते 15 साल से खड़े उम्मीदवारों को देखें तो दागी प्रत्याशियों की संख्या 126% जबकि करोड़पति उम्मीदवारों की संख्या 2022% बढ़ी है। आइये जानते हैं 15 साल से लेकर अब तक का रिकार्ड।

  • undefined

    Bihar ElectionOct 30, 2020, 3:37 PM IST

    राजनाथ सिंह बिहार में बोले-पुलवामा हमले पर चुप क्यों हैं राहुल गांधी

    राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान व चीन लगातार हमारे देश पर काबिज हो रहा था। हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवादियों को धूल चटा दिया। इसका प्रमाण आप सबो के सामने हैं। चीन के साथ हमारे देश के वीर सपूतों ने जो शौर्य का परिचय दिया है वह काबिले तारीफ है। देश को अपने वीर जवानों पर गर्व है। 
     

  • <p>बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी आज (गुरुवार) को अपना घोषणापत्र जारी करेगी। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख ने दी जानकारी देते हुए बताया कि पटना के होटल चाणक्य में सुबह 10 बजे बीजेपी के घोषणा पत्र का लोकार्पण केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी।</p>

    Bihar ElectionOct 22, 2020, 6:04 AM IST

    Bihar Election: बीजेपी आज जारी करेगी अपना घोषणा पत्र, केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी लोकार्पण

    बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी आज (गुरुवार) को अपना घोषणापत्र जारी करेगी। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय मयूख ने दी जानकारी देते हुए बताया कि पटना के होटल चाणक्य में सुबह 10 बजे बीजेपी के घोषणा पत्र का लोकार्पण केन्द्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण करेंगी।