Bill Gates  

(Search results - 33)
  • undefined

    WorldJan 17, 2021, 10:53 AM IST

    अमेरिका के सबसे बड़े किसान बने बिल गेट्स, 18 राज्यों में खरीदे 1251 करोड़ रु के 2.42 लाख एकड़ खेत

    माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स अब अमेरिका के सबसे बड़े किसान बन गए हैं। उन्होंने अमेरिका के 18 राज्यों में कुल 2 लाख 42 हजार एकड़ खेती की जमीन खरीदी है। इसके लिए उन्होंने 1,251 करोड़ रुपए चुकाए हैं। अब बिल गेट्स 2,68,984 एकड़ जमीन के मालिक हैं। 

  • undefined

    NationalJan 17, 2021, 9:53 AM IST

    आसान होगा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक का सफर, आज पीएम मोदी ने इन 8 नई ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी

    गुजरात के केवड़िया में सरदार वल्लभ भाई पटेल का स्मारक स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देश के विभिन्न हिस्सों से ट्रेनों को जरिए जोड़ने की तैयारी हो चुकी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 जनवरी यानी की रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आठ ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री गुजरात में रेलवे से संबंधित कई अन्य परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में गुजरात के रेल मंत्री और मुख्यमंत्री भी शामिल रहेंगे। 

  • undefined

    WorldJan 16, 2021, 4:33 PM IST

    बिल गेट्स ने 18 राज्यों में खरीदी 242 हजार एकड़ जमीन, बने अमेरिका के 'सबसे बड़े किसान'

    वॉशिंगटन. कृषि कानूनों को लेकर पिछले काफी समय से किसान आंदोलन कर रहे हैं। ऐसे में माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक और दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स बिल गेट्स ने अमेरिका में बड़े पैमाने पर खेती की जमीन खरीदी है। एक अंग्रेजी वेबसाइट की मानें तो अब बिल गेट्स अमेरिका के 18 राज्यों में कुल 2.42 लाख एकड़ खेती की जमीन के मालिक हो गए हैं। इतनी अधिक जमीन खरीदने के बाद बिल गेट्स अमेरिका में खेती वाली जमीन के सबसे बड़े मालिक हो गए हैं।  

  • बिजनेस डेस्क। दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) अब अमेरिका के सबसे बड़े किसान बन गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिल गेट्स ने अमेरिका के 18 स्टेट में 2 लाख, 42 हजार फार्म लैंड यानी खेती की जमीन खरीदी है। इतनी ज्यादा जमीन खरीदने के बाद वे अमेरिका में खेती की जमीन के सबसे बड़े निजी मालिक (Private Owner) हो गए हैं। बता दें कि दुनिया के इस सबसे बड़े टेक टायकून की योजना अब बड़े पैमाने पर खेती करने की है। बिल गेट्स दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। (फाइल फोटो)

    BusinessJan 16, 2021, 3:31 PM IST

    बिल गेट्स ने अमेरिका के 18 स्टेट में खरीदी 242,00 एकड़ जमीन, टेक टायकून से बनने जा रहे अब सबसे बड़े किसान

    बिजनेस डेस्क। दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) अब अमेरिका के सबसे बड़े किसान बन गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिल गेट्स ने अमेरिका के 18 स्टेट में 2 लाख, 42 हजार फार्म लैंड यानी खेती की जमीन खरीदी है। इतनी ज्यादा जमीन खरीदने के बाद वे अमेरिका में खेती की जमीन के सबसे बड़े निजी मालिक (Private Owner) हो गए हैं।  बता दें कि दुनिया के इस सबसे बड़े टेक टायकून की योजना अब बड़े पैमाने पर खेती करने की है। बिल गेट्स दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। (फाइल फोटो)

  • satya nadella google ceo

    CareersJan 6, 2021, 8:38 PM IST

    कॉमन मैन से माइक्रोसॉफ्ट के CEO तक कैसे सत्य नडेला ने चखी कामयाबी, NRI ने 'क्लाउड गुरू' बन बढ़ाया देश का मान

    करियर डेस्क. भारत का मान-सम्मान बढ़ाने में प्रवासी भारतीयों का नाम सबसे पहले सामने आता है। दुनिया भर में देश को अलग पहचान देने, कला-संस्कृति, विज्ञान और टेक्नोलॉजी में नए प्रयोग कर तिंरगा का सिर ऊंचा करने वाले कई नाम हैं जो प्रवासी भारतीय हैं। NRI Day 2021 पर हम आपको ऐसे कई लोगों की सक्सेज जर्नी बता रहे हैं। 9 जनवरी को सेलिब्रेट किए जाने वाले प्रवासी भारतीय दिवस (Pravasi Bhartiya Diwas) के मौके पर आज हम सत्य नडेला (Satya Nadella) की कहानी बताएंगे। माइक्रोसॉफ्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सत्य नडेला हैं। वो भारतीय हैं और आज सारी दुनिया उन्हें जानती हैं। नडेला का नाम भी शामिल हैं। प्रवासी भारतीय दिवस पर हम नडेला के जीवन, सक्सेज जर्नी से लेकर उनसे जुड़ी खास बातें सब बताएंगे। 

  • <p>Bill Gates, Bill Gates Modi, Bill Gates PM Modi, Bill Gates Corona Vaccine, Corona Vaccine, Vaccine in India<br />
&nbsp;</p>

    NationalJan 5, 2021, 10:34 AM IST

    कोरोना वैक्सीन की उपलब्धि पर बिल गेट्स ने भारत की लीडरशिप की तारीफ की, कहा- यह देखकर खुशी होती है

    भारत में दो कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल को मंजूरी मिलने के साथ ही विवाद खड़ा हो गया है। सपा नेता अखिलेश यादव ने तो इसे लगवाने से ही मना कर दिया। वहीं माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के संस्थापक बिल गेट्स ने भारत की इस उपलब्धि की तारीफ की।

  • <p>पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना वैक्सीन बनाने और उसके प्रयोग को लेकर संघर्ष कर रही है। भारत ने भी देश में दो स्वदेशी कोरोना वैक्सीन बना ली है और इमरजेंसी इस्तेमाल को अनुमति दे दी है। भारत की इस कामयाबी के लिए दुनिया के जाने माने बिजनेसमैन बिल गेट्स ने तारीफ़ की है।</p>

    NationalJan 5, 2021, 10:08 AM IST

    बिल गेट्स ने की भारत की तारीफ, कहा- कमाल है भारत का वैज्ञानिक नेतृत्व और वैक्सीन निर्माण की क्षमता

    पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना वैक्सीन बनाने और उसके प्रयोग को लेकर संघर्ष कर रही है। भारत ने भी देश में दो स्वदेशी कोरोना वैक्सीन बना ली है और इमरजेंसी इस्तेमाल को अनुमति दे दी है। भारत की इस कामयाबी के लिए दुनिया के जाने माने बिजनेसमैन बिल गेट्स ने तारीफ़ की है।

  • undefined

    CareersOct 28, 2020, 1:07 PM IST

    पढ़ाई बीच में छोड़ 13 साल की उम्र में लिखा सॉफ्टवेयर प्रोग्राम, जन्मदिन पर जानें बिल गेट्स की रोचक बातें

    बिल गेट्स का पूरा नाम विलियम हेनरी गेट्स हैं। आज उनका जन्मदिन है। 13 साल की उम्र में पहला सॉफ्टवेयर प्रोग्राम लिखने वाले गेट्स का जन्म सिएटल में 28 अक्टूबर 1955 को हुआ था। 

  • undefined

    WorldSep 16, 2020, 11:43 AM IST

    बिल गेट्स ने की आधार-डिजिटल पेमेंट की तारीफ, कहा- जिस स्तर पर भारत ने ये किया, वैसा किसी देश में नहीं हुआ

     बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के संस्थापक बिल गेट्स ने एक बार फिर भारत के 'आधार' (Aadhaar) सिस्टम की तारीफ की है। उन्होंने कहा, भारत के लिए आधार और एनपीसीआई डिजिटल वित्तीय प्रणाली एक बार फिर विशाल संपत्ति साबित हुए हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalAug 25, 2020, 12:04 PM IST

    नवजात के लिए बहुत जरूरी हैं ये 5 वैक्सीन, इन्हें भूलना हो सकता है खतरनाक

    वैसे तो एक नवजात की इम्युनिटी काफी कम होती है और इस कोरोना काल के दौरान उनकी देखभाल करना और भी चुनौती भरा हो जाता है। ऐसे में जरूरी है कि हम एक चीज का पूरा पूरा ध्यान रखें और वो है नवजात का वैक्सीनेशन। बीमारियों और इंफेक्‍शन से बचाव के लिए शिशु को टीका लगवाना बहुत जरूरी है। अगर इसमें लापरवाही की गई तो यह बच्चे के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है।

  • undefined

    BusinessAug 10, 2020, 4:09 PM IST

    दुनियाभर के सबसे अमीर लोगों ने कोरोना संकट में किया दान, जानें अंबानी से लेकर ज़ुकेरबर्ग ने क्या किया डोनेट

    बिजनेस डेस्क : कहते है ना परोपकार परमोधर्म: मतलब दूसरों के हित के लिए किया गया दान ही सबसे बड़ा धर्म हैं। यूं तो दुनिया में बहुत लोग हैं, जो करोड़ो रुपए कमा रहे हैं। पर कुछ ही ऐसे लोग है, जो अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा जरुरतमंदो को देते है। कोरोना काल के समय देश-दुनिया के कई बिजनेसमैन ऐसे है, जिन्होनें बड़े पैमाने पर जरुरतमंदों को सहयोग दिया है। इसकी सराहना हर कोई कर रहा है। आइए जानते है, कौन है वो बिजनसमैन जिन्होनें लोगों की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए हैं।

  • undefined

    Fake CheckerAug 5, 2020, 5:00 PM IST

    क्या बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाने पर भारत से निकाले गए थे बिल गेट्स? जानें वायरल हुए इस मैसेज का सच

    फैक्ट चेक डेस्क.  bill gates backed polio vaccine fact check: फेसबुक पर एक वायरल मैसेज में दावा किया गया है कि सैकड़ों डॉक्टरों ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स पर मुकदमा दायर किया था। पोलियो वैक्सीन अभियान को बिल गेट्स ने ​फंड किया था, जिसके तहत भारत में 47,000 से ज्यादा बच्चे विकलांग हो गए, जिसके बाद बिल गेट्स को भारत से निष्कासित कर दिया गया। सोशल मीडिया पर ये मैसेज काफी तेजी से वायरल हो रहा है। फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है? 

  • undefined
    Video Icon

    TechJul 16, 2020, 6:09 PM IST

    Twitter Hack: अगर अपना ट्विटर रखना है सुरक्षित तो करें ये 2 उपाय

    दुनिया की सबसे बड़ी शॉर्ट मैसेजिंग सर्विस ट्विटर पर बुधवार रात सबसे बड़ा सायबर हमला हुआ है। दुनिया की सबसे बड़ी टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल के अलावा माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स, स्पेसएक्स के एलन मस्क, अमेजन के जैफ बेजोस, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा सहित दर्जनों हस्तियों के अकाउंट हैकर्स ने हैक कर लिए। इस हैकिंग के बाद एक बार फिर यह सवाल पैदा हो गया है कि क्या आपका अकाउंट सुरक्षित है। इसका जवाब बेहद मुश्किल है, लेकिन कुछ ऐसे तरीके अवश्य हैं जिनकी मदद से आप अपने अकाउंट को काफी हद तक सुरक्षित बना सकते हैं।

  • undefined
    Video Icon

    WorldJul 16, 2020, 10:19 AM IST

    अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति से लेकर सबसे अमीर व्यक्ति तक सभी के ट्विटर में लगी सेंध

    अमेरिका के कई बड़े लोगों के ट्विटर अकाउंट हैक कर लिए गए। बुधवार को हैकरों ने जिनके ट्विटर अकाउंट को हैक किया, उनमें माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स, टेस्ला के सीईओ इलॉन मस्क, अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट, अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, वॉरेन बफेट, एप्पल, उबर समेत अन्य के ट्विटर अकाउंट को हैक किया गया है।

  • undefined

    WorldJul 16, 2020, 8:12 AM IST

    ओबामा से बिल गेट्स तक, इन जानी मानी हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हुए हैक

    ट्विटर पर बड़े-बड़े दिग्गजों का अकाउंट अचानक बंद हो गया था और बिटक्वाइन की मांग करने वाला ट्वीट करने लगा। जब पूरा मामला सामने आया तो पता लगा कि ये अब तक की सबसे बड़ी ट्विटर हैकिंग हुई है। हैक अकाउंट की लिस्ट में ओबामा से लेकर बिल गेट्स जैसे बड़े नाम शामिल हैं।