Bjp Candidate List  

(Search results - 3)
  • undefined
    Video Icon

    NationalOct 27, 2020, 2:16 PM IST

    क्या इन तीन दिग्गजों की तिकड़ी बिगाड़ेगी चुनावी समीकरण?

    बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के चुनावी मैदान में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के भाजपा-जदयू-हम-वीआईपी और महागठबंधन की राजद, कांग्रेस और वामदलों के अलावा उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP), असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन(AIMIM) और मायावती की बहुजन समाज पार्टी (BSP) का गठबंधन भी चुनाव मैदान में है। खुद को ग्रैंड सेक्युलर डेमोक्रेटिक फ्रंट (GSDF) कहने वाले इस गठबंधन का वोट बैंक अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), खासकर कुशवाहा, मुस्लिम अल्पसंख्यक और अनुसूचित जाति है। इस गठबंधन की वजह से राजद, कांग्रेस और तीन वाम दलों के महागठबंधन के वोट बैंक अड़चन पैदा कर दी है। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalOct 27, 2020, 12:47 PM IST

    पटना की इन 5 सीटों पर होने वाला है दिलचस्प मुकाबला

    बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण की 71 सीट पर चुनाव प्रचार का शोर सोमवार को शाम पांच बजे थम गया। ऐसे में पहले चरण की पांच सीटें राजधानी पटना जिले की भी हैं, जिनमें मोकामा, बाढ़, मसौढ़ी, पालीगंज और बिक्रम सीट शामिल हैं, जहां 28 अक्टूबर को मतदान है। एनडीए और महागठबंधन दोनों ने राजधानी पटना में जीत का परचम फहराने के लिए अपनी ताकत झोंक दी है। राजधानी पटना जिले में कुल 14 विधानसभा सीटें आती हैं, जिनमें से मोकामा, बाढ़, मसौढ़ी, पालीगंज और बिक्रम सीट पर पहले चरण में और बाकी सीटों पर दूसरे दौर में चुनाव हैं। इस बार के बदले हुए सियासी समीकरण में पटना के इन पांचों सीटों पर मुकाबला काफी दिलचस्प है।

  • <p>बीजेपी (BJP) ने आज उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीटों के लिए अपने 8 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में कई बड़े नामों को जगह मिली है। बीजेपी की लिस्ट में तीन नाम बड़े हैं। बीजेपी ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को उम्मीदवार बनाया है</p>

    NationalOct 26, 2020, 10:35 PM IST

    यूपी में राज्यसभा की 10 सीटों में से 8 पर बीजेपी ने घोषित किए प्रत्याशी, कई बड़े नाम लिस्ट में शामिल

    बीजेपी (BJP) ने आज उत्तर प्रदेश की राज्यसभा सीटों के लिए अपने 8 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में कई बड़े नामों को जगह मिली है। बीजेपी की लिस्ट में तीन नाम बड़े हैं। बीजेपी ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को उम्मीदवार बनाया है।