Bmc  

(Search results - 132)
  • undefined

    MaharashtraJul 15, 2021, 5:27 PM IST

    अमिताभ बच्चन 'बड़ा दिल दिखाओ' बंगले के बाहर लगे ऐसे पोस्टर..जानिए क्या है पूरा मामला

    मनसे की तरफ से प्रतीक्षा के सामने लगाए गए यह पोस्टर बुधवार रात को लगाए गए हैं। इन पोस्टर में लिखा है गया है कि 'मुंबई के ज्ञानेश्वर मार्ग का जो चौड़ीकरण हो रहा है, उसके लिए अमिताभ बच्चन बड़ा दिल दिखाएं और प्रशासन की मदद करें'।

  • undefined

    MaharashtraJul 14, 2021, 6:01 PM IST

    मुंबई में गर्भवती महिलाओं को कोविड-19 वैक्सीन कल से, बीएमसी ने बनाए 35 वैक्सीनेशन सेंटर

    कोविड-19 वैक्सीनेशन के टॉस्क फोर्स ने बीते दिनों गर्भवती महिलाओं को भी वैक्सीन लगवाने की सिफारिश की थी। इसके बाद केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गर्भवती महिलाओं को भी वैक्सीनेशन की मंजूरी दे दी थी।

  • undefined

    BollywoodJul 12, 2021, 12:32 PM IST

    सुनील शेट्टी की बिल्डिंग सील, कोरोना के बढ़ते मामले देखकर BMC की बड़ी कार्रवाई

    शहर के अल्टामाउंट रोड पर स्थित पृथ्वी अपार्टमेंट्स की बिल्डिंग को BMC ने सील कर दिया गया है। इसी बिल्डिंग में सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) का घर भी है। बिल्डिंग को सील करने की वजह इसमें कोरोना (Corona) के ज्यादा मामले मिलने को माना जा रहा है। 

  • undefined

    BollywoodJul 4, 2021, 3:25 PM IST

    अमिताभ के बंगले 'प्रतीक्षा' की दीवार तोड़ेगा BMC, 4 साल पहले दिए नोटिस का बिग बी ने नहीं दिया जवाब

    मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के जुहू स्थित बंगले ‘प्रतीक्षा’ की एक तरफ की दीवार तोड़ने की तैयारी कर रही है। यह दीवार तोड़ने के लिए 2017 में ही अमिताभ बच्चन को बीएमसी ने नोटिस जारी कर दिया था, लेकिन बिग बी ने अब तक  इस नोटिस का जवाब नहीं दिया है। बीएमसी ने मुंबई उपनगरीय कलेक्ट्रेट के सर्वे अधिकारियों को ‘प्रतीक्षा’ के तोड़े जाने वाले हिस्से को चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं। 

  • undefined

    MaharashtraJun 9, 2021, 2:48 PM IST

    10 तस्वीरों में देखिए पहली ही बारिश में जलमग्न हुई मुंबई, सड़कें बन गईं तालाब..हर तरफ पानी ही पानी

    मुंबई. मानसून की मुंबई में एक दिन पहले ही धमाके दार एंट्री हो गई है। सुबह से ही पूरे शहर में तेज बारिश हो रही है। कई इलाकों में जगह-जगह घुटनों तक पानी भर गया है। आलम यह हो गया है कि सड़कें तालाब सी नजर आ रही हैं। लोगों ने सोचा नहीं था कि पहली ही बारिश उनके लिए इतनी मुसीबत लेकर आएगी। लोग बीच रास्ते में फंसे हुए हैं और ट्रैफिक जाम लग गया। भारी बारिश को देखते हुए मुंबई में कई लोकल ट्रेन सेवा को बीच रोक दिया गया है। वहीं BMC और पुलिस विभाग के कर्मचारी सड़कों पर तैनात हैं और रास्ते में फंसे लोगों की मदद करने में जुटे हुए हैं। तस्वीरों में देखिए कैसे पहली ही बारिश में थम गई मायानगरी...

  • undefined

    NationalMay 10, 2021, 12:22 PM IST

    जानिए कैसे केंद्र की मदद से सिर्फ 1 मैसेज से खत्म हुआ मुंबई का ऑक्सीजन संकट, BMC अफसर ने बताई पूरी कहानी

    देश में बढ़ते हुए कोरोना केसों के बीच लोग ऑक्सीजन संकट का भी सामना कर रहे हैं। दिल्ली, महाराष्ट्र समेत कुछ राज्य सरकारें ऑक्सीजन की कमी का ठीकरा केंद्र  पर फोड़ रही हैं। जबकि सच्चाई कुछ और है। महाराष्ट्र में बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने राज्य सरकारों के झूठ का पर्दाफाश किया। 

  • <p>Corona vaccine, vaccine, vaccination</p>

    NationalApr 27, 2021, 3:58 PM IST

    वैक्सीनेशन को हम तैयार लेकिन वैक्सीन की कमी कैसे दूर करेंगे...मुंबई मेयर ने उठाया बड़ा सवाल

    मेयर पेडनेकर ने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए वह पहले ही कमिश्नर को एक लिस्ट बनाने को कह चुकी हैं जो यह सुनिश्चित करें कि वैक्सीन खरीदने में कौन-कौन हमारी मदद कर सकता है। हम मुंबई में वैक्सीन के लिए पूरी तैयारियां कर चुके हैं। लेकिन वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित होनी चाहिए। क्योंकि वैक्सीन अगर नहीं मिलता है तो हम सभी का वैक्सीनेशन नहीं करा पाएंगे। सबसे बड़ी बात की दूसरी डोज को भी प्रायरिटी में रखना होगा। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshApr 25, 2021, 4:43 PM IST

    कोरोना के खिलाफ जंग में उतरा रेलवे, भोपाल में रेलवे कोच में होगा कोरोना के मरीजों का इलाज


    वीडियो डेस्क।  मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लगातार बढ़ते कोरना के मरीज और अस्पताल में बेड की कमी को देखते रेलवे ने जिला प्रशासन को आइसोलेशन कोच उपलब्ध कराए है। रेलवे की ओर से बनाए इन खास तरह के आइसोलेशन कोच में 25 अप्रैल से मरीजों को भर्ती करना शुरु हो गया है। कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए भोपाल रेल मण्डल के तैयार किए गए आइसोलेशन कोच भोपाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर-06 पर खड़े किए गए है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने इस शुरु किया। कोरोना पीड़ितों के इलाज के लिए भोपाल रेल मण्डल द्वारा तैयार किए गए आइसोलेशन कोच  प्लेटफॉर्म नम्बर-06 पर खड़े किए गए है। यह  स्पष्ट किया जाता है कि  इन आइसोलेशन कोचों में कोरोना से संक्रमित मरीजों को केवल आइसोलेट करके रखा जाएगा। जिन मरीजों को ऑक्सीजन अथवा उससे अधिक के उपचार की जरूरत होगी, उन्हें अस्पताल में शिफ्ट किया जायेगा। जिन मरीजों को लगातार ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत होगी उन्हें आइसोलेशन कोच में नहीं रखा जाएगा।

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleApr 24, 2021, 5:45 PM IST

    जबरदस्त इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए खाने में हर दिन जरूर शामिल करें ये 10 चीजें


    वीडियो डेस्क। कोरोना  से सभी लोग परेशान हैं।  लोग संक्रमित ना हो, इसके लिए पूरी तरह से बचाव कर रहे हैं लेकिन इसके बावजूद लोग बीमार पड़ रहे हैं। दरअसल इसकी वजह है हमारे शरीर की इम्यूनिटी कमजोर होना, जिससे हम जल्दी बीमारी के लपेटे में आ जाते हैं।  इसलिए बीमारी से बचने का सबसे कारगर तरीका है कि हम बचाव तो रखें ही, साथ ही अपने शरीर की इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए भी काम करें। इसलिए हम आपको यहां बता रहे हैं कि आपकी सुबह से लेकर शाम तक की डाइट कैसी हो, जिससे आपकी इम्यूनिटी बढ़े और शरीर स्वस्थ भी रहे। डायटिशियन विनिता मेवाड़ा ने के मुताबिक ऐसे लोगों को चाहिए कि वे अपने शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता (इम्यूनिटी) को बेहतर बनाएं। रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित होगी, तो कई बड़ी बीमारियों और इंफेक्शंस से भी शरीर खुद-ब-खुद अपना बचाव कर लेगा।   इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए खाने में  दूध, दही, दालें, बीन्स, पनीर सत्तू , संतरे, आवंले, हरी मिर्ची, और फल को  शामिल करें।
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshApr 23, 2021, 7:39 PM IST

    VIDEO: चलती एंबुलेंस से सड़क पर जा गिरा कोविड शव, लापरवाही कैमरे में कैद

    वीडियो डेस्क। कोरोना से हालात बहुत खराब होते जा रहे हैं। आए दिन मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। मध्यप्रदेश के विदिशा मेडिकल कॉलेज में कोविड शव के साथ बड़ी लापरवाही सामने आई। सड़क पर दौड़ते शव वाहन से डेड बॉडी नीचे गिर गई। लोगों ने देखा तो तेज आवाज देकर शव वाहन को रुकवाया। इसके बाद डेड बॉडी फिर उसमें रखी गई और फिर उसे अंतिम संस्कार के लिए ले जाया गया। वाहन में एक बार में सिर्फ दो शव रखे जा सकते हैं, लेकिन इसमें तीन डेड बॉडी रखी गई थी। ये स्ट्रेचर पर थे। गाड़ी चली तो रफ्तार की वजह स्ट्रेचर गेट से टकराए और गेट खुल गया। डोर और शव सड़क पर जा गिरे।  इस घटना का वीडियो भी सामने आया है।

  • <p>corona patients</p>
    Video Icon

    NationalApr 20, 2021, 6:39 PM IST

    कोरोना: मुर्दों के लिए जगह नहीं और जिंदा को पहुंचाया जा रहा श्मशान, हैरान कर देगी BMC की ये लापरवाही

    देश में महाराष्ट्र कोरोना से सबसे संक्रमित राज्य है। उद्धव सरकार इस स्थिति से निपटने में पूरी तरह नाकाम नजर आ रही है। ऐसे में यहां प्रशासन की लापरवाही के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल लापरवाही का ये वीडियो आपको झकझौर देगा। जहां जिंदा व्यक्ति को ही श्मशान घाट पहुंचा दिया गया।

  • undefined

    MaharashtraApr 6, 2021, 4:29 PM IST

    इस राज्य से आई कोरोना की सबसे डरावनी तस्वीर, एक बेड पर 2 मरीज का इलाज..यहां एक भी वेंटिलेटर खाली नहीं

    अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट अविनाश गवांडे ने बताया कि हालात इतने बुरे इसलिए हो कि यहां सिर्फ शहर ही नहीं ग्रामीण इलाकों के मरीज भी आ रहे हैं। इसके अलावा छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश से भी मरीज आ रहे हैं, जिसकी वजह से मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

  • undefined

    NationalMar 23, 2021, 2:20 PM IST

    Corona Virus केंद्र ने नई गाइडलाइन की जारी, BMC ने मुंबई में होली खेलने पर लगाई रोक

    देश में कोरोना के बढ़ते केस के बीच कई राज्यों ने सख्ती तेज कर दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और छत्तीसगढ़ से कोरोना के 80 प्रतिशत से अधिक केस आ रहे हैं। इन पांच राज्यों के अलावा मध्य प्रदेश और दिल्ली से भी कोरोना के केस में तेजी दर्ज की गई है। ऐसे में बताते हैं कि देश के विभिन्न राज्यों ने कोरोना से निपटने के लिए क्या-क्या किया? 

  • undefined

    BollywoodMar 23, 2021, 9:18 AM IST

    15 साल की मेहनत के बाद कंगना रनोट पूरा कर पाई थीं इतने साल पुराना सपना, BMC ने कर दिया चूर-चूर

    मुंबई. बॉलीवुड की कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन कही जाने वाली एक्ट्रेस कंगना रनोट 23 मार्च को अपना 34वां जन्मदिन सलिब्रेट कर रही हैं। उनका जन्म आज ही के दिन 1987 को हिमाचल प्रदेश में हुआ था। इंडस्ट्री में अपनी फिल्मों के साथ-साथ ही वो सामाजिक मुद्दो पर बेबाकी से राय रखने के लिए भी जानी जाती हैं। उन्होंने इंडस्ट्री में काफी कम समय में एक सफल मुकाम हासिल किया है। वो सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि फिल्ममेकिंग में भी अपना हाथ आजमा चुकी हैं। करीब 15 साल की मेहनत के बाद एक्ट्रेस ने अपने ड्रीम ऑफिस नींव रखी थी और उसका निर्माण यूरोपियन स्टाइल में किया था। ऐसे में उनके जन्मदिन के मौके पर एक्ट्रेस के ऑफिस की इनसाइड फोटोज दिखा रहे हैं...

  • undefined
    Video Icon

    MaharashtraMar 20, 2021, 2:05 PM IST

    मुंबई में एक महिला ने BMC वर्कर को मारा थप्पड़, मास्क लगाने का कहने पर हो गया दंगल

    वीडियो डेस्क।  महाराष्ट्र  में  कोरोना संक्रमण के एक बार फिर बेकाबू होने लगा है। इसके बाद भी लोग कोविड के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। COVID-19 फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के खिलाफ हमले की घटनाएं भी सामने आ रही है। एक महिला को मास्क लगाने का कहने पर उसने BMC वर्कर के साथ मारपीट शुरु कर दी। महिला और वर्कर के बीच सरेराह झगड़ा होने लगा। मुंबई के कांदिवली इलाके में हुई लड़ाई का वीडियो वायरल हो रहा है। वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि संक्रमण को नियंत्रण में लाने के लिए लॉकडाउन एक विकल्प है, क्योंकि यहां केसों में चिंताजनक उछाल है। गुरुवार को ही महाराष्ट्र में 25,833 संक्रमित मिले हैं। महामारी की शुरुआत के बाद से पहली बार 24 घंटे में इतने लोग संक्रमित पाए गए हैं।