Brain Dead Woman  

(Search results - 2)
  • Brain dead woman gives new lease of life to 9 people in tamil naduBrain dead woman gives new lease of life to 9 people in tamil nadu

    NationalNov 20, 2019, 7:52 PM IST

    29 साल की ब्रेन डेड महिला ने दी 9 लोगों को नए जीवन की राह; पति ने पेश की मिसाल

    तमिलनाडु के कोयम्बटूर में एक 29 साल की ब्रेन डेड महिला ने 9 लोगों को नया जीवन दिया। दरअसल, महिला के परिवार ने उसके ऑर्गन डोनेट किए, जिनसे संबंधित लोगों को ऑर्गन ट्रांसप्लांट किए जाएंगे।

  • family of woman donates her oragans after her deathfamily of woman donates her oragans after her death

    Madhya PradeshJul 25, 2019, 12:53 PM IST

    मरने के बाद भी जिंदा रहेंगी 62 साल की विमला

    दूसरों को नई जिंदगी देने से बड़ा इस दुनिया में और कोई दूसरा परोपकार नहीं है। परोपकार भी ऐसा कि दुनिया से जाते-जाते सह्याद्रि परिसर निवासी 62 वर्षीय विमला अजमेरा 1 या 2 लोगों को नही, बल्कि 6 लोगों को नई जिंदगी दे गई। विमला 22 मई से एक हादसे की वजह से अस्पताल में भर्ती थीं। 24 जुलाई, बुधवार सुबह डाक्टरों ने उन्हें ब्रेनडेड घोषित कर दिया। इसके बाद परिजनों ने उनका हार्ट, लिवर, दोनों किडनी और कॉर्निया डोनेट कर दिए हैं। गुरुवार सुबह सर्जरी के बाद विमला का हार्ट फ्लाइट से मुंबई भेजा दिया गया। फोर्टिस अस्पताल में हार्ट डिसीज से जूझ रहे 12 साल के मासूम को उनका हार्ट लगाया जाएगा। विमला का लिवर, किडनी और कॉर्निया भोपाल के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती, कुल पांच मरीजों को लगाए जाएंगे। ऑर्गन डोनेशन समिति के अनुसार, विमला के परिजनों ने खुद ही डोनेशन की इच्छा जताते हुए पूरी प्रक्रिया की जानकारी ली थी।