Brisbane  

(Search results - 15)
  • Brisbane a bird named Magpie took the life of a child by swooping

    TrendingAug 9, 2021, 4:58 PM IST

    इस पक्षी ने एक खुशहाल परिवार को कर दिया तबाह, बच्चे पर मौत बनकर टूटा...दर्दनाक है हादसे की कहानी

    ब्रिस्बेन. यहां मैगपाई नाम के पक्षी की वजह से एक बच्चे की मौत हो गई। मामला 8 अगस्त का है। यहां ग्लिंडेमैन पार्क में एक मां अपने बच्चे को लेकर टहल रही थी, तभी वहां आसमान से जमीन की ओर तेजी से मैगपाई पक्षी आया। उसने बच्चे पर झपट्टा मारने की कोशिश की। बच्चे को बचाने के लिए मां ने दूसरी तरफ कूद गई। इसी दौरान बच्चा चोटिल हो गया। हॉस्पिटल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पार्क की तस्वीर जहां मैगपाई ने हमला किया... 
     

  • Brisbane elected as the host of Olympiad in 2032 pwa

    Other SportJul 21, 2021, 2:29 PM IST

    ब्रिसबेन को मिली 2032 के ओलंपिक की मेजबानी, तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया में होगा आयोजन

    साल 2024 में ओलिंपिक खेल पेरिस में और 2028 में लॉस एंजेलेस में आयोजित होंगे। 

  • Mohammed Siraj Birthday: Young Indian bowler journey from hyderabad to brisbane dva

    CricketMar 13, 2021, 12:51 PM IST

    हैदराबाद की तंग गलियों से लेकर ब्रिस्बेन तक ऐसे पहुंचा ये खिलाड़ी, 10 फोटो में देखें उनकी शानदार जर्नी

    स्पोर्ट्स डेस्क : उन लोगों की कहानी वाकई दिल को छू जाती है, जो जमीन से उठकर आसमान तक का सफर पूरा करते हैं। कुछ ऐसी ही कहानी हैं भारतीय टीम यंग बॉलर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की। ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान पिता को खोने के बाद भी इस खिलाड़ी ने जिस तरह से पूरी सीरीज में प्रदर्शन दिखाया वो काबिल-ए-तारीफ था। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में भी उन्होंने अपना लोहा मनवाया। भारतीय टीम के ये यंग और टैलेंटेड खिलाड़ी 13 मार्च को अपना 27वां जन्मदिन मना रहे हैं। बता दें कि आईपीएल का ये स्टार पिछले कुछ समय में भारतीय टीम के लिए माइलस्टोन साबित हुआ है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं हैदराबाद की तंग गलियों से लेकर ब्रिस्बेन तक का सिराज का सफर...

  • t natarajan grand welcome upon arrival at his village KPV
    Video Icon

    CricketJan 22, 2021, 12:10 PM IST

    बिटिया गोद में और रथ की सवारी, हीरो बने टीम इंडिया के गेंदबाज नटराजन का ऐसा हुआ ग्रैंड वेलकम

    वीडियो डेस्क। ऑस्ट्रेलिया (Australia) में धमाकेदार अंदाज में टेस्ट सीरीज 2-1 से फतह करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम भारत वापस लौट चुकी है।   सभी खिलाड़ियों का अपने -अपने नगर के लोगों  द्वारा  जोरदार स्वागत किया। कप्तान अजिंक्य रहाणे को उनकी कॉलोनी के लोगों ने पलकों पर बैठाया, तो हवाई अड्डे पर मुंबई के बाकी खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया, लेकिन नेट बॉलर से तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए मैच खेलने वाले लेफ्टी बॉलर टी. नटराजन (T.Natarajan) के स्वागत ने वास्तव सभी के स्वागत को पीछे छोड़ दिया. ऐसा स्वागत हुआ कि दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने भी उनके वीडियो को ट्वीट करते हुए सराहना की।  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबर्दस्त असर छोड़ने वाले टी. नटराजन  सालेम स्थित अपने चिन्नाप्पमपट्टी गांव पहुंचे, तो टी. नटराजन का ऐसा जोरदार स्वागत हुआ। 

  • india wins series against australia in brisbane gabba aha
    Video Icon

    CricketJan 19, 2021, 6:27 PM IST

    ऑस्ट्रेलिया की ही जमीन पर कुछ इस तरह लहराया तिरंगा

    ब्रिस्बेन के गाबा में भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया का गुरूर तोड़ने के साथ.साथ कई अहम कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिए। दरअसलए यह जीत दर्ज करते ही टीम इंडिया टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल में एक बार फिर टॉप पर पहुंच गई है। वहींए टेस्ट रैंकिंग में भी भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे पायदान पर धकेल दिया और 118 अंक के साथ दूसरे पायदान पर मजबूती से कदम जमा लिए हैं। 

  • india vs australia test these are heros of gabba victory in brisbane KPP

    CricketJan 19, 2021, 2:42 PM IST

    इन 7 खिलाड़ियों की दम पर ब्रिस्बेन में लहराया तिरंगा, भारत ने दी ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से मात

    भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रच दिया है। भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से मात दी। यह निर्णायक मैच ब्रिस्बेन में खेला गया। गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया 33 साल में कभी नहीं हारा था। लेकिन इस बार भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत को खत्म करते हुए जारेदार पटकनी दी। मैच में पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 369 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत सिर्फ 336 रन बना पाया था।

  • Rohit sharma was seen batting in the Brisbane Test, know from the experts, is this right or wrong kpv ?
    Video Icon

    CricketJan 18, 2021, 4:43 PM IST

    ब्रिस्बेन टेस्ट में रोहित शैडो बैटिंग करते नजर आए, एक्सपर्ट से जानें ऐसा करना सही है या गलत ?


    वीडियो डेस्क। सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ब्रिसबेन टेस्‍ट में भारत की फील्डिंग के दौरान ऑस्‍ट्रेलियाई धुरंधर स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) की शैडो बैटिंग करते नजर आए. ड्रिंक्‍स ब्रेक के दौरान रोहित शर्मा पिच पर पहुंच गए और वो स्मिथ के पदचिन्‍हों पर खड़े होकर उनके बल्‍लेबाजी के तरीके को समझने लगे। माना ये भी जा रहा है कि  भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को चिढ़ाते हुए दिखे। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल, सीरीज के तीसरे टेस्ट में स्मिथ ने पिच से छेड़छाड़ की थी। तब उन्होंने बचाव में शैडो प्रैक्टिस की ही बात कही थी। ऐसे में हमने हमारे क्रिकेट एक्सपर्ट अमिताभ वर्मा से जाना क्या शैडो करना सही है या गलत।

     

     

  • Australia vs India : Washington Sundar Break 110 Year Old Record In Brisbane dva

    CricketJan 18, 2021, 8:17 AM IST

    Australia vs India : नाम से ही नहीं काम से भी सुंदर है ये खिलाड़ी, डेब्यू करते ही तोड़ा 110 साल पुराना रिकॉर्ड

    स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर कई भारतीय खिलाड़ियों ने नए-नए कीर्तिमान रचे। किसी ने तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर इतिहास बनाया, तो किसी ने अपने पहले मैच में ही सबसे ज्यादा रन ठोक दिए। ये कारनामा करके दिखाया है भारतीय क्रिकेट टीम के यंग ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने। ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों द्वारा नस्लीय टिप्पणी का शिकार होने के बाद भी सुंदर ने अपने खेल से सभी आलोचकों का मुंह बंद करवा दिया। भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia vs India) के बीच चौथे और निर्णायक टेस्ट मैच के तीसरे दिन वॉशिंगटन सुंदर ने 144 गेंदों में 62 रन बनाए। इसके साथ ही अपने डेब्यू मैच में ही उन्होंने 110 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। वहीं, अपनी गेंदबाजी से भी कमाल करके दिखाया। आइए आपको बताते हैं इस यंग प्लेयर के शानदार खेल के बारे में.....

  • India vs Australia : cricketers Mohammed Siraj and Washington Sundar abused by Brisbane crow dva

    CricketJan 16, 2021, 8:06 AM IST

    शर्मनाक ! गाबा में एक बार फिर भारतीय क्रिकेटरों को दी गालियां, आखिर कब सुधरेंगे ऑस्ट्रेलियाई दर्शक ?

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय खिलाड़ियों (Team India) के साथ ऑस्ट्रेलिया में बहुत ही शर्मनाक बर्ताव किया जा रहा है। सिडनी में भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) पर नस्लभेदी टिप्पणी करने के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई दर्शक बाज नहीं आए और ब्रिसबेन में एक बार फिर सिराज को अपना निशाना बनाया। सिराज ही नहीं, अपना डेब्यू मैच खेल रहे वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को भी क्राउड ने गाली दी और उन्हें ग्रब्ज (कीड़े का बच्चा) कहा। ये लगातार दूसरी बार है जब ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने मोहम्मद सिराज को अपशब्द कहे। इतना भी नहीं विदेशी जमीन पर भारतीय खिलाड़ियों का बहुत अपमान भी किया गया है।

  • India Vs Australia 4th Test Crowd Abused Siraj and Washington Sundar Called Grub Brisbane KPP

    NationalJan 15, 2021, 7:12 PM IST

    ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने तीसरी बार क्रिकेटर्स से बदसलूकी की, सिराज और सुंदर को बताया कीड़ा

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। टेस्ट के पहले ही दिन एक बार फिर भारतीय खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों के साथ बदसलूकी की। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक, दर्शकों ने मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर को कीड़ा कहा। यह पहला मौका नहीं है, जब दर्शकों के साथ बदसलूकी हुई। इससे पहले सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने सिराज को मंकी और डॉग कहा था।

  • T Natarajan becomes first Indian cricketer to debut in all three formats on same tour dva

    CricketJan 15, 2021, 2:29 PM IST

    IND vs AUS: पिता मजदूर-मां बेचती थी मुर्गियां, आज बेटे ने टेस्ट डेब्यू करते ही रचा इतिहास

    स्पोर्ट्स डेस्क : इंडिया-ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) सीरीज में एक नेट गेंदबाज के रूप में एंट्री करने वाले टी नटराजन ने इस पूरे दौरे में कई कारनामे कर दिखाए। उन्हें ना सिर्फ टी 20 और वनडे बल्कि टेस्ट में भी डेब्यू का मौका भी मिला है। इसके साथ ही नटराजन (T Natarajan) किसी एक दौरे पर तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले इंडिया के पहले खिलाड़ी बने है। साथ ही वह इंडिया की ओर से टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 300वें खिलाड़ी हैं। ये कहना गलत नहीं होगा कि पिछले साल आईपीएल स्टार के रूप में चमका ये सितारे आने वाले क्रिकेट का भविष्य हैं। लेकिन अगर उनके अबतक के सफर पर नजर डालें, तो उनका जीवन बेहद संघर्षपूर्ण रहा है। आइए आज आपको बताते हैं इस खिलाड़ी की फर्श से अर्श तक की कहानी..

  • IND vs AUS, 4th Test : first day of the Brisbane match, know Live Cricket Score dva

    CricketJan 15, 2021, 8:03 AM IST

    IND vs AUS, 4th Test: क्या गाबा में भारत रचेगा इतिहास ? पहले दिन मिली अच्छी शुरुआत

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में चौथा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन भारतीय टीम चार बदलाव के साथ आई है।  चौथा और आखिरी टेस्ट जो भी टीम जीतेगी, वह बॉर्डर-गावसकर ट्रॉफी भी अपने नाम कर लेगी।

  • Australia vs India : 4th test macth will be held in Brisbane As Planned, Cricket Australia Confirms dva

    CricketJan 11, 2021, 11:13 AM IST

    India vs Australia : इन नियमों के साथ ब्रिसबेन में खेला जाएगा आखिरी टेस्ट, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया कंफर्म

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट ब्रिसबेन के गाबा क्रिकेट ग्राउंड में ही खेला जाएगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने इस बारे में जानकारी दी।  भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह के क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) को दिए आश्वासन के बाद क्वीन्सलैंड की राजधानी में 15 जनवरी को टेस्ट मैच खेलना कंफर्म हुआ है। इसके लिए भारतीय टीम मंगलवार को ब्रिसबेन की यात्रा करेगी।

  • Jumping from the car, a burning woman ran on the road, said, husband put petrol, save my children MJA

    HatkeFeb 20, 2020, 2:41 PM IST

    कार से कूदकर सड़क पर दौड़ी जलती हुई महिला, कहा, पति ने पेट्रोल डाल दिया, मेरे बच्चों को बचा लो

    ऑस्ट्रेलिया के एक पूर्व नेशलन रग्बी प्लेयर रोवन चार्ल्स बैक्सटर ने बुधवार को अपनी पत्नी और तीन बच्चों को एक एसयूवी में जला कर मार डाला। उसने यूएसवी में पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। इस दर्दनाक घटना में उसके 6, 4 और 3 साल क बच्चों की तत्काल मौत हो गई, वहीं उसकी पत्नी ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। लोगों के दिलों को दहला देने वाली यह घटना ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख शहर ब्रिस्बेन में हुई। एसयूवी में आग लगते ही रोवन चार्ल्स की पत्नी घायल अवस्था में कूद कर बाहर निकली और वहां से गुजर रहे लोगों से अपने बच्चों को बचा लेने की गुहार करने लगी। उसने बताया कि उसके पति ने पेट्रोल डाल कर गाड़ी में आग लगा दिया है। इस घटना में रोवन चार्ल्स भी घायल हो गया। बाद में उसने खुद को चाकू मार कर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है कि कुछ साल से पति-पत्नी के बीच संबंध ठीक नहीं था और वे अलग रह रहे थे। रोवन के दोस्तों ने बताया कि वह डिप्रेशन का शिकार था। देखें इस घटना और रोवन चार्ल्स के परिवार की तस्वीरें।  

  • python named Mr Sniffles faces terrified pet cat kpv
    Video Icon

    HatkeFeb 11, 2020, 6:27 PM IST

    बिल्ली को निगलने के लिए अजगर ने खोला मुंह और छा गई मायूसी

    सोशल मीडिया पर ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक अजगर बिल्ली को निगलने के लिए मुंह खोलता है। बिल्ली दूसरे कमरे में है और अजरग दूसरे। दोनों के बीच में कांच की दीवार है। अजगर को निवाला नहीं मिल पाता है। वो बिल्ली को देखते रहता है।