Budget Session  

(Search results - 112)
  • undefined

    PunjabMar 8, 2021, 12:31 PM IST

    Punjab Budget:कैप्टन सरकार के आखिरी बजट में बड़े ऐलान, किसानों का कर्ज माफ..महिलाएं फ्री में बस यात्रा


    अपने बजट में पंजाब सरकार ने 1.13 लाख किसानों का 1186 करोड़ रुपए कर्ज माफ करने का ऐलान किया है। पटियाला के सरकारी मेडिकल कॉलेज के उच्चीकरण के लिए 92 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं।
     

  • undefined

    NationalMar 8, 2021, 9:29 AM IST

    संसद का बजट सत्र : TMC की मांग- चुनावों की वजह से संसद आना मुश्किल, स्थगित किया जाए सत्र

    संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया। राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू ने कहा International Womens Day दुनिया भर में महिलाओं के सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक योगदान और उपलब्धियों का जश्न मनाने का दिन है और उनकी अदम्य भावना, दृढ़ संकल्प और प्रयासों को सम्मानित करता है जो उनकी उपलब्धियों को रेखांकित करते हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshFeb 22, 2021, 12:01 PM IST

    MP बजट सत्र शुरू: 4 बार से विधायक गिरीश गौतम बने विधानसभा अध्यक्ष, कांग्रेस MLA साइकिल चलाकर पहुंचे

    मध्य प्रदेश विधनासभा  का बजट सत्र सोमवार से शुरु हो गया।  रीवा के देवतालाब से 4 बार के विधायक गिरीश गौतम विधानसभा के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए। बजट सत्र में विपक्ष ने सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर रखी है। पहले दिन ही दिन कांग्रेस के कई विधायक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के विरोध में साइकिल चलाकर विधानसभा पहुंचे।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshFeb 21, 2021, 2:15 PM IST

    एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले, कोविड नियमों के तहत होगा विधानसभा सत्र, 2 मार्च को पेश होगा बजट


    वीडियो डेस्क। मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र सोमवार, 22 फरवरी से शुरू हो रहा है, जो कि 26 मार्च तक चलेगा। बजट सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है, जिसमें बजट सत्र के स्वरूप पर चर्चा हुई। विधानसभा के सामयिक अक्ष्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) रामेश्वर शर्मा द्वारा विधानसभा के बजट सत्र का स्वरूप तय करने के लिए यह सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिसमें सदन के नेता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ सहित सत्ता पक्ष और प्रतिपक्ष के वरिष्ठ विधायक मौजूद रहेंगे। सत्र के दौरान विधानसभा के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव होना है। माना जा रहा है कि निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति तभी बनेगी, जब उपाध्यक्ष का पद कांग्रेस को देने पर सहमति बनेगी। इस बैठक शामिल हुए नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि इस बार सत्र कोविड नियमों के पालन करते हुए होगा।  2 मार्च  बजट सम्भावित है।
     

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 18, 2021, 11:54 AM IST

    UP में हंगामे के बीच बजट सत्र शुरू, 22 को पेश होगा ई-बजट, विधान भवन में पेट्रोल व डीजल लेकर पहुंचे सपा नेता

    विपक्ष भी सरकार की घेराबंदी करने के लिए कमर कसे है। इस दौरान सपा के विधायकों ने वेल में आकर जमकर हंगामा किया। नारेबाजी करते हुए सपा विधायकों ने पोस्टर लहराया है। वहीं, कांग्रेस और बसपा विधायकों ने अभिभाषण का विरोध करते हुए सदन से वॉक आउट किया है।  

  • <p>amit shah</p>
    Video Icon

    NationalFeb 13, 2021, 3:42 PM IST

    धारा 370 और कश्मीर को लेकर सदन में क्या बोले गृहमंत्री अमित शाह?

    वीडियो डेस्क। गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान कहा कि जम्मू कश्मीर के हालात को हमें समझना होगा। उन्होंने कहा, देश के लोगों को गुमराह मत करो। अधीर रंजन चौधरी कह रहे है कि जम्मू-कश्मीर में अभी सब कुछ नॉर्मल नहीं है। उन्होंने बच्चों के कहा कि हम तो बता रहे हैं लेकिन कांग्रेस भी बताए कि उन्होंने 70 साल में क्या किया। जो अटैक कर रहे हैं अपने गिरेबान में झांककर देखें। 

  • <p>sita raman</p>
    Video Icon

    NationalFeb 13, 2021, 1:10 PM IST

    संसद में बरस पड़ी वित्त मंत्री, राहुल- मनमोहन सिंह को लेकर दिया करारा जवाब, सुनिए

    वीडियो डेस्क। लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पर हुई चर्चा पर जवाब दिया। उन्होंने कहा, यह बजट नीतियों पर आधारित है। हमने अर्थव्यवस्था को खोला और कई सुधार किए। भाजपा ने लगातार भारत, भारतीय व्यवसाय और अर्थव्यवस्था की मजबूती पर विश्वास किया।

  • <p>delhi</p>

    NationalFeb 12, 2021, 11:29 AM IST

    Parliament : 22 महीने से रेलवे दुर्घटना में किसी यात्री की मौत नहीं हुई, आखिरी मृत्यु 22 मार्च 2019 को हुई थी

    संसद में बजट सत्र के दौरान केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने स्पीच दी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय बजट-21 एक नया, मजबूत और आत्मनिर्भर भारत बनाने की उम्मीद है। बजट भारत को आर्थिक और विनिर्माण महाशक्ति बनने के मार्ग पर स्थापित करेगा। गुरुवार को लोकसभा में राहुल गांधी ने कृषि कानूनों को लेकर केंद्र पर हमला किया था। वहीं केंद्रीय मंत्रियों ने कांग्रेस नेता पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया। संसद के बजट सत्र का अपडेट...

  • undefined

    NationalFeb 11, 2021, 5:36 PM IST

    सोशल मीडिया को जवाबदेह बनाने के लिए नियमों में हो रहे संशोधन, राजीव चंद्रशेखर के सवाल पर सरकार ने दिया जवाब

    सोशल मीडिया के दुरुपयोग को लेकर भारत में विवाद जारी है। हाल ही में भारत सरकार ने किसान आंदोलन को लेकर पोस्ट किए गए आपत्तिजनक ट्वीट्स को लेकर ट्विटर को चेतावनी दी थी। साथ ही विवादित ट्वीट करने वाले अकाउंट्स बंद करने के भी निर्देश दिए थे। गुरुवार को राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने सदन में सरकार से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स द्वारा भारतीय कानूनों के उल्लंघन के बारे में सवाल पूछे।

  • <p>tejasvi surya</p>
    Video Icon

    NationalFeb 11, 2021, 1:47 PM IST

    दयानिधि मारन ने संसद में वैक्सीन को लेकर उठाया था सवाल तो बीजेपी ने दिया ये करारा जवाब

    वीडियो डेस्क। द्रमुक सांसद दयानिधि मारन ने बुधवार को कहा कि राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री  सार्वजनिक रूप से कोरोना वायरस का टीका लगवाने की बात कही थी। जिस पर आज सांसद तेजस्वी सूर्या ने जवाब देते हुए बताया कि ये ये पूराना नहीं नया भारत है जहां हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को महत्व दिया जाता है।

  • <p>Parliament session, Budget session, Budget session in Lok Sabha, Modi in Rajya Sabha, Modi in Lok Sabha, Modi speech, Modi speech viral, Modi full speech</p>

    NationalFeb 10, 2021, 10:09 AM IST

    संसद सत्र: सरकार ने कहा कि भारत-बांग्लादेश सीमा पर घुसपैठ में आई कमी, पिछले साल 489 केस सामने आए

    राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में केंद्र सरकार की तरफ से जवाब दिया गया कि कोरोना काल में लगे लॉकडाउन के वक्त करीब एक करोड़ लोग घर पहुंचे थे। सपा नेता रामगोपाल यादव ने सवाल पूछा था कि कोरोना के वक्त असंगठित क्षेत्र में कितने मजदूर बेरोजगार हुए। सरकार के पास इसका आधिकारिक आंकड़ा है या नहीं।

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 5, 2021, 5:02 PM IST

    योगी सरकार का बड़ा ऐलान: सभी विधायकों को खरीदना होगा Apple का आईपैड, बताई यह वजह

     यूपी विधान परिषद के प्रमुख सचिव डॉ. राजेश सिंह ने सभी सदस्यों को 18 फरवरी से शुरू होने वाले विधानमंडल के बजट सत्र से पहले टैबलेट खरीदने के लिए पत्र लिखा है। सत्र से पहले सभी विधायक एप्पल का आईपैड खरीदना होगा। बिल देने के बाद उनको राशि भगुतान की जाएगी।

  • <p>सांसद बलविंदर</p>
    Video Icon

    NationalFeb 5, 2021, 4:07 PM IST

    माइक बंद करने पर भी बोलते रहे ये सांसद, कहा- हम तो लोग हैं, जिनपर गोलियां चली हैं

    वीडियो डेस्क। बजट सत्र के दौरान लोकसभा और राज्यसभा में किसानों के मुद्दों पर चर्चा जारी है। राज्यसभा में तीसरे दिन भी विपक्ष ने किसानों का मुद्दा उठाया। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, जो कोई भी सरकार पर सवाल उठाता है, उसे राष्ट्रविरोधी करार दिया जाता है। सांसदों, राजनेताओं से लेकर पत्रकारों तक यह सरकार सभी को राष्ट्र विरोधी बता रही है। वहीं सांसद बलविंदर ने भी कृषि कानून का मुद्दा उठाया। कहा हम वो लोग हैं जिनपर गोलियां चली हैं। सांसद माइक बंद होने के बाद भी बोलते रहे। 

  • <p>सोनल मानसिंह</p>
    Video Icon

    NationalFeb 5, 2021, 3:42 PM IST

    संसद में भाजपा सांसद ने मोदी को लेकर क्यों कहा, ‘जानें क्या तूने कही, जानें क्या मैंने सुनी’

    वीडियो डेस्क। मशहूर नृत्यांगना सोनल मानसिंह ने राज्यसभा में कहा, जाने क्या तूने कही, जानें क्या मैंने सुनी, बात कुछ ऐसी बनी। उन्होंने कहा कि अच्छा होता कि किसानों के संदर्भ में जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातें हैं उन्हें सही तरीके से सुना जाता। रामदास अठावले ने कहा, जो बोल रहे हैं बिल है काला, क्या उनके मुंह को लगाना है ताला।

  • undefined
    Video Icon

    NationalFeb 5, 2021, 3:08 PM IST

    संसद में विपक्ष पर केंदीय नरेंद्र सिंह तोमर ने बोला हमला, पूछा- कृषि कानूनों में 'काला' क्या है?, देखें Video


    वीडियो डेस्क। केंद्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान पिछले करीब सवा दो महीनों से राजधानी दिल्ली में आंदोलन कर रहे हैं। आंदोलन को लेकर राज्यसभा में भी पिछले तीन दिनों से लगातार चर्चा हो रही है।  राज्यसभा में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हमारी सरकार गांवों और किसानों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।  किसानों को भड़काया जा रहा है कि उनकी जमीन चली जाएगी. कोई हमें बताए कि कानून के किस प्रावधान में किसानों की जमीन छीनने का जिक्र है? उन्होंने कहा, ''विपक्ष और कानून संगठन बताएं कि इस कानून में काला क्या है?'' कृषि मंत्री के भाषण के दौरान विपक्ष ने खूब हंगामा किया। देखिए वीडियो में किस तरह तोमर ने बोला विपक्ष पर हमला