Budh  

(Search results - 139)
  • undefined

    NationalJun 7, 2021, 7:00 AM IST

    Corona Winner: मां का ऑक्सीजन लेवल 65 था, वे ICU में थीं, उनकी हिम्मत के आगे हार गया वायरस

    कोरोना वायरस एक अदृश्य दुश्मन है। इसने न सिर्फ भारत में, बल्कि दुनियाभर में ऐसी तबाही मचाही है, जिसे हम चाहकर भी दशकों तक नहीं भूल पाएंगे। हम में से न जाने कितनों ने अपनों को खोया है। लेकिन हमारे बीच कई लोग ऐसे भी हैं, जिन्होंने इस अदृश्य दुश्मन को हराकर ही चैन लिया है। Asianet Hindi समाज में कोरोना को लेकर फैले नकारात्मक माहौल को खत्म करने के लिए ऐसे ही कोरोना विनर की कहानी हर रोज आपके सामने ला रहा है।
     

  • undefined

    JyotishJun 5, 2021, 8:56 AM IST

    टेढ़ी चाल चलकर वृष राशि के मृगशिरा नक्षत्र में आया बुध, कैसा होगा आपकी लाइफ पर असर?

    उज्जैन. बुध ग्रह 3 जून को वक्री अवस्था में मृगशिरा नक्षत्र के दूसरे चरण और वृषभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इस राशि से होते हुए ये ग्रह 16 जून को रोहिणी नक्षत्र के चौथे चरण में प्रवेश करेंगे। इसके बाद 23 जून को बुध ग्रह मार्गी होगा और 3 जुलाई को पुनः मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएगा। ज्योतिष में बुध को मार्केटिंग, बुद्धि कौशल, व्यवसाय, प्रबंधन, और संचार आदि का कारक माना गया है। वृषभ राशि में बुध के आ जाने से राहु के दोषों में कमी आ जाएगी। आगे जानिए बुध के राशि परिवर्तन का क्या असर होगा आप पर…

  • undefined

    NationalMay 29, 2021, 10:25 AM IST

    ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटरों की कालाबाजारी का मामला, दिल्ली की कोर्ट ने कारोबारी नवनीत कालरा को दी जमानत

    कोरोना संकट की दूसरी लहर से जूझते लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ करने वाले नवनीत कालरा को दिल्ली की कोर्ट ने जमानत दे दी है। इस मामले में आज सुनवाई हुई थी। दिल्ली पुलिस ने राजधानी से 544 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर जब्त किए थे। इनमें से 105 खान चाचा रेस्टोरेंट और टाउन हॉल से मिले थे। इनका मालिक नवनीत कालरा है।

  • undefined

    JyotishMay 20, 2021, 10:43 AM IST

    25 मई को बुध बदलेगा राशि, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ेगा देश का प्रभाव, जानें किस राशि पर कैसा होगा असर

    बुध ग्रह 25 मई को राशि बदलकर मिथुन में आ रहा है और 25 जुलाई को कर्क में जाएगा। इस ग्रह की चाल में बदलाव होने से 5 राशियों के लिए अच्छा समय शुरू हो जाएगा। वहीं, कर्क और मीन राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा।

  • undefined

    NationalMay 17, 2021, 6:00 AM IST

    कोरोना पॉजिटिव लोगों ने कैसे जीती जंग: अलग-अलग रहकर भी भावनात्मक रूप से जुड़ी रहीं 3 पीढ़ियां, बना रहा मनोबल

    देश इस समय कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहा है। हर राज्य, शहर, कस्बा...और अब तो गांवों में भी मरीज मिल रहे हैं। स्थितियां डरावनी हैं, लेकिन हौसलों के बूते लोग कोरोना से युद्ध जीत रहे हैं। पिछले कुछ दिनों से लगातार रिकवरी रेट अच्छी हो रही है। कोरोना को हराने के लिए सकारात्मक सोच और आत्मबल जरूरी है। पढ़िए ऐसी ही तीन पीढ़ियों की कहानी, जिन्होंने कोरोना को हराया...

  • undefined

    JyotishMay 7, 2021, 12:24 PM IST

    स्वराशि में आया शुक्र, राहु और बुध भी इसी राशि में हैं, आपके लिए कैसा रहेगा 28 मई तक का समय

    उज्जैन. शुक्र ग्रह राशि बदलकर वृषभ में आ गया है। वृष शुक्र के स्वामित्व वाली राशि है। ये ग्रह 28 मई तक वृष राशि में ही रहेगा। इस राशि में शुक्र-बुध और राहु का योग बन गया है। इस योग से गेहूं के दामों में तेजी आएगी, कपास, चावल, दाल, सब्जियों और फलों में दाम बढ़ सकते हैं। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार शुक्र का अपनी स्वयं की राशि में राहु के साथ आ जाने से वर्तमान में जो देश में समस्याएं चल रही हैं उनमें थोड़ी राहत की प्राप्ति होगी। 9 से 13 मई के तक समस्याओं का ज्यादा प्रभाव रहेगा। पं. शर्मा के अनुसार जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा आने वाला समय...

  • undefined

    NationalMay 7, 2021, 8:51 AM IST

    Oxygen का Newsमीटर: मशहूर शेफ विकास खन्ना ने अमेरिका से भेजे 10000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 50000 पीपीई किट्स

    कोरोना संक्रमण ने देश में युद्ध जैसे हालात बना दिए हैं, लेकिन इसे हराने सारा देश पूरी ताकत झोंक रहा है। भारत को इस संकट से निकालने सिर्फ केंद्र और राज्य सरकारें ही नहीं, देश की तीनों सेनाएं, रेलवे भी लगातार मदद कर रही हैं। भारत के इस संघर्ष में दूसरे देश भी कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग कर रहे हैं। वहीं, स्थानीयस्तर पर औद्योगिक घराने और स्वयंसेवी संगठन भी जी-जान से जुटे हुए हैं। आइए जानते हैं महामारी के खिलाफ चल रहे इस महाअभियान में कौन-क्या मदद कर रहा है...

  • undefined

    JyotishMay 1, 2021, 10:03 AM IST

    बुध ने बदली राशि, इन 5 राशि वालों को हो सकता है फायदा, 3 राशि वालों को रहना होगा संभलकर

    30 अप्रैल, शुक्रवार से बुध ग्रह राशि बदलकर मेष से वृष में आ चुका है, जो 25 मई तक इसी राशि में रहेगा। इस ग्रह की चाल में बदलाव होने से 5 राशियों के लिए अच्छा समय शुरू हो जाएगा। वहीं, मिथुन, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा। इनके अलावा 4 राशियों के लिए मिला-जुला समय रहेगा।

  • undefined

    NationalApr 21, 2021, 10:54 AM IST

    दुनिया में दूसरा सबसे संक्रमित देश बना भारत, लेकिन इम्यूनिटी पावर बेहतर, दूसरे देशों की तुलना में मौतें कम

    भारत में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 2.94 लाख केस मिले हैं। अप्रैल महीने में देश में लगातार नए केस बढ़ते जा रहे हैं। देश में अब तक 15,609,004 केस आ चुके हैं। इस हिसाब से भारत दुनिया का दूसरा सबसे संक्रमित देश बन गया है। पहले नंबर पर अमेरिका है। यहां अब तक 32,536,470 केस आ चुके हैं। अगर आंकड़ों के हिसाब से आकलन करें, तो भारत में मौतों की आंकड़ा टॉप-10 संक्रमित देशों की तुलना में कम है। देखें दुनिया के टॉप-10 संक्रमित देशों का क्या हाल...
     

  • undefined

    JyotishApr 18, 2021, 11:36 AM IST

    बुध ने बदली चाल, व्यापार पर होगा इसका असर, अशुभ फल से बचने के लिए ये उपाय करें

    16 अप्रैल की रात में बुध ग्रह से मीन से मेष राशि में प्रवेश कर लिया है। अब ये ग्रह 30 अप्रैल तक मेष राशि में ही रहेगा। ग्रह के राशि परिवर्तन की तारीख के संबंध में पंचांग भेद भी हैं।

  • undefined

    Uttar PradeshApr 15, 2021, 4:35 PM IST

    UP में मर गई मानवता: रिटायर्ड जज चिल्लाते रहे, पत्नी को बचा लो कोरोना है..थम गईं सांसे, कोई नही आया

    मुख्यमंत्री ने पूरे राज्य में 15 मई तक स्कूलों को बंद रखने के आदेश दिए हैं। बुधवार को यूपी सरकार ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं भी स्थगित कर दी हैं। बता दें कि 8 मई से यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं शुरू होनी थीं।

  • undefined

    NationalApr 14, 2021, 7:34 AM IST

    Action Against Corona: राजस्थान के एक सरकारी हॉस्पिटल से को-वैक्सीन के 320 डोज चोरी

    कोरोना के पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 1.85 लाख केस आए हैं। जबकि इससे एक दिन पहले संकमण से थोड़ी राहत मिली थी। इससे पहले  देश में +1,61,736 नए केस मिले हैं। महाराष्ट्र में एक बार फिर नए केस बढ़ गए हैं। यहां +60,212 नए केस मिले हैं। जबकि इससे पहले यहां +51,751 नए केस मिले थे। छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, दिल्ली  मध्य प्रदेश, केरल, गुजरात कर्नाटक और तमिलनाडु में केस बढ़े हैं। कोरोना के बढ़ते केस देखते हुए विभिन्न राज्यों में कोरोना कर्फ्यू की समयावधि बढ़ती जा रही है। 

  • undefined

    JyotishApr 5, 2021, 10:07 AM IST

    बुध के राशि बदलने से बिजनेस करने वालों को होगा फायदा मगर हेल्थ पर हो सकता है बुरा असर, जानें इसका असर

    1 अप्रैल से बुध ग्रह राशि बदलकर कुंभ से मीन में आ गया है। इस राशि में ये ग्रह 16 अप्रैल तक रहेगा। उसके बाद मंगल की राशि मेष राशि में चला जाएगा।

  • undefined

    UpayMar 24, 2021, 11:57 AM IST

    24 मार्च को बुध-पुष्य और एकादशी के शुभ योग में करें ये उपाय, हो सकता है धन लाभ

    इस बार 24 मार्च, बुधवार को पुष्य नक्षत्र का शुभ योग बन रहा है। बुधवार को होने से ये बुध-पुष्य कहलाएगा। इस दिन आमलकी एकादशी होने से इसका महत्व और भी बढ़ गया है।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMar 11, 2021, 9:04 AM IST

    VIDEO : एक्शन में शिवराज, कोरोना को लेकर लापरवाही बरते पर अनूपपुर CMHO और मुरैना ADM को हटाया

    वीडियो डेस्क।   बुधवार को कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अनूपपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (CMHO) डाॅ. वीडी सोनवानी को हटा दिया है। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर को निर्देश दिए कि डाॅ. सोनवानी फील्ड में काम करने लायक नहीं हैं। इन्हें लिखा-पढ़ी का काम दिया जाए। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि नए सीएमएचओ को पदस्थ करने के लिए नाम भेजें।इसके अलावा मुरैना एडीएम उमेश कुमार शुक्ला को भी सीएम ने हटाया दिया है। एडीएम पर किसानों की समस्या सुनने में लापरवाही बरतने और उनके साथ दुव्यर्वहार का आरोप है। वहीं, वैक्सीनेशन में लापरवाही बरतने पर श्योपुर के सीएमएचओ पर भी नाराजगी जताई है। यहां सिर्फ 45 फीसदी ही वैक्सीनेशन हुआ है। कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस 10 घंटे चली। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब विधायक एसडीएम स्तर पर शासकीय योजनाओं की समीक्षा करेंगे। उन्होंने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों से कहा कि किसी जिले में यदि भ्रष्टाचार है तो उसे बारीकी से देखें। मेरे पास जानकारी के लिए बहुत सोर्स हैं।