Business  

(Search results - 1173)
  • undefined

    BusinessJun 13, 2021, 3:40 PM IST

    इंदौर की इस खूबसूरत लड़की पर आया था कुमार मंगलम बिड़ला का दिल, शादी के बाद इस तरह करती थी पति की मदद

    बिजनेस डेस्क : देश के अरबपतियों में शुमार कुमार मंगलम बिड़ला 14 जून को अपना 54वां जन्मदिन (Kumar Mangalam Birla birthday) मना रहे हैं। वह आदित्य बिड़ला ग्रुप के अध्यक्ष हैं, जिनकी कंपनियों में  ग्रासिम, हिंडाल्को, अल्ट्राटेक सीमेंट, आदित्य बिरला नुवो, आइडिया सेल्युलर, आदित्य बिरला रिटेल और कनाडा में आदित्य बिरला मिनिक्स और बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस (बिट्स पिलानी) समेत देशभर में 40 कंपनियां शामिल है। कुमार मंगलम बिड़ला के बारे में तो पूरी दुनिया जानती हैं, लेकिन उनकी उनकी पत्नि नीरजा बिड़ला (Neerja Birla) के बारे में कम लोग ही जानते हैं। आइए उनके जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं, उनकी अनटोल्ड लव स्टोरी...

  • undefined

    RajasthanJun 12, 2021, 4:19 PM IST

    गंदे कामों में बुरी फंसी पूर्व मिसेज इंडिया राजस्थान, बिजनेसमैन को पोर्न CD दिखाकर ऐंठ रही थी करोड़ों

    जयुपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर से बड़ी खबर सामने आई है, जहां हनीट्रैप के मामले में पूर्व मिसेज इंडिया  राजस्थान  2019 को प्रियंका चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उस पर आरोप है कि प्रियंका ने एक बड़े बिजनेसमैन को ब्लैकमेल करने के आरोप में हिरासत में लिया है।

  • undefined

    BusinessJun 12, 2021, 11:08 AM IST

    खुशखबरी : मोदी सरकार का कर्मचारियों को तोहफा ! जुलाई में आपके PF अकाउंट में आ सकते हैं पैसे

    मोदी सरकार ईपीएफओ की तरफ से कर्मचारियों को फाइनेंशियल ईयर 2020-21 के लिए 8.5 फीसदी ब्याज को जुलाई अंत तक देने की घोषणा कर सकती है। इस मामले में पहले ही श्रम मंत्रालय से ईपीएफओ को मंजूरी मिल चुकी है।

  • undefined

    JyotishJun 12, 2021, 9:39 AM IST

    बिजनेस में फायदा और रुका हुआ पैसा पाने के लिए कर सकते हैं मनी प्लांट से जुड़े 2 आसान उपाय

    कई वास्तु के अनुसार व्यक्ति की सफलता या असफलता के लिए आसपास की ऊर्जाएं भी जिम्मेदार होती हैं। यदि आपको व्यापार में लगातार असफलता मिल रही है तो इसका एक कारण नकारात्मक ऊर्जा भी हो सकती है।

  • undefined

    NationalJun 9, 2021, 3:24 PM IST

    एक करोड़ का मुआवजा देकर कारोबारी ने बचाई यूएई में केरल के शख्स की जान, होने वाली थी फांसी

    केरल के बी कृष्णन यूएई में एक निजी कंपनी में काम करते थे और 7 दिसंबर 2012 को एक बिजनेस असाइनमेंट के सिलसिले में मुस्तफा की ओर गाड़ी चलाते हुए जा रहे थे। लेकिन उनकी कार फुटपाथ पर खेलते हुए बच्चों से टकरा गई और एक बच्चे की मौत हो गई। बच्चा सूडान का रहने वाला था। 

  • undefined

    TVJun 5, 2021, 5:00 PM IST

    रियल लाइफ में बेहद ग्लैमरस है 'तारक मेहता..' की माधवी भाभी, शो के अलावा इस बिजनेस से करती है खूब कमाई

    मुंबई. टीवी के पॉपुलर शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta ka ooltah Chashmah) में माधवी भाभी (Madhvi Bhabhi) का किरदार निभाने वाली सोनालिका जोशी (Sonalika Joshi) 45 साल की हो गई है। उनका जन्म 5 जून, 1976 को मुंबई में हुआ था। पिछले 13 सालों से गोकुलधाम सोसायटी में ट्यूशन टीचर आत्माराम तुकाराम भिड़े की पत्नी के रोल निभाने वाली सोनालिका सिर्फ रील लाइफ में ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी बिजनेस वुमन हैं। सीरियल में भले ही माधवी भाभी अचार और पापड़ बनाती हैं लेकिल रियल लाइफ में वो बिजनेस और फैशन डिजाइनिंग से जुड़ी हुई हैं और इससे उनकी करोड़ों की कमाई होती है।

  • undefined

    AutoJun 3, 2021, 4:03 PM IST

    अपने भाई मुकेश अंबानी से इतनी सस्ती गाड़ी चलाते हैं अनिल अंबानी, गैराज में हैं ये शानदार कारें

    ऑटो डेस्क : भारत के सबसे अमीर और बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी 4 जून को अपना 62वां जन्मदिन (Anil Ambani Birthday) मना रहे हैं। अंबानी परिवार हमेशा ही अपनी लैविश लाइफस्टाइल के लिए जाना जाता है। मुकेश अंबानी की तुलना में उनके छोटे अनिल अंबानी काफी नीचे रह गए हैं। लेकिन एक समय था जब अनिल दुनिया के अमीरों में छठवें स्थान पर थे। ये तो हम सब जानते हैं, कि मुकेश अंबानी देश की सबसे महंगी कार Rolls Royce Phantom Series VIII में सफर करते हैं, जिसकी कीमत लगभग 13.5 करोड़ रुपये है। लेकिन उनके भाई के पास कौन सी कार है, ये सब जानना चाहते हैं, तो चलिए आज उनके बर्थडे पर हम आपको दिखाते हैं, अनिल अंबानी का कार कलेक्शन (cars collection)...

  • undefined

    BusinessJun 2, 2021, 11:01 AM IST

    ये हैं infosys के चेयरमैन की वाइफ, 61 की उम्र में भी दिखती हैं ऐसी-समाजसेवा में करोड़ों कर चुकी हैं दान

    बिजनेस डेस्क : इंफोसिस के चेयरमैन नंदन नीलेकणि (Nandan Nilekani) 2 जून को अपना 66वां जन्मदिन मना रहे हैं। 2009 में मनमोहन सरकार में UIDAI (यूनीक आइडेंटीफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया) के चेयरमैन और कैबिनेट मंत्री रहे नंदन नीलेकणि आज किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। वह एक इनोवेटर, टेक्नोक्रैट, इनवेस्टर, मेंटॉर और विजनरी हैं। उनकी लीडरशिप में इंफोफिस ने कई मुकाम हासिल किए। सिर्फ शानदार बिजनेसमैन ही नहीं वह एक सरल और सुलझे हुए इंसान भी हैं।उनके साथ-साथ उनकी पत्नी रोहिणी नीलेकणि (Rohini Nilekani) भी समाज सेवा के कामों में लगी रहती हैं। आइए आज आपको मिलवाते हैं, नंदर नीलेकणि की वाइफ और उनकी पर्सनल लाइफ से...

  • undefined

    South CinemaJun 1, 2021, 1:18 PM IST

    हंगामा 2 की एक्ट्रेस ने कोरोना काल में इस बिजनेसमैन से की शादी, लेकिन 1 वजह से मांगनी पड़ गई माफी

    मुंबई/बेंगलुरु। साउथ फिल्मों की पॉपुलर एक्ट्रेस प्रणिता सुभाष (Pranitha Subhash) शादी के बंधन में बंध गई हैं। प्रणिता ने 30 मई को बेंगुलरू में बिजनसमैन नितिन राजू के साथ 7 फेरे लिए। शादी में दोनों फैमिली से कुछ लोग और दोस्त ही शामिल हुए। कपल ने कोरोना की वजह से बेहद सादे समारोह में शादी की। वैसे, दोनों अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए बड़े पैमाने पर करना चाहते थे लेकिन कोविड 19 की दूसरी लहर के चलते शादी में ज्यादा मेहमानों को नहीं बुलाया गया। 

  • undefined

    MaharashtraJun 1, 2021, 12:03 PM IST

    देश का सबसे अमीर दूधवाला, जिसके पास खुद का प्राइवेट प्लेन..खेत में बनवा रखा है पायलट रूम और हैलीपेड

    पुणे (महाराष्ट्र). पूरी दुनिया में आज 1 जून को विश्व दुग्ध दिवस यानी वर्ल्ड मिल्क डे (World Milk Day) मनाया जाता है। देश के लाखों लोग दूध डेयरी के जरिए अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं। कई ऐसे भी लोग हैं जो दूध का बिजनेस कर करोड़पति बन गए। आज हम आपको ऐसे ही एक शख्स की सफलता की कहानी बतान जा रहे हैं, जिन्होंने दूध बेचने के लिए एक हेलीकॉप्टर खरीदा है।  यह सुनकर हर किसी को यकीन नहीं होता होगा, लेकिन यह सच है। खुद का हेलीकॉप्टर तो देश के अरबपति बिजनेसमैन अंबानी और अदाणी जैसों के पास होता है। लेकिन आज इनके पास भी अपना हेलिकॉप्टर है। आइए जानते हीं इनकी कहानी...
     

  • undefined

    UpayJun 1, 2021, 11:22 AM IST

    फेंगशुई टिप्स: नौकरी में प्रमोशन और बिजनेस में ग्रोथ के लिए करें क्रिस्टल बॉल के ये आसान उपाय

    फेंगशुई चीन की धार्मिक किताब 'टायो' पर आधारित है। इसके अनुसार फेंगशुई आइटम नकारात्मक ऊर्जा को सकारात्मक ऊर्जा में बदलने में कारगर होते हैं। इन्हें घर-ऑफिस में लगाने से अनेक फायदे होते हैं।

  • undefined

    NationalMay 31, 2021, 7:48 AM IST

    कोविशील्ड का पहला डोज लेने पर भी एंटीबॉडी नहीं बनने से नाराज लखनऊ का एक व्यापारी पहुंचा पुलिस के पास

    कोरोना संक्रमण से लड़ाई में वैक्सीन काफी मददगार मानी जा रही है। लेकिन लखनऊ का एक व्यापारी कोविशील्ड की पहली डोज लेने के बावजूद एंटी बॉडी नहीं बनने की शिकायत लेकर पुलिस के पास जा पहुंचा। उसने सीरम इंस्टीट्यूट, ICMR और WHO के खिलाफ लिखित में शिकायती आवेदन दिया है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में आला अधिकारियों के अलावा स्वास्थ्य विभाग को अवगत कराया गया है।

  • undefined

    CelebsMay 29, 2021, 5:13 PM IST

    इतने सालों बाद नीतू सिंह की बेटी ने खोला चौंकाने वाला राज, बताया आखिर क्यों नहीं बनाया फिल्मों में करियर

    मुंबई. ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और नीतू सिंह (Neetu Singh) की बेटी रिद्धिमा कपूर (Riddhima Kapoor) फिल्मी इंडस्ट्री से एकदम दूर हैं। उन्होंने अपने पेरेंट्स और भाई रणबीर कपूर (Ranbhir Kapoor) की तरह फिल्म लाइन नहीं चुनी। वे एक सक्सेसफुल बिजनेसवुमन हैं। हाल ही में रिद्धिमा ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने करियर च्वाइस पर खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि फिल्मों के ऑफर आने के बावजूद उन्होंने खुद को इससे क्यों दूर रखा? लाइमलाइट से दूर ही रहने वाली रिद्धिमा करोड़ों की मालकिन है और खुद का ज्वैलरी डिजाइन का बिजनेस चलाती है। 

  • undefined

    BusinessMay 26, 2021, 1:56 PM IST

    पत्रकार से भारत की सबसे अमीर महिला बनीं 28 साल की ये लड़की, 10 फोटोज में देखें कैसे जीती है अपनी लाइफ

    बिजनेस डेस्क : भारत के विकास में जितना हाथ बिजनेस मैन का है, उतना ही बड़ा योगदान महिलओं ने भी दिया है। हम हमेशा मुकेश अंबनी, टाटा-बिड़ला की लाइफ के बारे में पढ़ते और सुनते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं भारत की सबसे अमीर महिला कौन हैं और कैसी लाइफ जीती हैं ? सोच में पड़ गए ना, बता दें कि रोशनी नाडर (Roshni Nadar) देश की सबसे अमीर महिला हैं। रोशनी नाडर एचसीएल टेक्नोलॉजीज (HCL Technologies) के फाउंडर शिव नाडर (Shiv Nadar) की बेटी हैं। वे 28 साल की उम्र में ही HCL की सीईओ (CEO) बन गई थीं। पत्रकार बनने से लेकर एचसीएल की सीईओ बनने तक उनकी कहानी कैसी रहीं आइए आज हम आपको बताते हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshMay 26, 2021, 11:30 AM IST

    महामारी में भगवान से कम नहीं ऐसे व्यापारी, किसान की मौत के बाद लौटा दिए गिरवी रखे 10 लाख के गहने

    आगर मालवा (मध्य प्रदेश). महामारी का यह दौर इतना भयानक है कि जिसने सबकुछ तबाह करके रख दिया है। लोगों की रोजी-रोटी छिन जाने से दुखी हैं। वह उधार यानि कर्ज लेकर अपना गुजारा करने को मजबूर हैं। लेकिन संकटकाल में कुछ ऐसी भी जिंदादिल इंसान हैं जिन्होंने दूसरों का दुख देखा तो वह उनकी मदद करने में जुट गए। मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले के एक व्यापारी ने मसीहा की तरह मुश्किल घड़ी में  ऐसी मिसाल पेश की है, जिनकी तारीफ करते आज कोई थक नहीं रहा है। लोग यही कह रहे हैं कि भाई व्यपारी तो बहुत से देखे पर इन जैसा नहीं देखा। व्यापारी एक किसान की मौत के बाद उसके गिरवी रखे 10 लाख रुपए के गहने लौटाने किसान के घर पहुंचा था। जबकि मृतक के घरवालों की इस बात का जरा सा भी पता भी नहीं था कि उनके गहने गिरवी भी रखे हैं।