By Elections  

(Search results - 52)
  • West Bengal Bhawanipur Assembly by-election, BJP candidate Priyanka Tiberwal filed nomination

    NationalSep 13, 2021, 1:03 PM IST

    भवानीपुर by election: भाजपा प्रत्याशी प्रियंका ने नामांकन भरते वक्त ममता को चैलेंज-ये लड़ाई अन्याय के विरुद्ध

    पश्चिम बंगाल की Bhawanipur विधानसभा सीट के लिए 30 सितंबर को होने जा रहे by-elections के लिए सोमवार को भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल ने अपना नामांकन भर दिया।

  • West Bengal, Mamata Banerjee nomination for Bhawanipur assembly by election

    NationalSep 10, 2021, 8:17 AM IST

    भवानीपुर by election: ममता बनर्जी के नामांकन भरने के साथ चुनावी युद्ध का श्रीगणेश, नारे लगे-'खेला होबे'

    पश्चिम बंगाल की Bhawanipur विधानसभा सीट के लिए 30 सितंबर को होने जा रहे by-elections के लिए ममता बनर्जी ने आज अपना नामांकन भर दिया।

  • Bhabanipur assembly by elections, Mamata Banerjee started the election campaign

    NationalSep 8, 2021, 8:08 AM IST

    Bhawanipur उप चुनाव: ममता बनर्जी करेंगी कैम्पेन का श्रीगणेश, twitter पर कमेंट-अगर सब डर गए, तो मुझे उतार दो

    पश्चिम बंगाल की Bhawanipur विधानसभा सीट के लिए 30 सितंबर को होने जा जा रहे by-elections के लिए ममता बनर्जी आज से अपने चुनाव प्रचार का श्रीगणेश करेंगी।
     

  • TMC representation reached ECI demanding Byelection on Vacant Assembly seats of West Bengal

    NationalAug 26, 2021, 7:32 PM IST

    ममता बनर्जी के CM पद को लेकर बढ़ता जा रहा संशयः ECI पहुंची टीएमसी, By Election की मांग

    ममता बनर्जी मुख्यमंत्री तो बन गई हैं लेकिन वह विधानसभा की सदस्य नहीं है। क्योंकि राज्य में विधान परिषद है नहीं इसलिए वह विधान परिषद सदस्य बनकर भी सदन में नहीं पहुंच सकती हैं। 

  • Mamta Banerjee said EC must announce by-elections as we should not curtail the democratic rights of peoples

    NationalAug 23, 2021, 5:15 PM IST

    EC उपचुनाव की डेट घोषित करे, ममता बनर्जी ने कहा-लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों में कटौती नहीं कर सकता आयोग

    ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए 5 नवम्बर तक विधायक होना होगा। ऐसे में कहीं न कहीं से उनको उप चुनाव लड़ना होगा। लेकिन सबसे अहम बात यह है कि उप चुनाव कराने का सारा दारोमदार चुनाव आयोग के पास है। ऐसे में चुनाव आयोग यह तय करेगा कि कब चुनाव होंगे।

  • By elections in Britain, Labor Party created controversy over Modi picture with Boris Johnson kpa

    WorldJun 30, 2021, 7:46 AM IST

    ब्रिटेन में इलेक्शन में मोदी की तस्वीर: विरोधियों के वोट पाने के चक्कर में लेबर पार्टी में ही मच गई कलह

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के जरिये मोदी विरोधियों के वोट पाने में चक्कर में ब्रिटेन की विपक्षी लेबर पार्टी में कलह पैदा हो गई है। पार्टी ने मोदी और ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हाथ मिलाती तस्वीर प्रचार सामग्री में इस्तेमाल करके लिखा था कि मोदी से दोस्ती रखने वाली पार्टी(सत्तापक्ष) से बचकर रहें। इसे लेकर लेबर पार्टी सहित प्रवासी भारतीयों ने आपत्ति जताई है।

  • Photos of fifth phase voting in West Bengal and 12 states by-elections kpa

    West Bengal Elections 2021Apr 17, 2021, 10:07 AM IST

    PHOTOS: बंगाल में 5th फेज और 12 राज्यों में उपचुनाव, ऐसा दिखा वोटिंग के दौरान का दृश्य

    नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण के बीच शनिवार को 13 राज्यों में चुनावी मंजर दिखा। पश्चिम बंगाल में 5th फेज की 45 सीटों के लिए, जबकि 12 राज्यों में उपचुनाव के लिए वोटिंग के दौरान संक्रमण से बचने सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। चुनाव आयोग ने भी इंतजामों में कोई कसर नहीं छोड़ी, वहीं वोटर ने भी मास्क और दो गज की दूरी का पालन करते दिखे। बता दें कि बंगाल में 45 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। जबकि 10 राज्यों-राजस्थान में 3, कर्नाटक में 2 और गुजरात, झारखंड, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, मिजोरम, ओडिशा, तेलंगाना और उत्तराखंड की 1-1 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। आंध्रप्रदेश की तिरुपति और कर्नाटक की बेलगाम लोकसभा सीट के लिए भी चुनाव हो रहा है। 
     

  • Voting for fifth phase in West Bengal, voting also for by elections in 12 states kpa

    West Bengal Elections 2021Apr 17, 2021, 7:22 AM IST

    Election: बंगाल में 5वें चरण में 78.36% मतदान, अब तक 294 में से 180 सीटों पर डाले जा चुके वोट

    कोरोना संक्रमण के खतरनाक दौर के बीच शनिवार को बंगाल में 5वें चरण के लिए मतदान हुआ। इसके अलावा 12 राज्यों में उपचुनाव के लिए भी आज वोटिंग हुई। बंगाल में 45 सीटों पर 78.36% मतदान हुआ। इन सीटों पर 39 महिलाओं सहित 319 प्रत्याशी मैदान में हैं। 10 राज्यों राजस्थान, कर्नाटक, गुजरात, झारखंड, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, मिजोरम, ओडिशा, तेलंगाना और उत्तराखंड में उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई।

  • Rajasthan By elections 3 seats declared  voting and results kpr

    RajasthanMar 16, 2021, 7:32 PM IST

    राजस्थान में उपचुनाव तारीखों का ऐलान: जानिए पूरा चुनावी शेड्यूल..वोटिंग से लेकर रिजल्ट तक

    इन उपचुनावों में भाजपा और कांग्रेस जीतने का पूरा जोर लगा रही है। उपचुनाव को देखते हुए कांग्रेस में सीएम गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की खाई भी पट गई है। वहीं बीजेपी में पूर्व सीएम वसुंधरा एक बार फिर से प्रदेश की राजानीति में सक्रिय हो गई हैं। 

  • MPBy Election 2020 Expert Analysis on BJP's win in MP By Elections KPV
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 9:20 PM IST

    शिवराज का जलवा कायम है...उपचुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत के पीछे एक्सपर्ट ने बताई 3 वजह

    वीडियो डेस्क।    मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (MP By Election Result) के लिए वोटों की गिनती जारी है, लेकिन रुझानों में साफ हो गया है की शिवराज सिंह चौहान सत्ता में बने रहेंगे। भाजपा ने 15 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है और 5 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, कांग्रेस के खाते में एक सीट आ गई है और 6 पर बढ़त बनाए हुए है। बता दें कि मध्य प्रदेश में इससे पहले इतनी सीटों पर कभी भी उपचुनाव नहीं हुए थे। पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कांग्रेस के तत्कालीन 22 विधायकों ने कांग्रेस को झटका देते हुए भाजपा का दामन थाम लिया था, जिसके कारण कमल नाथ सरकार गिरी और उपचुनाव की नौबत आई। इन 28 विधानसभा सीटों में से 27 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा था। आखिर बीजेपी की जीत की क्या बड़ी वजह है बता रहे हैं राजनीतिक मामलों के जानकार शिव अनुराग पटेरिया। 

  • By elections These three states celebrated victory before final results

    NationalNov 10, 2020, 2:06 PM IST

    उपचुनाव: फाइनल रिजल्ट से पहले इन तीन राज्यों ने मनाया जीत का जश्न, MP में शिवराज ने खिलाई जलेबी

    बिहार विधानसभा चुनाव में चल रही रस्साकसी में आज फैसले की घड़ी है। आज बिहार में 243 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के बाद मतगणना हो रही है। इसके साथ ही मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत 11 राज्यों की 58 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना ही आज हो रही है। इसी को लेकर मध्यप्रदेश, गुजरात और कर्नाटक समेत कईं राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने फाइनल रिजल्ट से पहले अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ जश्न मनाना शुरू कर दिया है। 

  • Counting of by-elections in 58 assembly seats in 11 states today know what is the electoral mathematics of these seats kpl

    NationalNov 10, 2020, 6:02 AM IST

    11 राज्यों की 58 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना आज, जानें क्या है इन सीटों का चुनावी गणित

    बिहार विधानसभा चुनाव में चल रही रस्साकसी में आज फैसले की घड़ी है। आज बिहार में 243 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के बाद मतगणना होगी। बिहार में तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को मतदान हुआ था। इसके साथ ही मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत 11 राज्यों की 58 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना ही आज होगी। 

  • MP by-election: Exit Poll Result on 28 seats in the state

    NationalNov 7, 2020, 7:20 PM IST

    MP उपचुनाव: राज्य की 28 सीटों पर Exit Poll रिजल्ट: BJP को 16-18 तो कांग्रेस को 10-12 सीट

    इंडिया टुडे ग्रुप और एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में मप्र के 28 सीटों पर उपचुनाव में भाजपा को 16 से 17 तो कांग्रेस को 10 से 12 सीटें बता रहा है।

  • madhya pradesh by elections in 28 seats Voting will be on November 3 kpr

    Madhya PradeshNov 3, 2020, 1:50 PM IST

    MP उपचुनाव: 6 माह के बीमार बच्चे को गोद में लेकर ड्यूटी कर रही महिला, किसी ने नहीं सुनी मां की बेबसी

    यह तस्वीर अशोकनगर जिले की है। जहां नईसराय में पदस्थ महिला कर्मचारी मनीषा भैंसारे अपने बच्चे को गोद में लेकर ड्यूटी कर रही है। मनीषा का कहना है कि बच्ची की तबीयत ज्यादा खराब है। मैंने अधिकारियों से मेरी ड्यूटी कैंसिल करवाने के लिए आवेदन दिया था। लेकिन किसी ने मेरी बात नहीं सुनी। 

  • What became the issues in the madhyaPradesh byelections in 28 seats kpv
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 3, 2020, 12:17 PM IST

    MP में 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में क्या बने मुद्दे , एक्सपर्ट बोले मूल बातों को किसी ने नहीं उठाया

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 28 विधानसभा (Assembly) सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है। कोरोना के साये में हो रहे उपचुनाव (By-Election) में इस बार वोटिंग (Voting) के लिए हर बार से अलग इंतजाम हैं। इन सीटों के लिए टोटल पोलिंग बूथ 9361 बनाए गए हैं. इनमें 1441 सहायक मतदान केंद्र हैं। इन सीटों पर कई दिग्गजों के साथ कुल 355 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनके भाग्य का फैसला 63.67 लाख मतदाता करेंगे। मध्य प्रदेश के उपचुनाव कई मायनों में खास है कोरोना काल में हो रहे इन चुनाव में क्या मुद्दे रहे हैं  बता रहे हैं वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक मामलों के जानकार शिव अनुराग पटेरिया।

    10 नवंबर को होगा फैसला
    अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरुण तोमर के अनुसार कोरोना महमारी के चलते 3 नवंबर को शाम 6 बजे मतदान प्रक्रिया में अंतिम एक घंटा कोविड-19 मरीजों और संदिग्ध संक्रमितों के लिए निर्धारित किया गया है। मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद 10 नवंबर को मतों की गणना होगी और उसी दिन नतीजों की घोषणा की जायेगी। 28 सीटों पर हो रहे इस उपचुनाव के परिणाम मध्य प्रदेश में किसी भी दल की सरकार बनाने में बेहतद अहम साबित होंगे।