Bypolls  

(Search results - 14)
  • undefined

    NationalMay 2, 2021, 8:33 AM IST

    उपचुनाव :11 राज्यों की 14 विधानसभा सीटों और 2 लोकसभा सीटों पर पर किसकी हुई जीत, कौन हारा, जानिए

    चुनाव आयोग ने 11 राज्यों की 14 विधासनभा सीटों और 2 लोकसभा सीटों पर नतीजे भी आज यानी 2 मई को आ रहे हैं। इन सीटों पर 17 अप्रैल को वोटिंग हुई थी। आज ही प बंगाल, तमिलनाडु, केरल, असम और पुडुचेरी के नतीजे आ रहे हैं। 

  • undefined

    NationalMar 16, 2021, 7:03 PM IST

    उपचुनाव :11 राज्यों की 14 विधानसभा सीटों पर 17 अप्रैल को वोटिंग, 2 लोकसभा सीटों पर भी मतदान; नतीजे 2 मई को

    चुनाव आयोग ने 11 राज्यों की 14 विधासनभा सीटों और 2 लोकसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। इन सीटों पर 17 अप्रैल को वोटिंग होगी। वहीं, नतीजे 2 मई को आएंगे। 

  • <p><br />
ডানকুনিতে বিজেপি কর্মীরা রাস্তা অবরোধ করেছিলেন। একটি বাস রাস্তার উপর আটকে রাখা হয়েছিল। ব্য়াপক যানজট তৈরি হয়। লাঠি চালিয়ে পুলিশ বিজেপি কর্মীদের সরিয়ে দেয়।</p>

    NationalNov 10, 2020, 2:06 PM IST

    उपचुनाव: फाइनल रिजल्ट से पहले इन तीन राज्यों ने मनाया जीत का जश्न, MP में शिवराज ने खिलाई जलेबी

    बिहार विधानसभा चुनाव में चल रही रस्साकसी में आज फैसले की घड़ी है। आज बिहार में 243 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के बाद मतगणना हो रही है। इसके साथ ही मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत 11 राज्यों की 58 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना ही आज हो रही है। इसी को लेकर मध्यप्रदेश, गुजरात और कर्नाटक समेत कईं राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने फाइनल रिजल्ट से पहले अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ जश्न मनाना शुरू कर दिया है। 

  • <p>बिहार विधानसभा चुनाव में चल रही रस्साकसी में आज फैसले की घड़ी है। आज बिहार में 243 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के बाद मतगणना होगी। बिहार में तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को मतदान हुआ था। इसके साथ ही मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत 11 राज्यों की 58 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना ही आज होगी।&nbsp;</p>

    NationalNov 10, 2020, 6:02 AM IST

    11 राज्यों की 58 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना आज, जानें क्या है इन सीटों का चुनावी गणित

    बिहार विधानसभा चुनाव में चल रही रस्साकसी में आज फैसले की घड़ी है। आज बिहार में 243 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के बाद मतगणना होगी। बिहार में तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को मतदान हुआ था। इसके साथ ही मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत 11 राज्यों की 58 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना ही आज होगी। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 3, 2020, 12:17 PM IST

    MP में 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में क्या बने मुद्दे , एक्सपर्ट बोले मूल बातों को किसी ने नहीं उठाया

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 28 विधानसभा (Assembly) सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है। कोरोना के साये में हो रहे उपचुनाव (By-Election) में इस बार वोटिंग (Voting) के लिए हर बार से अलग इंतजाम हैं। इन सीटों के लिए टोटल पोलिंग बूथ 9361 बनाए गए हैं. इनमें 1441 सहायक मतदान केंद्र हैं। इन सीटों पर कई दिग्गजों के साथ कुल 355 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनके भाग्य का फैसला 63.67 लाख मतदाता करेंगे। मध्य प्रदेश के उपचुनाव कई मायनों में खास है कोरोना काल में हो रहे इन चुनाव में क्या मुद्दे रहे हैं  बता रहे हैं वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक मामलों के जानकार शिव अनुराग पटेरिया।

    10 नवंबर को होगा फैसला
    अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरुण तोमर के अनुसार कोरोना महमारी के चलते 3 नवंबर को शाम 6 बजे मतदान प्रक्रिया में अंतिम एक घंटा कोविड-19 मरीजों और संदिग्ध संक्रमितों के लिए निर्धारित किया गया है। मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद 10 नवंबर को मतों की गणना होगी और उसी दिन नतीजों की घोषणा की जायेगी। 28 सीटों पर हो रहे इस उपचुनाव के परिणाम मध्य प्रदेश में किसी भी दल की सरकार बनाने में बेहतद अहम साबित होंगे।
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 3, 2020, 10:57 AM IST

    मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर 19 जिलों में हो रही वोटिंग, इन दिग्गजों की साख लगी है दांव पर


    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 28 विधानसभा (Assembly) सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है। कोरोना के साये में हो रहे उपचुनाव (By-Election) में इस बार वोटिंग (Voting) के लिए हर बार से अलग इंतजाम हैं। इन सीटों के लिए टोटल पोलिंग बूथ 9361 बनाए गए हैं. इनमें 1441 सहायक मतदान केंद्र हैं। सभी पर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस, सेनेटाइजर सहित कई इंतजाम किए गए है। प्रदेश की इन 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव में कुल 12 मंत्रियों की साख दांव पर लगी है। हालांकि इन सीटों पर कई दिग्गजों के साथ कुल 355 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनके भाग्य का फैसला 63.67 लाख मतदाता करेंगे।

     

  • undefined

    NationalOct 30, 2020, 5:50 PM IST

    मध्यप्रदेश उप चुनाव: कांग्रेस को बड़ा झटका, चुनाव आयोग ने कमलनाथ से छीना स्टार प्रचारक का दर्जा

    मध्यप्रदेश में 3 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने है। इससे पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। चुनाव आयोग ने कमलनाथ के स्टार प्रचारक का दर्जा वापस ले लिया। चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई आचार संहिता के बार बार उल्लंघन करने के बाद की। 
     

  • undefined

    NationalOct 25, 2020, 6:12 PM IST

    हरियाणा : ग्रामीण दौरों में कुश्तीबाज योगेश्वर दत्त को मिला भारी जनसमर्थन, बोले - मुझे राजनीति नहीं आती

    हरियाणा की बरोदा विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार और कुश्तीबाज योगेश्वर दत्त ने रविवार को छपरा में रैली को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि 'मैं यहां केवल विकास के लिए चुनाव लड़ने आया हूं। बचपन से ही मेरा एक सपना था कि मैं देश के लिए कुछ करूं और वह सपना मेरा कुश्ती से पूरा भी हो गया। अब मेरा एक और सपना है कि मैं अपने बरोदा हलके को विकास के पथ पर चलाना चाहता हूं और इस कार्य में मुझे आप लोगों के मतों की जरूरत है। ' आपको बता दें कि पदम्श्री अवार्डी योगेश्वर दत्त विश्व के सबसे अच्छे कुश्तिबाजों में से एक है, जिन्होंने भारत का प्रतिनिधित्व पूरे विश्व में किया है।

  • undefined

    NationalOct 24, 2020, 8:00 AM IST

    जिसके दामाद किसानों की जमीन खा जाएं, वो उन्हें क्या खाक बचाएंगे...स्मृति ने सोनिया पर यूं साधा निशाना

    गुजरात की आठ विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को उप चुनाव है। इससे पहले शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उपचुनावों के लिए प्रचार करने पहुंची। उन्होंने यहां कांग्रेस और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पर जमकर निशाना साधा। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshOct 19, 2020, 11:16 AM IST

    शिवराज की महिला मंत्री को ये क्या बोल गए कमलनाथ, शब्द इतना आपत्तिजनक कि मौन धरने पर बैठे 'मामा'

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने शिवराज सरकार में मंत्री इमरती देवी को आइटम कहा। कमलनाथ के बयान पर सियासत में घमासान छिड़ गया है। 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रचार करने पहुंचे कमलनाथ ने भरी सभा में इमरती देवी को आइटम बता दिया। इस बयान पर सीएम शिवराज लगातार आक्रामक हो रहे हैं। यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता...मौन उपवास पर बैठे शिवराज सिंह चौहान ने कहा- जहां नारी की पूजा होती है, वहीं देवताओं का वास होता है। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कल एक महिला के लिए जिन शब्दों का इस्तेमाल किया, उससे मैं आहत हूं, शर्मिंदा हूं। आज बापू के चरणों में उनके लिए प्रायश्चित करने हेतु बैठा हूं।

    इससे पहले शिवराज ने ट्वीट कर कहा था- कमलनाथ जी! इमरती देवी उस गरीब किसान की बेटी का नाम है जिसने गांव में मजदूरी करने से शुरुआत की और आज जनसेवक के रूप में राष्ट्रनिर्माण में सहयोग दे रही हैं। कांग्रेस ने मुझे भूखा-नंगा कहा और एक महिला के लिए आपने आइटम जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshOct 15, 2020, 7:00 PM IST

    एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस और कमलनाथ पर बोला करारा हमला, वीडियो में सुने क्या कहा

    वीडियो में डेस्क। मध्य प्रदेश में 28 सीटों का उपचुनाव अब सीधे तौर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमनलाथ के बीच केंद्रित हो गया है। दोनों ने एक-दूसरे पर तीखे हमले तेज कर दिए हैं। हालांकि कांग्रेस ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी आरोपों के घेरे में ले रही है, क्योंकि ग्वालियर-चंबल की 16 सीटों पर ज्योतिरादित्य का प्रभाव है। दूसरी ओर, वरिष्ठ कांग्रेसी दिग्विजय सिंह चुनावी सभाओं से दूर हैं और पर्दे के पीछे से संगठनात्मक रणनीति में लगे हैं, इसलिए भाजपा ने सामने मौजूद एकमात्र विपक्षी कमलनाथ को निशाने पर लिया है। मिंटो हॉल में सीएम शिवराज सिंह चौहान कांग्रेस और कमलनाथ पर जमकर हमला बोला। 
     

  • undefined

    Madhya PradeshSep 27, 2020, 7:24 PM IST

    MP उपचुनाव 2020: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जानिए कौन कहां से लड़ेगा चुनाव

    मध्य प्रदेश 28 सीटों को होने वाले उपचुनाव की तारीख भले ही चुनाव आयोग ने घोषणा नहीं की है। लेकिन राज्य की सियसत जोरों पर है। कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। जिसमें 9 उम्मीदवारों का नाम घोषित किया है, साथ ही बताया गया है कि कौन कहां से लड़ेगा चुनाव। 

  • <p>Madhya Pradesh elections, Madhya Pradesh bypolls date, bypolls date announcement, bypolls date press conference<br />
&nbsp;</p>

    NationalSep 25, 2020, 11:53 AM IST

    मध्य प्रदेश उपचुनाव : 28 सीटों पर चुनाव की घोषणा हो सकती है, 15 महीने में गिर गई थी कमलनाथ की सरकार

    चुनाव आयोग मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव की घोषणा कर सकता है। बता दें कि प्रदेश में 10 मार्च को कांग्रेस के 22 विधायक पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे। इसके बाद कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई थी। 

  • undefined

    Other StatesFeb 4, 2020, 3:58 PM IST

    ममता से बंगाल जीतने के लिए बड़ा बदलाव करने जा रही है BJP, कुछ ऐसी तैयारी में है पार्टी

    पश्चिम बंगाल में 2021 में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा की राज्य इकाई पार्टी में बड़े फेरबदल की तैयारी में है। पार्टी ने संगठन को पुन: सशक्त बनाने के लिए निष्क्रिय नेताओं को महत्वपूर्ण पदों से हटाने और पार्टी में युवा एवं सक्षम नेताओं को लाने का फैसला किया है।