Challan  

(Search results - 60)
  • undefined

    Other StatesJun 18, 2021, 6:33 PM IST

    BJP विधायक का चालान काटने वाले सब इंस्पेक्टर का ट्रांसफर, समर्थन में आए लोगों ने शुरू किया प्रदर्शन

    देहरादून. मास्क नहीं पहनने पर बीजेपी एमएलए (bjp mla) का चालान (challan) काटने वाले सब इंस्पेक्टर नीरज कठैत (sub inspector neeraj kathait) का ट्रांसफर (transfer) कर दिया गया है। उनका ट्रांसफर राजधानी देहरादून से करीब 40 किमी दूर कालसी कस्बे में किया गया है। पहले वो मसूरी में तैनात थे। विधायक पर कार्रवाई करने के बाद हुए उनके ट्रांसफर को लेकर लोग सवाल भी उठा रहे हैं। इसके साथ-साथ ही कुछ लोग इनके समर्थन में भी आ गए हैं। आइए जानते हैं कौन हैं नीरज कठैत और क्या है मामला

  • <p>lucknow</p>
    Video Icon

    Uttar PradeshMar 20, 2021, 1:52 PM IST

    पुलिस ने काटा चालान तो लड़की ने जब्त कर ली पुलिसकर्मी की कैप...बीच सड़क खूब मचा बवाल

    वीडियो डेस्क। यूपी की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने एक स्कूटी सवार महिला का चालान काट दिया। घटना गोमती नगर थाना क्षेत्र के रिवरफ्रंट के ओवर ब्रिज की है। जहां एक युवती स्कूटी के साथ खड़ी हुई थी। जैसे ही पुलिस ने उसका चालान काटा लड़की ने खूब बवाल किया। पुलिसकर्मी की कैप और एटीएम कार्ड स्कूटी की डिक्की में रख चालान कैंसिल करने की बात करती रही। लड़की बीच सड़क हंगामा करती रही और कांस्टेबल अपने मोबाइल से वीडियो बनाता रहा। सड़क पर हो रहे इस हंगामे को देख कुछ लोग रुक गए और लड़की को समझा-बुझाकर किसी तरीके से पुलिस वाले की कैप और एटीएम कार्ड वापस करवाए। 
     

  • <p>Odisha, Odisha News, Truck Driver Challan, Chalana</p>

    NationalMar 18, 2021, 9:03 AM IST

    बिना हेलमेट ट्रक चलाने पर भी कट सकता है चालान? इस ड्राइवर की आपबीती सुनकर सोच में पड़ जाएंगे

    ओडिशा में एक ट्रक ड्राइवर का 1000 रुपए का चालान काटा गया। वजह दी गई कि उसने हेलमेट नहीं पहना था। मामला गंजम जिले का है। मामले का खुलासा तब हुआ, जब ड्राइवर प्रमोद कुमार ट्रक चलाने का परमिट लेने आरटीओ ऑफिस पहुंचा।  
     

  • undefined
    Video Icon

    BollywoodFeb 28, 2021, 10:37 AM IST

    Vivek Oberoi का कटा चालान, तो बोले- 'ये हम हैं और ये मेरी बाइक है और हमारी पावती कट गई है

    वीडियो डेस्क। विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) का हाल ही में बिना हेलमेट और मास्क के बाइक चलाने पर चालान कटा था। विवेक हाल ही में वैलेंटाइन डे पर पत्नी के साथ बाइक राइड पर निकले थे जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।  
    अब विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi) ने फिर से एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वो 'पावरी हो रही है' (Pawri Ho Rahi Hai) स्टाइल में बता रहे हैं कि उनका चालान कटा है इस में देखा जा सकता है कि वो चालान (Challan) की कॉपी दिखा रहे हैं। विवेक ओबेरॉय इस वीडियो में कहते दिख रहे हैं: "ये हम हैं और ये मेरी बाइक हैं और हमारी पावती कट गई है." एक्टर ने इस तरह 'पावरी हो रही है।

  • ऑटो डेस्क। बिना हेलमेट के बाइक चताने पर आमतौर पर लोगों के चालाना कटते रहते हैं, लेकिन यह कोई खबर नहीं होती। वहीं, अगर कोई फिल्म स्टार या सेलिब्रिटी बिना हेलमेट के बाइक चलाता पकड़ा जाए और ट्रैफिक पुलिस उसका चालान काट दे, तो यह बात मीडिया की सुर्खियों में आ ही जाती है। अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेराय (Vivek Oberoi) का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे बिना हेलमेट और मास्क पहने बाइक चला रहे हैं। बता दें कि उनकी इस हरकत पर मुबई पुलिस ने कार्रवाई की और उनका चालान काट दिया। विवेक ओबेराय ने इस चालान और बाइक के साथ अपना एक और वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है, जो वायरल हो रहा है।

    AutoFeb 27, 2021, 3:58 PM IST

    बिना हेलमेट बाइक चलाने पर फंसे थे विवेक ओबेरॉय, खुद दिखाया- कितने रुपए का कटा चालान

    ऑटो डेस्क। बिना हेलमेट के बाइक चताने पर आमतौर पर लोगों के चालाना कटते रहते हैं, लेकिन यह कोई खबर नहीं होती। वहीं, अगर कोई फिल्म स्टार या सेलिब्रिटी बिना हेलमेट के बाइक चलाता पकड़ा जाए और ट्रैफिक पुलिस उसका चालान काट दे, तो यह बात मीडिया की सुर्खियों में आ ही जाती है। अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर बॉलीवुड एक्टर विवेक ओबेराय (Vivek Oberoi) का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे बिना हेलमेट और मास्क पहने बाइक चला रहे हैं। बता दें कि उनकी इस हरकत पर मुबई पुलिस ने कार्रवाई की और उनका चालान काट दिया। विवेक ओबेराय ने इस चालान और बाइक के साथ अपना एक और वीडियो सोशल मीडिया पर डाला है, जो वायरल हो रहा है। 
     

  • undefined

    CricketJan 25, 2021, 8:01 AM IST

    इस वजह से बुरी तरह फंसे भारतीय टीम के 'गब्बर', सख्त कार्रवाई के मूड में प्रशासन

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (shikhar dhawan ) मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं। वाराणासी में नौका विहार के दौरान पक्षियों को खाना खिलाने के कारण उनके ऊपर प्रशासन कार्रवई करने के मूड में है। दरअसल, पूरी दुनिया में बर्ड फ्लू (Bird Flu) का खतरा बढ़ता जा रहा है, ऐसे में पक्षियों को दाना डालने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस बीच शिखर धवन का वीडियो जिसमें वो पक्षियों को दाना खिला रहे हैं, उसकी वजह से वो फंसते दिख रहे हैं। वहीं, नाविक (sailor) के ऊपर भी प्रशासन ने सख्त कार्रवाई की है।

  • undefined
    Video Icon

    HatkeJan 5, 2021, 3:21 PM IST

    शख्स ने पुलिस की वर्दी पहन मास्क ना पहनने वालों की लगाई क्साल, देखें मजेदार VIDEO

    वीडियो डेस्क। कोरोना का खतरा लगातर बढ़ता जा रहा है। लेकिन कई लोगों ने साल 2020 की तरह मास्क को भी अलविदा कह चुके हैं। सोशल मीडिया पर एक प्रैंक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें एक शख्स पुलिस की वर्दी पहन मास्क ना पहनने पर एक शख्स को कई बार थप्पड़ मारता है, जिसे देखकर आस-पास मौजूद लोग झट से मास्क पहन लेते हैं।इस वीडियो को ट्विटर यूजर @ColTekpal ने शेयर किया। 
     

  • undefined

    AutoDec 29, 2020, 4:18 PM IST

    कार के शीशे पर स्टाइल या धौंस जमाने के लिए अगर लगाया गुर्जर-ब्राह्मण का स्टीकर तो हो जाएं अलर्ट

    ऑटो डेस्क : अक्सर हमने देखा है कि लोग अपनी गाड़ियों के पीछे अपने सरनेम बड़े-बड़े अक्षरों में लिखवा लेते हैं। कोई ऐसा करके स्टाइल दिखाता है, तो कोई अपनी जाति लिखवाकर अपनी ठाठ लोगों के ऊपर जमाता है। लेकिन अब, उत्तर प्रदेश में गाड़ियों पर जातीय स्टीकर लगाने वालों की खैर नहीं होगी। दरअसल, पीएमओ के निर्देश के बाद परिवहन विभाग ने जारी आदेश किया है कि ऐसा करने वालों के ऊपर सख्त कार्रवाई की जाए। इसके बाद से  गुर्जर-ब्राह्मण समेत अन्य जाति सूचक स्टीकर लगाने वालों के ऊपर सख्ती की जा रही है और उनपर जुर्माना भी लगाया जा रहा है।

  • undefined

    ChhattisgarhDec 14, 2020, 11:22 AM IST

    ट्रैफिक चेकिंग में पुलिस को 'चूरन' चटाकर चला गया बाइकर...जब पुलिस ने नोट देखा..तो हैरान रह गई

    बिलासपुर, छत्तीसगढ़. अकसर ट्रैफिक चेकिंग के दौरान जब पुलिस किसी का चालान काटती है, तो काफी बहस होती है। कभी-कभार तो लड़ाई-झगड़े की नौबत तक आ जाती है, लेकिन यहां ऐसा नहीं हुआ। पुलिस ने जब एक बाइकर को प्रदूषण जांच का पेपर नहीं होने पर 200 रुपए का चालान कटवाने को कहा, तो वो तुरंत राजी हो गया। लेकिन उसके जाने के बाद जब पुलिस ने नोट चेक किया, तब मालूम चला कि वो 'चूरन' चटाकर चला गया है। मतलब चूरन और लेमन ज्यूस के साथ मिलने वाला बच्चों के खेलने का नकली नोट थमाकर चला गया है। अब हैरान-परेशान पुलिस उस आदमी को ढूंढ़ रही है। घटना मंगला चौक इलाके की है। आगे पढ़ें इसी खबर के बारे में..

  • undefined

    JharkhandNov 26, 2020, 9:48 AM IST

    ऐ मिस्टर, मेरे पापा मिनिस्टर हैं: इतना कहकर बीच सड़क पर बैठ गई परिवहन मंत्री की बेटी

    जमेशदपुर, झारखंड. ट्रैफिक पुलिस की चेकिंग के दौरान अकसर अजीबो-गरीब मामले सामने आते हैं। कोई किस्म-किस्म के इमोशनल बहाने बनाकर चालान से बचते दिखता है, तो कोई अपने किसी परिचित या परिजन के ऊंचे ओहदे की धौंस देकर बच निकलता है। यह मामला भी ऐसा ही है। बीच सड़क धरने पर बैठीं ये हैं झारखंड के परिवहन मंत्री चंपई सोरेन की बेटी दुखनी सोरेन। ये किसी समस्या को लेकर धरने पर नहीं बैठी थीं, बल्कि ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें बिना हेलमेट गाड़ी चलाते पकड़ा था। यह बात मैडम को ईगो पर लगी और वे वहीं धरने पर बैठ गईं। मामला बुधवार को सामने आया। हालांकि बाद में पुलिस ने उन्हें बिना चालान जाने दिया। अब मंत्रीजी कह रहे हैं कि पुलिसवालों ने उनकी बेटी के साथ दुर्व्यवहार किया। इसकी उन्होंने सीएम से शिकायत कर दी है।

  • <p>गुजरात में कोरोना के कहर को देखते हुए कई शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. अहमदाबाद में 57 घंटे का कर्फ्यू है। वडोदरा, राजकोट और सूरत में 2 दिन का नाइट कर्फ्यू है। सूबे में 15 जून से मास्क लगाए बगैर घूमने वाले लोगों पर चालान किया जा रहा है। अब तक 26 लाख लोगों से 78 करोड़ रुपए का जुर्माना वसूला जा चुका है।</p>

    NationalNov 22, 2020, 4:51 PM IST

    गुजरात में मास्क न लगाने वालों से अब तक 78 करोड़ रूपए की वसूली , 26 लाख लोगों ने भरा जुर्माना

    गुजरात में 15 जून से मास्क लगाए बगैर घूमने वाले लोगों पर चालान किया जा रहा है। अब तक 26 लाख लोगों से 78 करोड़ रुपए का जुर्माना वसूला जा चुका है।

  • <p>IPL के 13वें सीजन के 55वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हरा दिया</p>

    IPLNov 2, 2020, 7:12 PM IST

    दिल्ली ने बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया, टॉप 2 में पहुंची कैपिटल्स; RCB भी प्ले ऑफ में बरकरार

    IPL के 13वें सीजन के 55वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ दिल्ली प्ले-ऑफ में क्वालिफाई करते हुए पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। 

  • <p>अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 48वें मैच में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पांच विकेट से हराकर मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया</p>

    IPLOct 28, 2020, 7:23 PM IST

    IPL 2020: मुंबई ने बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया, प्ले ऑफ में मुंबई इंडियंस की जगह पक्की

    आईपीएल के 13वें सीजन का 48वां मैच बुधवार को मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच अबु धाबी में खेला जाएगा। मुकाबले में मुंबई ने बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। बता दें कि दोनों टीमों की नजर इस मैच को किसी भी हाल में जीतकर प्ले ऑफ में जगह पक्की करने पर है। हालांकि चोटिल होने के कारण मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा लगातार तीसरे मैच से बाहर रह सकते हैं। 

  • undefined

    HaryanaSep 29, 2020, 2:05 PM IST

    ट्रैफिक पुलिस का कारनामा: कार में हेलमेट नहीं पहनने का काटा चालान..पढ़िए दिलचस्प मामला

    पुलिस का हैरान कर देने वाला मामला हरियाणा से सामने आया है। जहां  ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने ऐसा कारनामा कर दिया कि वह चर्चा में आ गया। इस पुलिसवाले ने कार में हेलमेट न पहनने पर कार चालक का चालान काट दिया।

  • <p>केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय ने हाल में केंद्रीय मोटर व्‍हीकल रूल्‍स 1989 में कई तरह के बदलाव किए हैं। केंद्र की ओर से अधिसूचित नए नियम 1 अक्‍टूबर 2020 से लागू हो रहे हैं। परिवहन मंत्रालय के मुताबिक, आईटी सर्विसेस और इलेक्‍ट्रॉनिक मॉनिटरिंग के जरिये ट्रैफिक रूल्‍स को बेहतर तरीके से पूरे देश में लागू किया जा सकता है</p>

    NationalSep 28, 2020, 10:44 PM IST

    कागजात चेक करने के लिए सड़क पर नहीं रोकी जाएगी आपकी गाड़ी, 1 अक्टूबर से बदल जाएंगे ये नियम

    केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्रालय ने हाल में केंद्रीय मोटर व्‍हीकल रूल्‍स 1989 में कई तरह के बदलाव किए हैं। केंद्र की ओर से अधिसूचित नए नियम 1 अक्‍टूबर 2020 से लागू हो रहे हैं। परिवहन मंत्रालय के मुताबिक, आईटी सर्विसेस और इलेक्‍ट्रॉनिक मॉनिटरिंग के जरिये ट्रैफिक रूल्‍स को बेहतर तरीके से पूरे देश में लागू किया जा सकता है।