Chardham Yatra  

(Search results - 4)
  • undefined

    NationalJun 15, 2021, 10:23 AM IST

    HC में मामला होने से चार धाम यात्रा की अनुमति कैंसल, अब 16 जून के बाद सरकार लेगी कोई फैसला

    कोरोना संक्रमण के घटते मामलों के बीच उत्तराखंड सरकार ने चार धाम यात्रा को कुछ शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दी थी, लेकिन इसे अब स्थगित कर दिया गया है। इस पर 16 जून के बाद कोई फैसला लिया जाएगा। यह मामला अभी हाईकोर्ट में विचाराधीन है।

  • undefined
    Video Icon

    Other StatesMay 16, 2021, 12:57 PM IST

    VIDEO: केदारनाथ पहुंची बाबा केदार की डोली, विधि-विधान से खोले जाएंगे मंदिर के कपाट

    वीडियो डेस्क। उत्तराखंड में केदारनाथ धाम के कपाट 17 मई को सुबह करीब पांच बजे विधि-विधान के साथ भक्तों के लिए खोल दिए जाएंगे।  प्राचीन परपंरा के मुताबिक हर साल महाशिवरात्रि के ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में केदारनाथ धाम के कपाट खुलने का मुहुर्त निकाला जाता है। मुहुर्त निकलने के बाद पंचकेदार गद्दी स्थल ओंकारेश्वर मंदिर ऊखीमठ में इस बात की घोषणा की गई।  शीतकालीन प्रवास के बाद गौरीकुंड से निकली डोली केदारनाथ धाम की पहुंच चुकी है।  कोरोना महामारी के कारण लगातार दूसरी बार डोली को प्रशासन की निगरानी में वाहन से पहुंचाया गया। कपाट खुलने के बाद छह माह तक धाम में ही आराध्य की पूजा-अर्चना की जाएगी। 
     

  • undefined

    Other StatesApr 29, 2021, 1:29 PM IST

    चार धाम यात्रा रद्द,..लेकिन समय पर खुलेंगे धाम के कपाट, सीएम तीरथ सिंह रावत ने बताई ये वजह

    पिछले साल जुलाई के अंतिम हफ्ते में राज्य सरकार ने कुछ शर्तों के साथ अन्य राज्यों के श्रद्धालुओं को चार धाम यात्रा पर आने की अनुमति दी थी, लेकिन इस बार चारधाम यात्रा को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है। 
     

  • undefined

    NationalOct 25, 2020, 5:16 PM IST

    चारधाम: 19 नवंबर को बंद होंगे बद्रीनाथ धाम के कपाट, मंदिर प्रबंधन ने भक्तों की मौजूदगी में दशहरे पर की घोषणा

    देश के चारधाम में से एक बद्रीनाथ धाम के कपाट 19 नवंबर को बंद कर दिए जाएंगे। इसकी घोषणा रविवार को बद्रीनाथ मंदिर प्रबंधन ने दशहरे के पावन मौके पर की है। मंदिर प्रबंधन के मुताबिक, 19 नवंबर के दिन दोपहर 3.35 मिनट पर मंदिर के कपाट सर्दियों के लिए बंद किए जाएंगे। आपको बता दें कि हर साल विजयादशमी के मौके पर बद्रीनाथ धाम के कपाट सर्दियों के लिए बंद करने की तिथि घोषित की जाती है।