Chennai Super Kings  

(Search results - 87)
  • undefined

    CricketJan 8, 2021, 8:30 AM IST

    इस दिन होगा IPL 2021 Mini Auction,जानें कौन सी टीम रिलीज करेगी सबसे ज्यादा खिलाड़ी तो किसको मिलेगा फायदा

    स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग 2021 की तैयारी शुरू हो गई है  आईपीएल ने सभी आठ फ्रेंचाइजी को 21 जनवरी को रिटेन और रिलीज (Released and Retained) खिलाड़ियों की सूची जारी करने को कहा है। सोमवार को हुई आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में इसका निर्णय लिया गया, हालांकि अभी ऑक्शन की तारीख सामने नहीं आई है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि फरवरी के आखिरी हफ्ते में मिनी ऑक्शन (IPL 2021 Mini Auction) हो सकता है। बता दें कि आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने साफ किया है कि खिलाड़ियों को खरीदने के पैसों में कोई इजाफा नहीं होने वाला है, खिलाड़ियों को खरीदने के लिए कुल मिलाकर 85 करोड़ का पर्स रखा जाएगा, तो आइए आपको बताते हैं कि किस टीम के पास कितना पैसा है और कौन सी टीम अपने किन खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है।

  • undefined

    JharkhandNov 9, 2020, 4:28 PM IST

    IPL से चेन्नई सुपर किंग्स के 'आउट' होने के बाद कैप्टन पुरानी यामाहा उठाकर घर से निकल पड़े

    भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सोमवार को रांची में अपनी सबसे पुरानी यमाहा बाइक को चलाते देखे गए। आईपीएल से चेन्नई सुपर किंग्स के बाहर होने के बाद इसके कप्तान अपने घर रांची लौट आए हैं। इस दौरान वे बाइक से घूमते देख गए। बता दें कि धोनी के पास कई मोटरसाइकिलें हैं। इनमें महंगी और लग्जरी भी शामिल हैं।

  • undefined

    IPLNov 3, 2020, 9:22 AM IST

    चैन्नई की हार के बाद सीनियर प्लेयर्स का टीम को अलविदा, शेन वॉटसन ने किया आईपीएल से संन्यास का ऐलान

    चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनिंग बल्लेबाज शेन वॉटसन ने आईपीएल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। वे आईपीएल के अगले सीजन में नजर नहीं आएंगे। उन्होंने 145 मैचों में 3874 रन बनाए और 92 विकेट भी अपने नाम किए। आईपीएल में वॉटसन ने 4 शतक जड़े और बेहतरीन फिल्डिंग कर 40 कैच अपने नाम किए है। ये सीजन उनका इतना शानदार नहीं रहा, उन्होंने इस सीजन में चेन्नई के लिए 11 मैचों में 299 रन बनाए जिनमें 2 अर्धशतक शामिल है। 
     

  • undefined

    IPLNov 2, 2020, 10:38 AM IST

    आईपीएल 2020 में धोनी का आखिरी मैच, संन्यास की अफवाह उड़ने पर दिया जवाब

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके की कप्तानी से हटने के संकेत दे दिए है। धोनी से स्पष्ट किया कि हमें अपने खिलाड़ियों में थोड़ा बदलाव करके अगले 10 साल की योजना बनानी होगी। अब समय अगली पीढ़ी को जिम्मेदारी देने का है। हालांकि अपने आगे खेलने पर धोनी ने कहा कि यह उनका इस फ्रेंचाइजी की तरफ से आखिरी मैच नहीं है।

  • <p>ಸಂಕಷ್ಟದಲ್ಲಿದ್ದಂತಹ ಸಿಎಸ್‌ಕೆ ತಂಡಕ್ಕೆ ಕರ್ರನ್ ಕೆಚ್ಚೆದೆಯ ಬ್ಯಾಟಿಂಗ್ ಮೂಲಕ ತಂಡ ಗೌರವಾನ್ವಿತ ಮೊತ್ತ ಕಲೆಹಾಕಲು ನೆರವಾದರು.</p>

    IPLOct 29, 2020, 6:35 PM IST

    IPL 2020: चेन्नई ने कोलकाता को 6 विकेटों से दी मात, जडेजा ने बचाई चेन्नई की साख

    आईपीएल के 13वें सीजन का 49वां मैच गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच दुबई में खेला गया। प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी चेन्नई ने कोलकाता का समीकरण बिगाड़ते हुए उसे 6 विकेटों से हरा दिया। चेन्नई की सीजन में यह 5वीं जीत है। वहीं, इस हार के साथ कोलकाता की प्ले-ऑफ की राह मुश्किल हो गई है और मुंबई इंडियंस ऑफिशियली प्ले-ऑफ के लिए क्वालिफाई कर गई है। कोलकाता को अब अपना अगला मैच जीतने के साथ बाकी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा। 

  • undefined
    Video Icon

    IPLOct 29, 2020, 1:53 PM IST

    प्ले-ऑफ की रेस में बने रहने के लिए कोलकाता को जीत जरूरी, चेन्नई के लिए साख का सवाल


    वीडियो डेस्क। IPL के 13वें सीजन का 49वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) के बीच आज शाम 7:30 बजे से दुबई में खेला जाएगा। प्ले-ऑफ की रेस में बने रहने के लिए कोलकाता को यह मैच जीतना जरूरी है। अगर टीम हारी, तो प्ले-ऑफ के लिए उसे दूसरी टीमों के नतीजों का इंतजार करना होगा। वहीं, टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुकी चेन्नई अपना सम्मान बचाने के लिए बचे दोनों मैच जीतना चाहेगी। सीजन में पिछली बार जब दोनों टीमें आमने-सामने हुईं थीं, तो कोलकाता ने चेन्नई को 10 रन से हराया था। अबु धाबी में खेले गए सीजन के 11वें मैच में कोलकाता ने चेन्नई को 168 रन का टारगेट दिया था। जवाब में चेन्नई 5 विकेट पर 167 रन ही बना पाई थी। पॉइंट्स टेबल में कोलकाता 12 पॉइंट्स के साथ 5वें स्थान पर है। कोलकाता ने सीजन में 12 में से 6 मैच जीत और इतने ही हारे हैं। वहीं, चेन्नई 8 पॉइंट्स के साथ 8वें स्थान पर है। उसने सीजन में 12 में से सिर्फ 4 मैच जीते और 8 हारे हैं। आज के मैच को लेकर हमारे क्रिकेट एक्सपर्ट अमिताभ वर्मा ने बताया प्रिव्यू। 

  • <p>அவர்கள் பெரிய ஷாட்டுகளை ஆட எந்த தருணத்திலும் தொடங்கவில்லை. டிவில்லியர்ஸை அடித்து ஆடவிடாமல் 18வது ஓவரில் அவுட்டாக்கி 145 ரன்களுக்கு சிஎஸ்கே பவுலர்கள் சுருட்டினர் என்று சேவாக் தெரிவித்துள்ளார்.</p>

    IPLOct 27, 2020, 3:48 PM IST

    तय हो गया IPL 2021 में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान का नाम, CEO ने इसी साल कर दी बड़ी घोषणा

    लीग के अगले सीजन यानी आइपीएल 2021 का आयोजन होने में छह महीने का समय है ऐसे में धौनी सीएसके को लीड करेंगे या नहीं ये तो वही जानते हैं। लेकिन टीम को लेकर सीएसके सीईओ विश्वनाथन ने अपना फैसला सुना दिया है। 
     

  • पत्नी साक्षी के साथ दिल्ली में हुए एक इवेंट में शामिल हुए एमएस धोनी। इस दौरान धोनी ने अपनी ही फिल्म का रोमांटिक गाना साक्षी के साथ गुनगुनाया।

    IPLOct 26, 2020, 7:46 PM IST

    चेन्नई सुपर किंग्स के बाहर होने पर पत्नी साक्षी ने धोनी को पोइट्री से दी हिम्मत, पति और CSK को बताया योद्धा

    सोशल मीडिया पर साक्षी ने एक इमोशन नोट लिखकर पति को हिम्मत देने की कोशिश की। उनकी ये कविता सोशल मीडिया पर नेटिजन्स को काफी पसंद आ रही हैं। वहीं धोनी फैंस भी इससे  चेन्नई सुपर किंग्स की हार को पचा पा रहे हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    CricketOct 25, 2020, 1:14 PM IST

    ईस्ट ऑर वेस्ट, धोनी इज दी बेस्ट

    कोरोनावायरस के चलते आईपीएल 2020 पर शुरुआत में काफी संशय के बादल मंडरा रहे थे लेकिन आखिरकार बीसीसीआई ने इसे दुबई में करवाने का फैसला किया। और हर बार की तरह इस बार भी ऐसा लगा था कि चेन्नई एक मजबूत टीम की तरह उभरेगी, लेकिन टूर्नामेंट के शुरू होते ही सुरेश रैना के कथित होटल विवाद के चलते उनका प्रतियोगिता को छोड़ जाना टीम के मालिक तक को पसंद नहीं आया। इसके बाद जब टूर्नामेंट शुरू हुआ तो टीम भी कुछ खास परफॉर्म नहीं कर पाई और धोनी भी फॉर्म में नहीं दिखे। बस फिर क्या था हमारे देश के जितने भी सस्ते एक्सपर्ट हैं लग गए धोनी को ट्रोल करने। तो हमने लगाई उन ट्रोलर्स की क्लास, आईए देखते हैं कैसे।

  • undefined
    Video Icon

    IPLOct 24, 2020, 10:43 AM IST

    बोल्ट और बुमराह ने तोड़ी चेन्नई की कमर, ये बने मुंबई की जीत के कारण

    वीडियो डेस्क। आईपीएल-13 में शुक्रवार रात को एक मैच में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 10 विकेट से हरा दिया। चेन्नई की यह टूर्नामेंट में आठवीं हार है। वहीं इस हार के साथ चेन्नई की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें खत्म हो गई है। चेन्नई की टीम पिछली बार की उपविजेता है। चेन्नई के इस हार के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा- हम इस तरह की हालात की उम्मीद नहीं कर रहे थे।हमें चेन्नई के बाकी के तीन मैचों को अगले साल की तैयारी में ध्यान रखकर देखना होगा। हमारे पास इसके लिए बेहतर मौका है और हमें इसका ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाना चाहिए। धोनी ने कहा कि उनकी टीम इस सीजन में जिस स्थिति में है उसे देखकर वे काफी निराश हैं।

  • undefined
    Video Icon

    IPLOct 23, 2020, 3:42 PM IST

    आज चेन्नई vs मुंबई: Kings के सामने करो या मरो जैसी स्थिति, रणनीति बदलकर जीतने होंगे चारों मैच

     आईपीएल IPL2020 के 13वें सीजन का 41वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच आज शाम 7:30 बजे शारजाह में खेला जाएगा। चेन्नई के लिए यह मुकाबला करो या मरो जैसा होगा। वहीं, मुंबई इस मैच को जीतकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पोजिशन पर पहुंचना चाहेगी।चेन्नई को प्ले-ऑफ के लिए अपने बचे चारों मैच जीतने होंगे। इसके अलावा टूर्नामेंट में बाकी टीमों की परफॉर्मेंस से भी चेन्नई का भविष्य तय होगा। वहीं, शानदार फॉर्म में चल रही मुंबई का प्ले-ऑफ में पहुंचना लगभग तय है।
     

  • undefined
    Video Icon

    IPLOct 20, 2020, 10:25 AM IST

    चेन्नई सुपर किंग्स की हार, एक्सपर्ट ने बताया क्या गलती कर रही धोनी की टीम

    वीडियो  डेस्क। आईपीएल IPL2020 के 13वें सीजन के 37वें मैच में सोमवार को अबु धाबी में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को 7 विकेट से हरा दिया । राजस्थान ने 17.3 ओवरों में जीत के लिए जरूरी 126 रन महज 3 विकेट खोकर हासिल कर लिए। इस हार से चेन्नई की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। उसकी प्ले ऑफ की राह बेहद मुश्किल हो गई है। महेंद्र सिंह धोनी अपने रिकॉर्ड 200वें आईपीएल मैच को यादगार नहीं बना पाए। उनकी कप्तानी में चेन्नई ये मैच हार गई। 126 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को पहला झटका 26 के स्कोर पर लगा, जब बेन स्टोक्स (19) को दीपक चाहर ने बोल्ड कर दिया। रॉबिन उथप्पा (4) भी 28 के स्कोर पर चलते बने। उन्हें जोश हेजलवुड ने विकेट के पीछे धोनी के हाथों लपकवाया। दीपक चाहर ने एक और सफलता दिलाई और एक बार फिर धोनी के कैच लपका। 28 के स्कोर पर ही तीसरा विकेट गिरा। संजू सैमसन (0) बगैर खाता खोले लौटे। इसके बाद कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 26) और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (नाबाद 70) ने चौथे विकेट के लिए 98 रनों की अटूट साझेदारी कर जीत को आसान बना दिया। बटलर ने 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 125 रन ही बनाने दिए। चेन्नई की तरफ से रवींद्र जडेजा ने 30 गेंदों पर 35 रन और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 28 गेंद पर 28 रन ही कुछ योगदान दे पाए, आर्चर ने 20 रन देकर एक विकेट लिया, जबकि स्टीव स्मिथ ने पहले 15 ओवरों में ही अपने स्पिनरों का कोटा खत्म करवा दिया था।
     

  • undefined
    Video Icon

    IPLOct 19, 2020, 6:11 PM IST

    चेन्नई सुपर किंग्स vs राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई को मैच जीतने के लिए अपनी रणनीति में करना होगा बदलाव

    वीडियो डेस्क।  IPL2020 आईपीएल के 13वें सीजन का 37वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच आज शाम साढ़े 7 बजे से अबु धाबी में खेला जाएगा। पॉइंट्स टेबल देखें, तो दोनों टीमें 9 में से 3-3 मैच जीतकर एक जैसी स्थिति में हैं। यह मैच दोनों ही टीमों के लिए करो या मरो का मुकाबला है। हारने वाली टीम के लिए प्ले-ऑफ में पहुंचना बेहद मुश्किल हो जाएगा। दोनों टीमें सीजन में दूसरी बार आमने-सामने हैं। पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सीएसके को शारजाह में 16 रन से हराया था। सीजन के चौथे मैच में रॉयल्स ने 216 रन बनाए थे। इसके जवाब में चेन्नई 200 रन ही बना सकी थी।

  • undefined
    Video Icon

    IPLOct 18, 2020, 11:01 AM IST

    6 गेंद 17 रन के रोमाचंक मुकाबले मे ऐसे हारी चेन्नई सुपर किंग्स, ये बने हार के 3 बड़े कारण

    आईपीएल के 13वें सीजन का 34वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने जीता। शारजाह में शनिवार रात उसने चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) को 5 विकेट से मात दी। दिल्ली ने 19.5 ओवरों में 5 विकेट खोकर 185 रन बनाकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे शिखर धवन ने दिल्ली की और से 58 गेंदों में 101 रनों की नाबाद पारी खेली। आखिरी ओवर में अक्षर पटेल ने 5 गेंदों में 3 छक्के की मदद से 21 रनों की आतिशी पारी खेल दिल्ली को जीत दिला दी । इसके पहले चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही थी। CSK ने निर्धारित ओवरों में 4 विकेट खोकर 179 रन बनाए। मैच की दूसरी बॉल पर ओपनर सैम करन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। तुषार देशपांडे ने उन्हें एनरिच नोर्तजे के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद डु प्लेसिस और शेन वॉटसन (36) ने दूसरे विकेट के लिए 67 बॉल 87 रन की पार्टनरशिप की। सीएसके के लिए डु प्लेसिस ने 47 बॉल पर सबसे ज्यादा 58 रन की पारी खेली। यह लीग में उनकी 16वीं फिफ्टी रही। उनके अलावा अंबाती रायडू ने 45, वॉटसन ने 36 और रविंद्र जडेजा ने 33 रन की पारी खेली। 

  • <p>आईपीएल के 13वें सीजन का 34वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने जीता। शारजाह में शनिवार रात उसने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 5 विकेट से मात दी। दिल्ली ने 19.5 ओवरों में 5 विकेट खोकर 185 रन बनाकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।&nbsp;</p>

    IPLOct 17, 2020, 7:31 PM IST

    CSK vs DC: धवन के शतक और अक्षर की आतिशी पारी ने दिल्ली को दिलाई जीत, 5 विकेट से हारी धोनी की टीम

    आईपीएल के 13वें सीजन का 34वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने जीता। शारजाह में शनिवार रात उसने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 5 विकेट से मात दी। दिल्ली ने 19.5 ओवरों में 5 विकेट खोकर 185 रन बनाकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया।