Cheteshwar Pujara  

(Search results - 16)
  • undefined
    Video Icon

    CricketJan 22, 2021, 12:10 PM IST

    बिटिया गोद में और रथ की सवारी, हीरो बने टीम इंडिया के गेंदबाज नटराजन का ऐसा हुआ ग्रैंड वेलकम

    वीडियो डेस्क। ऑस्ट्रेलिया (Australia) में धमाकेदार अंदाज में टेस्ट सीरीज 2-1 से फतह करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम भारत वापस लौट चुकी है।   सभी खिलाड़ियों का अपने -अपने नगर के लोगों  द्वारा  जोरदार स्वागत किया। कप्तान अजिंक्य रहाणे को उनकी कॉलोनी के लोगों ने पलकों पर बैठाया, तो हवाई अड्डे पर मुंबई के बाकी खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत किया गया, लेकिन नेट बॉलर से तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए मैच खेलने वाले लेफ्टी बॉलर टी. नटराजन (T.Natarajan) के स्वागत ने वास्तव सभी के स्वागत को पीछे छोड़ दिया. ऐसा स्वागत हुआ कि दिग्गज वीरेंद्र सहवाग ने भी उनके वीडियो को ट्वीट करते हुए सराहना की।  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबर्दस्त असर छोड़ने वाले टी. नटराजन  सालेम स्थित अपने चिन्नाप्पमपट्टी गांव पहुंचे, तो टी. नटराजन का ऐसा जोरदार स्वागत हुआ। 

  • undefined
    Video Icon

    CricketJan 19, 2021, 6:27 PM IST

    ऑस्ट्रेलिया की ही जमीन पर कुछ इस तरह लहराया तिरंगा

    ब्रिस्बेन के गाबा में भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया का गुरूर तोड़ने के साथ.साथ कई अहम कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिए। दरअसलए यह जीत दर्ज करते ही टीम इंडिया टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल में एक बार फिर टॉप पर पहुंच गई है। वहींए टेस्ट रैंकिंग में भी भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे पायदान पर धकेल दिया और 118 अंक के साथ दूसरे पायदान पर मजबूती से कदम जमा लिए हैं। 

  • undefined

    CricketDec 30, 2020, 9:33 AM IST

    जीत के बाद इस तरह ट्रोल हुआ भारतीय टीम का ये खिलाड़ी, रोहित शर्मा समेत इन साथियों ने ही की टांग खिंचाई

    स्पोर्ट्स डेस्क : 29 दिसंबर को मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया ने बेहतरीन वापसी की करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया।  टीम इंडिया की जीत के बाद उसके खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर इस जीत की कुछ शानदार तस्वीरें भी शेयर की। इस दौरान भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डाला, जिस पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने गजब कमेंट किया और वैसा ही कुछ जवाब अश्विन ने भी दिया। दरअसल, इस फोटो में चेतेश्वर पुजारा को देख दोनों ही खिलाड़ी उनकी जमकर खिंचाई करने लगे, जिसे देख फैंस भी अपनी हंसी कंट्रोल नहीं कर पाए।

  • <p>अगले माह होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन कर लिया गया है। ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने सोमवार को भारतीय टीम का चयन कर लिया। वीडियो-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समिति ने बैठक की।&nbsp;</p>

    CricketOct 26, 2020, 11:01 PM IST

    ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए घोषित हुई इंडियन टीम, फिटनेस के चलते रोहित शर्मा को आराम, केएल राहुल टीम में शामिल

    अगले माह होने वाले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन कर लिया गया है। ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने सोमवार को भारतीय टीम का चयन कर लिया। वीडियो-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समिति ने बैठक की। 

  • undefined

    CricketJun 27, 2020, 4:42 PM IST

    13 साल की उम्र से फैन थे पुजारा; अब बांधे तारीफों के पुल- द्रविड़ ने मुझे सिखाया क्रिकेट के अलावा भी है LIFE

    स्पोर्ट डेस्क.   भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की तारीफ करते हुए कहा कि उनमें गजब की काबिलियत है। वे नए खिलाड़ियों की मेंटल सिचुएशन को अच्छी तरह से समझते हैं और उसी के मुताबिक उनकी मदद भी करते हैं। पुजारा ने यह बात क्रिकेट वेबसाइट क्रिकेइंफो से कही। पुजारा ने कहा, ‘‘मैं भाग्यशाली हूं, क्योंकि जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया, तब द्रविड़ मेरे आसपास मौजूद थे। वे इस स्तर पर पहुंच चुके थे कि मुझे बता सकते थे और उन्होंने मुझे बताया भी कि अपने आप से क्या उम्मीद करना चाहिए।’’

  • Cheteshwar Pujara

    CricketApr 26, 2020, 11:30 PM IST

    पुजारा को लेकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का खुलासा, कहा- वे क्रीज पर चट्टान की तरह खड़े हो जाते हैं

    कोरोना वायरस के चलते कई देशों में लॉकडाउन चल रहा है। इस दौरान कई क्रिकेट टूर्नामेंट या तो स्थगित कर दिए गए हैं या फिर उन्हें रद्द कर दिया गया है। ऐसे में खिलाड़ी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हो गए हैं। आए दिन किसी न किसी खिलाड़ी की प्रतिक्रिया लाइव चैट पर आ जाती है। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भारतीय बल्लेबाज चतेश्वर पुजारा को लेकर एक प्रतिक्रिया दी है। पैट ने कहा कि पुजारा को आउट करना काफी मुश्किल काम है। वे चट्टान की तरह क्रीज पर जम जाते हैं। 

  • undefined

    CricketFeb 29, 2020, 5:28 PM IST

    न्यूजीलैंड के खिलाफ 55 रन बनाने के बाद बोले हनुमा विहारी- 'पिच में कोई खराबी नहीं, सब अपनी गलती से आउट हुए'

    पृथ्वी ने लय तय की, पुजारा ने समय लिया। लेकिन सभी खिलाड़ी गलत समय पर आउट हुए। कोई भी खिलाड़ी पिच के कारण आउट नहीं हुआ। ज्यादातर खिलाड़ी अपनी गलतियों से पवेलियन पहुंचे।

  • undefined

    CricketFeb 26, 2020, 4:26 PM IST

    ICC रैंकिंग में कोहली की बादशाहत खत्म, बुमराह टॉप 10 से बाहर, आठवीं बार टॉप पर पहुंचे स्मिथ

    कोहली 906 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और मयंक अग्रवाल इस सूची में क्रमश: आठवें, नौवें और 10वें पायदान पर हैं।
     

  • undefined

    CricketFeb 14, 2020, 4:27 PM IST

    हार्दिक पांड्या से लेकर हरभजन तक, वैलेनटाइन डे पर क्रिकेटर्स पर यूं चढ़ा प्यार का खुमार

    वैलेनटाइन डे के मौके पर टीम इंडिया के खिलाड़ी भी प्यार के रंग में रंगे नजर आए। सभी ने अपने जीवन साथी के साथ फोटो शेयर करते हुए उन्हें वैलेनटाइन की शुभकामनाएं दी। हालांकि हर क्रिकेटर का पहला प्यार तो क्रिकेट ही होता है, पर इस दिन सभी ने लाइफ पार्टनर के लिए समय निकाला और वैलेनटाइन की शुभकामनाएं दी। हार्दिक पांड्या ने जहां अपनी मंगेतर को अपना फॉरएवर वैलेनटाइन बताया तो हरभजन ने भी पत्नी गीता बसरा के साथ पंजाबी लुक में फोटो शेयर की। 

  • undefined

    CricketJan 24, 2020, 10:45 PM IST

    Birthday Special: कभी 54 गेंदों में खोला खाता तो कभी निकले रोहित से आगे, टेस्ट में यूं चलता है पुजारा का सिक्का

    भारतीय टीम की नई दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा शनिवार से 32 साल के हो रहे हैं। पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी शानदार बल्लेबाजी के कारण राहुल द्रविड़ की जगह बहुत जल्दी भर दी। इस खिलाड़ी के अंदर टेस्ट में टिक कर खेलने की काबिलियत है और मुश्किल हालातों में बल्लेबाजी करने का टैलेंट भी। यही वजह है कि इस बल्लेबाज ने बहुत ही कम समय में टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर ली है। पुजारा मुश्किल हालातों में टिककर खेलना जानते हैं तो वहीं जरूरत पड़ने पर रोहित शर्मा से भी तेज बल्लेबाजी कर चुके हैं। 

  • undefined

    CricketNov 24, 2019, 4:56 PM IST

    विराट नहीं इस बल्लेबाज ने लगाया था पिंक बॉल से पहला शतक, 8 साल पहले खेली थी 106 रनों की शानदार पारी

    कोहली पिंक बॉल से शतक लगाने वाले पहले भारतीय नहीं हैं। विराट से पहले भारत के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ यह कारनामा कर चुके हैं। राहुल ने साल 2011 में इंग्लैंड की धरती पर 106 रनों की शानदार पारी खेली थी। 

  • undefined

    CricketNov 19, 2019, 4:23 PM IST

    भारत के लिए आसान नहीं होगा पिंक बॉल टेस्ट, गुलाबी गेंद से आ सकती हैं 5 मुश्किलें

    गुलाबी गेंद लाल गेंद से बहुत अलग बर्ताव करती है। रात का समय यह गेंद ज्यादा स्विंग करती है, जबकि स्पिन को बहुत ही कम मदद मिलती है। रात में गिरने वाली ओस चीजों और भी मुश्किल बनाती है। इससे गेंदबाजों को गेंद पकड़ने और फील्डिंग में दिक्कत आती है।

  • undefined

    CricketNov 13, 2019, 5:03 PM IST

    गुलाबी गेंद से प्रैक्टिस कर रही टीम इंडिया, मैच में आ सकती हैं ये दिक्कतें

    कोहली और पुजारा के अलावा भारतीय टीम के उपकप्तान रहाणे ने भी गुलाबी गेंद से जमकर प्रैक्टिस की। रहाणे ने बताया कि गुलाबी गेंद में लैटरल मूवमेंट ज्यादा होता है

  • undefined

    CricketOct 28, 2019, 12:29 PM IST

    Photos: कोई पहुंचा जलसा, तो किसी ने घर से दी बधाई; ऐसी रही खिलाड़ियों की दिवाली

    दिवाली के मौके पर देश भर में जश्न का माहौल रहा। दो साल बाद बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने दिवाली की पार्टी दी। Big B की इस पार्टी में कई क्रिकेटर्स अपनी पत्नी के साथ पहुंचे। वहीं कुछ खिलाड़ियों ने दिवाली सेलिब्रेशन घर पर ही किया और अपने फैन्स को ढेर सारी शुभकामनाएं भी दी। आइए देखते हैं तस्वीरें...

  • undefined

    CricketOct 27, 2019, 2:28 PM IST

    पंड्या से लेकर गब्बर तक दीवाली में क्या कर रहे हैं टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी

    मुंबई. भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ियों को हर साल दिवाली अपने परिवार के साथ मनाने को नहीं मिलती। ये सितारे कभी धमाकेदार जीत के साथ फैंस को दिवाली गिफ्ट देते हैं तो कभी प्रैक्टिस सेशन में टीम के खिलाड़ियों के साथ पसीना बहा रहे होते हैं, पर इस साल भारतीय क्रिकेटरों को भी बिजी शेड्यूल से राहत मिली है और टीम के स्टार खिलाड़ी अपने परिवार के साथ दिवाली मना रहे हैं। दिवाली के मौके पर टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे पत्नी ऱादिका के साथ शॉपिंग पर निकले तो हार्दिक ने अपने पालतू कुत्ते के साथ फोटो शेयर की। शिखर धवन ने भी अपने फैंस को दिवाली की शुभकामनाएं दी। हम आपको दिखा रहे हैं कि भारत के ये स्टार खिलाड़ी कैसे दिवाली मना रहे हैं।