Chhattisgarh News  

(Search results - 111)
  • undefined

    ChhattisgarhMay 11, 2021, 11:42 AM IST

    कैसी लापरवाही: दर्द से कराह रही गर्भवती की व्हीलचेयर पर डिलीवरी, लाइन में लग करा रही थी कोरोना जांच

    रायपुर (छत्तीसगढ़). कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश को हिलाकर रख दिया है। जहां रोजाना हजारों लोगों की सांसे थम रहीं हैं। इसके बाद भी सरकारी सिस्टम की लापरवाही रुकने का नाम नहीं ले रही है। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिला अस्पताल से एक ऐसी शर्मनाक तस्वीर सामने आई है, जो दिखाती है कि महामारी के इस भयानक दौर में इंसानियत मर गई है। यहां प्रसव पीड़ा से तड़प रही प्रसूता को एडमिट करने से पहले स्वास्थ्य कर्मचारियों ने उसे कोरोना टेस्ट कराने को कहा गया। जिसका नतीजा यह हुआ कि कोविड जांच के लिए लाइन में लगे-लगे ही गर्भवती ने बेबसी में बच्चे को जन्म दे दिया।

  • <p>रसेल वाइपर</p>
    Video Icon

    ChhattisgarhMay 8, 2021, 10:47 AM IST

    खौफनाक: घर के अंदर दुनिया का सबसे जहरीला सांप, मुंह से निकाल रहा प्रेशर कुकर जैसी आवाज

    वीडियो डेस्क। कोरोना के बीच कई ऐसी खबरें भी हैं जो आपके होश उड़ा देंगी। छत्तीसगढ़ के भिलाई से एक वीडियो सामने आया है जहां एक घर से दुनिया का तीसरा सबसे जहरीला सांप रेस्क्यू किया गया है। इस सांप की पहचान रसेल वाइपर के नाम से हुई है। जो दुनिया में तीसरा सबसे जहरीला सांप है। ये सांप पलंग की मच्छरदानी में घुसा हुआ था। इतना ही नहीं सांप प्रेशर कुकर जैसी सीटी की आवाज निकाल रहा था। जैसे ही घर वालों को इस बात का पता चला उन्होंने नोवा नेचर की टीम को सूचित किया। टीम ने सांप को रेस्क्यू कर घरवालों की जान बचाई। 

  • undefined

    ChhattisgarhApr 20, 2021, 3:34 PM IST

    कोरोना के खौफ में अच्छी तस्वीर: गर्भवती DSP कड़ी धूप में निभा रहीं फर्ज, कहती अब तो मान जाओ


    दंतेवाड़ा (छत्तीसगढ़). देश में कोरोना महामारी के चलते हाहाकर मचा हुआ है, इसके बाद भी लोगों की लापरवाही सामने आ रही हैं। वह बेवजह घरों से बाहर निकलने में नहीं कतरा रहे हैं। ना तो उनके मुंह पर मास्क है और ना ही साथ में कोई सैनेटाइजर। ऐसे बेपरवाह लोगों को समझाएश देने के लिए एक महिला डीएसपी सड़कों पर उतरी हैं। जहां वो मास्क लगाने और घरों में रह कर सुरक्षित रहने की अपील कर रही हैं। जबकि वह खुद 5 महीने की गर्भवती हैं, लेकिन ड्यूटी से कोई समझौता नहीं कर रही हैं। चिलचिलाती धूप में अपना फर्ज निभा रहीं हैं। आइए जानते हैं इस जिंदादिल लेडी अफसर की कहानी...
     

  • undefined

    ChhattisgarhApr 15, 2021, 11:41 AM IST

    कोरोना की शर्मनाक तस्वीर: कचरा गाड़ी-माल ढोने वाले ट्रक में ढो रहे लाशें, शवों में पड़े कीड़े!

    राजनांदगांव (छत्तीसगढ़) कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते कहर में ऑक्सीजन की कमी से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। भयावह मंजर की स्थिति बनते जा रही है। छत्तसीगढ़ के राजनांदगांव जिले में ऑक्सीजन की कमी के चलते कोविड सेंटर में दो सगी बहनों सहित चार लोगों की मौत हो गई। आलम यह था कि इनकी मौत के बाद भी सरकारी सिस्टम शवों को ले जाने के लिए शव वाहन की व्यवस्था तक नहीं पाया। आखिर में चारों लाशों को अंतिम संस्कार के लिए नगर पंचायत के कचरा कलेक्शन करने वाली गाड़ी में रखकर श्मशान तक ले जाया गया। देखिए कुछ ऐसी ही तस्वीरें जो मानवता को शर्मसार करती हैं...

  • undefined

    ChhattisgarhApr 13, 2021, 2:59 PM IST

    छत्तीसगढ़ में बेलगाम कोरोना: 7 दिन में 700 मौतें, अस्पताल के बाहर लाशों की लाइन..कोई नहीं देखने वाला


    रायपुर. महाराष्ट्र के बाद छत्तसीगढ़ में कोरोना की भयावह स्थिति है। महामारी की रफ्तार इतनी तेजी से बढ़ रही है कि एक सप्ताह के अंदर करीब 700 लोगों की मौत हो चुकी है। रोज 100 लोग दम तोड़ रहे हैं। अगर बात पिछले 24 घंटे की जाए तो राज्य में  107 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वायरस के आंकड़े जिस हिसाब से बढ़ रहे हैं वह बेहद चिंताजनक है। जबकि राज्य सरकार ने दूसरी लहर पर काबू पाने के लिए 15 जिलों में 10 दिन का लॉकडाउन लगाया  हुआ है। लेकिन हालत जस के तस बने हुए हैं। अस्पतालों और मॉर्चुरी के बाहर शवों की लाइन लगी हुई है।

  • undefined

    ChhattisgarhApr 7, 2021, 6:11 PM IST

    पहली राजधानी जहां लगा इतना लंबा लॉकडाउनः रायपुर 10 दिन के लिए बंद, जानिए क्या खुला-क्या रहेगा बंद

    कलेक्टर एस भारती दासन ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि इस दौरान जिले की सभी सीमाएं सील रहेंगी। सिफ दूध वितरण के लिए समय निर्धारित किया गया है। शराब दुकानें, पर्यटन स्थल, शासकीय एवं निजी कार्यालय पूरी तरह से बंद रहेंगे।

  • undefined

    ChhattisgarhApr 5, 2021, 5:48 PM IST

    सामने आईं नक्सली हमला करने की तस्वीरें, महिला नक्सलियों ने विक्ट्री का साइन दिखाते हुए यूं मनाया जश्न


    गरियाबंद (छत्तीसगढ़). शनिवार को बीजापुर के जंगल में हुए नक्सलियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में 23 जवान शहीद हो गए। इस हमले ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया। लेकिन नक्सली इतने पत्थर दिल निकले की उन्होंने जवानों को शहीद करने के बाद जश्न मनाया, इतना ही ही नहीं महिला नक्सली विक्ट्री का साइन दिखाते हुए नजर आईं। सोशल मीडिया पर मुठभेड़ के बाद एक वीडियो और कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं। जिसमे नक्सली अत्याधुनिक हथियारों के साथ फोटो खिंचवाते हुए नजर आ रहे हैं।

  • undefined

    ChhattisgarhApr 1, 2021, 9:16 AM IST

    करोड़ों में एक इस बेटी ने रचा इतिहास, मंत्री बधाई देने पहुंच रहे घर..जिसे एक साथ कई नौकरी के ऑफर


    दुर्ग (छत्तसीगढ़). जब कोई बड़ी उपलब्धि हासिल करता है तो सबसे ज्यादा खुशी या गर्व उनके माता-पिता को होता है। लेकिन छत्तसीगढ़ की एक बेटी ने ऐसा इतिहास रचा है कि वह प्रदेश के लिए गौरव बन गई है। आम आदमी से लेकर मंत्री-सांसद उसे बधाई देने के लिए पहुंच रहे हैं। इतना ही नहीं खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर बधाई दी है। इस बेटी ने इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाईजेशन (ISRO) की राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित वैज्ञानिक (सिविल) चयन परीक्षा में  देश में पहला स्थान हासिल किया है। आइए जानते हैं कैसे इस बेटी को मिली यह सफलता...

  • undefined

    ChhattisgarhMar 25, 2021, 6:53 PM IST

    गंदी टीचर की कहानी छात्र ने सुसाइड नोट में लिखी, उसका 10 के साथ चक्कर था, लेकिन मुझे तबाह कर दिया

    यह शर्मनाक मामला 7 दिन पहले बिलासपुर के तोरवा थाना इलाके में सामने आया है। लेकिन छात्र का सुसाइड नोट का खुलासा पुलिस ने बुधवार को किया है। जहां केमेस्ट्री की टीचर की हकीकत जब छात्र को पता चली तो उसने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। 

  • undefined

    ChhattisgarhMar 24, 2021, 6:39 PM IST

    ये है केमेस्ट्री की गंदी टीचर: जो अपने छात्र के साथ बनाती संबंध, सच्चाई सामने आई तो बच्चे को मरना पड़ा

    केमेस्ट्री की टीचर अपने ही स्कूल में पढ़ने वाले छात्र को जाल में फंसाया और उसका यौन शोषण करती रही। बच्चे को पहले वह अश्लील चैट और वीडियो भेजती थी। फिर उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाती। जब चाहे बच्चे का नंबर ब्लॉक कर देती और जरूरत पड़ती तो उसका फायदा उठाती।

  • undefined

    ChhattisgarhMar 7, 2021, 12:40 PM IST

    एक चिंता पूरे परिवार को मौत तक ले गई, बाप-बेटे फंदे से लटके मिले, मां और जवान 2 बेटियां जली मिलीं

    भिलाई (chhattisgarh).छत्तीसगढ़ के भिलाई से एक ऐसी दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है, जिसको जानकर हर कोई हैरान रह गया। यहां एक पूरा परिवार अपनी जिंदगी से इतना दुखी हो गया है कि उसे आत्महत्या करने के अलावा और कुछ नहीं दिखा। परिवार के 5 सदस्यों में से पिता-पुत्र के शव घर में ही लटके मिले, जबकि पत्नी और दो बेटियों की लाश मकान से 50 मीटर की दूरी पर पर जली मिलीं। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में सनसनी मच गई।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMar 2, 2021, 7:05 PM IST

    मप्र बजट पर गरमा-गरम डिबेटः विपक्ष को पसंद नहीं आया शिवराज का 'सत्कार', देखें कैसे हुई बीजेपी-कांग्रेस की बहस

    वीडियो डेस्क।मध्य प्रदेश की  शिवराज सरकार के चौथे कार्यकाल का पहला बजट वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा ने मंगलवार को विधानसभा में पेश किया। 1 घंटे 26 मिनट के बजट भाषण में फोकस आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश पर रहा। इस बार का बजट अनुमानित 2 लाख 40 हजार करोड़ रुपए का है। ऐसे में हमने बीजेपी और कांग्रेस से इस बजट के बारे में बात की दोनों ही नेता एक दूसरे की बुराई करते रहे। इस पूरी बहस का वीडियो देखने के लिए जुड़े रहिए एशियानेट न्यू हिन्दी के साथ 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMar 2, 2021, 5:58 PM IST

    MP बजट पर जबरदस्त डिबेट: जनता को राहत वाले सवाल पर एक-दूसरे से भिड़ गए Congress-BJP के प्रवक्ता

    वीडियो डेस्क।मध्य प्रदेश की  शिवराज सरकार के चौथे कार्यकाल का पहला बजट वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा ने मंगलवार को विधानसभा में पेश किया। 1 घंटे 26 मिनट के बजट भाषण में फोकस आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश पर रहा। बजट पेश करते हुए वित्तमंत्री ने कहा कि कोरोना से गड़बड़ाई मध्य प्रदेश की आर्थिक स्थिति को ठीक करने की कोशिश की गई है। इस बार का बजट अनुमानित 2 लाख 40 हजार करोड़ रुपए का है। ऐसे में हमने बीजेपी और कांग्रेस से इस बजट के बारे में बात की दोनों ही नेता एक दूसरे की बुराई करते रहे। देखिए बहस का वीडियो  

  • undefined

    ChhattisgarhFeb 26, 2021, 12:10 PM IST

    Police जवानों को मौत देने निकले थे नक्सली, कुछ ऐसा खतरनाक हुआ कि पेड़ से लटके मिले खुद के ही चीथड़े

     जहां विस्फोट हुआ वहां आसपास में कई प्रेशर बम लगाए गए थे। विस्फोट के बाद नक्सलियों ने ये बम वापस निकाल लिए। इससे छोटे-छोटे गड्ढे हो गए हैं। यहां से कुछ दूरी पर बोड़ागांव में बीएसएफ का कैंप है। जहां पर जवान  रात को गश्त करते हुए कभी-कभी इन पेड़ों की नीचे आराम करते हैं। इसी चलते क्सलियों ने प्रेशर बम लगाए थे। 

  • undefined

    ChhattisgarhFeb 22, 2021, 5:37 PM IST

    गजब सेटिंग: CM के हेलिकॉप्टर में वेडिंग फोटोशूट करने पहुंचा कपल, तस्वीरें वायरल के बाद प्रशासन में हड़कंप

    मामला रायपुर पुलिस लाइन के हैंगर में खड़े सरकारी हेलिकॉप्टर का है। जहां जशपुर के भाजपा नेता संकेत साय ने अपने नई नवेली दुल्हन के साथ रविवार को वेडिंग फोटो शूट कराया। फोटोशूट की तस्वीरे सामने आने के बाद अब विमानन विभाग और हेलिकॉप्टर की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।