Chhattisgarh Snake  

(Search results - 6)
  • undefined

    ChhattisgarhAug 31, 2020, 12:10 PM IST

    फाइल खोलते ही कर्मचारी की निकल गई चीख, वो उल्टे पांव दफ्तर से भाग खड़ा हुआ

    कोरबा, छत्तीसगढ़.  बारिश में कीड़े-मकोड़ों को लेकर अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। क्योंकि बिलों में पानी भरने पर सांप सूखे और सुरक्षित जगहों की तलाश में घरों में घुसकर बैठ जाते हैं। इसलिए चीजें संभालकर रखें। जैसे-जूते, फाइलें, कपड़े आदि। यह मामला एसईसीएल कोरबा सेंट्रल स्टोर के दफ्तर का है। रविवार को कर्मचारी ने एक टेबल पर रखी फाइल हिलते देखी। उसने जैसे ही फाइल खोली, उसमें से एक कोबरा फन फैलाकर खड़ा हो गया। यह देखकर कर्मचारी की चीख निकल गई। वो उल्टे पांव दफ्तर से भाग खड़ा हुआ। बाद में रेस्क्यू टीम ने सांप को पकड़कर जंगल में छुड़वाया। पढ़िए ऐसी हीं खबरें...

  • undefined

    ChhattisgarhJul 14, 2020, 1:35 PM IST

    यहां मिला एक खतरनाक सांप...गुस्सा होने पर कर देता है हमला, जानिए इसके बारे में

    छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक दुर्लभ प्रजाति का सांप मिला है। यह दूसरा मामला है, जब इस प्रजाति के सांप को यहां देखा गया। इसे मालाबार पिट वाइपर कहते हैं। यह एक जहरीला सांप है। यह शिकार के वक्त या किसी आशंका को देखते हुए हमला करता है। दरअसल, लेमरू वन परिक्षेत्र में एक टीम रिसर्च कर रही है। यह सांप इसी दौरान सामने आया।

  • undefined

    ChhattisgarhJun 1, 2020, 11:58 AM IST

    रात 12 बजे पत्नी की खुली नींद, तो सांप को पास देखा..घबराकर पति को उठाया, लेकिन बेटा बेहोश था

    छत्तीसगढ़ के कवर्धा में सांप के डसने का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। घटना शनिवार रात करीब 12 बजे की है। दम्पती अपने 10 साल के बेटे के साथ जमीन पर सो रहे थे। इसी दौरान सांप ने तीनों को डस लिया। महिला की नींद खुली, तो उसने सांप को जाते देखा। उसने अपने पति को उठाया। लेकिन बेटा बेहोश था। उसके चिल्लाने पर पड़ोसी तीनों को अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन एक-एक करके तीनों ने दम तोड़ दिया। सबसे पहले बेटे ने दम तोड़ा। इसके बाद बच्चे के पिता की मौत हो गई। वहीं, एक मिनट बाद महिला की जान चली गई। इस घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल है।
     

  • undefined

    ChhattisgarhMay 18, 2020, 11:31 AM IST

    मीलों पैदल चलकर गांव तक तो पहुंच गया यह शख्स, लेकिन एक सांप ने उसे घर में नहीं घुसने दिया, शॉकिंग घटना

    यह चौंकाने वाली घटना छत्तीसगढ़ के मुंगेली की है। यहां क्वारेंटाइन सेंटर में सांप के काटने से एक शख्स की मौत हो गई। वो पुणे से पैदल ही अपने गांव लौटा था। यहां उसे पंचायत भवन में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया था। यहां पलंग की व्यवस्था न होने से सभी जमीन पर सो रहे थे। इसी दौरान शख्स को एक सांप ने डस लिया। उसके चिल्लाने के बाद बाकी लोग जागे और उसे फौरन अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी।

  • undefined

    ChhattisgarhFeb 19, 2020, 6:50 PM IST

    कितना भी जहरीला हो..लेकिन इस गांव के लोगों को नहीं काटता सांप, जानिए रहस्य


    सांप का नाम सुनकर ही रूह कांप उठती है। लेकिन रायपुर जिले के एक गांव के लोग सांपों से बिलकुल नहीं डरते। वहीं लोग बताते हैं कि सांप भी उन्हें नहीं काटते। पढ़िए पूरी कहानी...

  • 55 साल का दसरू यादव शराब के नशे में सोमवार रात को दुर्लभ प्रजाति का सांप करैत पकड़कर लाया था।

    ChhattisgarhAug 8, 2019, 2:43 PM IST

    बेहद खतरनाक सांप को गले में डालकर खाना खाने बैठा था शख्स, शॉकिंग फोटो वायरल

    छत्तीसगढ़ के बलौदाबजार जिले के एक गांव में सांप के संग 'खतरनाक खेल' खेलने का हैरान करने वाला फोटो वायरल हुआ है। एक शख्स गले मे करैत सांप की माला डालकर खाना खा रहा था। खबर मिलने पर वन विभाग दौड़ा-दौड़ा गांव पहुंचा और शख्स को पकड़कर जेल भेज दिया।