Children  

(Search results - 1046)
  • undefined

    CelebsJul 23, 2021, 5:23 PM IST

    2 पत्नी, 6 बच्चों के बावजूद धर्मेंद्र का आया था इस एक्ट्रेस पर दिल, फिर हेमा मालिनी को उठाना पड़ा ऐसा कदम

    मुंबई. गुजरे जमाने के एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) 85 साल की उम्र में भी बेहद एक्टिव है। वे सोशल मीडिया पर आए दिन फैन्स के साथ कुछ न कुछ शेयर करते रहते हैं। करीब 2 साल से इस फॉर्महाउस पर जिंदगी गुजार रहे धर्मेंद्र हाल ही में टीवी के रियलिटी शो इंडियन आइडल 12 (Indian Idol 12) में कंटेस्टेंट्स का हौसला बढ़ाने पहुंचे थे। इस दौरान वे सभी के लिए अपने फॉर्महाउस से आलू के पराठें बनवाकर ले गए थे। जज के साथ ही सभी कंटेस्टेंट्स ने इन पराठों का जमकर लुत्फ उठाया था। इतना ही नहीं धर्मेंद्र ने शो में यह तक कहा कि वे सभी को एक दिन अपने लोनावला वाले फॉर्महाउस पर इन्वाइट करेंगे। शो में वे अकेले नहीं बल्कि गुजरे जमाने की एक्ट्रेस अनीता राज (Anita Raj) के साथ पहुंचे थे। शायद कम ही लोग जानते है कि दो शादियां करने के बाद भी धर्मेंद्र का दिल अनीता राज पर आ गया था और दोनों के प्यार के चर्चे बी टाउन की सुर्खियां बने थे। नीचे पढ़े जब पति धर्मेंद्र के अफेयर के किस्से हेमा मालिनी के कानों तक पहुंचे तो उन्होंने क्या कदम उठाया था...

  • undefined

    South CinemaJul 23, 2021, 7:59 AM IST

    हजार रुपए की खातिर कभी कपड़ा मिल में काम करता था ये एक्टर, अब लेता है करोड़ों, इनसे की है शादी

    मुंबई/चेन्नई। साउथ फिल्मों के सुपरस्टार सूर्या (Suriya) 46 साल के हो गए हैं। 23 जुलाई, 1975 को चेन्नई में जन्मे सूर्या ने 1997 में आई फिल्म 'नेरुक्कु नेर' से करियर की शुरुआत की थी। सूर्या आज की तारीख में साउथ का बड़ा नाम हैं। उनके पास अब पैसा, शोहरत सबकुछ है, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब सूर्या एक कपड़ा मिल में मजदूरी करते थे। करियर के शुरुआती दौर में उन्हें फिल्मों में दिलचस्पी नहीं थी इसलिए उन्होंने कपड़ा फैक्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था। 8 महीने तक उन्होंने यहां काम किया और इसके बदले उन्हें एक हजार रुपए तनख्वाह मिलती थी।

  • undefined

    CelebsJul 22, 2021, 11:04 AM IST

    B ग्रेड फिल्मों की इस हीरोइन से जब संजय दत्त ने लिया शादी करने फैसला तो विरोध में खड़ी हो गई थी बहनें

    मुंबई. संजय दत्त (Sanjay Dutt) की पत्नी मान्यता दत्त (Manyata Dutt) 43 साल की हो गई हैं। 22 जुलाई, 1978 को मुंबई में जन्मी दिलनवाज शेख यानी मान्यता का जन्म मुंबई की एक मुस्लिम फैमिली में हुआ था। हालांकि उनकी परवरिश दुबई में हुई। संजय दत्त ने मान्यता से तीसरा शादी की थी। हालांकि, जब संजय दत्त ने बी ग्रेड फिल्मों में कम करने वाली दिलनवाज से शादी करने का फैसला लिया था तो उनकी बहनें नम्रता और प्रिया दत्त इसके खिलाफ थी। दोनों बहनें नहीं चाहती थी कि संजय खुद से 20 साल छोटी दिलनावज से शादी करें। लेकिन ऐसा नहीं हुआ, संजय ने शादी की और खुशी के इस मौके पर उनकी बहनें शामिल नहीं हुई थी। भाई की शादी के वक्त प्रिया दत्त ने कहा था कि मुझे तो उनकी शादी का पता भी नहीं है। मान्यता दत्त के मुताबिक- शादी के कुछ समय बाद तक संजय की बहनें नम्रता और प्रिया दत्त ने मुझे अपनाया नहीं। नीचे पढ़े आखिर कैसे सुधरे मान्यता दत्त और उनकी ननदों के बीच रिश्ते...

  • undefined

    NationalJul 22, 2021, 8:56 AM IST

    कोविड 19 का बच्चों पर साइड इफेक्ट; सालभर से घर में बंद रहने से बदल रहा बर्ताव, एक्सपर्ट से जानिए कुछ उपाय

    कोरोना संक्रमण के चलते दुनियाभर की जीवनशैली पर प्रतिकूल असर पड़ा है। बड़े नौकरियां छूटने या कामकाज संबंधी अन्य दिक्कतों के कारण तनाव में आए, तो बच्चे घर में कैद रहने से चिढ़चिढ़े, खामोश या क्रोधी हो गए। इससे कैसे बचें...जानिए एक्सपर्ट से उपाय...

  • undefined

    Uttar PradeshJul 22, 2021, 7:05 AM IST

    दो दशक से ‘मदर टेरेसा’ थीं वसुमता, डीएम-मंत्री तक करते थे तारीफ, प्रशासन को अचानक कागजात की याद आई

    बुधवार को अचानक प्रशासनिक अधिकारियों की टीम भारी पुलिस बल के साथ परसौनी स्थित अनाथालय पहुंच गई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अधिकारी बच्चों को वहां से शिफ्ट कराने लगे। अधिकारियों ने महिला पुलिस के सहयोग से जब बच्चों को बाहर निकालने का प्रयास किया तो वहां रह रहे बच्चों ने जाने से इनकार करते हुए हल्ला मचाना शुरू कर दिया। 

  • undefined

    RajasthanJul 21, 2021, 6:30 PM IST

    दुल्हन के घर के सामने से दूल्हे को लेकर भागी घोड़ी, बाराती कार-बाइक लेकर 4 किलोमीटर तक पीछे भागे


    दरअसल, यह घटना अजमेर जिले के नसीराबाद क्षेत्र के रामपुरा गांव में तीन दिन पहले देखने को मिली। दूल्हे के ससुराल में तोरण भरने की तैयारी चल रही थी, इसी दौरान किसी बच्चे ने घोड़ी के पास पटाखा फोड़ दिया। इसके बाद घोड़ी भाग गई। 

  • undefined

    CelebsJul 21, 2021, 6:09 PM IST

    20 साल छोटी मान्यता को पाने हर हद से गुजरने को तैयार थे संजय दत्त, एक्ट्रेस ने भी छोड़ा था ये काम

    मुंबई। संजय दत्त (Sanjay Dutt) की पत्नी मान्यता दत्त (Manyata Dutt) 43 साल की हो गई हैं। 22 जुलाई, 1978 को मुंबई में जन्मी दिलनवाज शेख उर्फ मान्यता का जन्म मुंबई की एक मुस्लिम फैमिली में हुआ था। हालांकि उनकी परवरिश दुबई में हुई। दुबई से मुंबई आईं मान्यता सक्सेसफुल एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। लेकिन उन्हें कोई बड़ा रोल नहीं मिला तो वो 'B' ग्रेड फिल्मों में काम करने लगी थीं। दिलनवाज शेख जब दुबई से मुंबई आईं तो उन्होंने अपना नाम सारा खान रखा। हालांकि केआरके की फिल्म 'देशद्रोही' में उनका स्क्रीन नेम मान्यता कर दिया गया। संजय दत्त से ऐसे हुई थी मान्यता की पहली मुलाकात..

  • undefined

    Uttar PradeshJul 20, 2021, 4:41 PM IST

    यूपी के सांसद की पत्नी ने क्यों दो छोटे बच्चों के साथ जान देने की दी है धमकी?

    सांसद बनने के बाद अतुल राय कोर्ट में हाजिर हो गए। तभी से वह जेल में हैं। हालांकि, सीओ द्वारा इस केस की विवेचना में रेप का दर्ज कराया गया केस द्वेष का मामला प्रतीत होना बताया गया है। 

  • undefined

    CelebsJul 20, 2021, 7:37 AM IST

    शाहिद कपूर के मौसा लगते हैं नसीरुद्दीन शाह, 8 साल छोटी दूसरी बीवी की वजह से आपस में रिश्तेदार हैं दोनों

    मुंबई। बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) 71 साल के हो गए हैं। 20 जुलाई, 1949 को यूपी के बाराबंकी में जन्मे नसीरुद्दीन शाह ने 1975 में आई फिल्म निशांत से करियर की शुरुआत की थी। नसीर 45 साल के करियर में अब तक 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। वैसे, कम ही लोग जानते हैं कि उनकी पहली शादी परवीन मुराद (मनारा सिकरी) से हुई थी। उस दौरान नसीर 19 तो परवीन 35 साल की थीं। शादी के एक साल बाद जोड़ी की बेटी हीबा का जन्म हुआ। हालांकि इसके बाद जल्द ही परवीन और नसीर अलग हो गए और हीबा मां के साथ ईरान चली गई थीं। 8 साल छोटी एक्ट्रेस से शादी कर बने शाहिद के मौसा..

  • undefined

    South CinemaJul 18, 2021, 2:57 PM IST

    अल्लू अर्जुन से लेकर महेश बाबू तक, क्या आपने देखी है इन साउथ सुपरस्टार्स के क्यूट बच्चों की PHOTOS

    मुंबई. साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन (Allu Arjun) की बेटी अल्लू अरहा (Allu Arha) अभी महज 4 साल की है और उसने फिल्म में डेब्यू कर लिया है। बता दें कि हाल ही में अल्लू ने इंस्टाग्राम पर अपनी बेटी के टॉलीवुड फिल्म शकुंतलम के साथ एक्टिंग डेब्यू की अनाउंसमेंट की थी। उन्होंने लिखा था- अल्लू फैमिली के लिए ये अनाउंस करते हुए गर्व का मोमेंट है कि, हमारी चौथी पीढ़ी #AlluArha अपना डेब्यू शकुंतलम मूवी के जरिए करेगी। मैं गुरु को धन्यवाद देना चाहता हूं। मेरी @samantharuthprabhuoffl के साथ एक बिल्कुल ही अलग जर्नी रही है और उनकी मूवी के साथ अरहा का डेब्यू देखकर खुश हूं। मेरी शकुंतलम की पूरी कास्ट और क्रू के लिए बेस्ट विशेज हैं। आपको बता दें कि अल्लू की बेटी बेहद क्यूट है। इतना ही नहीं साउथ के अन्य सुपरस्टार्स के बच्चे भी बेहद क्यूट है। क्या आपने कभी देखी है साउथ के सुपरस्टार्स के बच्चों की फोटोज, नीचे देखे...

  • <p>online class</p>
    Video Icon

    TrendingJul 16, 2021, 12:09 PM IST

    सज-धज के ऑनलाइन क्लास ले रही थी मैडम, बच्ची ने सबके सामने ले लिए मजे, देखें मजेदार Video

    वीडियो डेस्क। कोरोना काल में जब से ऑनलाइन का दौर आया है तब से कई ऐसे वीडियो वायरल हुए हैं जो आपको हंसा देते हैं। एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है बच्चों और मैडम का। जहां बच्चों की क्लास लेने के लिए मैडम मेकअप करके बैठीं थीं। 

  • undefined

    NationalJul 15, 2021, 8:09 AM IST

    भारत में 30 लाख बच्चे DTP की पहली खुराक से चूके; कोरोना वैक्सीन के चक्कर में दूसरे संक्रमण का खतरा भूले

    विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बच्चों के सामान्य टीकाकरण अभियान को लेकर चिंता जताई है। WHO ने कहा है कि दुनियाभर में 2019 की तुलना में 2020 में 3.5 मिलियन से अधिक बच्चों को डिप्टीथिरिया टेटनस पर्टुसिस कम्बाइंड वैक्सीन(DTP-1) की पहली खुराक नहीं मिली। भारत में यह संख्या 30 लाख बताई जाती है। कोरोना भी इस अभियान में आड़े आया है।

  • undefined

    BollywoodJul 14, 2021, 8:55 PM IST

    सनी लियोनी को गोद में उठा कर पति ने किया नए घर में प्रवेश, बच्चों संग दिखाई अंदर की PHOTOS

    मुंबई। सनी लियोनी (Sunny Leone) को लेकर लंबे समय से चर्चा थी कि वो अपने नए घर में शिफ्ट होने वाली हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सनी ने मुंबई के अंधेरी में 4 हजार स्क्वेयर फीट का एक फ्लैट खरीदा है और वो जल्द ही इस घर में अपनी फैमिली के साथ शिफ्ट होने वाली हैं। हाल ही में सनी लियोनी ने सोशल मीडिया पर कुछ फोटोज शेयर करते हुए इस खबर पर मुहर लगा दी है कि वो अब अपने नए घर में शिफ्ट हो गई हैं। 

  • undefined

    Uttar PradeshJul 12, 2021, 8:57 PM IST

    UP में महिला ने जान जोखिम में डाल 4 बच्चों को एक साथ दिया जन्म, 3 भाइयों के साथ दुनिया में आई एक बहन

    गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश). कहते हैं कि भगवान जब भी देता है छप्पर फाड़कर देता है। यह कहावत दिल्ली से सटे गाजियाबाद में सच साबित हुई है। जहां एक महिला ने एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया है। अच्छी खबर यह है कि चारों बच्चों और महिला पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं। एक साथ जन्मे चार बच्चों की खबर चर्चा का विषय बना हुआ है।

  • <p>Government Schools of Karnataka, Mattikere Model Primary School of Malleswaram, Karnataka, Deputy CM Ashwath Narayan</p>

    TrendingJul 10, 2021, 10:53 AM IST

    देश में पहली बार होगा कि किसी सरकारी स्कूल में बच्चे तैयार करेंगे सैटेलाइट, इसरो करेगा मदद

    आमतौर पर ऐसे प्रोजेक्ट्स में इंजीनियरिंग के छात्र शामिल होते हैं। लेकिन पहली बार ऐसा होगा कि स्कूल के बच्चे इंडियन टेक्नोलॉजिकल कांग्रेस एसोसिएशन और इसरो की मदद से ये काम करेंगे।