Chirag Paswan  

(Search results - 217)
  • <p>Bihar Assembly Elections, NDA, RJD, JDU, Nitish Kumar, Chirag Paswan, Bihar women candidates, Bihar women voters<br />
&nbsp;</p>

    National11, Nov 2020, 3:12 PM

    अपने चिराग से भस्म हो गए...जीतन राम मांझी ने चिराग पासवान पर साधा निशाना

    बिहार में NDA ने 125 सीटों पर जीत दर्ज की। बिहार के उपमुख्यमंत्री ने कहा, मैं बिहार की जनता को चौथी बार NDA के ऊपर अपना विश्वास प्रकट करने के लिए धन्यवाद देना चाहूंगा। हिंदुस्तान की राजनीति में बहुत कम CM होंगे जिनपर चौथी बार जनता ने भरोसा जताया हो। बिहार की जनता ने NDA गठबंधन को स्पष्ट जनादेश दिया है, इसमें कोई कन्फ्यूजन नहीं है।

  • undefined

    National11, Nov 2020, 12:35 PM

    हार के बावजूद LJP अध्यक्ष चिराग खुश, बोले - PM को बधाई लेकिन सीएम के रूप में नीतीश स्वीकार नहीं

    बिहार विधानसभा चुनावों में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई। इसके बावजूद पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान बेहद खुश हैं। बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चिराग ने कहा कि पूरे राज्य में हमे 6% प्रतिशत वोट मिला है। हमें 'पिछल्लग्गू पार्टी' समझा जाता था जो केवल दूसरी पार्टियों के समर्थन से कुछ कर सकती थी लेकिन इस बार हमने साहस दिखाया।' इसके साथ ही चिराग ने कहा कि मैं नहीं चाहता हूं कि नीतीश कुमार राज्य के मुख्यमंत्री बने।
     

  • <p>Bihar Assembly Elections, NDA, RJD, JDU, Nitish Kumar, Chirag Paswan, Bihar women candidates, Bihar women voters<br />
&nbsp;</p>

    National11, Nov 2020, 12:24 PM

    क्यों कहा जा रहा है कि बिहार में महिलाओं ने नीतीश कुमार और NDA को जिता दिया?

    बिहार चुनाव में NDA बहुमत के पार 125 सीट पर जीत चुका है। लेकिन इस जीत में सबसे बड़ा योगदान महिलाओं का माना जा रहा है। बिहार के महिला मतदाताओं ने फिर से सुशासन बाबू को चुना है। चुनाव में दूसरे और तीसरे चरण में NDA ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। यह वही दूसरा और तीसरा चरण है जिसमें पुरुषों से ज्यादा महिलाओं ने वोट किया।

  • undefined

    Bihar Election11, Nov 2020, 1:02 AM

    वो सीट जहां सिर्फ 113 वोट से हुआ हार जीत का फैसला, चिराग का प्रत्याशी सामने था पर NDA ने जीत ली सीट

    बरबीघा के आंकड़ों को देखें तो यहां हार जीत का अंतर मात्र 113 रहा। बरबीघा विधानसभा सीट पर एनडीए कोटे से जेडीयू प्रत्याशी सुदर्शन कुमार, महागठबंधन से कांग्रेस के टिकट पर गजानन्द शाही मैदान में थे। 

  • undefined

    Bihar Election10, Nov 2020, 8:56 PM

    बिहार विधानसभा चुनाव: चिराग ने जलाया 'नीतीश का घर' तो ओवैसी ने तेजस्वी का गेम बिगाड़ा

    बिहार विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती जारी है। इस चुनाव में एनडीए को बढ़त मिलती दिख रही है। हालांकि, इस बार भाजपा एनडीए से बड़ी पार्टी बनकर उभरती दिख रही है। भाजपा को 74 सीटों पर बढ़त मिलती दिख रही है। वहीं, नीतीश कुमार की जदयू को 45 सीटों पर बढ़त है। माना जा रहा है कि इस बार एलजेपी ने जदयू का खेल बिगाड़ा है। 

  • undefined

    Bihar Election6, Nov 2020, 7:14 PM

    1 हजार से ज्यादा सभाओं के साथ BJP सबसे आगे, सोलो रैली के मामले में तेजस्वी यादव के आस-पास भी नहीं कोई

    तेजस्वी ने हर दिन औसतन 12 सभाएं कीं। इस दौरान उन्होंने एक दिन में सबसे ज्यादा सभा करने का रिकॉर्ड भी बनाया। बिहार में एक दिन में सबसे ज्यादा 16 सभा करने का रिकॉर्ड पहले आरजेडी चीफ लालू यादव के नाम था।

  • undefined

    Bihar Election6, Nov 2020, 6:18 PM

    वोटिंग से पहले चिराग ने फिर नीतीश पर छोड़े तीर, कहा- 15 साल सत्ता में रहे फिर भी लेना पड़ा 3 दोस्तों का सहारा

    एलजेपी चीफ चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। एलजेपी नेता ने इशारों में कहा कि 15 साल की सरकार में नीतीश ने कोई काम नहीं किया और इसी वजह से उन्हें तीन साथियों का सहारा लेना पड़ा। 

  • <p><strong>पटना (Bihar) ।</strong> बिहार के 6 बार सीएम बनने वाले नीतीश कुमार &nbsp;(Nitish Kumar) ने पूर्णिया में चुनावी रैली के दौरान बड़ा एलान किया है। आज उन्होंने कहा कि यह उनका अंतिम विधानसभा चुनाव है। मतलब वो राजनीति से संन्यास ले लेंगे। ऐसे में हम आपके उनके बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे बहुत कम ही लोगों को पता होगा। बताते हैं कि 29 साल की उम्र तक दो बार विधानसभा चुनाव लड़े थे। हालांकि हर बार वो चुनाव हार गए थे। इसके बाद वो राजनीति से दूर जाना चाहते थे। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ और 5 साल बाद वे तीसरे प्रयास में विधायक बन गए थे और फिर राजनीति में पुनः खुद को स्थापित कर लिए।</p>

    Bihar Election5, Nov 2020, 5:39 PM

    नीतीश कुमार 29 साल की उम्र में ही छोड़ना चाहते थे राजनीति, शुरू करना चाहते थे ये काम, फिर ऐसे बने 6 बार सीएम

    पटना (Bihar) । बिहार के 6 बार सीएम बनने वाले नीतीश कुमार  (Nitish Kumar) ने पूर्णिया में चुनावी रैली के दौरान बड़ा एलान किया है। आज उन्होंने कहा कि यह उनका अंतिम विधानसभा चुनाव है। मतलब वो राजनीति से संन्यास ले लेंगे। ऐसे में हम आपके उनके बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे बहुत कम ही लोगों को पता होगा। बताते हैं कि 29 साल की उम्र तक दो बार विधानसभा चुनाव लड़े थे। हालांकि हर बार वो चुनाव हार गए थे। इसके बाद वो राजनीति से दूर जाना चाहते थे। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ और 5 साल बाद वे तीसरे प्रयास में विधायक बन गए थे और फिर राजनीति में पुनः खुद को स्थापित कर लिए।

  • undefined

    Bihar Election5, Nov 2020, 5:38 PM

    'मैदान छोड़कर भागे नीतीश कुमार', संन्यास की घोषणा पर चिराग पासवान ने साधा निशाना, RJD ने भी कसा तंज

    नीतीश के संन्यास की घोषणा के बाद उनके विरोधी नेताओं की प्रतिक्रिया आने लगी है। एलजेपी ने कहा कि मैदान छोड़कर भागने वालों पर भरोसा ना करें।संन्यास की घोषणा पर आरजेडी और आरएलएसपी की प्रतिक्रिया भी आई है।  

  • undefined

    Bihar Election5, Nov 2020, 4:41 PM

    कैम्पेन के आखिरी दिन CM नीतीश ने चला ट्रम्प कार्ड, कहा- 'ये मेरा अंतिम चुनाव, अंत भला तो सब भला'

    बिहार में विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के कैम्पेन के आखिरी दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्रम्प कार्ड चल दिया है। पूर्णिया की चुनावी रैली में नीतीश ने ऐलान किया कि ये उनका आखिरी चुनाव है। इस ऐलान से तीसरे फेज में सत्ता विरोधी लहर के कुंड पड़ जाने की संभावना है। 

  • undefined

    Bihar Election5, Nov 2020, 3:34 PM

    बिहार चुनावः दिलचस्प होगा आखिरी चरण का मुकाबला, मैदान में हैं NDA सरकार के12 मंत्री समेत ये दिग्गज

    इस बार 1204 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनमें गायघाट में सर्वाधिक 31 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। जबकि बहादुरगंज, जोकिहाट, त्रिवेणीगंज व ढाका में 9-9 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं। मतदान 15 जिलों में होगा, जिनमें  पश्चिम चंपारण, पूर्वी चम्पारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, सहरसा, दरभंगा, वैशाली, मुजफ्फरपुर और  समस्तीपुर जिला शामिल है।

  • undefined

    Bihar Election5, Nov 2020, 2:01 PM

    बिहार में ये हैं सबसे युवा और उम्रदराज प्रत्याशी,अंगूठा छाप से लेकर प्रोफेसर,डॉक्टर,इंजीनियर तक लड़ रहे चुनाव

    पटना (Bihar) । कहते हैं लोकतंत्र में सबको बराबरी का हक है, जैसा की एडीआर की तैयार रिपोर्ट को देखने के बाद लग रहा है। जी हां, इस बार 248 सीटों पर हो रहे बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में अंगूठा छाप से लेकर पीएचडी, एमबीबीएस, इंजीनियरिंग के डिग्रीधारी तक चुनाव लड़ रहे हैं। इतना ही नहीं महागठबंधन से सीएम फेस तेजस्वी यादव भी 9वीं पास हैं, जबकि सबसे युवा प्रत्याशी की उम्र 28 साल है तो सबसे उम्रदराज उम्मीदवार की उम्र 79 साल है, जिनके बारे में हम आपको बता रहे हैं।
     

  • undefined

    Bihar Election5, Nov 2020, 10:33 AM

    बिहार में इस बार चुनाव लड़ रहे 1201 दागी और 1231 करोड़पति, यहां देखें 15 साल का रिकार्ड

    पटना (Bihar) । बिहार विधानसभा की 248 सीटों पर इस बार चुनाव हो रहा है। इस बार 3722 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। जिनके बारे में हर कोई जानना चाहता है, क्योंकि इलेक्शन के दौरान हमेशा धनबल और बाहुबल की बातें होती रही हैं, जैसा की इस बार भी देखने को मिल रहा है। ऐसे में आज हम आपको इनके बता रहे हैं। इस बार तीन चरण में हो रहे विधानसभा चुनाव में 1201 प्रत्याशी दागी हैं, जिनपर आपराधिक मामले दर्ज हैं। इतना ही नहीं 1231 करोड़पति भी माननीय बनने का सपना संयोए चुनावी मैदान में हैं। बता दें कि प्रत्याशियों को नामांकन के दौरान अपने खिलाफ दर्ज मामलों का सार्वजनिक इश्तेहार देना पड़ता है। वहीं अगर 15 साल के आंकड़ों को देखें तो हर बार चुनाव में आपराधिक छवि वाले उम्मीदवारों और करोड़पति उम्मीदवारों की संख्या में वृद्धि हुई है। जी हां बीते 15 साल से खड़े उम्मीदवारों को देखें तो दागी प्रत्याशियों की संख्या 126% जबकि करोड़पति उम्मीदवारों की संख्या 2022% बढ़ी है। आइये जानते हैं 15 साल से लेकर अब तक का रिकार्ड।

  • undefined

    Bihar Election4, Nov 2020, 3:13 PM

    बिहार में तीसरे चरण के चुनाव लड़ रहे 31 % दागी और 30 % करोड़पति प्रत्याशी,जानिए किस दल में हैंं कितने दागी

    पटना (Bihar ) ।  बिहार में विधानसभा की 248 सीटों पर चुनाव हो रहा है। आखिरी चरण का मतदान 7 नवंबर को होना है, जिसके लिए प्रचार-प्रसार जोरशोर से हो रहा है। वहीं, वोटर भी अपने प्रत्याशियों के बारे में जानकारी हासिल करना चाहते हैं, जिसके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की रिपोर्ट के मुताबिक तीसरे चरण में 78 सीटों पर 1,195 उम्मीदवारों मैदान में हैं, जिनमें से, 371 (31 प्रतिशत) ने अपने खिलाफ आपराधिक मामले होने की घोषण की है, जबकि 361 (30 प्रतिशत) उम्मीदवारों ने अपनी वित्तीय संपत्ति करोड़ों रुपए की बताई है।

  • undefined

    Bihar Election4, Nov 2020, 11:49 AM

    'PM मोदी के नाम और महागठबंधन का डर दिखाकर जीतना चाहते हैं नीतीश कुमार', चिराग ने फिर साधा निशाना

    एलजेपी चीफ चिराग पासवान ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी का नाम लेकर सीधे नीतीश कुमार पर हमला किया है। चिराग ने आरोप लगाए कि जेडीयू चीफ और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार महागठबंधन का डर दिखाकर चुनाव जीतने की कोशिश कर रहे हैं।