Classical Dancer  

(Search results - 4)
  • Mithali Raj Birthday : when she want to become a classical dancer apart from cricketer dva

    CricketDec 3, 2020, 3:01 PM IST

    जब बालों में गजरा और हाथ में चूड़ी पहन खिंचवाई थी तस्वीर, आज क्रिकेट की दुनिया में लेडी सचिन के नाम से है मशहूर

    स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय महिला क्रिकेट की दिग्‍गज खिलाड़ी मिताली राज (Mithali Raj) 3 दिसंबर को अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं। 1982  को राजस्‍थान के जोधपुर में जन्‍म लेने वाली मिताली राज बेहद ही शर्मिली और प्यारी सी थी, उनको देखकर किसी ने नहीं सोचा था कि वह भारतीय क्रिकेट में महिलाओं का इतना नाम करेंगी और उन्हें लेडी सचिन के नाम से जाना जाएगा। मिताली राज ने महज 16 साल की उम्र में वनडे डेब्यू किया और तब से लेकर अब तक वह कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर चुकी हैं। अपने लाजवाब प्रदर्शन और शानदार बल्‍लेबाजी की दम पर वे लगातार भारतीय क्रिकेट के लिए खेलती चली आ रही हैं। हालांकि पिछले साल ही उन्होंने टी20 क्रिकेट से संन्यास भी ले लिया है।

  • BCCI president Sourav Ganguly daughter sana ganguly is classical dancer

    CricketOct 23, 2019, 12:31 PM IST

    PHOTOS: मां की तरह क्लासिकल डांसर बनना चाहती हैं गांगुली की बेटी, 7 साल की उम्र से सीख रहीं हैं डांस

    सौरव गांगुली की बेटी सना का जन्म नवंबर 2001 में हुआ था। सना सिर्फ 7 साल की उम्र से ही क्लासिकल डांस सीख रही हैं, उनकी मां और बड़ी मां भी क्लासिकल डांसर हैं और सना उन्हीं की तरह बनाना चाह रही हैं।

  • This is Sourav Ganguly's daughter Sana, wants to become a Classical dancer

    CricketOct 14, 2019, 7:50 PM IST

    ये हैं सौरव गांगुली की बेटी सना, 7 साल की उम्र से ही सीख रही हैं क्लासिकल डांस

    सना को पहली बार पिता सौरव के साथ सेंको ज्वेलरी के एड में देखा गया था। इसके बाद सना सोशल मीडिया पर भी खासी एक्टिव हो गई और लोग उनको जानने लगे।

  • This actress had ignored a small scratch, had to cut her leg

    HatkeOct 14, 2019, 11:47 AM IST

    छोटी-सी खरोंच ने सड़ा दिया था पैर, काटे जाने पर कई दिनों तक रोती रही थी ये एक्ट्रेस

    सुधा चंद्रन फेमस क्लासिकल डांसर होने के साथ एक एक्ट्रेस भी हैं। इन्होंने क्लासिकल डांस की शुरुआत बचपन से ही कर दी थी। एक बार जब ये त्रिची से बस से यात्रा कर रही थीं, तो एक दुर्घटना का शिकार हो गईं। दुर्घटना में इन्हें ज्यादा चोट नहीं आई थी। मामूली जख्म हुआ था, पर शुरू में ध्यान नहीं देने की वजह से वह इतना ज्यादा बढ़ गया कि उनका पैर काटना पड़ गया। फिर भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और आर्टिफिशियल जयपुर फुट लगवाने के बाद नृत्य करना जारी रखा। यह नृत्य कला के प्रति उनका समर्पण ही कहा जाएगा कि कृत्रिम पैर के सहारे उन्होंने नृत्य करना जारी रख इस क्षेत्र में एक बड़ा मुकाम हासिल किया। इसके साथ ही उन्होंने टीवी सीरियल्स में एक्टिंग करना भी शुरू किया।