Cm Up  

(Search results - 15)
  • Ex CM Kalyan Singh again admitted in SGPGI, CM Yogi visited for health update DHA

    Uttar PradeshJul 18, 2021, 4:10 PM IST

    पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की तबीयत फिर बिगड़ी, सीएम योगी ने पीजीआई पहुंच पूछा हालचाल

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार दोपहर पीजीआई पहुंचकर पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह से मिलकर स्वास्थ्य लाभ के बारे में बातचीत की। 

  • CM yogi Adityanath BJP UP Cabinet Expansion it may happen on february 4 Read Details KPY

    NationalJan 30, 2021, 4:05 PM IST

    इस दिन हो सकता है योगी मंत्रिमंडल का विस्तार, कोरोना से हुई थी 2 मंत्रियों की मौत, इन्हें मिल सकता है मौका

    उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल में जल्द ही नए चेहरों को जगह मिल सकती है। कहा जा रहा है कि 4 फरवरी को योगी मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। हाल ही में विधान परिषद चुनाव में बीजेपी को नए चेहरे मिले हैं और उन्हीं में से अब कुछ को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। 

  • Chief Minister Yogi Adityanath lights lamp at Ram ki Paidi as Deepotsava celebrations In Ayodhya kpv
    Video Icon

    Uttar PradeshNov 13, 2020, 7:06 PM IST

    अयोध्या की दिवाली दीपों जगमगाई अयोध्या, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लगाया दीया

    वीडियो डेस्क। राम की नगरी अयोध्या जगमगा रही है। 492 साल बाद त्रेतायुग जैसा नजारा देखने को अभी से ही मिल रहा है। कई दिनों से चल रहे इस दीपोत्सव को आज मनाया गया। इस भव्य आयोजन का पूरा विश्व साक्षी बना है। ऐसा नजारा पहले कभी किसी ने नहीं देखा होगा। देखिए कैसे मनाई जा रही अयोध्या में दिवाली। नदी किनारे बने 24 घाट भी दीये की रोशनी से जगमगा उठे हैं। अयोध्या में चारों ओर रोशनी और माहौल में उमंग दिख रही है।  अयोध्या आज दुल्हन की तरह सजी है। दीपोत्सव के मौके पर झांकियां निकाली गई। जिसमें रामायण की झलक देखने को मिली। बता दें कि राम मंदिर में पहली बार 11 हजार दीप जलेंगे। 492 साल बाद त्रेतायुग जैसा नजारा देखने को अभी से ही मिल रहा है। इस बार राम के दीदार में अयोध्या का 16 श्रृंगार हो रहा है। भगवान राम सीता और लक्ष्मण हेलीकॉप्टर से राम कथा पार्क पहुंचे। जहां सीएम योगी आदित्यनाथ ने भगवान स्वरूप की आगुवानी की। वहीं इससे पहले अयोध्या पुहंचे सीएम योगी ने राम लला के दर्शन किए और आरती उतारी।  सीएम ने की भगवान राम और सीता स्वरूप की आरती की और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने वर्चुअल दीपोत्सव वेब पोर्टल का शुभारंभ किया। आपको बता दें कि यूपी में योगी सरकार आने के बाद से ही हर साल दिवाली के मौके पर अयोध्या को इसी तरह सजाया जाता है. दिवाली के दिन लाखों दीये जलाकर अयोध्या को जगमगाया जाता है. इस बार अगस्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर की नींव रखी थी, यही कारण है कि इस बार की दिवाली खास होने जा रही है। 

  • Yogi government will not only provide employment to migrant workers but also home kpl

    Uttar PradeshMay 26, 2020, 11:34 AM IST

    रोजगार ही नहीं प्रवासी श्रमिकों को घर भी देगी योगी सरकार, सीएम ने अधिकारियों को कहा- तैयार करें लिस्ट

    कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन के कारण पूरे देश में बंद हुए काम-धंधों के कारण प्रवासी मजदूरों का अपने घरों को पलायन लगातार जारी है। आंकड़ों की मानें तो अकेले यूपी में तकरीबन 25 लाख लोगों की घर वापसी हो चुकी है। इतनी बड़ी तादात में मजदूरों/कामगारों के वापस आने के बाद अब उनके सामने रोजगार की समस्या खड़ी हुई गई है। इसके लिए सूबे की योगी सरकार ने बड़े पैमाने पर लोगों को उनकी योग्यता के आधार पर रोजगार मुहैया करवाने के लिए युध्द स्तर पर काम कर रही है। अब इसके साथ ही आवास विहीन प्रवासी श्रमिकों को घर भी देने की दिशा में सरकार ने अहम कदम बढ़ाया है।
     

  • Domestic airlines started in UP from today passengers will have to follow these guidelines kpl

    Uttar PradeshMay 25, 2020, 12:48 PM IST

    घरेलू विमान सेवा शुरू, यात्रा करना चाहते हैं तो जानें किन नियमों का करना होगा पालन

    लॉकडाउन में बंद की गई विमान सेवा 2 महीने बाद सोमवार शुरू की गई। योगी सरकार ने विमान से आने वाले यात्रियों के लिए कोविड-19 के मद्देनजर नियम बनाया है। सरकार ने साफ किया है कि, जो यात्री विमान से यूपी पहुंचकर प्रदेश में रहने वाले हैं, उन्हें 14 दिनों के लिए होम क्वारैंटाइन में रहना अनिवार्य होगा। अगर किसी के पास क्वारैंटाइन की सुविधा नहीं है तो उसे यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन के बीच पलायन कर लौटे श्रमिकों को रोजगार दिलाने के लिए माइग्रेशन कमीशन के गठन का निर्णय लिया है।

  • UP government can change the rules at lockdown 4 in uttar pradesh kpl

    Uttar PradeshMay 18, 2020, 1:30 PM IST

    Lockdown-4 में यूपी सरकार कर सकती है नियमों में बदलाव, रेड,ऑरेंज और ग्रीन जोन के लिए बनेंगे अलग नियम

    लॉकडाउन-4 को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार आज नई गाइडलाइन जारी कर सकती है। इस पर यूपी सरकार लगातार मंथन कर रही है। सूत्रों के अनुसार यूपी सरकार शाम 6 बजे तक गाइडलाइंस जारी कर सकती है

  • Congress ready to give list of buses after cm Yogi permission kpl

    Uttar PradeshMay 18, 2020, 12:04 PM IST

    CM योगी ने कहा- कांग्रेस उपलब्ध कराए बसों की सूची; प्रदेश अध्यक्ष लल्लू बोले- हम दे रहे हैं लिस्ट

    ट्रेन का किराया देने की पेशकश करने के बाद कांग्रेस ने एक हजार बसें उत्तर प्रदेश में चलाने की अनुमति मांगी थी। इस पर सीएम योगी ने भी पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कोरोना संकट में अगर कोई संस्था या दल सहयोग देने में रुचि लेना चाहता है और प्रदेश सरकार को सूची (प्रवासी श्रमिक एवं साधनों की) भेजेगा तो उन्हें अवश्य अनुमति मिलेगी, उसका स्वागत भी होगा। 

  • death of cm yogi father in aiims delhi kpl

    Uttar PradeshApr 20, 2020, 3:56 PM IST

    टीम-11 के साथ बैठक कर रहे थे CM,करीबी शख्स ने आकर थमाई पर्ची; क्षण भर के लिए शांत हो गए योगी

    सोमवार सुबह सीएम योगी टीम-11 के साथ कोरोना से चल रही जंग की समीक्षा कर रहे थे। इसी बीच सीएम योगी के बेहद करीबी कहे जाने वाले बल्लू राय मीटिंग में आए और सीएम को एक पर्ची थमाई। पर्ची के पढ़ते ही सीएम 1 मिनट के लिए शांत हो गए। जिसके बाद उनकी आंखें नम हो गई। 

  • cm Yogi will not attend father funeral due war of to corona virus kpl

    Uttar PradeshApr 20, 2020, 2:20 PM IST

    पिता के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होंगे CM योगी, पत्र लिख कहा- 23 करोड़ जनता का हित ज्यादा जरूरी

    सीएम योगी ने पत्र लिख कर कोरोना महामारी से लड़ाई की जिम्मेदारी को सर्वोपरि बताते हुए अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल न होने की बात कही है। उन्होंने अपनी मां और अन्य परिजनों से अपील की है कि 21 अप्रैल को हरिद्वार में होने वाले अंतिम संस्कार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कम से कम लोग ही शामिल हों

  • punjab cm amarinder singh appeals to cm Yogi Adityanath review the case registered against Sikhs kpm

    PunjabDec 31, 2019, 4:24 PM IST

    सिखों पर दर्ज मामले की फिर करें सामीक्षा, पंजाब के CM ने योगी आदित्यनाथ से लगाई गुहार

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पीलीभीत में एक धार्मिक जुलूस निकालकर निषेधाज्ञा का कथित रूप से उल्लंघन करने वाले 55 सिख श्रद्धालुओं के खिलाफ दर्ज एक मामले की समीक्षा करने का अनुरोध किया है।

  • bjp mla surendra maithani fined for not wearing helmet

    Uttar PradeshNov 4, 2019, 2:06 PM IST

    यूपी पुलिस का कारनामा: हेलमेट ना पहनने पर बीजेपी विधायक का कटा चालान, लेकिन बदल दिया गाड़ी का नंबर

     कानपुर में बुलेट से लोगों को छठ पूजा की शुभकामना देने निकले बीजेपी विधायक ने हेलमेट नहीं लगाया तो फोटो मीडिया में वायरल हो गई। जिसके बाद विधायक खुद ही चालान कराने पहुंच गए

  • Here the statue of Ram being built even higher than the Statue of Unity, the government will spend so many crores

    NationalNov 2, 2019, 11:53 AM IST

    यहां स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से भी ऊंची बन रही राम की मूर्ति, सरकार खर्च करेगी इतने करोड़ रुपए

    अयोध्या में भगवान राम की सबसे बड़ी मूर्ति स्थापित करने और पर्यटन विकास के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने 447.46 करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। सरदार पटेल की मूर्ति की तर्ज पर बनेगी राम की मूर्ति। साथ ही भगवान राम की यह मूर्ति विश्व की सबसे ऊंची मूर्ति होगी। 

  • Akhilesh yadav criticise pm modis visit of Indoneshia And Maleshiya

    Uttar PradeshSep 18, 2019, 4:04 PM IST

    मोदी कर रहे मुस्लिम देशों के दौरे तो योगी नहीं मानते ईद, अखिलेश को नहीं भा रही भाजपा की रीत

    अखिलेश ने कहा कि भाजपा सपा पर मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप लगाती रही है। प्रदेश में भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा में कहते हैं कि वह हिंदू हैं और ईद नहीं मनाते। प्रधानमंत्री मोदी रमजान के इस महीने में इंडोनेशिया और मलेशिया की यात्रा से लौटे हैं।

  • cm yogi visit to mau

    Uttar PradeshSep 16, 2019, 10:55 AM IST

    मुख्तार अंसारी के गढ़ में बीजेपी कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे सीएम योगी , उपचुनाव के लिए अभेद्य किला बनाने की तैयारी

    सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की 13 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की कमान खुद संभाल ली है। सीएम लगातार उन जनपदों के दौरे पर हैं जहाँ पर उपचुनाव होने हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ आज कानपुर, बाराबंकी व मऊ का दौरा करेंगे।

  • farmers to earn double by 2022

    Uttar PradeshJul 8, 2019, 6:23 PM IST

    सीएम योगी का ऐलान- 2022 तक दोगुनी होगी किसानों की आय

    आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इस काम में कृषि विज्ञान केंद्रों के वैज्ञानिकों की अहम भूमिका है। उन्होनें कहा कि, अकेला यूपी पूरे देश का पेट भरने की क्षमता रखता है। इस काम में कृषि वैज्ञानिकों की अहम भूमिका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों की आय दोगुना करने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने दशकों से लंबित न्यूनतम समर्थन मूल्य को लागू किया और किसान सम्मान निधि योजना को लागू कर किसानों को समृद्ध बनाने का काम किया है।