Cm Uttarakhand  

(Search results - 10)
  • uttrakhand new cm pushkar singh dhami oath ceremony video kpv
    Video Icon

    NationalJul 4, 2021, 7:20 PM IST

    उत्तराखंड के नए CM पुष्कर सिंह धामी ने ली शपथ, राज्य के सबसे युवा मुख्यमंत्री बने

    वीडियो डेस्क।  पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने उन्हें शपथ दिलाई। शनिवार को हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में धामी के नाम पर सहमति बनी थी।मुख्यमंत्री के बाद सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत, डॉ. धन सिंह रावत, बंशीधर भगत, यशपाल आर्य, सुबोध उनियाल, अरविंद पांडेय, बिशन सिंह, गणेश जोशी, रेखा आर्य और यतीश्वरानंद को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। ये सभी विधायक पहले भी मंत्रिमंडल में शामिल थे।पिथौरागढ़ में जन्मे 45 साल के पुष्कर सिंह धामी राज्य के सबसे कम उम्र के CM हैं। दो बार के विधायक धामी कभी उत्तराखंड सरकार में मंत्री नहीं रहे, लेकिन अब सीधे मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालेंगे। शनिवार को मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि एक सामान्य कार्यकर्ता को राज्य की सेवा का मौका देने के लिए वे पार्टी हाईकमान के शुक्रगुजार हैं। बहुमत के बावजूद लगातार नेतृत्व की अस्थिरता से जूझ रही भाजपा ने मुख्यमंत्री बदलने का फैसला लिया था।
     

  • Pushkar Singh Dhami oath as 11th Chief Minister of Uttarakhand, BJP given third CM in 5 year tenure DHA

    NationalJul 4, 2021, 8:35 AM IST

    पुष्कर सिंह धामी बने उत्तराखंड के 11वें सीएम, कहा- मेरी उम्र छोटी सबको साथ लेकर चलूंगा, पीएम मोदी ने दी बधाई

    त्रिवेन्द्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद भाजपा ने तीरथ सिंह रावत का राज्य का मुख्यमंत्री बनाया था। लेकिन अपने 115 दिन के कार्यकाल में तीरथ सिंह रावत के कई बयानों ने पार्टी की मुश्किलें बढ़ा दी थी। तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार देर रात अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया था। उसके बाद विधायक दल की बैठक में पुष्कर सिंह धामी के नाम पर सहमति बनी थी। 

  • uttarakhand new cm pushkar singh dhami family mother and wife very happy kpr

    Other StatesJul 3, 2021, 8:20 PM IST

    ये है उत्तराखंड के नए CM पुष्कर का परिवार, मां बोलीं-खुशी के साथ दुखी भी हूं..जानिए पत्नी ने क्या कहा

    देहरादून. उत्तराखंड में पिछले कुछ दिन से चल रहे सियासी संकट के बाद आखिर कार प्रदेश का नया मुख्यमंत्री मिल ही गया है। दिल्ली में बैठे बीजेपी के आलाकामान ने युवआों की पसंद माने जाने वाले युवा नेता पुष्कर सिंह धामी को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया। वहीं देहरादून में बीजेपी विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगाई गई। कल यानि रविवार को शाम करीब 4 बजे वह सीएम पद की शपथ लेंगे। जैसे धामी का नाम सीएम के लिए ऐलान हुआ तो उनकी विधानसभा क्षेत्र खटीमा में जश्न का माहौल शुरू हो गया। उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगना शुरू हो गया। कोई फूल लेकर पहुंचा तो कोई मिठाइयों का डिब्बा लेकर पहुंचा हुआ है। बीजेपी कार्यकर्ता बेहद खुश हैं और ढोल-नगाड़ों पर जमकर डांस कर रहे हैं। आइए जानते हैं सीएम धामी के पत्नी और मां ने क्या कहा...
     

  • Who is Pushkar Singh Dhami who is going to become the youngest Chief Minister of Uttarakhand KPZ
    Video Icon

    Other StatesJul 3, 2021, 7:20 PM IST

    दो बार विधायक और फिर सीधे सीएम की कुर्सी, जानें कौन हैं पुष्कर सिंह धामी

    वीडियो डेस्क। उत्तराखंड राज्य में हुए राजनीतिक संकट के बाद नए सीएम की तलाश की जा रही थी। जिसके बाद पुष्कर सिंह धामी के नाम पर मुहुर लगा दी गई है। दरअसल तीरथ सिंह रावत ने तकरीबन 4 महीने तक राज्य की कमान संभालने के बाद राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को इस्तीफा सौंप दिया है। अब पुष्कर सिंह धामी को सीएम पद के लिए चुना गया है।

  • uttarakhand new cm pushkar singh dhami KPR

    Other StatesJul 3, 2021, 4:08 PM IST

    कौन हैं उत्तराखंड के नए CM पुष्कर, जिन्हें चुनाव से पहले दी राज्य की कमान..जानिए उनके बारे में सबकुछ

     पुष्कर सिंह धामी ऊधमसिंहनगर की खटीमा विधानसभा सीट से विधायक हैं। उनका जन्म 16 सितंबर 1975 में पिथौरागढ की टुण्डी गांव में हुआ है। धामी ने पढ़ाई में मानव संसाधन प्रबंधन और औद्योगिक संबंध में मास्टर्स किया हुआ है।

  • Uttarakhand CM Tirath Singh rawat can resign, seeking appointment to meet Governor DHA

    NationalJul 2, 2021, 8:35 PM IST

    उत्तराखंड में फिर बदलेगा मुख्यमंत्रीः तीरथ सिंह रावत दे सकते हैं इस्तीफा, राज्यपाल से मांगा समय

     मुख्यमंत्री पद का शपथ लिए तीरथ सिंह रावत को अभी चार महीने भी पूरे नहीं हुए हैं। बीते 10 मार्च को वह मुख्यमंत्री बने थे। 

  • Expert Analysis on Uttarakhand politics and CM Trivendra Rawat's resignation kpv
    Video Icon

    Other StatesMar 9, 2021, 6:54 PM IST

    Trivendra Singh Rawat का इस्तीफा, एक्सपर्ट बोले, इन 3 कारणों से बीजेपी ने उत्तराखंड में सरकार का बदला चेहरा

    उत्तराखंड में पिछले 3 दिन से जारी सियासी उठापटक के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंपा। राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत को अगला मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में रावत ने कहा, मैं लंबे समय से राजनीति में काम कर रहा हूं। भाजपा ने जीवन का यह स्वर्णिम अवसर मुझे दिया था। पार्टी आलाकमान ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, महासचिव और राज्य के प्रभारी दुष्यंत गौतम को विधायक दल की बैठक के लिए पर्यवेक्षक बनाया है। दोनों विधायक दल के नए नेता का चुनाव कराने के लिए देहरादून पहुंचेंगे। इसे पहले शनिवार को पार्टी ने इन्हीं दो नेताओं को ऑब्जर्वर बनाकर उत्तराखंड भेजा था। दोनों ने नाराज धड़े से बातचीत कर रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को दी थी। राज्य में मंत्रियों और विधायकों के एक धड़े ने केंद्रीय नेतृत्व से राज्य में मुख्यमंत्री का चेहरा बदलने की मांग की थी। आखिर क्यों बीजेपी ने राज्य में सीएम का चेहरा बदला। इसके मायने क्या है और अगला सीएम कौन हो सकता है। ऐसे ही सवालों के जवाब जानिए हमारे एक्सपर्ट वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक मामलों के जानकार राजेश बादल से। देखिए पूरा वीडियो 

  • uttarakhand political crisis trivendra singh rawat bjp leader could not complete his 5 year term KPR

    Other StatesMar 9, 2021, 3:38 PM IST

    गजब पॉलिटिक्स: एक नेता को छोड़ कोई CM उत्तराखंड में नहीं कर पाया 5 साल पूरा, हर मुख्‍यमंत्री की एक कहानी


    देहरादून. उत्तराखंड सरकार में पिछले तीन से सियासी संकट चल रहा है। दिल्ली में बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठक करने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश के राज्यपाल बेनी रानी मोर्या से मुलाकत कर उन्हें अपना इस्तीफा सौंप दिया। नए मुखिया के तौर पर प्रदेश के बागडोर किसके हाथ में होगी, इसका पता जल्द ही विधायक दल की बैठक में तय होगा। हालांकि मीडिया में जो नाम सीएम के लिए सामने आ रहे हैं उनमे अनिल बलूनी, धन सिंह रावत, अजय भट्ट और सत्यपाल महाराज का नाम सबसे आगे है। बता दें कि उत्तराखंड के इतिहास में बीजेपी के लिए यह कोई पहली बार नहीं है जो पांच साल पूरे होने से पहले राज्य का मुख्यमंत्री बदलना पड़ रहा है। आइए जानते हैं कितने मुख्यमंत्रियों को किस वजह से बीच में ही छोड़नी पड़ी है अपनी कुर्सी... 

  • uttarakhand news dehradun srishti goswami chief minister on one day  of uttarakhand kpr

    Uttar PradeshJan 24, 2021, 11:59 AM IST

    एक दिन की मुख्यमंत्री बनी ये लड़की, 4 घंटे होगा बहुत कुछ खास..सामने होंगे सभी मंत्री..जानें प्रोटोकॉल

    देहरादून (उत्तराखंड). बॉलीवुड की हिट फिल्म नायक सभी ने देखी है, जिसमें अनिल कपूर अचानक एक दिन के लिए सीएम बन जाते हैं। कुछ ऐसा कमाल रीयल लाइफ में भी हो गया। कॉलेज में पढ़ने वाली एक सामान्य सी लड़की आज एक दिन के लिए उत्तराखंड की मुख्यमंत्री जो बन गई है। खुद राज्य के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर अपनी कुर्सी इस बेटी के लिए दे दी है। यह बेटी विधानसभा भवन में करीब दर्जनभर विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी। दोपहर 12 बजे से  चार बजे तक मुख्यमंत्री के सभी दायित्व को निभाएंगी। इस दौरान राज्य के सभी मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

  • uttarakhand news dehradun srishti goswami become chief minister one day  of uttarakhand kpr

    Other StatesJan 23, 2021, 4:11 PM IST

    बिना चुनाव जीते एक दिन की सीएम बनेगी किराना दुकानदार की बेटी, फिल्म नायक जैसा किया है कमाल

    देहरादून (उत्तराखंड). बॉलीवुड की हिट फिल्म नायक सभी ने देखी है, जिसमें अनिल कपूर अचानक एक दिन के लिए सीएम बन जाते हैं। कुछ ऐसा ही होने जा रहा है, कॉलेज में पढ़ने वाली एक सामान्य सी लड़की के साथ। वह 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर एक दिन की सीएम बनेगी। आइए जानते हैं कौन है यह लड़की..