Cm Vijay Rupani  

(Search results - 16)
  • undefined

    StateMar 19, 2021, 4:53 PM IST

    गुजरात की सीमाएं सील, अहमदाबाद में शनिवार व रविवार को बंद रहेंगे मॉल और सिनेमा हॉल, पंजाब में भी सख्ती

    पंजाब में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सभी स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं। इसके साथ की कॉलेज की परीक्षाओं को भी टाल दिया गया है। पंजाब सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक, राज्य में मेडिकल और नर्सिंग कॉलेज को छोड़कर सभी शैक्षणिक संस्थान 31 मार्च तक बंद रहेंगे। सिनेमा हॉल में 50% की क्षमता को अनुमति दी गई है।

  • <p>vijay rupani</p>
    Video Icon

    NationalFeb 15, 2021, 6:42 PM IST

    Video: बोलते बोलते मंच पर चक्कर खाकर गिर पड़े गुजरात CM विजय रूपाणी, बेहोश हुए तो फूले हाथ पांव

    वीडियो डेस्क। गुजरात के सीएम विजय रुपाणी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। रविवार को वडोदरा के निजमापुरा में एक रैली को संबोधित करते हुए बेहोश हो गए थे। उन्हें अचानक चक्कर आया और मंच पर ही गिर पड़े, जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। हॉस्पिटल की ओर से जारी मेडिकल बुलिटेन के मुताबिक, सीएम रुपाणी की हालत स्थिर है। डॉक्टरों के मुताबिक,  ब्लड प्रेशर कम होने की वजह से वे बेहोश हो गए थे। वे हॉस्पिटल के कमरे में बिना किसी सहारे के टहल रहे हैं। उनकी रिपोर्ट्स नॉर्मल है। ऑक्सीजन का स्तर सामान्य है। उन्हें 24 घंटे निगरानी में रखा जाएगा। 

  • undefined

    Other StatesFeb 15, 2021, 2:10 PM IST

    CM योगी और शिवराज के बाद एक्शन में गुजरात के मुख्यमंत्री, प्रदेश में लागू होगा 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून

    मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि ''हम लव जिहाद के खिलाफ विधानसभा में कानून लाने जा रहे हैं, जबरन धर्मांतरण करने वालों के लिए आने वाले दिनों में   हमारी सरकार यह कानून को लेकर आएगी। जिससे ऐसे अत्याचार और ना होने पाएं।

  • <p>Vijay Rupani, Gujarat CM, Vijay Rupani Corona, Corona infected, CM Corona infected</p>

    NationalFeb 15, 2021, 1:28 PM IST

    गुजरात के सीएम विजय रुपाणी कोरोना संक्रमित, एक दिन पहले मंच पर ही बेहोश होकर गिर पड़े थे

    गुजरात के सीएम विजय रुपाणी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। रविवार को वडोदरा के निजमापुरा में एक रैली को संबोधित करते हुए बेहोश हो गए थे। उन्हें अचानक चक्कर आया और मंच पर ही गिर पड़े, जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। हॉस्पिटल की ओर से जारी मेडिकल बुलिटेन के मुताबिक, सीएम रुपाणी की हालत स्थिर है।

  • undefined

    Other StatesJan 20, 2021, 3:25 PM IST

    गुजरात के CM ने ड्रैगन फ्रूट का नाम बदला तो मीम्स वायरल, यूजर्स ने बता दिए सब्जियों के संस्कारी नाम

    अहमदाबाद (गुजरात).बीजेपी शासित राज्यों में अभी तक आपने मुख्यमंत्रियों को शहर या स्टेशन के नाम बदलते सुना होगा। लेकिन गुजरात में एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां सीएम विजय रुपाणी ने पूरी दुनिया में ड्रेगन फ्रूट के नाम से बिकने वाले फल का नाम बदल दिया।  जहां उन्होंने इसका नाम बदलकर कमलम फ्रूट कर दिया है। लेकिन सोशल मीडिया पर यूजर्स को यह फैसला पसंद नहीं आया और उन्होंने सरकार को निशाने पर लेते हुए मीम्स बनाकर वायरल कर दिए, जिसे जानकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे।

  • undefined

    Other StatesJan 20, 2021, 2:09 PM IST

    गजब: शहर-स्टेशन क्या गुजरात में सीएम ने बदल दिया इस मशहूर फल का नाम, अमेरिका में बिकता है यह फ्रूट

    बताते चले कि कुछ सालों से गुजरात के कच्छ समेत कई इलाकों में किसान ड्रैगन फ्रूट की खेती कर रहे हैं। इसलिए लाल और गुलाबी रंग के दिखने वाले इस फल को कमलम कहा जाएगा। वहीं मजेदार बात ये भी है कि गुजरात के बीजेपी दफ्तर का नाम भी 'श्री कमलम' है।
     

  • <p><br />
ডানকুনিতে বিজেপি কর্মীরা রাস্তা অবরোধ করেছিলেন। একটি বাস রাস্তার উপর আটকে রাখা হয়েছিল। ব্য়াপক যানজট তৈরি হয়। লাঠি চালিয়ে পুলিশ বিজেপি কর্মীদের সরিয়ে দেয়।</p>

    NationalNov 10, 2020, 2:06 PM IST

    उपचुनाव: फाइनल रिजल्ट से पहले इन तीन राज्यों ने मनाया जीत का जश्न, MP में शिवराज ने खिलाई जलेबी

    बिहार विधानसभा चुनाव में चल रही रस्साकसी में आज फैसले की घड़ी है। आज बिहार में 243 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के बाद मतगणना हो रही है। इसके साथ ही मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत 11 राज्यों की 58 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना ही आज हो रही है। इसी को लेकर मध्यप्रदेश, गुजरात और कर्नाटक समेत कईं राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने फाइनल रिजल्ट से पहले अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ जश्न मनाना शुरू कर दिया है। 

  • undefined

    NationalOct 31, 2020, 4:31 AM IST

    PM मोदी ने शुरू की सी-प्लेन सेवा, 40 मिनट में 200 किमी की दूरी तय की; अहमदाबाद तक 1500 रु है किराया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पर हैं। पीएम मोदी ने शनिवार को सरदार पटेल की जयंती पर केवडिया में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' पर पहुंचकर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी। इसके बाद वे राष्ट्रीय एकता दिवस परेड में शामिल हुए।

  • undefined

    NationalOct 17, 2020, 3:28 AM IST

    गुजरात: मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी जारी की, कहा - समुद्र में जाने से बचें मछुआरे

    मौसम विभाग शुक्रवार देर रात गुजरात में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए अगले पांच दिनों में गुजरात के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है। भारतीय मौसम विभाग के गुजरात निदेशक जयंत सरकार के बताया कि अरब सागर में एक वेलमार्क लो प्रेशर सक्रिय हुआ है जिसके कारण दक्षिण गुजरात, सौराष्ट्र में बारिश होने की आशंका है। इस वजह से कईं जगहों पर भारी बारिश भी हो सकती है। 

  • <p>जम्मू-कश्मीर में मंगलवार की रात भूकंप के झटके महसूस किये गये। हालांकि महसूस किये गये भूकंप के झटके मध्यम तीव्रता के ही थे। मिली जानकारी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रेक्टर स्केल (Richter Scale) पैमाने पर 3.6 थी</p>

    NationalSep 29, 2020, 5:07 PM IST

    लेह और अरुणाचल प्रदेश के बाद गुजरात के राजकोट में भी लगे भूकंप के झटके, 4.1 रही तीव्रता

    कईं दिनों से देश कई तरह की प्राकृतिक आपदाओं का सामना कर रहा है। एक तरफ वैश्विक महामारी कोरोना वायरस तो दूसरी तरफ देश में कई जगहों पर भूकंप के झटके भी महसूस किए जा रहे हैं। मंगलवार को गुजरात के राजकोट में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इस दौरान भूकंप की तीव्रता 4.1 मापी गई। झटकों के बाद लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। हांलाकि किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर अब तक सामने नहीं आई है। इससे पहले आज लेह और अरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस हुए थे। लेह में आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.2 मापी गई। जबकि अरुणाचल प्रदेश में आए भूकंप की तीव्रता 3.5 रही। राजकोट में आए भूकंप के कारण लोगों ने अपने घरों को हिलता हुआ महसूस किया जिसके कारण लोग काफी डर गए हैं। 

  • undefined

    NationalSep 27, 2020, 10:59 AM IST

    गुजरात: इस साल नहीं होंगे 'नवरात्रि महोत्सव' के आयोजन, सीएम विजय रूपाणी ने दिया आदेश

    गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने रविवार को राज्य में इस साल के नवरात्रि महोत्सव के आयोजन नहीं करने की घोषणा कर दी है। सीएम रूपाणी ने कहा कि, हर बार की तरह इस साल भी 17 से 25 अक्टूबर तक राज्य में नवरात्रि महोत्सव का आयोजन होना था, लेकिन वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के लगातार फैलते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने इस आयोजन को रद्द करने का निर्णय लिया है।

  • undefined

    StateSep 27, 2020, 7:59 AM IST

    वड़ोदरा का पहला स्कूल जहां होता है बारिश के पानी का संरक्षण, जून में शुरू हुई थी योजना

    एक तरफ देश जैसी वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के संकट से गुजर रहा है वहीं इस बीच गुजरात में सरकार लगातार विकास के लिए कदम उठाये जा रही है। वडोदरा कलेक्टर ने रविवार को बताया कि उनके ग्रामीण क्षेत्रों में 1000 स्कूलों में वर्षा जल संचयन प्रणाली विकसित की गई है। इसने वडोदरा को देश का पहला ऐसा जिला बना दिया है, जहां स्कूलों में ऐसी सुविधा उपलब्ध है। यह प्रणाली राज्य सरकार द्वारा जून 2020 में विकास की ओर एक उठाये गए एक कदम से पूर्ण हो सकी है।

  • undefined

    BiharJul 7, 2020, 6:32 PM IST

    गुजरात के सीएम विजय रुपाणी पर गंभीर आरोप, बिहार में कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज

    साल 2018 में मुजफ्फरपुर के सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (प्रथम) सह सबजज (प्रथम) गौरव कमल के कोर्ट में एक मुकदमा दाखिल किया था। उन्होंने गुजरात में बिहारियों पर अत्‍याचार तथा और वहां से भगाने के आरोप में वहां के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी एवं स्थानीय विधायक व बिहार कांग्रेस के सह प्रभारी अल्पेश ठाकोर के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया था।

  • Gujarat Chief Minister Vijay Rupani said Trump will visit the Sabarmati Riverfront in Gujarat kps

    DelhiJan 30, 2020, 8:27 AM IST

    अब दिल्ली चुनाव में हुई ट्रंप की एंट्री, चुनावी सभा में CM रूपाणी ने कही यह बात

    गुजरात के सीएम विजय रूपाणी बुधवार को दिल्ली के शास्त्री नगर में चुनावी रैली कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, 'पूरे एशिया में साबरमती रिवरफ्रंट सबसे स्वच्छ नदी बन चुकी है। साथ ही उन्होंने कहा,  'अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप भी फरवरी में भारत आएंगे और वह भी रिवरफ्रंट का दौरा करेंगे।'
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalJan 5, 2020, 3:06 PM IST