Coal Scam  

(Search results - 8)
  • undefined

    NationalJul 2, 2021, 11:58 AM IST

    महाराष्ट्र में कोयले के ठेके से गठबंधन में दरार, BJP ने लिखा-कांग्रेस सिर्फ भ्रष्टाचार जानती है

    महाराष्ट्र में कोयले की आपूर्ति और वाशिंग का काम रुखसाई इंफ्रास्ट्रक्चर प्रालि. को मिलने से विवाद खड़ा हो गया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने इसमें भ्रष्टाचार की आशंका जताते हुए राज्य सरकार को पत्र लिखा है। वहीं, केंद्रीय मंत्रियों ने भी ट्वीट किया है।
     

  • undefined

    NationalFeb 24, 2021, 4:44 PM IST

    5,500 करोड़ के घोटाले की SHOCKING कहानी, 20 रुपए के नोट ने बिगाड़ दिया वर्षों का 'खेल'

    पश्चिम बंगाल की पॉलिटिक्स में 5500 करोड़ रुपए के कोयला घोटाले ने 'आग' सुला दी है। इस घोटाले ने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी बवंडर पैदा कर दिया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो(CBI) ने 21 फरवरी को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक और उनकी पत्नी रुजिरा को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था। 22 फरवरी को रुजिरा से CBI ने 1.40 मिनट पूछताछ की। बता दें कि इस घोटाले का पर्दाफाश 20 रुपए के एक नोट से हुआ था। यह नोट कोयले से लदे ट्रकों के साथ भेजी जाने वाली फर्जी एनवॉयस बिल पर चिपका दिया जाता था। यह ट्रकों का पासिंग कोड होता था। जानिए कोयला घोटाले की पूरी कहानी...
     

  • undefined

    Other StatesFeb 23, 2021, 1:47 PM IST

    मिलिए CM की बहू रुजिरा से..जिन्हें कभी ममता बनर्जी ने अपनाने से कर दिया था इंकार, थाईलैंड से भी है कनेक्शन


    कोलकाता. पश्चिम बंगाल में विधनासभा चुनाव से पहले बीजेपी और टीएमसी के बीच सरगर्मियां तेज हो गई हैं। कोयला घोटाले की जांच अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आंगन तक पहुंच गई हैं। मंगलवार को सीबीआई अधिकारियों की टीम सीएम के भतीजे अभिषेक बनर्जी और पत्नी रुजिरा से पूछताछ के लिए पहुंची हुई थी। कोयला घोटाला मामले को लेकर चर्चा में आई रुजिरा बनर्जी पहले भी विवादों में रही हैं। उनपर इससे पहले भी कई बार तस्करी के आरोप लग चुके हैं। आइए विस्तार से जानते हैं ममता बनर्जी की बहू के बारे में..कैसे वह बनर्जी परिवार की बनी सदस्य...

  • <p>delhi</p>

    NationalFeb 23, 2021, 7:32 AM IST

    कोयला केस: CBI ने अभिषेक की पत्नी से पौने दो घंटे पूछताछ की; जांच के खिलाफ SC पहुंची ममता सरकार

    पश्चिम बंगाल में चुनाव से ठीक पहले सीबीआई की टीम ममता बनर्जी के परिवार के घर पहुंच गई। कोयला घोटाले को लेकर ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से 1घंटे 40 मिनट तक पूछताछ की। एक दिन पहले यानी सोमवार को रुजिरा की बहन मेनका से सीबीआई ने करीब 4 घंटे तक पूछताछ की थी। 

  • <p>delhi</p>

    NationalFeb 22, 2021, 1:45 PM IST

    कोयला घोटाला: CBI ने पूछताछ के लिए समन भेज बुलाया तो जवाब में कहा- मैं नहीं, आप चलकर मेरे घर आईए

    कोयला घोटाले की सीबीआई जांच की आंच सीएम ममता बनर्जी के परिवार तक जा पहुंचा है। सीबीआई ने ममता के भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी को समन भेजा। जवाब में रुजिरा ने कहा कि कथित कोयला घोटाले में पूछताछ के लिए सीबीआई अपनी एक टीम उनके घर पर भेजे। 

  • <p>Elections in West Bengal, coal scam in West Bengal, what is coal scam, West Bengal coal scam</p>

    NationalFeb 22, 2021, 12:55 PM IST

    13 ठिकानों पर छापा, ममता के परिवार से पूछताछ...क्या है कोयला घोटाला, जिसने बंगाल की राजनीति में मचाया भूचाल

    पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले कोयला खनन घोटाला चर्चा में है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी तक जांच की आंच पहुंच गई है। अभिषेक बनर्जी की पत्नी को सीबीआई ने दो बार नोटिस जारी किया। सीबीआई की टीम अभिषेक की साली मेनका से भी पूछताछ कर सकती है। ऐसे में जानना जरूरी हो जाता है कि आखिर चुनाव से पहले सुर्खियों में आया कोयला घोटाला क्या है और पश्चिम बंगाल की परिवार इसकी जद में कैसे पहुंचा?

  • undefined

    NationalFeb 7, 2020, 1:52 PM IST

    कोयला घोटाला: सुप्रीम कोर्ट ने विशेष लोक अभियोजक का नाम सुझाने के लिए केंद्र को 10 फरवरी तक का वक्त दिया

    उच्चतम न्यायालय ने शुक्रवार को केंद्र से कहा कि कोयला खदान घोटाले में धन शोधन मामलों से संबंधित प्रवर्तन निदेशालय के मुकदमों में एक विशेष लोक अभियोजक नियुक्त करने के लिए 10 फरवरी तक वकीलों के नाम सुझाए।

  • undefined

    JharkhandNov 20, 2019, 1:18 PM IST

    जब BJP की जमी जमाई सरकार को उखाड़ कर CM बन गया था निर्दलीय विधायक, फिर 3 साल जेल में रहना पड़ा

    रांची। झारखंड की राजनीति में 2006 में ऐसा राजनीतिक उलटफेर हुआ, जिसकी कभी कल्पना भी नहीं की गई होगी। ऐसी स्थितियां बनीं कि लगभग एक गुमनाम निर्दलीय विधायक अचानक से मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठ गया। यह करिश्मा कर दिखाने वाले शख्स का नाम मधु कोड़ा है। झारखंड में विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं, मगर पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा इस बार चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। उन्होंने हाई कोर्ट से लेकर देश की शीर्ष अदालत तक चुनाव लड़ने की गुहार लगाई, मगर अदालत से कोई राहत नहीं मिली। झारखंड के वजूद में आने क बाद यह पहली बार होगा कि जब मधु कोड़ा सियासी संग्राम में नजर नहीं आएंगे। खदान में मजदूरी करने से लेकर झारखंड का मुख्यमंत्री बनने तक का सफर बेहद रोमांचक है। पिछले विधानसभा चुनाव में कोड़ा चाईबासा की मंझगांव विधानसभा सीट से चुनाव हार गए थे। फिलहाल, उनकी पत्नी गीता कोड़ा चाईबासा लोकसभा सीट से कांग्रेस की सांसद हैं, जिसके चलते वो भी इस बार चुनावी रण में नहीं होंगी।