Combat Aircraft  

(Search results - 4)
  • <p>Rajnath Singh, Hindustan Aeronautics, Light Combat Aircraft, Aero India Show</p>

    NationalFeb 2, 2021, 1:49 PM IST

    तेजस अपने विदेशी समकक्षों की तुलना में बेहतर, राजनाथ सिंह ने कहा- जल्द ही बाहर के देश हमसे मांगेंगे

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बेंगलुरु में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स की लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट(LCA) की दूसरी प्रोडक्शन लाइन का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा, हम कब तक देश की सुरक्षा के लिए दूसरे देशों पर निर्भर रहेंगे। हम लंबे समय तक​ निर्भर नहीं रह सकते। हम सभी का ये संकल्प है जो भी बनाना होगा उसे खुद बनाने की कोशिश करेंगे और सीमा और अपने स्वाभिमान की सुरक्षा करेंगे।
     

  • <p><br />
China, Combat Aircraft, Ladakh, Indian Army, Border, India-China Relations</p>

    NationalJun 1, 2020, 4:13 PM IST

    लद्दाख के करीब से उड़ा चीन का लड़ाकू विमान, लगातार नजर बनाए हुए है भारत

    भारत और चीन के बीच लद्दाख में एलएसी पर टेंशन जारी है। इस बीच खबर है कि चीन की सेना ने ईस्टर्न लद्दाख के पास अपने लड़ाकू विमानों से उड़ान भरी। हालांकि  भारत चीन की हर चाल पर पैनी नजर बनाए हुए है। ईस्टर्न लद्दाख के पास होतान, गरगुन्सा के पास चीनी सेना पीएलए एयरफोर्स का बेस है, जहां पर चीनी फाइटर प्लेन भी तैनात हैं।

  • undefined

    NationalOct 16, 2019, 2:35 PM IST

    वायु सेना प्रमुख ने कहा, "DRDO को बनाना चाहिए एडवांस्ड मीडियम कॉम्बेट एयरक्राफ्ट"

    वायु सेना प्रमुख राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने मंगलवार को भारतीय वायुसेना को सफल हथियार प्रणाली देने के लिए रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (डीआरडीओ) की प्रशंसा की और कहा कि डीआरडीओ को पांचवीं पीढ़ी का उन्नत मध्यम लड़ाकू विमान (एएमसीए) बनाना चाहिए।
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalSep 18, 2019, 2:50 PM IST

    भारत की ताकत में और इजाफा, ये 'अस्त्र' इतनी दूरी से उड़ा देगा दुश्मनों के विमान


    वीडियो डेस्क। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO)ने स्वदेश निर्मित हवा से हवा में मार करने वाली 'अस्त्र' मिसाइल का ओडिशा में सुखोई 30 एमकेआई विमान से सफल परीक्षण किया। आधिकारिक बयान में कहा गया कि इस अत्याधुनिक मिसाइल को भारतीय वायुसेना ने प्रायोगिक परीक्षण के तहत अपने सुखोई 30 एमकेआई विमान से दागा। 'अस्त्र' मिसाइल की क्षमता का प्रदर्शन करते हुए उड़ते हवाई लक्ष्य को सफलतापूर्वक निशाना बनाया गया। रडारों, इलेक्ट्रो-ऑप्टिकल ट्रैकिंग सिस्टम और सेंसरों के जरिए मिसाइल पर नजर रखी गई थी। जिन्होंने इसके लक्ष्य भेद देने की पुष्टि की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सफल परीक्षण के लिए  DRDO और वायु सेना की टीमों को बधाई दी है।