Cornavirus  

(Search results - 11)
  • Video Icon

    Coronavirus10, Jul 2020, 8:07 PM

    कोरोना से डरोना: बरसात के मौसम में फ्लू से कैसे बचें? जाने आयुष मंत्रालय के ये घरेलू उपाय

    कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देख आयुष मंत्रालय ने वायरल, फ्लू और वायरस से बचने के लिए कई घरेलु उपायों के बारे में जानकारी दी है। आयुष मंत्रालय ने मॉनसून की बीमारियों के शुरुआती लक्षणों के बारे में भी बताया है कि इसमें छींक-खांसी, जुकाम और गले में खराश रहती है। इन उपायों में हल्दी का दूध पीना, भांप लेना,लौंग का तेल लगाना जैसे कई आसान देसी उपाय बताए गए है, जिसका पालन कर आप बच सकते है सीजनल फ्लू से।

  • <p>कोरोना वायरस से बचाव में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन बेहद कारगर साबित हो रही है। कोरोना वायरस इन्फेक्शन के लिए पॉजिटिव पाए गए ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो अब भारत की हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन टेबलेट का सेवन कर रहे हैं. उन्‍हें इसे कोरोना के लिहाज से फायेदमंद बताया है. ब्राजील के राष्‍ट्रपति ने एक वीडियो जारी कर इस टेबलेट की प्रशंसा की है.उन्होंने कहा मुझे हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन पर भरोसा है और आप को?</p>
    Video Icon

    Coronavirus8, Jul 2020, 4:11 PM

    ब्राजील के राष्ट्रपति पहले उड़ाते थे Hydroxychloroquine का मज़ाक, अब कर रहे हैं उसी का सेवन

    कोरोना वायरस से बचाव में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन बेहद कारगर साबित हो रही है। कोरोना वायरस इन्फेक्शन के लिए पॉजिटिव पाए गए ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो अब भारत की हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन टेबलेट का सेवन कर रहे हैं. ब्राजील के राष्‍ट्रपति ने एक वीडियो जारी कर इस टेबलेट की प्रशंसा की है.उन्होंने कहा मुझे हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन पर भरोसा है और आप को?

  • Business10, Jun 2020, 4:40 PM

    आर्थिक संकट से जूझ रहा ये बैंक, मगर टॉप अफसरों के लिए खरीदी तीन ऑडी; पानी की तरह बहाए इतने करोड़ रुपए

    कोरोना महामारी और लॉकडाउन की वजह से पूरे देश में आर्थिक संकट की स्थिति बनी हुई है। इसे देखते हुए कंपनियां अपने खर्च में कटौती कर रही है, लेकिन पंजाब नेशनल बैंक ने इस आर्थिक तंगी के दौर में अपने टॉप अफसरों के लिए  एक करोड़ से भी ज्यादा खर्च कर 3 ऑडी कारें खरीदी हैं।

  • <p><strong>king cobra</strong></p>
    Video Icon

    Hatke25, May 2020, 7:17 PM

    चुपचाप बैठे कोबरा पर शख्स ने उड़ेला बाल्टी भर पानी, फिर हुआ ऐसा हाल, देखें वीडियो

    वीडियो डेस्क। सोशल मीडिया (Social Media) पर रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है। भीषण गर्मी में खुद को ठंडा करने के लिए एक किंग कोबरा नल के पास आकर बैठ गया। लेकिन सभी एक शख्स ने कोबरा को ऊपर एक बाल्कि पानी डाल दिया। गर्मी में ये शख्स किंग कोबरा 

  • Business16, May 2020, 1:38 PM

    यह कंपनी चीन से भारत में शिफ्ट करेगी कारोबार

    इस साल अप्रैल में सरकार ने स्थानीय इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग को बढ़ावा देने और 2025 तक 20 लाख प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार का सृजन करने के लिए करीब 48,000 करोड़ रुपए की प्रोत्साहन योजनाओं की अधिसूचना जारी की थी। 

  • National5, May 2020, 4:26 PM

    कोरोना से निपटने के लिए उद्धव सरकार ने बनाया यह प्लान, ठाकरे बोले-31 मई तक 'वायरस फ्री' हो स्टेट

    मुंबई. कोरोना का संक्रमण महाराष्ट्र में बढ़ता जा रहा है। राज्य में संक्रमित मरीजों की संख्या 14 हजार 541 हो गई है। साथ ही अब तक 583 लोगों की मौत हो चुकी है। इन सब के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सख्त रूख कायम कर लिया है। उन्होंने सोमवार को सभी जिलों के अफसरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की और उन्हें हर हाल में 31 मार्च तक राज्य को कोरोना मुक्त करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हर अफसर को अपना इलाका ग्रीन जोन में लाना होगा, भले चाहे इसके लिए कितनी भी सख्ती क्यों न करनी पड़े। उन्होंने कहा कि कलेक्टर स्थानीय स्तर पर हर जरूरी फैसला ले सकते हैं, लेकिन कोरोना को नियंत्रित करने में कोई लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

  • Health Capsule4, May 2020, 6:14 PM

    कोरोना वायरस के मरीजों में दिख रहे हैं 5 तरह के रैशेज, स्पेन के डॉक्टरों ने शुरू की स्टडी

    कोरोना वायरस के मरीजों में लक्षणों में लगातार बदलाव दिखाई पड़ रहा है। हाल ही में कुछ मरीजों की उंगलियों और शरीर के दूसरे हिस्सों में चकत्ते दिखाई पड़े। यह देख कर डॉक्टर भी हैरान रह गए। बाद में स्पेन के डॉक्टरों ने इससे संबंधित स्टडी शुरू की।

  • <p><strong>हटके डेस्क। </strong>अमेरिका के कनेक्टिकट में रहने वाली एक महिला जब बच्चे को जन्म देने जा रही थी, तो डॉक्टरों ने उसे बताया कि वह कोरोना वायरस से इन्फेक्टेड है। इसके बाद जांच में उसकी पूरी फैमिली कोरोना से इन्फेक्टेड पाई गई। जूली नाम की यह महिला ग्वाटेमाला की रहने वाली है। अमेरिका में उसे जानने वाला और कोई नहीं था। वह बहुत मुसीबत में पड़ गई, क्योंकि उसे लेबर पेन शुरू हो गया था और उसे अस्पताल में भर्ती होना था। आखिर उसने अपने बेटे की टीचर को फोन किया। 32 साल की लुसियाना लीरा स्टैमफोर्ड के हार्ट मैग्नेट एलिमेंट्री स्कूल में टीचर है, जहां जूली का बेटा पढ़ता है। जब उसके पास जूली के हसबैंड मारविन का फोन आया कि वे कोरोना से इन्फेक्टेड हैं और उन्हें डर है कि होने वाला बच्चा भी कहीं वायरस का शिकार न हो जाए। मारविन ने लुसियाना से कहा कि अमेरिका में उन्हें जानने वाला और कोई नहीं है, जिसकी व मदद ले सकें। इसके बाद उसने लुसियाना से पूछा कि क्या वे बच्चे की तब तक देखभाल कर सकती हैं, जब तक वे टेस्ट में नेगेटिव ना पाए जाएं। लुसियाना ने यह सुनने के बाद एक मिनट की देर नहीं की और नवजात की देखभला करने के लिए तैयार हो गई। बाद में बच्चे की मां और पूरी फैमिली कोरोना की बीमारी से ठीक हो गई। जिसने भी लुसियाना की इस सेल्फलेस सर्विस के बारे में सुना, उसकी काफी प्रशंसा की। आज के समय में ऐसे लोग बहुत कम हैं, जो किसी के लिए ऐसा कर सकें।   </p>

    Hatke29, Apr 2020, 10:16 AM

    मासूम को जन्म देते ही मां को हुआ कोरोना, पड़ोसी ने कहा- फ़िक्र मत करो और बन गई बच्चे की यशोदा मैया

    हटके डेस्क। अमेरिका के कनेक्टिकट में रहने वाली एक महिला जब बच्चे को जन्म देने जा रही थी, तो डॉक्टरों ने उसे बताया कि वह कोरोना वायरस से इन्फेक्टेड है। इसके बाद जांच में उसकी पूरी फैमिली कोरोना से इन्फेक्टेड पाई गई। जूली नाम की यह महिला ग्वाटेमाला की रहने वाली है। अमेरिका में उसे जानने वाला और कोई नहीं था। वह बहुत मुसीबत में पड़ गई, क्योंकि उसे लेबर पेन शुरू हो गया था और उसे अस्पताल में भर्ती होना था। आखिर उसने अपने बेटे की टीचर को फोन किया। 32 साल की लुसियाना लीरा स्टैमफोर्ड के हार्ट मैग्नेट एलिमेंट्री स्कूल में टीचर है, जहां जूली का बेटा पढ़ता है। जब उसके पास जूली के हसबैंड मारविन का फोन आया कि वे कोरोना से इन्फेक्टेड हैं और उन्हें डर है कि होने वाला बच्चा भी कहीं वायरस का शिकार न हो जाए। मारविन ने लुसियाना से कहा कि अमेरिका में उन्हें जानने वाला और कोई नहीं है, जिसकी व मदद ले सकें। इसके बाद उसने लुसियाना से पूछा कि क्या वे बच्चे की तब तक देखभाल कर सकती हैं, जब तक वे टेस्ट में नेगेटिव ना पाए जाएं। लुसियाना ने यह सुनने के बाद एक मिनट की देर नहीं की और नवजात की देखभला करने के लिए तैयार हो गई। बाद में बच्चे की मां और पूरी फैमिली कोरोना की बीमारी से ठीक हो गई। जिसने भी लुसियाना की इस सेल्फलेस सर्विस के बारे में सुना, उसकी काफी प्रशंसा की। आज के समय में ऐसे लोग बहुत कम हैं, जो किसी के लिए ऐसा कर सकें।   

  • Lifestyle27, Apr 2020, 2:11 PM

    Coronavirus: चिंता, तनाव और डर से बचने के लिए अपनाएं ये 5 तरीके

    कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच हर आदमी मानसिक रूप से काफी परेशान है। लॉकडाउन में घर में बंद रहने से चिंता, परेशानी और दूसरी मानसिक समस्याएं पैदा तो हो ही रही हैं, ज्यादातर लोग खुद को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। 

  • Celebs3, Apr 2020, 4:39 PM

    एक्ट्रेस ने उड़ाया पीएम मोदी की दिए जलाने की अपील का मजाक तो लोगों ने जमकर लताड़ा

    कोरोना लॉकडाउन के बीच शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर देश के नाम अपना वीडियो संदेश शेयर किया। इसमें उन्होंने देशवासियों से अपील की कि अंधकारमय कोरोना को हराने के लिए हमें प्रकाश फैलाना है।

  • Video Icon

    National27, Mar 2020, 11:59 AM

    लॉकडाउन के दौरान सब्जियों की कालाबाजारी, पुलिस ने लाठी से किया दुकानदार को ठीक

    दुनिया के सभी 195 देश कोरोनावायरस की चपेट में हैं। 5 लाख 32 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। 24 हजार 87 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, एक लाख 23 हजार से ज्यादा मरीज ठीक भी हुए हैं। भारत में  21 दिन का लॉकडाउन है। लोगों से घरों में रहने की अपील  की जा रही है। लॉकडाउन के कारण लोगों को परेशानियां भी हो रही है। खाने पीने के सामान के भाव बड़ गए है। कालाबाजारी हो रही है।ऐसा ही एक वीडियो सामने आया जिसमें सब्जियों का दाम बढ़ा कर लोगों को दिया जा रहा है। पुलिस ने ऐसे दुकानदारों पर एक्शन लिया।