Coroanavirus  

(Search results - 12)
  • man died in Ashta after Coroanavirus kpv
    Video Icon

    Madhya PradeshApr 18, 2021, 3:18 PM IST

    कोरोना ने छीना पत्नी का सुहाग: पति की जलती चिता के सामने चीख रही महिला, श्मशान घाट पर मासूम बच्चे भी बिलख रहे

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार क्या है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रदेश देश में अब 6वें  नंबर पर पहुंच गया है। प्रदेश में तेजी से कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. स्वास्थ सुविधाएं समय पर नहीं मिलने के कारण हालत खराब हैं।  प्रदेश में 17 अप्रैल को 11269 नए केस सामने आए. भोपाल में 1679 नए पॉजिटिव मरीजों का पता चला। अब एक्टिव केस बढ़कर 63 हजार 889 हो गए हैं.  कोरोना से 66 मौतें हुईं। सिहोर जिले के आष्टा तहसील का एक वीडियो वायरल हो रहा जहां श्मशान घाट पर कोरोना से हुई एक शख्स का अंतिम संस्कार किया गया। आष्टा नगर के दो बार के पूर्व पार्षद और  पूर्व  हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष कालू भट्ट ने बताया कि यहां  कोविड से संक्रमित शख्स का शव जवार से लाया गया। इनके साथ दो बच्चे और पत्नी थी इनका परिवार उत्तर प्रदेश के  देवरिया में रहता है। अस्पताल ने डेड बॉडी  सीधे कार में रखा और श्मशान में भेज दिया। संभवतः आष्टा नगर का पहला मामला, जिसमें प्रशासनिक स्तर पर एक कोविड रोगी का अंतिम संस्कार किया गया था। हमने अतिंम संस्कार के लिए हर संभव मदद की। देखिए वीडियो 
     

  • You can get benefit of these special health insurance policies for coroanavirus cover MJA

    BusinessApr 17, 2021, 7:09 PM IST

    कोरोनावायरस में इन खास हेल्थ इन्श्योरेंस पॉलिसी का उठा सकते हैं फायदा, जानें इनके बारे में

    बिजनेस डेस्क। पूरे देश में कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) की दूसरी लहर के आ जाने से विकराल स्थिति पैदा हो गई है। कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं और इससे बड़ी संख्या में मौतें भी हो रही है। ऐसे में, हेल्थ इन्श्योरेंस पॉलिसी (Health Insurance Policy) का महत्व लोगों को समझ में आ रहा है। बता दें कि कोरोनावायरस का इलाज काफी महंगा है। ऐसे में, जिन लोगों के पास किसी तरह का हेल्थ इन्श्योरेंस नहीं है, उनकी कठिनाई बहुत ज्यादा बढ़ गई है। कोरोनावायरस को कवर करने के लिए खास हेल्थ इन्श्योरेंस पॉलिसी शुरू की गई है। जानें इसके बारे में।
    (फाइल फोटो)
     

  • How Shark to cow hen and mice can keep us out of the danger of coronavirus MJA

    Health CapsuleOct 10, 2020, 2:40 PM IST

    शार्क से लेकर गाय और चूहे तक कोरोनावायरस से लड़ने में आ रहे हैं काम, जारी है रिसर्च

    इस साल मार्च में कोरोनावायरस महामारी के दुनिया भर में फैलने के बाद इसके लिए मुख्य तौर पर चीन के वुहान शहर के मीट बाजार को जिम्मेदार ठहराया गया था। यह कहा गया कि चमगादड़ों और दूसरे जानवरों से कोरोना महामारी के वायरस फैले। अब कोरोनावायरस पर नियंत्रण के लिए जैसे-जैसे रिसर्च आगे बढ़ रहा है, यह बात सामने आ रही है कि इसकी रोकथाम में जानवरों की अहम भूमिका हो सकती है।

  • Florida Researchers found coronavirus cure, Claimed effective in nearly 100 percent patients MJA

    Coronavirus WorldSep 27, 2020, 1:48 PM IST

    अमेरिकी डॉक्टरों ने कोरोना का इलाज ढूंढने का किया दावा, कहा - करीब 100 फीसदी मरीजों की बचेगी जान

    इंटरनेशनल डेस्क। कोरोनावायरस महामारी का कहर कम होने का नाम नहीं ले रह है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) ने कहा है कि यह अभी और भी ज्यादा बढ़ सकता है। पूरी दुनिया में 3 करोड़ से भी ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं, वहीं इससे मरने वालों की तादाद 10 लाख के करीब हो चुकी है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) ने  यह आशंका जाहिर की है आने वाले दिनों में कोरोनावायरस से 20 लाख लोगों की मौत हो सकती है। इस बीच अमेरिका के फ्लोरिडा से एक रहत देने वाल खबर आई है। वहां के डॉक्टरों ने यह दावा किया है कि उन्होंने कोरोनावायरस महामारी का इलाज ढूंढ लिया है और यह करीब 100 फीसदी कारगर है।

  • HCL Technologies to hire 15000 freshers this year MJA

    TechJul 23, 2020, 2:34 PM IST

    कोरोना संकट के दौर में यह टेक कंपनी करेगी 15 हजार फ्रेशर्स की बहाली, सैलरी पैकेज में नहीं होगी कटौती

    कोरोनावायरस महामारी के दौरान जहां ज्यादातर कंपनियां घाटे में चल रही हैं और कर्मचारियों को काम से हटाया जा रहा है, वहीं दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी HCL को मुनाफा हुआ है। यह कंपनी 15 हजार फ्रेशर्स को जॉब देने जा रही है।

  • Shahid Afridi targeted Pakistan PM Imran Khan, told lack of unity in Pakistan government and mismanagement in relief work for poor MJA

    CricketJun 30, 2020, 4:10 PM IST

    पाकिस्तानी PM पर भड़का ये पूर्व क्रिकेटर, कहा- गरीबों की मदद की बजाय छुट्टियां मना रहे इमरान के मंत्री

    दिग्गज पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधा है। अफरीदी समय-समय पर भारत के खिलाफ भी आग उगलते रहते हैं। 
     

  • If the job is lost, you may get help   under Atal Bimit Vyakti Kalyan Yojana of government MJA

    BusinessJun 18, 2020, 9:54 AM IST

    नौकरी चली जाए तो इस स्कीम के तहत सरकार से मिलती है मदद, सैलरी के हिसाब से मिलते हैं पैसे; पढ़ें प्रक्रिया

    बिजनेस डेस्क। कोरोना संकट के इस दौर में ज्यादातर लोगों की नौकरियों पर खतरा मंडरा रहा है। आज के समय में लगी-लगाई नौकरी चली जाए तो दूसरी नौकरी आसानी से नहीं मिलती। मामूली नौकरी करने वाले लोग इतनी बचत भी नहीं कर पाते कि जब तक दूसरी नौकरी या किसी रोजगार का इंतजाम नहीं हो सके, तब तक परिवार का खर्चा चला सकें। ऐसे लोगों की मदद करने के लिए मोदी सरकार ने एक योजना चला रखी है। इस योजना का लाभ प्राइवेट सेक्टर में काम करने वाले लोग उठा सकते हैं।

  • Shocking Desperate Migrants Allegedly Looting Food, Water Bottles At Delhi Station kpv
    Video Icon

    Uttar PradeshMay 25, 2020, 7:56 PM IST

    स्टेशन पर कैसे मची पानी की बोतलों की लूट, वीडियो हो रहा वायरल

    देश के अलग-अलग राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूर अब अपने घरों की ओर लौट रहे हैं. श्रमिकों की घरवापसी स्पेशल ट्रेनों के जरिए कराई जा रही है. इन ट्रेनों में सवार श्रमिकों द्वारा खाने-पीने के सामानों को लूटने के भी मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला दिल्ली हावड़ा रेल रूट के सबसे ज्यादा व्यस्त रेलवे स्टेशनों में शुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन का है.

  • Immune system will remain strong with this kadha, Ministry of AYUSH has also given advice to drink MJA

    Health CapsuleMay 12, 2020, 9:22 AM IST

    इस काढ़े से इम्यून सिस्टम रहेगा मजबूत, आयुष मंत्रालय ने भी दी है पीने की सलाह

    कोरोना महामारी का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अभी तक इसकी कोई कारगर दवा भी नहीं बन सकी है। दुनिया भर में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन बनाने की कोशिश जारी है। फिलहाल, स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए इम्यून सिस्टम का मजबूत होना जरूरी है।

  • Not even death has any effect on this woman, first world war, then starvation, now Corona also ran scared MJA

    HatkeApr 16, 2020, 12:58 PM IST

    इस महिला से मौत भी कांपती है! पहले वर्ल्ड वॉर, फिर भुखमरी, अब कोरोना भी डरकर भागा

    कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस का संक्रमण बच्चों और बूढ़ों में जल्दी होता है। इस वायरस का संक्रमण ज्यादा उम्र के लोगों को होने पर उनके बचने की संभावना कम होती है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की एक 94 साल की महिला कोरोना का संक्रमण होने के बावजूद बच गई।

  • You may be victim of these 5 personality disorders during lockdown, be careful MJA

    Health CapsuleApr 15, 2020, 5:49 PM IST

    लॉकडाउन के दौरान हो सकते हैं इन 5 पर्सनैलिटी डिसऑर्डर के शिकार, बरतें सावधानी

    लंबे समय तक घर में बंद रहने से कोई भी इंसान कई तरह की मानसिक समस्याओं का शिकार हो सकता है। भारत में लॉकडाउन अब बढ़ा कर 3 मई तक कर दिया गया है, इसलिए लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। 
  • What has happened to the world from corona virus, see in these 17 pictures MJA

    HatkeApr 2, 2020, 2:47 PM IST

    किसी का छीना बेटा तो किसी का गया सुहाग, कोरोना का आतंक दिखाने के लिए काफी ये 17 तस्वीरें

    कोरोना वायरस अब दुनिया के करीब-करीब सभी देशों में फैल गया है। इससे सिर्फ अंटार्कटिका ही बचा हुआ है, जहां आबादी नहीं है। कोरोना वायरस के संक्रमण का पहला मामला दिसंबर, 2019 के आखिरी हफ्ते में चीन के वुहान में आया था। वुहान सेंट्रल चीन के हुबेई प्रोविन्स का शहर है, जहां की आबादी करीब 1 करोड़, 10 लाख है। कहा गया कि कोरोना वायरस वुहान के सी-फूड मार्केट से फैला। इसे विश्व स्वास्थ्य संगठन ने एक महामारी घोषित कर दिया है। इसे लेकर ज्यादातर देशों में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है। कोरोना के लक्षण शुरुआत में मामूली सर्दी-जुकाम की तरह होते हैं, पर बाद में यह गंभीर रूप ले लेता है। कमजोर इम्यून सिस्टम वाले लोगों को यह वायरस जल्दी चपेट में ले लेता है। कोरोना से अब तक पूरी दुनिया में करीब 45,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 10 लाख लोग इससे संक्रमित बताए जा रहे हैं। कोरोना का कहर सबसे ज्यादा इटली पर बरपा है, वहीं अमेरिका में भी यह बड़ा खतरा बन कर सामने आया है। तस्वीरों में देखें कोरोना ने लोगों की जिंदगी को कैसे प्रभावित किया है।