Corona  

(Search results - 6688)
  • <p><strong>गया (Bihar) । </strong>पांच दोस्तों में पेंटिंग का शौक ऐसा जुनून बना की वे उपेच्छित पड़े सरकारी स्कूलों को सजाने सवारने में जुट गए। लॉकडाउन में कड़ी मेहनत करके इन छात्रों ने सरकारी स्कूलों को कॉन्वेंट स्कूलों की टक्कर में ला दिया। जिसे देखने के बाद जिला प्रशासन ने शिक्षा विभाग से इन्हें प्रोत्साहित किया तो और स्कूलों को संवारने के काम में ये जुट गए हैं। मौजूदा समय में पांच दोस्तों ने मिलकर प्रवासी मजदूरों की मदद से गया के तीन सरकारी स्कूलों की कायाकल्प कर दिया है। जिसे देखने वाला हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। वहीं, शिक्षा विभाग का कहना है कि कोरोना के बाद जब स्कूल खुले तो बच्चे कुछ सीख सके के लिए इन स्टूडेंटों  की मदद ली जा रही है। </p>

    Bihar8, Jul 2020, 9:25 AM

    पेंटिंग का शौक बना जुनून, 5 दोस्तों ने मिलकर बदल दिया सरकारी स्कूल की तस्वीर

    गया (Bihar) । पांच दोस्तों में पेंटिंग का शौक ऐसा जुनून बना की वे उपेच्छित पड़े सरकारी स्कूलों को सजाने सवारने में जुट गए। लॉकडाउन में कड़ी मेहनत करके इन छात्रों ने सरकारी स्कूलों को कॉन्वेंट स्कूलों की टक्कर में ला दिया। जिसे देखने के बाद जिला प्रशासन ने शिक्षा विभाग से इन्हें प्रोत्साहित किया तो और स्कूलों को संवारने के काम में ये जुट गए हैं। मौजूदा समय में पांच दोस्तों ने मिलकर प्रवासी मजदूरों की मदद से गया के तीन सरकारी स्कूलों की कायाकल्प कर दिया है। जिसे देखने वाला हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। वहीं, शिक्षा विभाग का कहना है कि कोरोना के बाद जब स्कूल खुले तो बच्चे कुछ सीख सके के लिए इन स्टूडेंटों  की मदद ली जा रही है। 

  • World8, Jul 2020, 7:40 AM

    कोरोना वायरस: WHO को बड़ा झटका, विश्व स्वास्थ्य संगठन से आधिकारिक तौर पर अलग हुआ अमेरिका

     कोरोना वायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की भूमिका पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। अब अमेरिका ने मंगलवार को आधिकारिक तौर पर अलग होने का फैसला किया है। अमेरिका मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका WHO से औपचारिक तौर पर अलग हो गया है। 

  • National7, Jul 2020, 9:09 PM

    जिस कोरोना से मानी दुनिया ने हार, अब उसकी वैक्सीन बना रहा ये किसान का बेटा

    हैदराबाद स्थित कंपनी भारत बायोटेक कोरोना की वैक्सीन बना रही है। इस कंपनी को ह्यूमन ट्रायल की अनुमति भी मिल गई है। इस कंपनी के फाउंडर हैं डॉ कृष्णा इल्ला। भारत बायोटेक नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी और आईसीएमआर की मदद से कोरोना की वैक्सीन बनाने में जुटी है।

  • <p><strong>पटना  (Bihar)। </strong>कोरोना संक्रमित इंजीनियर दूल्हे की मौत मामले की जांच से बड़ा खुलासा हुआ है। डीएम को सौंपी गई अंतिम जांच रिपोर्ट में दूल्हे के ही लापरवाही सामने आई है। जांच रिपोर्ट में बताया गया है कि दूल्हा शादी की चाहत में कोरोना जांच नहीं कराने गया, जबकि दिल्ली से वापस आने के बाद तबीयत खराब देख परिवार के लोग चेकअप कराने का सलाह भी दिए थे। लेकिन, उसे डर था कि यदि वह कोरोना से संक्रमित पाया गया तो उसकी शादी कैंसिल हो जाएगी, जो उसे मंजूर नहीं था। बता दें कि दूल्हे की इस लापरवाही के कारण उसकी सुहागरात के अगले ही दिन मौत हो गई थी, जबकि बारात में शामिल 111 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया था और डीएम ने मामले की जांच करने के लिए तीन अधिकारियों की एक टीम गठित की थी, जो अपनी अंतिम रिपोर्ट डीएम को सौंप दिए हैं। विभागीय लोगों के मुताबिक अधिकारियों के रिपोर्ट से ये बातें सामने आईं हैं, जो हम आपको बताने जा रहे हैं।</p>

    Bihar7, Jul 2020, 7:29 PM

    शादी कैंसिल होने की डर से दूल्हा ने नहीं कराया था कोरोना टेस्ट, सुहागरात के अगले दिन हो गई थी मौत

    पटना  (Bihar)। कोरोना संक्रमित इंजीनियर दूल्हे की मौत मामले की जांच से बड़ा खुलासा हुआ है। डीएम को सौंपी गई अंतिम जांच रिपोर्ट में दूल्हे के ही लापरवाही सामने आई है। जांच रिपोर्ट में बताया गया है कि दूल्हा शादी की चाहत में कोरोना जांच नहीं कराने गया, जबकि दिल्ली से वापस आने के बाद तबीयत खराब देख परिवार के लोग चेकअप कराने का सलाह भी दिए थे। लेकिन, उसे डर था कि यदि वह कोरोना से संक्रमित पाया गया तो उसकी शादी कैंसिल हो जाएगी, जो उसे मंजूर नहीं था। बता दें कि दूल्हे की इस लापरवाही के कारण उसकी सुहागरात के अगले ही दिन मौत हो गई थी, जबकि बारात में शामिल 111 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया था और डीएम ने मामले की जांच करने के लिए तीन अधिकारियों की एक टीम गठित की थी, जो अपनी अंतिम रिपोर्ट डीएम को सौंप दिए हैं। विभागीय लोगों के मुताबिक अधिकारियों के रिपोर्ट से ये बातें सामने आईं हैं, जो हम आपको बताने जा रहे हैं।

  • World7, Jul 2020, 7:18 PM

    कोरोना वायरस : लॉकडाउन के चलते नहीं हो पाई शादी, तो जोड़ा पहन दुल्हनों ने किया अनोखा विरोध

    कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में है। अब तक इस महामारी से 5.41 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन और तमाम तरह के प्रतिबंध भी लगाए गए हैं। हालांकि, कुछ देशों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ प्रतिबंधों में छूट भी दी गई है।

  • Careers7, Jul 2020, 6:47 PM

    जिस लड़की पर था शादी का घनघोर दबाव..घर में रहकर ही UPSC की तैयारी करके बन गई IAS अफसर

    करियर डेस्क. IAS Topper Nidhi Siwach Success Story: दोस्तों यूपीएससी क्लियर करने वाले टॉपर्स की सक्सेज स्टोरी तो आप बहुत सुनते हैं लेकिन उनका संघर्ष भी कम नहीं होता। मिडिल क्लास से आने वाली लड़कियां शादी और समाज के दवाब के बीच सफलता की कहानी लिख लेती हैं। ऐसे ही एक लड़की ने शादी के प्रेशर के बीच अफसर बनने की पढ़ाई की। निधि उन आम इंडियन फैमिलीज़ से संबंध रखती हैं, जहां लड़की पर एक उम्र के बाद शादी के लिए दबाव डाला जाने लगता है। निधि के साथ भी ऐसा ही हुआ पर निधि की कहानी में थोड़ा ट्विस्ट था। वे जब साल 2018 की यूपीएससी परीक्षा दे रही थीं तो उन्हें बकायदा अल्टीमेटम दिया गया था कि इस परीक्षा के तीन भागों, प्री, मेन्स और साक्षात्कार के दौरान जिस भी लेवल पर वे रिजेक्ट होंगी, बस वही उनका आखिरी मौका होगा और उनकी शादी कर दी जाएगी। इसके लिए मना करने का अधिकार उन्हें नहीं दिया गया था। 

     

    आइए फिर कैसे निधि अफसर बनी और यूपीएससी में टॉप किया- 

  • Video Icon

    Bollywood7, Jul 2020, 6:07 PM

    प्रवासी मजदूरों की मदद करने वाले सोनू सूद को एक फैन ने दिया खास अंदाज में ट्रिब्यूट

     बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद  इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। एक्टर लगातार लॉकडाउन  में प्रवासी मजदूरों और छात्रों की मदद कर रहे हैं। कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच एक्टर सोनू सूद लोगों के मसीहा बनकर सामने आए हैं। एक्टर ने अब तक हजारों मजदूरों और छात्रों को उनके घर पहुंचाने में काफी मदद की है।

  • Madhya Pradesh7, Jul 2020, 5:49 PM

    कोरोना का विस्फोट: एक ही परिवार के 27 लोग पॉजिटिव, 5 साल के बच्चे से लेकर 85 वर्ष के बुजुर्ग तक संकमित

    मध्य प्रदेश में इंदौर शहर सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित है। जहां मरीजों की संख्या 5 हजार पहुंचने वाली है। एक बार फिर शहर में संक्रमण तेजी से फैलता दिखाई दे रहा है। यहां  एक परिवार के 27 सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

  • World7, Jul 2020, 4:39 PM

    क्या हवा में फैलता है कोरोना? 239 वैज्ञानिकों के दावे पर WHO ने कही ये बड़ी बात

    कोरोना वायरस को लेकर हाल ही में 32 देशों के 239 वैज्ञानिकों ने चौंकाने वाले दावे किए। वैज्ञानिकों का कहना है कि कोरोना वायरस एयरबोर्न यानी हवा के जरिए भी फैलता है। इसे लेकर वैज्ञानिकों ने विश्व स्वास्थ्य संगठन को पत्र भी लिखा है।

  • Video Icon

    Madhya Pradesh7, Jul 2020, 4:32 PM

    मानवता को शर्मसार करने वाला वीडियो, कौन कहता इन डॉक्टरों का भगवान का रूप

     मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दो अस्पतालों के बीच उलझकर सोमवार को एक कोरोना पेशेंट की जान चली गई। बिजली कंपनी के लाइन इंस्पेक्टर 59 साल के  वाजिद अली पीपुल्स हाईटेक हॉस्पिटल मालवीय नगर में 13 दिन पहले किडनी के इलाज के लिए भर्ती हुए थे। 

  • Madhya Pradesh7, Jul 2020, 4:06 PM

    जैसा कि अकसर होता है, जिसे मौका मिला..उसने चोर पर हाथ साफ कर दिए, मगर 'खतरा' मोल ले बैठे

    कोरोना संक्रमण ने लोगों को अपनी आदतें बदलने पर विवश कर दिया है। लेकिन जाने-अनजाने गलतियां हो जाती हैं। यहा मामल एक चोर की पिटाई से जुड़ा है। इस चोर को मोबाइल चोरी करते रंगे हाथ पकड़ा गया था। लोगों ने उसे पीटा। यहां तक कि आते-जाते लोग भी उस पर हाथ साफ करके निकल आए। इस चोर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। अब पुलिस उसे पिटने वालों को टेस्ट के लिए ढूंढ रही है। वहीं, जिन्होंने चोर को पकड़ा था, उनके भी सैंपल लिए गए हैं।

  • Video Icon

    Coronavirus7, Jul 2020, 3:23 PM

    देश का इकलौता राज्य, जहां नहीं है कोरोना का एक भी केस

    आए दिन दुनिया भर में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। भारत में कोरोना के मामले 7 लाख के पार पहुंच चुके हैं। भारत में अब तक कोरोना के कारण 20 हज़ार से अधिक लोगो को जान भी जा चुकी है। यहाँ हर रोज कोरोना के 24 हजार से अधिक केस सामने आ रहे है। ऐसे में भारत में लक्षद्वीप इकलौता ऐसा राज्य है जहा अब तक एक भी कोरोना का केस देखने को नहीं मिला है। आपको बता दे के कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए लक्षद्वीप ने पर्यटकों को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया था।  

  • Video Icon

    National7, Jul 2020, 2:55 PM

    कोरोना काल का सबसे डरावना वीडियो, JCB से दफनाया गया कोरोना संक्रमित का शव

    देशभर में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, कई राज्यों में हालात लगातार बिगड़ते नजर आ रहे हैं। इसी बीच आंध्र प्रदेश के तिरुपति से एक शर्मनाक घटना सामने आई है। दरअसल यहां एक कोरोना मरीज की लाश का दफनाने के लिए जेसीबी का प्रयोग किया गया है। 

  • Bihar7, Jul 2020, 1:56 PM

    मुख्यमंत्री आवास पहुंचा कोरोना,नीतीश कुमार की भतीजी संक्रमित, एम्स में भर्ती, तेजस्वी ने साधा CM पर निशाना

    बिहार में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले तीन दिनों से लगातार रिकॉर्ड पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। आज मरीजों की संख्या 12140 है। कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 101 हो गई है। अभी तक कुल 9014 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं।
     

  • Madhya Pradesh7, Jul 2020, 1:16 PM

    डॉक्टरों की अमानवीयता ने ली कोरोना मरीज की जान, बेटे ने कहा-आखिरी बार भी नहीं दिखाया अब्बू का चेहरा

    एक तरफ जहां डॉक्टर दिन रात ड्यूटी करके कोरोना के मरीजों की जान बचाने में जुटे हैं। वहीं इसी बीच राजधानी भोपाल से एक अमानवीयता की खबर सामने आई है। जहां दो अस्पतालों के बीच उलझकर एक कोरोना पेशेंट की मौत हो गई