Corona Case  

(Search results - 330)
  • <p>sandeep Dixit</p>
    Video Icon

    NationalMay 8, 2021, 8:24 PM IST

    केजरीवाल और उनके मंत्रिमंडल पर हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए...कांग्रेस नेता ने बताया क्यों...

    वीडियो डेस्क। कोरोना से दिल्ली त्राहिमाम कर रही है। हर दिन सैकड़ों लोगों की जान जा रही है। कोरोना मरीज अस्पताल में बेड ना मिल पाने से दम तोड़ते नजर आ रहे हैं। वहीं इसी बीची दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है। उन्होंने केजरीवाल पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने सिर्फ फ्री बिजली और पानी देकर राजनीति की है विकास नहीं किया। अगर विकास किया होता तो आज दिल्ली की हालत ये नहीं होती। 

  • undefined

    RajasthanMay 8, 2021, 8:14 PM IST

    राजस्थान के इस गांव में 21 लोगों की मौत, खौफ में जी रहे ग्रामीण..हर दिन एक तोड़ रहा दम

    यह मामला सीकर जिले के खीरवा गांव का है। जहां पिछले 21 दिन में 21 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। बता दें कि इसकी शुरूआत कोविड से मरने वाले एक व्यक्ति को कथित तौर पर प्रोटोकॅाल का पालन किए बिना दफनाने के बाद हुई थी।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 5, 2021, 12:54 PM IST

    थम गईं एक और योद्धा की सांसे: यूपी के SP की कोरोना से मौत, महामारी ने छीनीं मासूम बेटियों की खुशियां

    एटा (उत्तर प्रदेश). महामारी की दूसरी लहर में अब कोरोना योद्धाओं की सांसे भी थमने लगी हैं। डॉक्टर-नर्स से लेकर पुलिस अफसरों की मौत का सिलसिला जारी है। यूपी में बरेली के एसडीएम डॉ. प्रशांत चौधरी के बाद एटा जिले में SP क्राइम राहुल कुमार का कोरोना से निधन हो गया है। तस्वीर में मुस्कुराते हुए दिख रहीं मासूम बेटियों का रो-रोकर बुरा हाल है। अब वह किसे अपना पापा कहेंगी।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 4, 2021, 2:14 PM IST

    रिसर्च का दावा: 20 मई के बाद कोरोना का प्रकोप होगा कम, लेकिन इन शहरों में पीक आना अभी बाकी..

    कानपुर (उत्तर प्रदेश). पूरे देशभर में कोरोना  की दूसरी लहर ने तबाही मचा रखी है। महाराष्ट्र के बाद सबसे बुरे हालात इस वक्त उत्तर प्रदेश के हैं। जहां महामारी अपने पीक चरम पर पहुंचकर कहर बरपा रही है। यहां रोजना 30 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो रहे हैं तो वहीं सैंकड़ों लोगों की सांसे थम रही हैं। इसी बीच कानपुर आईआईटी के प्रोफेसर मणींद्र अग्रवाल ने दावा किया है कि यूपी के कुछ शहरों में संक्रमण का ग्राफ 20 मई के बाद नीचे गिरेगा। पढ़िए आपके शहर में कोरोना का ग्राफ..
     

  • undefined

    Other StatesMay 3, 2021, 5:46 PM IST

    पति-पत्नी ने एक नहीं 2 बार जीती कोरोना की जंग, दोनों टाइम नहीं गए अस्पताल..सिर्फ इन बातों का रखा ध्यान

    दिल्ली. कोरोना की दूसरी लहर इस तरह से कहर बरपा रही है कि लोग उसका नाम सुनते ही खौफ में आ जाते हैं। अगर कोई गलती से संक्रमित हो जाए तो आधी हिम्मत तोड़ देते हैं। सोचते हैं पता नहीं अब वह सही होंगे भी की नहीं। इसी बीच देश की राजधानी दिल्ली से एक पति-पत्नी की ऐसी कहानी सामने आई है, सिखाती है कि बीमारी से डरना नहीं है, बल्कि डटकर इसका सामना करना चाहिए। यह कपल एक बार नहीं, दो बार कोरोना पॉजिटिव हुआ, इसके बाद वह डरे नहीं और ना ही अस्पताल गए। दोनों अपने घर पर रहकर दोनों बार कोरोना को हराया। साथ ही जिंदगी जीने के नए मायने सीखे। पढ़िए हौसला बढ़ाने वाली यह जिंदादिल काहनी...

  • undefined
    Video Icon

    NationalMay 3, 2021, 4:10 PM IST

    बंद पड़े ऑक्सीजन प्लांट को लेकर मालिक ने दिल्ली सरकार पर लगाए संगीन आरोप, सुनें...


    वीडियो डेस्क।  देश की  राजधानी दिल्ली में कोविड-19 के 20,394 नए मामले आए तथा 407 लोगों की मौत हो गयी। वहीं संक्रमण दर घटकर 28.33 प्रतिशत हो गयी है। दिल्ली समेत देश के कई हिस्सों से ऑक्सीजन की भारी कमी की बात सामने आ रही है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है।   अब कांग्रेस नेता अलका लांबा ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के लोगों मौत के मुंह में झोंक रहे हैं।  दिल्ली से किस बात का बदला लिया जा रहा है ? मुझ पर राजनिति का आरोप लगाने वाले जरा इस विडियो को भी देख,सुन लें, आखिर क्यों ऑक्सीजन प्लांट को बंद किया गया है। 
     

  • <p>corona cases in andhhra pradesh</p>

    NationalMay 2, 2021, 5:11 PM IST

    जज्बे को सलामः 52 साल के बुजुर्ग कोरोना से जंग जीतने के बाद 18 मरीजों की कर चुके मदद

    कोविड महामारी में जहां अपने भी साथ छोड़ दे रहे हैं वहीं एक 52 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना से लड़ने में दूसरों की मदद करने में जुटे हुए हैं। बुजुर्ग खुद कोरोना को मात देने के बाद नौ दफा प्लाज्मा दान कर कईयों का जीवन बचा चुके हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 2, 2021, 11:28 AM IST

    यहां अपनी कार में बैठे-बैठे लगवाए वैक्सीन, 45+ के 100 लोगों को प्रतिदिन लगेगा टीका

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश के पहले ड्राइव इन सिनेमा में 1 मई से वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू हो गया है। यानी आप अपनी कार से आइए और उसी में बैठे-बैठे ही टीका लगवाइए। वैक्सीनेशन की यह ड्राइव रोजाना शाम 6 से रात 9 बजे तक चलेगी। जहां रोजाना 18 वर्ष से अधिक उम्र के 300 लोगों को टीका लगाया जाएगा। दरअसल, मप्र पर्यटन निगम लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करने स्वास्थ्य विभाग और यूनिसेफ के साथ मिलकर यह अवेयरनेस ड्राइव की शुरू करने जा रहा है। एक दिन में 100 कारों को ही एंट्री दी जाएगी। एक गाड़ी में परिवार के जितने सदस्य होंगे, सभी वैक्सीनेशन करा सकेंगे। वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हें 30 मिनट स्वयं की गाड़ी में ही डॉक्टर्स निगरानी में बैठना होगा। वैक्सीनेशन के लिए आएंगे, उनके लिए प्री-रजिस्ट्रेशन जैसी कोई सुविधा नहीं रखी गई है। रजिस्ट्रेशन ऑन द स्पॉट ही होंगे। उन्हें करना सिर्फ यह है कि वैक्सीनेशन के लिए आएं तो अपने साथ आधार कार्ड लेकर जरूर आएं।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 2, 2021, 10:48 AM IST

    श्मशान में गंदगी का अंबार देख मुश्किल हो रहा था शव को जलाना, लेकिन नेता जी ने साफ-सफाई कर बदल दी सूरत

    वीडियो डेस्क। कोरोना काल चल रहा है। लोग घरों में है। भारत में कोरोना से कई लोगों की मौत हो चुकी हैं। इसके चलते श्मशान घाटों पर अंतिम संस्कार के लिए लंबी कतारें देखने को मिली। श्मशान घाट पर गंदगी भी हो रही है लेकिन जिम्मेदार लोग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। ये कहना है मध्य प्रदेश के आष्टा के  पर्व पार्षद कालू भट्ट का। उनका कहना है कि श्मशान में कोरोना के कारण अव्यवस्था हुई कल सोशल मीडिया पर सूचना मिलने के उपरांत यहां पर पहुंचा और साफ सफाई अभियान चलाया। पूरे शमशान को सेनीटाइज किया। देखिए वीडियो 
     

  • undefined

    MaharashtraMay 1, 2021, 4:33 PM IST

    मर गई मानवता: मां की लाश से लिपट 2 दिन तक भूखी रोती रही एक साल की बच्ची, पड़सियों ने देखा तक नहीं

     यह दुखद घटना पुणे की है। जहां एक महिला अपने पति और एक साल की बेटी के साथ किराए से रहती थी। पति किसी काम से अपने गांव यूपी गया हुआ था। इसी बीच उसने किसी बात से दुखी होकर उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। दो दिन तक उसका शव कमरे में पड़ा रहा और पास में उसकी बेटी बिलखती रही। 

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleApr 30, 2021, 6:32 PM IST

    कोरोना पॉजिटिव के बाद TV एंकर को आया हार्ट अटैक, डॉ. ने बताया- 2 महीने तक रहता है यह खतरा, जानें कैसे बचें

    वीडियो डेस्क। कोरोना का कहर पूरी दुनिया में चल रहा है।  महामारी के समय में सेहत को लेकर जरा सी लापरवाही आपके लिए खतरनाक हो सकती हैं।  खासकर हृदय के मरीजों को अपना खास ध्यान रखने की जरूरत है। अगर हार्ट के मरीज को कोरोना संक्रमण हो जाएं तो 30 से 40 प्रतिशत खतरा बढ़ जाता है।  दिल्ली में एक TV एंकर को पहले कोरोना हुआ उसके बाद हार्ट अटैक से निधन हो गया। कोरोना का दिल संबंधी मरीजों पर ज्यादा असर हो रहा है। कोरोना के संक्रमण से दिल को नुकसान तो नहीं पहुंच रहा हैं। जो लोग अस्थमा, डायबिटीज और दिल संबंधी रोगों से पीड़ित हैं ऐसे मामलों में कोरोना थोड़ा अधिक हावी हो जाता है। आजकल के माहौल के अनुसार जिन लोगों की उम्र 60 पार है, उन सभी लोगों में इन रोगों की संभावना बहुत अधिक होती हैं।   ऐसे में हमने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के डॉक्टर विवेक परिहार से जाना कोरोना संक्रमित होने के बाद क्या हार्ट अटैक का खतरा बढ़ जाता है। कोरोना संक्रमित मरीज को किन कंडीशन में हार्ट अटैक आता है। वो संक्रमण के दौरान ऐसा क्या करे या क्या ना करें कि हार्ट अटैक से बचा रहे। देखिए वीडियो 
     

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleApr 30, 2021, 5:48 PM IST

    कोरोना के लक्षण को पहचानें, 8 दिन तक करें ये काम, कोविड19 के इलाज को आसान शब्दों में डॉक्टर से समझें

    वीडियो डेस्क। देश के अलग-अलग हिस्सों में कोरोनावायरस का प्रसार बहुत तेजी से बढ़ रहा है. तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच इस बार बच्चों को भी उतना ही खतरा है, जितना बूढ़ों और बड़ों को है। कोरोना के नए वेरियंट के कारण बच्चों को भी सांस लेने में दिक्कत, बुखार न उतरना, दस्त लगना 3-उल्टी और पेट में दर्द, बच्चे के हाथ-पैर में सूजन, मासपेशियों में दर्द, सूखी खांसी, शरीर और पैर में लाल चकत्ते पड़ना, फंटे-फंटे होंठ, बच्चे में चिड़चिड़ापन, और ज्यादा नींद आना जैसी समस्या हो रही है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की सिटी अस्पताल की डॉक्टर अंजु गुप्ता ने समझाया शुरुआत के 8 दिन में कोरोना का कैसे करें इलाज। देखिए वीडियो कोविड 19 के इलाज को आसान भाषा में समझें 

     

    Asianet News का विनम्र अनुरोधः आइए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं...। जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोडेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona
     

  • undefined

    ChhattisgarhApr 29, 2021, 6:05 PM IST

    लापरवाही की हद पार: डॉक्टरों ने कहा महिला मर चुकी है ले जाइए, चिता पर लिटाते ही चलने लगीं सांसें

     पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने भूपेश बघेल सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि 'सरकार का अव्यवस्थाओं और लापरवाही में कोई मुकाबला नहीं है, दोनों में ही यह सरकार अव्वल है। यहां तो सरकार खुद बीमार हालत में है। सोचिए! इस सरकार की लचर व्यवस्थाओं ने एक जिंदा महिला को शमशान घाट में चिता पर लिटा दिया।

  • undefined

    Uttar PradeshApr 28, 2021, 4:04 PM IST

    मानवता से बड़ा कई धर्म नहीं: UP में सिखों ने शुरू किया ऑक्सीजन लंगर, 'गुरुद्वारे को बना दिया अस्पताल'

    कानपुर, (उत्तर प्रदेश). कोरोना की दूसरी लहर ने भारत को झकझोर के रख दिया है। देश की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा चुकी है।  संक्रमित मरीजों के सामने ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर आपाधापी मची है। हर कोई अपनों की सांसों को थमने से रोकने के लिए एक सिलेंडर रखना चाहता है। इस संकट की घड़ी में उत्तर प्रदेश के कानपुर से दिल को छू देने वाली खबर सामने आई है। जहां एक गुरुद्वारे कमेटी ने ऑक्सीजन लंगर की शुरूआत की है। सामाजिक संस्था के लोग जरुरतमंदों के लिए ऑक्सजीन की सुविधा दी जा रही है।
     

  • undefined

    Madhya PradeshApr 27, 2021, 2:18 PM IST

    नर्स बहन खाली शीशी अस्पताल से लाकर देती, भाई 25 रु. में बना देता नकली रेमडेसिविर..फिर 35 हजार मे बेचते

    पुलिस ने मंगलवार को रतलाम शहर में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने वाले बड़े रैकेट का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह को एक युवक अपनी नर्स बहन के साथ मिलकर चलाता था। पुलसि ने इस मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें  रतलाम के जीवांश हॉस्पिटल के डॉक्टर उत्सव नायक, डॉक्टर यशपाल सिंह भी शामिल हैं।