Corona Death  

(Search results - 310)
  • Fake Checker2, Jul 2020, 3:32 PM

    FACT CHECK: कुरुक्षेत्र की खुदाई में निकला 80 फीट का कंकाल, लोगो ने कहा भीम, जानें वायरल फोटो का सच

    सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक बड़ा-सा कंकाल देखा जा सकता है। तस्वीर में कंकाल के साथ कुछ लोगों को उसकी पड़ताल करते देखा जा सकता है। पोस्ट में दावा किया गया है कि यह कंकाल हरियाणा के कुरुक्षेत्र में हुई खुदाई में निकला है। फेसबुक पर ये पोस्ट काफी वायरल हो रही है।

  • Fake Checker30, Jun 2020, 9:06 PM

    Fact Check: समुद्र में फेंके जा रहे कोरोना संक्रमित शव? 25 लाख बार देखा गया ये वायरल वीडियो, जानें सच

    फ़ेसबुक पर पोस्ट किए गए इस वीडियो को 25 लाख से ज़्यादा बाद देखा और 34 हजार से ज़्यादा बाद शेयर किया जा चुका है।

  • Fake Checker30, Jun 2020, 5:09 PM

    FACT CHECK: कशायम काढ़ा से हो सकता है कोरोना वायरस का इलाज रेसिपी वायरल? जानें क्या है सच?

    फैक चेक. kashayam kadha cure covid 19 Fact Check: देश में तेजी से बढ़ते कोरोना केसेज के साथ, हर रोज ऐसे दावे भी सामने आ रहे हैं कि घरेलू नुस्खों या आयुर्वेद के जरिये कोरोना का इलाज किया जा सकता है। भारत में 29 जून की शाम तक कोरोना के करीब 5 लाख 48 हजार केस दर्ज हुए हैं और 16 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। इसी बीच फेसबुक पर दावा किया जा रहा है कि कशायम नाम का काढ़ा पीने से कोविड-19 बीमारी का इलाज किया जा सकता है। इसकी पूरी एक रेसिपी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म फेसबुक, ट्विटर और इंस्टा पर वायरल हो रही है। 

     

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है? 

  • <p>Corona vaccine, corona death, corona, corona medicine</p>

    National30, Jun 2020, 3:37 PM

    कोरोना वैक्सीन पर भारत को बड़ी सफलता, हैदराबाद की कंपनी जुलाई में शुरू करेगी इंसानों पर ट्रायल

    हैदराबाद की फार्मा कंपनी भारत बायोटेक ने कोरोना की पहली वैक्सीन तैयार कर ली है। आईसीएमआर और पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी के साथ मिलकर इसे बनाया गया है। ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया ने कोवैक्सीन के ह्यूमन ट्रायल को मंजूरी दे दी है। ट्रायल जुलाई में शुरू होंगे। 
     

  • Cricket27, Jun 2020, 4:42 PM

    13 साल की उम्र से फैन थे पुजारा; अब बांधे तारीफों के पुल- द्रविड़ ने मुझे सिखाया क्रिकेट के अलावा भी है LIFE

    स्पोर्ट डेस्क.   भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की तारीफ करते हुए कहा कि उनमें गजब की काबिलियत है। वे नए खिलाड़ियों की मेंटल सिचुएशन को अच्छी तरह से समझते हैं और उसी के मुताबिक उनकी मदद भी करते हैं। पुजारा ने यह बात क्रिकेट वेबसाइट क्रिकेइंफो से कही। पुजारा ने कहा, ‘‘मैं भाग्यशाली हूं, क्योंकि जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया, तब द्रविड़ मेरे आसपास मौजूद थे। वे इस स्तर पर पहुंच चुके थे कि मुझे बता सकते थे और उन्होंने मुझे बताया भी कि अपने आप से क्या उम्मीद करना चाहिए।’’

  • Cricket27, Jun 2020, 3:43 PM

    पाकिस्तानी क्रिकेटर्स में फैला कोरोना; हफीज तीन दिन में पॉजिटिव, निगेटिव और फिर पॉजिटिव, उड़ रहा मजाक

    इस्लामाबाद.  इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान की 29 सदस्यीय टीम को 29 जून को रवाना होना है। इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सभी खिलाड़ियों का 20 और 25 जून को दो बार कोरोना टेस्ट कराया। इसमें मोहम्मद हफीज समेत 10 खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए। हफीज ने पहली रिपोर्ट के बाद परिवार के साथ खुद के खर्चे पर टेस्ट कराया, जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव निकली। पीसीबी ने जब दूसरा टेस्ट कराया, तब सूत्रों के मुताबिक हफीज की रिपोर्ट दोबारा पॉजिटिव पाई गई। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट अब दुनियाभर में मजाक बन गया है।
     

  • <p><br />
Corona, corona epidemic, corona death in the world, corona vaccine, corona medicine</p>

    World25, Jun 2020, 2:48 PM

    विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दी चेतावनी, कहा, दुनिया में पड़ सकती है ऑक्सीजन की कमी, कोरोना से ज्यादा होगी मौत

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस ने दुनिया में तबाही मचा रखी है। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या एक करोड़ और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कमी को लेकर चेताया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस ऐडहनॉम गब्रीयसोस ने  कहा, कोरोना के ज्यादा मामलों की वजह से कई देश अब ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कमी से जूझ रहे हैं। इस समय मशीन की मांग  आपूर्ति से ज़्यादा हो गई है।

  • Hatke25, Jun 2020, 12:03 PM

    अपने ही खोदे गड्ढे में गिरा चीन, संक्रमितों से भरे अस्पताल, शमशान में वेटिंग लिस्ट, महिला ने LIVE दिखाए हालात

    हटके डेस्क: चीन ने दुनिया को कोरोना के नाम पर एक ऐसा तोहफा दिया है, जिसकी वजह से सभी उसकी थू-थू कर रहे हैं। इस देश की वजह से आज दुनिया के कई अन्य देश लाशों के ढेर में बदल गए। ड्रैगन देश कहना है कि ये वायरस चमगादड़ के मांस को खाने से इंसानों में आया। जबकि कई लोगों का दावा है कि ये वायरस उसने लैब में बनाया और इसके बाद इसे जानते हुए फैलाया गया। भारत के पड़ोसी देश के ऊपर कोरोना को लेकर कई आरोप लग रहे हैं। इनमें ये भी शामिल है कि ये देश अपने यहां कोरोना का हाल दुनिया से छिपा रहा है। संक्रमितों और मौत के आंकड़े ये देश दुनिया से छिपा रहा है। साथ ही जो कोई भी इसकी असलियत दुनिया के सामने लाने की कोशिश कर रहा है, उसे गायब कर दिया जा रहा है। इस बीच अब यहां रहने वाली 40 साल की स्वतंत्र पत्रकार जहांग जहां को अरेस्ट किये  जाने की खबर सामने आई है। इस महिला पत्रकार ने वुहान, शंघाई सहित देश के कई इलाकों में कोरोना के असल हालात दुनिया को वीडियो के जरिये दिखाए थे। इसके बाद पिछले महीने से ही ये गायब थीं। अब रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इन्हें अरेस्ट कर लिया गया है। 

  • <p>coronavirus</p>
    Video Icon

    National25, Jun 2020, 11:47 AM

    मरी हुई मां के लिए डॉक्टरों के सामने गिड़गिड़ाता रहा दिव्यांग बेटा लेकिन नहीं देखने दिया चेहरा

    वीडियो डेस्क। कोरोना से पस्त हुई दुनिया दिन रात बस एक ही दुआ कर रही है कि जल्दी से जल्दी करोना से निजात मिल जाए। कोरोना लोगों को खून के आंसू रुला रहा है। एक ऐसी ही तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जहां एक दिव्यांग बेटा अपनी मां के अंतिम दर्शन तक ना कर सका। 

  • <p><br />
Ramdev corona medicine, corona medicine, corona vaccine, corona infection, corona death<br />
 </p>

    National25, Jun 2020, 11:14 AM

    कोरोना : रामदेव की दवा को महाराष्ट्र सरकार ने बताया नकली, कहा, हमारे राज्य में नहीं बिकेगी

    बाबा रामदेव की कोरोना की दवा पर महाराष्ट्र सरकार ने भी प्रतिबंध लगा दिया है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा, कोरोनिल के क्लीनिकल ट्रायल के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। हम बाबा रामदेव को चेतावनी देते हैं कि हमारी सरकार महाराष्ट्र में नकली दवाओं की बिक्री की अनुमति नहीं देगी। बता दें कि इससे पहले राजस्थान सरकार ने भी दवा की बिक्री पर रोक लगा दी है।

  • <p>delhi</p>

    National24, Jun 2020, 9:53 PM

    पश्चिम बंगाल में 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, ट्रेन और मेट्रो चलाने पर रोक

    कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। इस दौरान राज्य में ट्रेन और मेट्रो नहीं चलेंगी। बता दें कि पश्चिम बंगाल उन पांच राज्यों में शामिल है जहां कोरोना का सबसे ज्यादा प्रभाव है। यहां कोरोना के 14,728 केस पाए गए हैं। 580 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं देश में कोरोना के 4 लाख 57 हजार केस आ चुके हैं। देश में कोरोना का रिकवरी रेट 56% हो गया है।

  • <p>delhi</p>

    National24, Jun 2020, 9:09 PM

    कोरोना का नहीं, कफ-बुखार की दवा बनाने का लाइसेंस मांगा था...उत्तराखंड सरकार ने पतंजलि को भेजा नोटिस

    कोरोना की दवा खोजने का दावा करने वाले रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दवा लॉन्च करने के कुछ ही घंटों बाद आयुष मंत्रालय ने विज्ञापन पर रोक लगा दिया। आज उत्तराखंड सरकार ने भी पतंजलि को नोटिस भेजा है। 

  • <p>ICMR, corona guideline, corona infection, corona epidemic, corona death</p>

    National24, Jun 2020, 8:11 PM

    ICMR की नई गाइडलाइन, ऑफिस कर्मचारियो को भी कराना होगा एंटीजन टेस्ट, 30 मिनट में मिलेगी रिपोर्ट

    कोरोना महामारी के बीच इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च  ने नई गाइडलाइन जारी की है। आईसीएमआर ने सभी राज्यों को एंटीजन टेस्ट करने की इजाजत दे दी है। आईसीएमआर के मुताबिक, एंटीजन टेस्ट किट के जरिए ऑन द स्पॉट जांच कराई जा सकती है। 30 मिनट में रिजल्ट आ जाता है। एक किट की कीमत 450 रुपए है। 

  • <p>ramdev</p>

    National23, Jun 2020, 12:46 PM

    कोरोना की दवा बन गई! बाबा रामदेव ने कहा, 7 दिन में 100% लोग ठीक हुए, डेथ रेट 0% होने का दावा

    Patanjali Corona Vaccine : कोरोना महामारी के इलाज का पता लगाने के लिए दुनियाभर में रिसर्च हो रही है। इस बीच बाबा रामदेव ने दावा किया है कि उन्होंने इस महामारी को मात देने वाली दवा तैयार कर ली है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में रामदेव ने कहा, दुनिया इसका इंतजार कर रही थी कि कोरोना वायरस की कोई दवाई निकले।

  • <p>Corona, corona infection, corona death, Rajya Sabha election, Rajya Sabha election voting in MP</p>

    National20, Jun 2020, 2:52 PM

    वोट डालने से पहले बैठक फिर डिनर पार्टी..सुबह पता चला कि संक्रमित हैं विधायक, अब खतरे में 206 MLA

    मध्य प्रदेश में राज्यसभा चुनाव होने के बाद विधायकों में कोरोना खतरे का डर बढ़ गया है। शनिवार को मालवा से भाजपा विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उनकी पत्नी भी कोरोना से संक्रमित है। खतरे की बात यह है कि यह विधायक शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव में मतदान के लिए विधानसभा पहुंचे थे।