Corona Epidemic  

(Search results - 305)
  • <p>Corona Vaccine, COVAXIN Human Trial, Corona Medication, Corona Epidemic, Corona Stats<br />
 </p>

    National7, Jul 2020, 8:56 AM

    कोरोना की वैक्सीन COVAXIN का ह्यूमन ट्रायल शुरू, लेकिन एम्स के एक्सपर्ट ने दिए बदलाव के सुझाव

    कोरोना वैक्सीन COVAXIN के ह्यूमन ट्रायल की शुरुआत कई संस्थानों में हो चुकी है, लेकिन दिल्ली में एम्स के विशेषज्ञों के दल ने वैक्सीन के ह्यूमन ट्रायल के लिए प्रोटोकॉल में बदलाव करने की बात कही है। एम्स के रिसर्च विंग की एछिक्स कमेटी ने सैंपल सर्वे के लिए दोनों चरण में 375 की जगह 1125 स्वस्थ और स्वेच्छा से आगे आए लोगों पर परीक्षण करने की हामी है। 

  • <p><br />
US President, Donald Trump, US President Trump, Corona in America, Corona Epidemic</p>

    World6, Jul 2020, 6:57 PM

    चीन ने अमेरिका सहित पूरे विश्व को बहुत नुकसान पहुंचाया, ट्रम्प ऐसे हुए हमलावर, कही बड़ी बात

    कोरोना महामारी के लिए चीन को दोषी माना जा रहा है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने खुलकर चीन की खिलाफत की है। ट्रम्प ने सोमवार को अपने ट्वीट में कहा, चीन ने संयुक्त राज्य अमेरिका और शेष विश्व को बहुत नुकसान पहुंचाया है। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में 29 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। 

  • <p>Lockdown, Corona infection, Corona epidemic, Corona, Corona in Maharashtra, Corona in Aurangabad<br />
 </p>

    National6, Jul 2020, 6:37 PM

    औरंगाबाद में 10 से 18 जुलाई तक फिर से लॉकडाउन, देश में कोरोना संक्रमित मरीज 7 लाख के पार

    देश में कोरोना से 7 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां औरंगाबाद में मरीजों की संख्या हर दिन तेजी से बढ़ रही है। यही वजह है कि 10 से 18 जुलाई तक फिर से लॉकडाउन लगा दिया गया है। बता दें कि देश में कोरोना से पिछले 24 घंटे में 15826 मरीज ठीक हुए, जबकि 420 की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 6555 केस सामने आए हैं। 

  • Lifestyle5, Jul 2020, 7:32 PM

    कोरोना महामारी में तनाव पड़ रहा है सबों पर भारी, ये 5 टिप्स आएंगे काम

    कोरोना महामारी कम होने के बजाय लगातार बढ़ती ही जा रही है। इससे लोग मानसिक तौर पर काफी परेशान हो गए हैं। ज्यादातर लोग कोरोना महामारी की वजह से तनाव का सामना कर रहे हैं। 

  • <p><br />
Corona epidemic, corona infection, international flight</p>

    National3, Jul 2020, 5:47 PM

    कोरोना : अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 जुलाई तक प्रतिबंध, देश में वायरस से 6.25 लाख से ज्यादा संक्रमित

    कोरोना महामारी के बीच अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंध 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। पहले इन उड़ानों पर 15 जुलाई तक रोक लगाई गई थी। बता दें कि 25 मई से घरेलू उड़ाने शुरू कर दी गई हैं। 21 मई को इसके लिए डिटेल गाइडलाइंस भी जारी की गई थीं।

  • Hatke2, Jul 2020, 4:09 PM

    कोरोना में नर्क हो गई सेक्स वर्कर्स की जिंदगी, अब महीनों बाद खुला रेड लाइट एरिया तो दिखा बदला-बदला नजारा

    हटके डेस्क: कोरोना की वजह से दुनिया की हालत काफी बदल गई है। इस वायरस की वजह से दुनिया के कई देश लॉकडाउन हो चुके हैं। कई ऑफिस, स्कूल-कॉलेज बंद हैं। कोरोना के कारण कई लोगों की नौकरी चली गई है। रोजगार जाने का असर सबसे ज्यादा सेक्स वर्कर्स पर पड़ा। इनकी जिंदगी मानो ठहर सी गई। वायरस की वजह से लोग रेड लाइट एरिया में जाने से कतराने लगे। किस वर्कर को कोरोना है, इस डर से लोग शायद अब इन सेक्स वर्कर्स के साथ पहले की तरह डील कर पाए। कोरोना काल में नीदरलैंड में रेड लाइट एरिया खोल दिया गया है। 1 जुलाई से यहां फिर से सेक्स इंडस्ट्री खुल गए हैं। लेकिन कोरोना काल में इसकी तस्वीर काफी बदली-बदली नजर आ रही है। आइये आपको दिखाते हैं कोरोना के कारण कैसे बदल गया रेड लाइट एरिया का नजारा... 

  • Hatke1, Jul 2020, 3:10 PM

    कोरोना के बीच यहां हुई पानी की भारी किल्लत, लोगों ने सरकार से पूछा सवाल- जब गला तर नहीं, तो हाथ कहां से धोएं

    हटके डेस्क: दुनिया में इस समय कोरोना वायरस सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है। इस वायरस की वजह से दुनिया के कई देशों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई देश आर्थिक रूप से कोरोना के कारण कमजोर हो चुके हैं। कोरोना से बचाव के लिए लोगों को कुछ बुनियादी चीजें करने की सलाह दी है। इसमें मास्क लगाना, हाथ धोते रहना और सोशल डिस्टेंसिंग प्रमुख है। लेकिन अब वेनजुएला के लोगों के सामने कोरोना के साथ नए किस्म की समस्या आ गई है। सूख इस देश में पानी की भारी किल्लत हो गई है। पानी का स्तर इतना नीचे चला गया है कि नल सूख गए हैं। लोग पीने के पानी का इंतजाम करने में ही परेशान हो गए हैं। लोगों का सरकार से सबसे बड़ा सवाल है कि जब पीने के लिए पानी नहीं है तो हाथ धोने के लिए पानी कहां से लाएं? 

  • <p>Indian Railways, corona, lockdown, corona epidemic, corona infection<br />
 </p>

    National29, Jun 2020, 8:05 PM

    100 रुपए में मास्क, सैनिटाइजर और तकिया...ट्रेन में सफर से पहले स्टेशन पर मिलेंगे ये डिस्पोजेबल सामान

    कोरोना वायरस की वजह से ट्रेनों में तकिया और चादर दिए जाने पर रोक लगा दी गई थी। ऐसे में रेलवे ने नई सुविधा दी है। स्टेशन से ही 50,100 और 200 रुपए में चादर, कंबल और तकिया खरीद सकते हैं। रेलवे ने ट्वीट किया, भारतीय रेल यात्रियों की सुरक्षित एवं आरामदायक यात्रा के लिए हमेशा प्रयासरत रही है। 

  • Auto27, Jun 2020, 5:04 PM

    दोपहिया वाहनों की बिक्री ने पकड़ी रफ्तार, कोरोना महामारी में स्कूटर को सेफ मान रहे हैं लोग

    कोरोनावायरस महामारी और लॉकडाउन का दूसरे उद्योगों की तरह ऑटोमोबाइल सेक्टर पर भी बहुत बुरा असर पड़ा। लेकिन अब आम आदमी की सवारी स्कूटरों की बिक्री रफ्तार पकड़ रही है।

  • <p>delhi</p>

    National26, Jun 2020, 4:07 PM

    कोरोना : 15 जुलाई तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान बंद रहेंगी, गुवाहाटी और कामरूप में 14 दिन का लॉकडाउन

    कोरोना महामारी के बीच असम के गुवाहाटी और कामरूप जिलों में 14 दिन का लॉकडाउन लगाया जाएगा। यह 28 जून की आधी रात से लागू होगा। वहीं पश्चिम बंगाल में भी 31 जुलाई तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है। हालांकि इस दौरान सरकार ने कई तरह की छूट देने की बात कही है। 

  • <p><br />
Corona, corona epidemic, corona death in the world, corona vaccine, corona medicine</p>

    World25, Jun 2020, 2:48 PM

    विश्व स्वास्थ्य संगठन ने दी चेतावनी, कहा, दुनिया में पड़ सकती है ऑक्सीजन की कमी, कोरोना से ज्यादा होगी मौत

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस ने दुनिया में तबाही मचा रखी है। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या एक करोड़ और ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कमी को लेकर चेताया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस ऐडहनॉम गब्रीयसोस ने  कहा, कोरोना के ज्यादा मामलों की वजह से कई देश अब ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कमी से जूझ रहे हैं। इस समय मशीन की मांग  आपूर्ति से ज़्यादा हो गई है।

  • <p>delhi</p>

    National24, Jun 2020, 9:53 PM

    पश्चिम बंगाल में 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, ट्रेन और मेट्रो चलाने पर रोक

    कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। इस दौरान राज्य में ट्रेन और मेट्रो नहीं चलेंगी। बता दें कि पश्चिम बंगाल उन पांच राज्यों में शामिल है जहां कोरोना का सबसे ज्यादा प्रभाव है। यहां कोरोना के 14,728 केस पाए गए हैं। 580 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं देश में कोरोना के 4 लाख 57 हजार केस आ चुके हैं। देश में कोरोना का रिकवरी रेट 56% हो गया है।

  • <p>delhi</p>

    National24, Jun 2020, 9:09 PM

    कोरोना का नहीं, कफ-बुखार की दवा बनाने का लाइसेंस मांगा था...उत्तराखंड सरकार ने पतंजलि को भेजा नोटिस

    कोरोना की दवा खोजने का दावा करने वाले रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। दवा लॉन्च करने के कुछ ही घंटों बाद आयुष मंत्रालय ने विज्ञापन पर रोक लगा दिया। आज उत्तराखंड सरकार ने भी पतंजलि को नोटिस भेजा है। 

  • <p>ICMR, corona guideline, corona infection, corona epidemic, corona death</p>

    National24, Jun 2020, 8:11 PM

    ICMR की नई गाइडलाइन, ऑफिस कर्मचारियो को भी कराना होगा एंटीजन टेस्ट, 30 मिनट में मिलेगी रिपोर्ट

    कोरोना महामारी के बीच इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च  ने नई गाइडलाइन जारी की है। आईसीएमआर ने सभी राज्यों को एंटीजन टेस्ट करने की इजाजत दे दी है। आईसीएमआर के मुताबिक, एंटीजन टेस्ट किट के जरिए ऑन द स्पॉट जांच कराई जा सकती है। 30 मिनट में रिजल्ट आ जाता है। एक किट की कीमत 450 रुपए है। 

  • Hatke24, Jun 2020, 9:59 AM

    कोरोना ने हज पर लगाया ग्रहण, युद्ध और महामारी के कारण अब तक 40 बार कैंसिल हो चुकी है यात्रा

    हटके डेस्क: कोरोना वायरस ने दुनिया में ऐसा कोहराम मचाया कि सबकी जिंदगी में उथल-पुथल मच गई। इस वायरस के कारण कई देशों को लॉकडाउन कर दिया गया। साथ ही वायरस ने हर किसी को अपने ही घर में कैद रहने पर मजबूर कर दिया। कोरोना काल में ही 28 जुलाई से 2 अगस्त तक हज होना है। लेकिन इस साल कोरोना के कहर को देखते हुए बड़ा फैसला लिया गया। इस साल दूसरे देश से कोई भी मुस्लिम हज करने मक्का नहीं आ सकता है। इस फैसले से मुस्लिम समुदाय में मायूसी छा गई है। लेकिन आपको बता दें कि ये पहली दफा नहीं है जब हज यात्रा कैंसिल की गई है। इतिहास के पन्नों को पलटें तो इससे पहले युद्ध से लेकर अन्य महामारी के कारण भी हज यात्रा पर रोक लगाईं जा चुकी है। कुल मिलाकर अब तक चालीस बार इस यात्रा पर रोक लगाई जा चुकी है। आज हम आपको  बताने जा रहे हैं कि इससे पहले कब-कब हज यात्रा कैंसिल की गई थी...