Corona Infection  

(Search results - 284)
  • Video Icon

    Hatke7, Jul 2020, 12:28 PM

    यहां कोरोना बना बदला लेने का हथियार, पड़ोसियों में वायरस फ़ैलाने की जिद्द में घर में छिपा बैठा था संक्रमित

    हटके डेस्क: कोरोना वायरस का अभी तक इलाज नहीं मिल पाया है। कई देशों ने इसके वैक्सीन का ट्रायल शुरू कर दिया है। लोगों को वायरस से बचाव के तरीके बताए जा रहे हैं लेकिन कुछ लोग इस वायरस को बदला लेने का हथियार बना बैठे हैं। नाइजीरिया में लोगों को अगर पता चल रहा है कि उन्हें कोरोना है तो इलाज की जगह वो घरों में छिप जा रहे हैं। इसका  वीडियो सामने आया, जिसके बाद लोग भी हैरान हैं कि आखिर ऐसे जानलेवा संक्रमण से भी लोग मजाक कैसे कर रहे हैं? देखिये ये वीडियो, जिसमें अस्पताल कर्मी कोरोना मरीज को जबरदस्ती एम्बुलेंस में ले जाते नजर आए... 

  • <p>Lockdown, Corona infection, Corona epidemic, Corona, Corona in Maharashtra, Corona in Aurangabad<br />
 </p>

    National6, Jul 2020, 6:37 PM

    औरंगाबाद में 10 से 18 जुलाई तक फिर से लॉकडाउन, देश में कोरोना संक्रमित मरीज 7 लाख के पार

    देश में कोरोना से 7 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां औरंगाबाद में मरीजों की संख्या हर दिन तेजी से बढ़ रही है। यही वजह है कि 10 से 18 जुलाई तक फिर से लॉकडाउन लगा दिया गया है। बता दें कि देश में कोरोना से पिछले 24 घंटे में 15826 मरीज ठीक हुए, जबकि 420 की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 6555 केस सामने आए हैं। 

  • <p><br />
Corona epidemic, corona infection, international flight</p>

    National3, Jul 2020, 5:47 PM

    कोरोना : अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 31 जुलाई तक प्रतिबंध, देश में वायरस से 6.25 लाख से ज्यादा संक्रमित

    कोरोना महामारी के बीच अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंध 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है। पहले इन उड़ानों पर 15 जुलाई तक रोक लगाई गई थी। बता दें कि 25 मई से घरेलू उड़ाने शुरू कर दी गई हैं। 21 मई को इसके लिए डिटेल गाइडलाइंस भी जारी की गई थीं।

  • Maharashtra2, Jul 2020, 3:16 PM

    ये तस्वीरें मुंबई के जोशीले जीवन को दिखाती हैं, लेकिन इस बार टूट जाएंगी वर्षों पुरानी कई परंपराएं

    मुंबई. कोरोना संक्रमण ने जिंदगी पर गहरा असर डाला है। इस साल तीज-त्योहारों पर भी पहले जैसी चहल-पहल नहीं रहेगी। महाराष्ट्र..खासकर मुंबई में गणेशोत्सव का अपना एक अलग रंग होता रहा है, लेकिन इस बार यह रंगत फीकी रहेगी। 86 साल बाद मुंबई के मशहूर गणपति 'लालबाग के राजा' नहीं विराजेंगे। इन्हें 'लालबागचा राजा' भी कहते हैं। यह मूर्ति जिस जगह स्थापित होती है, वो  पूरा एरिया कंटेनमेंट है। 1200 सदस्यों की कमेटी ने यह फैसला लिया है। यह मीटिंग भी जूम एप पर हुई थी। बता दें कि महाराष्ट्र में 1 लाख 75 हजार कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 7855 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि 90 हजार से ज्यादा ठीक हो चुके हैं। अकेले मुंबई में संक्रमितों की संख्या 78 हजार के करीब पहुंच गई है। मुंबई में संक्रमण रोकने धारा 144 लागू की गई है। यह 15 जुलाई तक प्रभावी रहेगी। आगे देखिए पिछले साल के गणेशोत्सव की कुछ तस्वीरें....

  • <p>Indian Railways, corona, lockdown, corona epidemic, corona infection<br />
 </p>

    National29, Jun 2020, 8:05 PM

    100 रुपए में मास्क, सैनिटाइजर और तकिया...ट्रेन में सफर से पहले स्टेशन पर मिलेंगे ये डिस्पोजेबल सामान

    कोरोना वायरस की वजह से ट्रेनों में तकिया और चादर दिए जाने पर रोक लगा दी गई थी। ऐसे में रेलवे ने नई सुविधा दी है। स्टेशन से ही 50,100 और 200 रुपए में चादर, कंबल और तकिया खरीद सकते हैं। रेलवे ने ट्वीट किया, भारतीय रेल यात्रियों की सुरक्षित एवं आरामदायक यात्रा के लिए हमेशा प्रयासरत रही है। 

  • Chhattisgarh28, Jun 2020, 12:53 PM

    मैंने मां का दूध पीया है..कोरोना क्या बिगाड़ लेगा...संक्रमित मां की गोद में 16 दिन रहने वाले आयुष की कहानी

    संक्रमण उम्र का कोई लिहाज नहीं करता। बच्चे के जन्म लेते ही संक्रमण उसे भी जकड़ लेता है। लेकिन यह इंसान के हौसलों की बानगी है कि अब कोरोना हारता जा रहा है। यह मां-बच्चा भी इसी का उदाहरण है। इस बच्चे के जन्म लेते ही मां के कोरोना संक्रमण होने की पुष्टि हुई थी। बच्चे को मां से दूर नहीं किया जा सकता था, लिहाजा दोनों 16 दिन साथ मिलकर कोरोना से लड़े। अब दोनों पूरी तरह ठीक हैं। मामला छत्तीसगढ़ के बिलासपुर का है।

  • <p><br />
Delhi Corona Beds, Delhi Testint & Isolation, Delhi Oximeter & Oxygen Controller, Delhi Plasma Therapy, Delhi Survey & Screening, Delhi Sero Logical Survey, Delhi CM, Arvind Kejriwal, Corona In Delhi, Corona Infection</p>

    National27, Jun 2020, 12:57 PM

    तेजी से बढ़ रहा कोरोना, फिर भी केजरीवाल ने कहा, घबराए नहीं, इन 5 हथियारों से वायरस को खत्म कर दूंगा

    नई दिल्ली. भारत में कोरोना के 5 लाख से ज्यादा केस आ चुके हैं। 15 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र के बाद दिल्ली सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। दिल्ली में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली में कोरोना के 77 हजार से ज्यादा केस हैं। 2492 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीतने के लिए 5 हथियार बनाए हैं, जिनसे वे कोरोना को हरा देंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि कोरोना कब हारेगा, लेकिन हारेगा यह निश्चित है। 

  • <p>delhi</p>

    National26, Jun 2020, 4:07 PM

    कोरोना : 15 जुलाई तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान बंद रहेंगी, गुवाहाटी और कामरूप में 14 दिन का लॉकडाउन

    कोरोना महामारी के बीच असम के गुवाहाटी और कामरूप जिलों में 14 दिन का लॉकडाउन लगाया जाएगा। यह 28 जून की आधी रात से लागू होगा। वहीं पश्चिम बंगाल में भी 31 जुलाई तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है। हालांकि इस दौरान सरकार ने कई तरह की छूट देने की बात कही है। 

  • <p><br />
Ramdev corona medicine, corona medicine, corona vaccine, corona infection, corona death<br />
 </p>

    National25, Jun 2020, 11:14 AM

    कोरोना : रामदेव की दवा को महाराष्ट्र सरकार ने बताया नकली, कहा, हमारे राज्य में नहीं बिकेगी

    बाबा रामदेव की कोरोना की दवा पर महाराष्ट्र सरकार ने भी प्रतिबंध लगा दिया है। महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा, कोरोनिल के क्लीनिकल ट्रायल के बारे में कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। हम बाबा रामदेव को चेतावनी देते हैं कि हमारी सरकार महाराष्ट्र में नकली दवाओं की बिक्री की अनुमति नहीं देगी। बता दें कि इससे पहले राजस्थान सरकार ने भी दवा की बिक्री पर रोक लगा दी है।

  • <p>ICMR, corona guideline, corona infection, corona epidemic, corona death</p>

    National24, Jun 2020, 8:11 PM

    ICMR की नई गाइडलाइन, ऑफिस कर्मचारियो को भी कराना होगा एंटीजन टेस्ट, 30 मिनट में मिलेगी रिपोर्ट

    कोरोना महामारी के बीच इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च  ने नई गाइडलाइन जारी की है। आईसीएमआर ने सभी राज्यों को एंटीजन टेस्ट करने की इजाजत दे दी है। आईसीएमआर के मुताबिक, एंटीजन टेस्ट किट के जरिए ऑन द स्पॉट जांच कराई जा सकती है। 30 मिनट में रिजल्ट आ जाता है। एक किट की कीमत 450 रुपए है। 

  • <p>Supreme Court, Supreme Court Judge, corona epidemic, corona infection<br />
 </p>

    National20, Jun 2020, 7:59 PM

    टी-शर्ट पहन बिस्तर पर लेटकर सुनवाई कर रहा था वकील, SC के जज ने जैसे ही देखा भड़क गए, फिर कही बड़ी बात

    कोरोना में सुप्रीम कोर्ट डिजिटल सुनवाई कर रहा है। एक केस की सुनवाई के दौरान वकील बिस्तर पर लेटे हुए टी-शर्ट पहनकर दलील दे रहा था। यह देश जज नाराज हो गए। उन्होंने कहा, सुनवाई की जन प्रकृति को ध्यान में रखते हुए कोर्ट के न्यूनतम शिष्टाचार का पालन किया जाना चाहिए। 

  • <p>Corona, corona infection, corona death, Rajya Sabha election, Rajya Sabha election voting in MP</p>

    National20, Jun 2020, 2:52 PM

    वोट डालने से पहले बैठक फिर डिनर पार्टी..सुबह पता चला कि संक्रमित हैं विधायक, अब खतरे में 206 MLA

    मध्य प्रदेश में राज्यसभा चुनाव होने के बाद विधायकों में कोरोना खतरे का डर बढ़ गया है। शनिवार को मालवा से भाजपा विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उनकी पत्नी भी कोरोना से संक्रमित है। खतरे की बात यह है कि यह विधायक शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव में मतदान के लिए विधानसभा पहुंचे थे।  

  • <p>Corona in Delhi, Corona infection, Corona epidemic, Delhi Health Minister</p>

    National19, Jun 2020, 3:44 PM

    कोरोना: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री के फेफड़ों में इन्फेक्शन बढ़ा, ऑक्सीजन सपोर्ट पर, दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट

    दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत फिर बिगड़ गई है। सत्येंद्र जैन को सांस लेने में काफी दिक्कत आ रही है। उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री दो दिन पहले ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

  • Maharashtra17, Jun 2020, 5:23 PM

    कोरोना वॉरियर्स को संक्रमण से बचाने सामने आया यह अनूठा रोबोट, 9th के स्टूडेंट ने किया ईजाद

    संक्रमित लोगों के इलाज में लगे कोरोन वॉरियर्स पर सबसे ज्यादा खतरा मंडराता है। बावजूद वे पूरी शिद्दत से अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। ऐसे साहसी लोगों को संक्रमण से बचाने पुणे के 9वीं क्लास के एक बच्चे ने रोबोट तैयार किया है। इसका इस्तेमाल मरीजों तक दवाइयां और खाना पहुंचाने में हो सकेगा। इसे बनाने में डेढ़ महीने का समय लगा। यह रोबोट नायडू हास्पिटल को गिफ्ट किया गया है।

  • Other States17, Jun 2020, 9:35 AM

    कार में छुपकर बैठी थी कामवाली बाई, गार्ड ने फैला दी अपार्टमेंट में खबर, फिर क्या था..छिड़ गई महाभारत

    गुजरात में कोरोना संक्रमण को लेकर लोग डरे हुए हैं। लोग किसी भी अनजान को अपनी कॉलोनी या अपार्टमेंट में दाखिल नहीं होने दे रहे हैं। लोगों ने सिक्योरिटी गार्ड्स लगा रखे हैं, ताकि कोई गैर अंदर न आ सके। यहां इसी मामले को लेकर कुछ लोग आपस में भिड़ गए। दरअसल, एक शख्स कार में छुपाकर अपनी नौकरानी को ला रहा था। उसे गार्ड ने देख लिया और अंदर आने से रोक दिया। बस..फिर क्या था देखते देखते आपस में लाठियां चल पड़ीं। घटना में गार्ड का सिर फूट गया। इसके बाद वो गुस्से में नौकरी छोड़कर जाने लगा। बड़ी मुश्किल से सोसायटी ने उसे रोका।