Corona Infection Vaccination  

(Search results - 5)
  • undefined

    NationalApr 26, 2021, 12:02 PM IST

    इंडिया तैयार है: 1 मई से शुरू होगा 18+ का वैक्सीनेशन, जानें रजिस्ट्रेशन से लेकर कुछ दूसरी जरूरी बातें

    कोरोना संक्रमण को रोकने भारत में दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम चल रहा है। इसे कई गुना स्पीड देने 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू कराया जा रहा है। वैक्सीनेशन के लिए सेंटर पर असुविधा से बचने बेहतर होगा कि आप पहले से ही रजिस्ट्रेशन करा लें। जानिए इस वैक्सीनेशन से जुड़ीं कुछ और महत्वपूर्ण बातें...

  • undefined

    NationalApr 25, 2021, 11:22 AM IST

    COVID 19 के खिलाफ लड़ाई: ऑक्सीजन सप्लाई और वैक्सीनेशन को लेकर सबसे तेजी से हुए फैसले, ऐसे एक्शन में आए मोदी

    भारत में कोरोना संक्रमण को लेकर स्थितियां अभी भी चिंताजनक हैं। लेकिन यह अच्छी बात है कि कोविड के खिलाफ लड़ाई में केंद्र सरकार ने राज्यों के साथ जितनी तेजी से कॉर्डिनेशन किया, उसने ऑक्सीजन और दवाओं को लेकर खड़े हुए संकट से उबारना शुरू कर दिया है। यही नहीं, लॉकडाउन के चलते गरीबों को भोजन के संकट से भी निजात दिलाई है। अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई से लेकर वैक्सीनेशन, गरीबों को अनाज और संक्रमण रोकने पिछले कुछ दिनों के अंदर केंद्र सरकार ने क्या एक्शन लिए..जानिए एक रिपोर्ट...

  • undefined

    NationalApr 25, 2021, 8:18 AM IST

    कोरोना के खिलाफ लड़ाई: कोवीशील्ड प्राइवेट हास्पिटल में 600, जबकि कोवैक्सीन 1200 रुपए में पड़ेगी

    भारत में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच यह अच्छी खबर है कि 1 मई से 18 प्लस के सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। अभी भारत में दो कंपनियों की वैक्सीन लगाई जा रही है। ये वैक्सीन हैं कोवीशील्ड और कोवैक्सिन। केंद्र सरकार ने कंपनियों से वैक्सीन की रेट सावर्जनिक करने को कहा था। इसके बाद कोवीशील्ड और अब कोवैक्सिन के दाम तय कर दिए गए हैं।

  • undefined

    NationalApr 23, 2021, 4:13 PM IST

    GOOD NEWS: जायडस की 'विराफिन' को अप्रूवल, दावा- यह ऑक्सीजन कम नहीं होने देती, रिकवरी शानदार

    कोरोना वायरस को भारत में 'कमजोर' करने अब वैक्सीनेशन ड्राइव को स्पीड दी जा रही है। इसी बीच एक और अच्छी खबर मिली है। शुक्रवार को भारत के ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया(DCGI) ने जायडस कैडिला की Virafin ड्रग्स को मंजूरी दे दी है। कंपनी का दावा है कि इस दवा से मरीजों को ऑक्सीजन देने की जरूरत नहीं पड़ती बता दें कि 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू होगा। इस समय दुनियाभर में वैक्सीनेशन के 889,990,259 डोज हो चुके हैं। भारत की पोजिशन 14वें नंबर पर है।

  • undefined

    NationalApr 20, 2021, 11:46 AM IST

    वैक्सीनेशन से महामारी को जीतेंगे दुनिया के टॉप-2 कोरोना संक्रमित देश भारत और अमेरिका

    भारत में 1 मई से 18+ लोगों को वैक्सीनेशन लगना शुरू होगी। ऐसी उम्मीद है कि वैक्सीनेशन जैसे-जैसे स्पीड पकड़ेगा, कोरोना पर ब्रेक लगने लगेंगे। दुनिया में भारत और अमेरिका टॉप-2 देश हैं, जहां कोरोना महामारी ने सबसे अधिक संक्रमण फैलाया। खैर, अमेरिका में आधे व्यस्कों को वैक्सीन की कम से कम एक डोज लग चुकी है। वैक्सीनेशन ड्राइव के स्पीड पकड़ने का नतीजा है कि यूरोप से लॉकडाउन हटने लगा है। अमेरिका और भारत भी इसी उम्मीद से वैक्सीनेशन को और तेज करने में लगे हैं।