Corona Latest News  

(Search results - 48)
  • undefined

    HatkeDec 8, 2020, 9:12 AM IST

    लॉकडाउन में यूं पसर गया था एयरपोर्ट्स पर सन्नाटा, जहाजों के कब्रिस्तान में बदल गए थे दुनियाभर के रनवे

    हटके डेस्क: साल 2020 खत्म होने की कगार पर है। इस साल को कई मायनों में मनहूस कहा गया। कोरोना महामारी ने साल की शुरुआत से ही दुनिया में तबाही मचानी शुरू कर दी। जनवरी से ही कई देशों में लॉकडाउन लगना शुरू हो गया था। देशों ने लॉकडाउन कर बाहर के लोगों की एंट्री देश में बंद कर दी। इसके बाद सारे इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया। हालांकि, अब अनलॉक की प्रक्रिया के बाद देशों ने फ्लाइट की सुविधा शुरू कर दी है। लेकिन लॉकडाउन के शुरूआती दौर में इन एयरपोर्ट्स पर बिलकुल सन्नाटा फैला था। रनवे प्लेन्स के कब्रिस्तान में बदल गए थे। आज हम आपको कोरोना के शुरूआती समय के सन्नाटे की झलक दिखाने जा रहे हैं। 

  • <p>भारत में अगले साल फरवरी तक कम से कम आधी आबादी कोरोना से संक्रमित हो सकती है। यानी तब तक कम से कम 65 करोड़ भारतीय कोरोना से संक्रमित हो चुके होंगे। यह हम नहीं कह रहे और न ही कोई अंतरराष्ट्रीय संस्था। यह अनुमान है भारत सरकार की तरफ से बनाए गए विशेषज्ञों के पैनल का</p>

    NationalOct 20, 2020, 2:39 AM IST

    अभी और भयावह होगी कोरोना महामारी, सरकारी पैनल का दावा- फरवरी 2021 तक देश की आधी आबादी होगी कोरोना संक्रमित

    भारत में अगले साल फरवरी तक कम से कम आधी आबादी कोरोना से संक्रमित हो सकती है। यानी तब तक कम से कम 65 करोड़ भारतीय कोरोना से संक्रमित हो चुके होंगे। यह हम नहीं कह रहे और न ही कोई अंतरराष्ट्रीय संस्था। यह अनुमान है भारत सरकार की तरफ से बनाए गए विशेषज्ञों के पैनल का। 

  • undefined

    HatkeJul 21, 2020, 2:00 PM IST

    सुबह उठते ही महिला के तकिए पर पड़ा दिखा बालों का गुच्छा, डॉक्टर ने किया खौफनाक खुलासा

    हटके डेस्क: कोरोना वायरस ने दुनिया में तबाही मचा रखी है। इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिला है। इस कारण लोग सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का इस्तेमाल कर  वायरस से बचाव कर रहे हैं। जब कोरोना ने दुनिया में दस्तक दी थी, तब शुरूआती दौर में सर्दी-खासी और बुखार इसके लक्षण थे। इसके बाद शरीर में रैशेस पड़ना, खाने का स्वाद चला जाना और किसी चीज की खुशबू ना आने को कोरोना के लक्षण में शामिल किया गया। लेकिन अब इस वायरस का एक नया सिम्प्टम देखने को मिल रहा है। अब कोरोना मरीजों ने गंजेपन की शिकायत की है। कोरोना वायरस का शिकार हुए कई मरीज ठीक  होने के बाद गंजे हो गए। यूके के एसेक्स में रहने वाली 30 साल की एक महिला ने कोरोना के कारण अपने गंजेपन की तस्वीरें लोगों के साथ शेयर की। 

  • undefined
    Video Icon

    CoronavirusJul 10, 2020, 8:07 PM IST

    कोरोना से डरोना: बरसात के मौसम में फ्लू से कैसे बचें? जाने आयुष मंत्रालय के ये घरेलू उपाय

    कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देख आयुष मंत्रालय ने वायरल, फ्लू और वायरस से बचने के लिए कई घरेलु उपायों के बारे में जानकारी दी है। आयुष मंत्रालय ने मॉनसून की बीमारियों के शुरुआती लक्षणों के बारे में भी बताया है कि इसमें छींक-खांसी, जुकाम और गले में खराश रहती है। इन उपायों में हल्दी का दूध पीना, भांप लेना,लौंग का तेल लगाना जैसे कई आसान देसी उपाय बताए गए है, जिसका पालन कर आप बच सकते है सीजनल फ्लू से।

  • undefined

    HatkeJul 8, 2020, 11:15 AM IST

    हो गया कंफर्म: भारत में और विकराल रूप लेगा कोरोना, अक्टूबर के बाद गली-गली बिछी मिलेंगी लाशें!

    हटके डेस्क: वैसे तो अभी तक चीन ने जितने भी प्रोडक्ट्स बनाए थे, उसकी गारंटी के कारण देश का काफी मजाक उड़ाया जाता था। चीन के हर प्रोडक्ट कुछ ही दिनों में खराब हो जाने के लिए बदनाम हैं। लेकिन इस बार जाने चीन ने कैसा वायरस बनाया है, जो खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा। ये वायरस दिनों दिन और विकराल होता जा रहा है। अब भारत के वैज्ञानिकों ने नया शोध किया है, उसके मुताबिक, आने वाला समय भारत के लिए खतरे की घंटी है। भारत में कोरोना ठण्ड बढ़ने के साथ और विकराल रूप लेगा। इसके साथ ही यहां संक्रमितों और मौत के आंकड़ों में बढ़त होगी। इस दावे के बाद भारत में लोगों के होश उड़ गए हैं। ये दावा भारतीय वैज्ञानिकों ने दुनियाभर के मौसम के हिसाब से कोरोना के फैलाव के आधार पर किया है। इसके हिसाब से अंदाजा लगाया गया है कि अक्टूबर के बाद भारत में कोरोना से मौत के आंकड़ों में तेजी से बढ़त दर्ज की जाएगी। 

  • undefined

    HatkeJul 5, 2020, 1:45 PM IST

    कोरोना में इस एयरपोर्ट ने शुरू की अनोखी फ्लाइट, लाखों का टिकट खरीद चढ़ रहे लोग लेकिन तभी आता है 1 ट्विस्ट

    हटके डेस्क: कोरोना काल ने दुनिया को लॉक कर दिया है। जहां लोग कई महीनों पहले से ही अपनी छुट्टियां प्लान करते रहते थे, कोरोना ने उन्हें उनके ही घरों में बंद कर दिया है। इस बीच घुमक्कड़ लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में अगर आप भी घूमना-फिरना मिस कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए हैं। मशहूर एयरलाइन्स ने घुमक्कड़ लोगों के लिए अनोखे ट्रिप्स की फ्लाइट शुरू की है। इसमें आप टिकट भी खरीदेंगे, एयरपोर्ट पर चेक इन करेंगे। प्लेन में भी बैठेंगे। लेकिन जब फ्लाइट लांच होने का टाइम आता है, तब आता है असली ट्विस्ट। जी हां, ये मजेदार ट्रिप इन दिनों चर्चा में है। अभी तक 7 हजार लोगों ने इस ट्रिप के लिए रजिस्टर किया है। 

  • undefined

    HatkeJul 5, 2020, 10:30 AM IST

    दावा: चीन से नहीं, इस देश से दुनिया में फैला कोरोना, पिछले साल फरवरी में ही सामने आया था वायरस का पहला केस

    हटके डेस्क: कोरोना वायरस को लेकर दुनियाभर में चीन की काफी बदनामी हो रही है। इस वायरस के कारण हुए नुकसान के लिए हर देश चीन को जिम्मेदार ठहरा रहा है। लेकिन चीन ने अभी तक इस वायरस को लेकर अपनी जिम्मेदारी नहीं मानी है। चीन ने शुरुआत से ही इस वायरस के प्रति पूरी तरह गैरजिम्मेदाराना रवैया अपनाया है। अब चीन ने एक नया ही बयान दिया है। चीन का अब कहना है कि कोरोना वायरस की शुरुआत चीन में नहीं बल्कि स्पेन में हुई थी। इसके लिए चीन ने सबूत भी दिया है। चीन का कहना है कि जब उसके देश में कोरोना का पहला मामला सामने आया था, उसके कई महीने पहले ही स्पेन में कोरोना का पहला मरीज मिला था। ऐसे में चीन को कोरोना का जिम्मेदार बताना गलत है। 
     

  • undefined

    HatkeJun 25, 2020, 12:03 PM IST

    अपने ही खोदे गड्ढे में गिरा चीन, संक्रमितों से भरे अस्पताल, शमशान में वेटिंग लिस्ट, महिला ने LIVE दिखाए हालात

    हटके डेस्क: चीन ने दुनिया को कोरोना के नाम पर एक ऐसा तोहफा दिया है, जिसकी वजह से सभी उसकी थू-थू कर रहे हैं। इस देश की वजह से आज दुनिया के कई अन्य देश लाशों के ढेर में बदल गए। ड्रैगन देश कहना है कि ये वायरस चमगादड़ के मांस को खाने से इंसानों में आया। जबकि कई लोगों का दावा है कि ये वायरस उसने लैब में बनाया और इसके बाद इसे जानते हुए फैलाया गया। भारत के पड़ोसी देश के ऊपर कोरोना को लेकर कई आरोप लग रहे हैं। इनमें ये भी शामिल है कि ये देश अपने यहां कोरोना का हाल दुनिया से छिपा रहा है। संक्रमितों और मौत के आंकड़े ये देश दुनिया से छिपा रहा है। साथ ही जो कोई भी इसकी असलियत दुनिया के सामने लाने की कोशिश कर रहा है, उसे गायब कर दिया जा रहा है। इस बीच अब यहां रहने वाली 40 साल की स्वतंत्र पत्रकार जहांग जहां को अरेस्ट किये  जाने की खबर सामने आई है। इस महिला पत्रकार ने वुहान, शंघाई सहित देश के कई इलाकों में कोरोना के असल हालात दुनिया को वीडियो के जरिये दिखाए थे। इसके बाद पिछले महीने से ही ये गायब थीं। अब रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इन्हें अरेस्ट कर लिया गया है। 

  • <p>patanjali corona medicine,patanjali corona vaccine,patanjali corona medicine in hindi,patanjali corona vaccine news,patanjali corona medicine latest news,patanjali corona vaccine latest news,patanjali corona launch,patanjali corona kit medicine,patanjali corona kadha price,patanjali corona medicine news in hindi,patanjali corona aushadhi,patanjali ayurved corona,patanjali corona medicine buy,patanjali corona cada,patanjali corona claim,patanjali corona cure news,patanjali corona dawa,patanjali corona davai,patanjali corona dawai,patanjali corona giloy,patanjali corona immunity booster,baba ramdev in corona,patanjali corona vaccine in hindi,baba ramdev in coronavirus,patanjali corona medicine name in hindi,patanjali corona kit online,&nbsp;patanjali corona kada,patanjali corona ki dava,patanjali corona kadha,patanjali corona khada,patanjali corona kadha online,patanjali corona latest news,patanjali corona medicine twitter,patanjali on corona medicine,patanjali corona medicine online,patanjali corona medicine online order,patanjali vaccine on corona,patanjali kadha for corona online,patanjali corona product,patanjali corona pack,patanjali corona package,patanjali corona remedy,patanjali corona update,patanjali corona vaccine news in hindi,patanjali corona vati,patanjali corona vaccine update in hindi,patanjali covid 19 medicine in hindi<br />
&nbsp;</p>

    NationalJun 23, 2020, 1:39 PM IST

    क्या सच में रामदेव ने कोरोना की दवा बना ली है? जानिए कितनी कारगर है, कब कहां और कितने में मिलेगी?

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस की दवा को लेकर पूरी दुनिया में रिसर्च हुई। अब बाबा रामदेव ने इसकी दवा बनाने का दावा किया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि इस दवा का नाम 'दिव्य कोरोनिल टैबलेट' है। रामदेव के मुताबिक, इस दवा से 7 दिन में 100% मरीज ठीक हुए। सोमवार को Ordernil APP लॉन्च किया जाएगा। वहीं आयुष मंत्रालय ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड द्वारा #COVID19 उपचार के लिए बनाई गई आयुर्वेदिक दवाओं के बारे में मीडिया में आई खबरों का संज्ञान लिया। कंपनी को दवाओं का विवरण प्रदान करने और इस तरह के दावों को प्रचारित करने से रोकने के लिए कहा है। पतंजलि की कोरोना से क्योर का दावा करने वाली दवा कोरोनिल को लेकर आईसीएमआर और आयुष मंत्रालय दोनों ने पल्ला झाड़ लिया है। आयुष मंत्रालय ने कहा है कि आईसीएमआर के अधिकारी ही इस बारे में सही जानकारी दे पाएंगे।

  • undefined

    HatkeJun 12, 2020, 4:52 PM IST

    अब मंगल ग्रह से पृथ्वी पर फैलेगी वो महामारी, जो कोरोना से भी लाख गुना होगी खतरनाक!

    हटके डेस्क: दुनिया अभी कोरोना से जंग लड़ ही रही है। इस वायरस ने दुनिया को कब्र के ढेर में बदल दिया है। सबसे मुश्किल की बात तो ये है कि वायरस का कोई इलाज अभी तक नहीं मिला है। कई देशों ने दावा किया है कि उन्होंने कोरोना की दवा बना ली है लकिन अभी तक निश्चित तौर पर किसी देश ने इसकी घोषणा नहीं की है। इस बीच अब नासा ने डेली स्टार ऑनलाइन को दिए इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया कि वो मंगल ग्रह से कुछ सैंपल्स ला रहे हैं। और इस बात के पुरे चान्सेस हैं कि इस सैंपल से पृथ्वी पर खतरनाक महामारी फ़ैल जाएगी। साथ ही उन्होंने इस बात से भी इंकार नहीं किया कि ये महामारी कोरोना से भी कई गुना ज्यादा खतरनाक होगी... 

  • undefined

    HatkeJun 2, 2020, 5:38 PM IST

    कोरोना में बदल गया था डॉक्टर की चमड़ी का रंग, 5 महीने मौत से लड़ने के बाद आखिरकार हार गया योद्धा

    हटके डेस्क: कोरोना वायरस एक ऐसा संक्रमण है, जो किसी को भी अपनी चपेट में ले लेता है। ये जानलेवा वायरस काफी खतरनाक है। अभी तक इसका इलाज नहीं मिला है। साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि इस वायरस की चपेट में आने के कई महीनों बाद तक इंसान में इससे जान जाने का खतरा बना रहता है। चीन के वुहान के डॉक्टर हु वेइफ़ेंग जनवरी में ही कोरोना के शिकार हो गए थे। इसके बाद पिछले 5  महीने से वो कोरोना से जंग लड़ रहे थे। लेकिन आखिरकार वो जंग हार गए और उनकी मौत हो गई। डॉ हु का मामला तब चर्चा में आया था, जब इलाज के दौरान उनकी स्किन काली हो गई थी... 

  • undefined

    HatkeMay 31, 2020, 4:13 PM IST

    रिसर्च में सामने आई ये बात: दरवाजे पर लगी 1 चीज देखते ही भाग जाएगा कोरोना

    हटके डेस्क: कोरोना वायरस ने दुनिया को तबाह कर दिया है। इस वायरस का इलाज ढूंढने में दुनिया के कई देश लगे हुए हैं। लेकिन अभी तक इसका कोई इलाज नहीं मिला है। लेकिन एक रिसर्च में ये बात कंफर्म हो गई है कि तांबे में कोरोना को हारने की काफी क्षमता है। जहां स्टील और प्लास्टिक में कोरोना लंबे समय तक जिंदा रहता है, वहीं तांबे पर कोरोना का असर काफी कम समय तक चलता है। रिसर्च में पता चला कि तांबे में कोरोना को मारने की काफी ताकत होती है। इस कारण अब  कई देशों में लोग स्टील की जगह दरवाजों और रेलिंग्स में तांबे का इस्तेमाल कर रहे। 

  • undefined

    HatkeMay 27, 2020, 2:08 PM IST

    स्टडी में हुआ कंफर्म: घर पर किए गए 1 काम से 99 प्रतिशत हार जाएगा कोरोना, बच जाएगी करोड़ों की जान

    हटके डेस्क: कोरोना वायरस से बचाव के लिए कई देश वैक्सीन बनाने में जुटे हुए हैं। अभी तक कहीं से भी कुछ कन्फर्म खबर नहीं आई है, बस दावे ही किये जा रहे हैं। इस बीच लोगों को कोरोना से बचाव के तरीके बताए जा रहे हैं और उन्हें जागरूक किया जा रहा है। अब कनाडा के रिसर्चर्स ने एक स्टडी के बाद दावा किया है कि घर पर बनाए कॉटन मास्क के उपयोग से कोरोना से 99 प्रतिशत बचा जा सकता है। लेकिन इसके लिए एक ख़ास चीज का ध्यान रखना जरुरी है... 

  • undefined

    HatkeMay 27, 2020, 12:50 PM IST

    कोरोना के बाद इन देशों में मनाएं FREE में छुट्टी, प्लेन से लेकर होटल का आधा किराया भी देगी सरकार

    हटके डेस्क: कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन में घर में रहकर अगर आप बोर हो चुके हैं और कहीं घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। कुछ देशों ने फैसला किया है कि उनके देश में हॉलिडे मनाने आने पर पर्यटकों का आधा खर्चा वहां की सरकार उठाएगी। कोरोना के चलते लंबे समय से लॉकडाउन लगे होने के कारण इन देशों का पर्यटन रिवेन्यू पूरी तरह से बंद हो गया है, जिससे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। इन देशों का मानना है कि इस तरह की स्कीम से पर्यटकों को एक बार फिर आकर्षित किया जा सकता है। आइये आपको बताते है उन देशों के बारे में जो इस महामारी के बाद अपने पर्यटकों का आधा खर्च उठाएंगे... 

  • undefined

    HatkeMay 20, 2020, 6:25 PM IST

    1 डेडबॉडी से 15 घरवाले हुए संक्रमित, लाश को कब्र से निकाल पहले नहलाया, पहनाए नए कपड़े, फिर दफनाया

    कोरोना वायरस या कोविड 19 के कारण दुनिया में कई लोगों की मौत हो गई। इस वायरस के कारण अभी तक दुनिया में कई लाख लोग संक्रमित हो गए हैं। जबकि कई लाख मारे गए हैं। चिंता की बात ये है कि इस वायरस का अभी तक इलाज नहीं मिला है और अलगातर संक्रमण का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। कोरोना के कारण लोगों को डेड  बॉडीज से दूर रहने की सलाह दी गई है। लेकिन कुछ लोग इस वायरस को हलके में लेकर मूर्खता कर रहे हैं। जिसका गंभीर परिणाम उन्हें भुगतना पड़ रहा है।