Corona Madhya Pradesh  

(Search results - 18)
  • undefined

    Madhya PradeshMay 29, 2021, 5:37 PM IST

    पलटवारः MP के गृहमंत्री ने कहा-मृत लोगों से मिल रहे कमलनाथ, ऐसे लोगों ने ही देश के साथ किया विश्वासघात

    कमलनाथ ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि कोरोना संक्रमण से मरने वालों के आंकड़े छिपाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उनपर जमकर पलटवार किया।  गृह मंत्री ने तो कमलनाथ को कोरोना का नया वैरिएंट तक बता दिया।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 26, 2021, 7:53 PM IST

    कोरोना लील गया पूरा परिवार: मां को देखने आईं दोनों बेटियां भी नहीं बचीं, 5 दिन में तीनों की मौत

    19 अप्रैल को मां चल बसी तो 20 अप्रैल को बड़ी बेटी और उसके तीन दिन बाद 23 अप्रैल को छोटी की सासें थम गईं। अब आलम यह है कि जोशी परिवार में अपनी मां और दो बहनों को खो चुका 22 वर्षीय बेटा ही अकेला बचा है। वह भी संक्रमित था, लेकिन हाल ही उसकी दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। 

  • undefined

    Madhya PradeshApr 17, 2021, 12:11 PM IST

    UP जिला पंचायत प्रत्याशी महिला की नामांकन वाले दिन कोरोना से मौत, इन नेताओं का भी निधन..ये भी चल रहे मीमार

    मध्य प्रदेश में सबसे बुरी हालत चार बड़े शहर भोपाल-इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर की है। इन चार शहरों में 24 घंटे में  5,152 नए संक्रमित मिले हैं और 25 मरीजों की मौत हुई है। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई नहीं पहुंच रही है।
     

  • undefined

    Madhya PradeshMar 16, 2021, 4:39 PM IST

    शिवराज सरकार का फैसला: भोपाल-इंदौर में लगेगा नाइट कर्फ्यू, इन शहरों में भी बंद रहेंगे बाजार

    यह फैसले सीएम शिवराज ने मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक के बाद अधिकारियों के साथ मीटिंग की। जिसके बाद एक बार फिर से नाइट कर्फ्यू का निर्णय लिया गया। वहीं महाराष्ट्र से आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग जारी रहेगी, वह एक हफ्ते आइसोलेशन में भी रहेंगे। 

  • <p>Bhopal Gas Scandal, Bhopal Corona, Madhya Pradesh Corona, Madhya Pradesh</p>

    NationalDec 3, 2020, 8:10 AM IST

    भोपाल गैस कांड के 102 सर्वाइवर की कोरोना से मौत, अब हो रही अतिरिक्त मुआवजे की मांग

    कोरोना महामारी की वजह से भोपाल गैस कांड के 102 सर्वाइवर ने दम तोड़ दिया। यह आंकड़ा मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से दिया गया है। हालांकि न्यूज एजेंसी की एक रिपोर्ट में कहा है कि कुछ एनजीओ ने दावा किया कि भोपाल गैस कांड के 254 सर्वाइवर ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया है। भोपाल गैस त्रासदी की 36 वीं बरसी की पूर्व संध्या पर बुधवार 2 दिसंबर को अलग-अलग मौत के आंकड़े सामने आए थे। 

  • undefined

    Madhya PradeshJun 23, 2020, 9:07 AM IST

    4 बड़े अस्पतालों में पति को लेकर भागती रही लाचार पत्नी, लेकिन किसी भी 'भगवान' का दिल नहीं पसीजा

    इंदौर, मध्य प्रदेश. इस मुस्कराती तस्वीर के पीछे गहरा दर्द छुपा हुआ है। यह कपल हमेशा के लिए बिछुड़ गया। अगर सही समय पर कोई 'भगवान' अपना फर्ज निभा लेता, तो शायद इस शख्स की जान बच सकती थी। यह मामला मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की असलियत दिखाता है। अपने पति की जान बचाने पत्नी शहर के 4 बड़े अस्पतालों में दौड़ती रही, लेकिन कोरोना संक्रमण की आशंका के डर से किसी ने भर्ती नहीं किया। आखिर में उसे कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व हॉस्पिटल लेकर जाना पड़ा। हालांकि पति को बचाया नहीं जा सका। उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई। 40 वर्षीय फिजियोथेरेपिस्ट भावेश टोपीवाला को18 जून को सीने में तेज दर्द और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। उनकी पत्नी तुरंत एक निजी हास्पिटल लेकर गईं। लेकिन डॉक्टरों ने भर्ती करने से मना कर दिया। इस तरह वे एक से दूसरे अस्पताल तक भटकती रहीं। किसी भी ग्रीन जोन के अस्पताल ने भावेश को एडमिट नहीं किया। आखिरकार उन्हें अरबिंदो अस्पताल ले जाना पड़ा। यह कोविड-19 के लिए रिजर्व है।

  • undefined

    Other StatesJun 16, 2020, 3:07 PM IST

    कोरोना कैसे नहीं भागेगा..देखिए लोग वायरस को खदेड़ने कैसे-कैसे तौर-तरीके अपनाए रहे हैं

    सूरत. यह अजीब बात है कि जब देश में कोरोना की एंट्री हुई थी, तब लोग उसे लेकर बेहद डरे हुए थे। तब लोगों में डर ज्यादा था और संक्रमितों की संख्या कम। अब जबकि संक्रमितों की संख्या काफी अधिक है, लोगों में कोरोना के प्रति उतना डर नहीं रहा। यह सकारात्मकता अच्छी बात है। हां, जरूरत गाइड लाइन का पालन करने की है। कोरोना काल में लोगों की मानसिकता पर क्या असर पड़ा है..जीवन में क्या परिवर्तन आया है..ये तस्वीरें यही दिखाती हैं। लोग कोरोना को भगाने जादू-टोना से लेकर टोटके तक कर रहे हैं। बता दें कि देश में इस समय 3 लाख 43 हजार संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 9900 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि यह अच्छी बात है कि एक लाख 80 लोग ठीक भी हो चुके हैं। आइए देखते हैं कुछ तस्वीरें..

  • undefined

    Madhya PradeshJun 13, 2020, 1:59 PM IST

    मप्र में कांग्रेस MLA को हुआ कोरोना, बीजेपी के पूर्व MLA ने उड़ा दी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

    यूं लगता है कि जैसे मध्य प्रदेश में कोरोना संबंधी नियम-कायदे सिर्फ आम लोगों के लिए हैं..नेताओं और अफसरों के लिए नहीं। इंदौर में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के जन्मदिन पर उनके समर्थकों ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाकर रख दीं। यह मामला अभी गर्म ही है कि कांग्रेस के युवा विधायक कुणाल चौधरी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। उन्होंने खुद को क्वारेंटाइन कर लिया है। भोपाल में शनिवार को 51 नये केस मिले। बता दें कि मध्य प्रदेश में अब तक 10443 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 440 की मौत हो चुकी है। हालांकि 7200 से ज्यादा ठीक हो चुके हैं।

  • <p>Shivraj Singh Chauhan, Madhya Pradesh, Corona in Madhya Pradesh, Corona epidemic, Corona infection, Economy in Corona, Madhya Pradesh economy, Labor reform<br />
&nbsp;</p>

    NationalMay 8, 2020, 11:29 AM IST

    रात 12 बजे तक खुलेंगी दुकान, कारखानों को फैक्ट्री निरीक्षण से मुक्ति..शिवराज ने किया श्रम सुधार की घोषणा

    कोरोना महामारी के बीच मध्य प्रदेश में औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा देने और नए निवेश को प्रोत्साहित करने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने श्रम सुधारों की घोषणा की है। शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि श्रम सुधारों का उद्देश्य रोजगार के अवसरों में वृद्धि करना है। 

  • <p>Corona Dharavi, Corona Death Rate, Corona India, Corona Dharavi Death Rate, Corona Death, Corona Epidemic, Maharashtra Corona, Gujarat Corona, Rajasthan Corona, Madhya Pradesh Corona, Delhi Corona, Corona Latest News, Corona News Update, Corona Death The graph</p>

    NationalApr 28, 2020, 12:42 PM IST

    भारत में धारावी में तेजी से हो रही मौत, 3 सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित राज्यों से भी ज्यादा है डेथ रेट

    भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली हैं। लेकिन इन तीनों राज्यों से ज्यादा डेथ रेट धारावी की है। धारावी में डेथ रेट 4.86% है। भारत में कोरोना से 29,571 लोग संक्रमित हो चुके हैं। यह आंकड़ा 28 अप्रैल सुबह 12 बजे तक का है। इनमें 21,492 लोग अभी भी संक्रमित हैं। 7,141 लोग ठीक हो चुके हैं और 939 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के 8590 केस आ चुके हैं। इसके बाद गुजरात का नंबर है। यहां 3548 कोरोना के केस हैं। तीसरे नंबर पर दिल्ली है। यहां कोरोना के 3108 केस हैं। चौथे नंबर पर राजस्थान है। यहां कोरोना के 2328 केस हैं। पांचवे नंबर पर मध्य प्रदेश है। यहां कोरोना के 2165 केस हैं। आगे की कुछ स्लाइड्स में बताते हैं कि भारत के अलावा कोरोना से प्रभावित टॉप 5 प्रदेशों का डेथ रेट क्या है? धारावी में डेथ रेट ज्यादा होने की वजह क्या है?
     

  • <p>Corona Epidemic, Maharashtra Corona, Gujarat Corona, Rajasthan Corona, Madhya Pradesh Corona, Delhi Corona, Corona Latest News, Corona News Update, Corona Death The graph</p>

    NationalApr 27, 2020, 6:45 PM IST

    3 मई के बाद कहां से लॉकडाउन हट सकता है और कहां से नहीं...देख लें आपका शहर किस लिस्ट में है

    नई दिल्ली. कोरोना महामारी के बीच पीएम मोदी से 9 मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बात की। 3 मई को लॉकडाउन की आखिरी तारीख है, ऐसे में पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों और अन्य राज्य के प्रतिनिधियों से बात की। 3 घंटे तक कोरोना से जुड़े तमाम मुद्दों पर बात हुई, लेकिन लॉकडाउन की तारीख को बढ़ाया या न बढ़ाना, चर्चा का मुख्य बिंदू था। चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत तो नहीं दिए, लेकिन राज्यों के बीच कोरोना के नॉन-हॉटस्पॉट वाले इलाकों में आर्थिक गतिविधियां शुरू करने और हॉटस्पॉट वाले इलाकों में लॉकडाउन के सख्ती से पालन पर सहमति बनी। ऐसे में समझ लेते हैं कि आखिर इसके मायने क्या हैं? 3 मई के बाद देश में कहां-कहां लॉकडाउन खुल सकता है और कहां नहीं?
     

  • undefined

    Madhya PradeshApr 27, 2020, 10:22 AM IST

    मासूम की जिद के आगे हारी मां, 5 साल के दूसरे बेटे को भी अकेला नहीं छोड़ सकती थी, रिश्तों की भावुक कहानी

    भोपाल, मध्य प्रदेश. यह मां हैं डॉक्टर विभा पुरोहित। इनके पति डॉ. सौरभ पुरोहित स्वास्थ्य विभाग में उप संचालक हैं। इनके 2 साल के बेटे वीर को 15 दिन पहले संक्रमण हुआ था। घर में दूसरे 5 साल के बेटे को संभालने वाला कोई नहीं था। पति ड्यूटी में लगे थे। लिहाजा मां ने जोखिम उठाया और अपनी देखरेख में मासूम का इलाज कराया। हालांकि इस दौरान मां और बड़ा बेटा भी संक्रमित हुए, लेकिन तीनों के प्यार और हौसलों ने कोरोना को हरा दिया। तीनों का चिरायु हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। 

  • undefined

    Madhya PradeshApr 22, 2020, 9:19 AM IST

    कोरोना वॉरियर्स: पापा से आखिरी बार बोली थी बेटी-'आप जल्दी घर आओगे न, देखो हम आपका इंतजार कर रहे हैं'

    उज्जैन, मध्य प्रदेश. ये दो तस्वीरें आपको सतर्क करती हैं। हम और आपके लिए हजारों कोरोना वॉरियर्स अपनी जान पर खेलकर ड्यूटी कर रहे हैं। यह जानते हुए भी कि जाने-अनजाने हुई कोई भूल उन्हें संक्रमित कर सकती है। इन दोनों पुलिस अफसरों के साथ यही हुआ। हमारी जिंदगी बचाने ये जाबांज पुलिसवाले खुद संक्रमित होकर इस दुनिया से चले गए। पहली तस्वीर टीआई यशवंत पाल के अंतिम संस्कार की है। पापा की तस्वीर को चूमकर उनकी बेटी फूट-फूटकर रो पड़ी। दूसरी तस्वीर टीआई देवेंद्र चंद्रवंशी के अंतिम संस्कार के दौरान की है। उनकी पत्नी पार्थिव देह को जीभर के देख भी न सकी। संक्रमण के डर से उन्हें तस्वीर के दर्शन करके अपने मन को तसल्ली देनी पड़ी। बता दें कि उज्जैन के नीलगंगा थाना प्रभारी यशवंत पाल का मंगलवार सुबह निधन हो गया था। वहीं, शनिवार-रविवार की दरमियानी रात इंदौर के जूनी थाने के टीआई देवेंद्र कुमार चंद्रवंशी इस दुनिया से चले गए थे।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 20, 2020, 8:38 PM IST

    दूध पीती बच्ची को छोड़कर कोरोना के मरीजों का इलाज कर रहा डॉक्टर कपल, बेटी की याद आती तो आ जाते आंसू

    भोपाल. कोरोना संक्रमण खतरे के बीच देश के डॉक्टर 'भगवान' बनकर काम कर रहे हैं। वह अपनी जान जोखिम में डालकर अपना कर्तव्य इमानदारी से निभा रहे हैं। ऐसा ही एक डॉक्टर दंपति भोपाल का है जो अपनी सात महीने की दूध पीती बच्ची को छोड़कर लोगों की सेवा करने में लगे हैं।

  • undefined

    RajasthanApr 20, 2020, 11:29 AM IST

    देश में ऐसी पहली घटना: पैदा होते ही नवजात बच्ची संक्रमित, डॉक्टर की आंख में आए आंसू

    कोरोना जिस स्पीड में लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है, वह हैरान करने वाला है। एक बेहद चौंका देने वाला मामला राजस्थान में सामने आया है। जहां जन्म लेते ही एक बच्ची कोरोना पॉजिटिव हो गई। यह देश का ऐसा पहला केस है, जब एक दिन की नवजात संक्रमित मिली।