Corona Mumbai  

(Search results - 14)
  • Maharashtra22, Jun 2020, 10:48 AM

    इस बार गोविंदा 'नहीं' आला रे...ये जो तस्वीरें हैं, ऐसा खूबसूरत दृश्य शायद ही इस साल देखने को मिले, जानिए वजह

    मुंबई. जन्माष्टमी पर देशभर में दही हांड का आयोजन होता रहा है। यह परंपरा वर्षों से चली आ रही है। खासकर महाराष्ट्र और गुजरात में तो दही हांडी एक ऐतिहासिक आयोजन माना जाता है। शायद ऐसा पहली बार होगा, दाही हांडी पर कोरोना के चलते ग्रहण लगा है। छोटे-मोटे आयोजनों को छोड़ दिया जाए, तो इस साल बड़े आयोजन संभव नहीं होंगे। अभी तक जो सूचनाएं आ रही हैं, उसके हिसाब से बड़े आयोजन टाले जाएंगे। बता दें कि अकेले महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 28 हजार पार कर चुकी है। इसमें से 5984 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि इसमें से 64 हजार से ज्यादा ठीक हो चुके हैं। वहीं, गुजरात में संक्रमितों की संख्या 26 हजार से ज्यादा है। इसमें से 1638 की मौत हो चुकी है। हालांकि यहां भी 18 हजार से ज्यादा रिकवर हो चुके हैं। इस बीच मुंबई के भाजपा नेता और दही हांडी आयोजन समिति के प्रमुख राम कदम ने घोषणा कर दी कि इस साल घाटकोपर में दही हांडी समारोह नहीं होगा। जानिए क्यों मनाया जाता है दही हांडी समारोह और देखिए कुछ पुरानी तस्वीरें..

  • Maharashtra16, Jun 2020, 5:48 PM

    अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील की फैमिली पर टूटा कोरोना का कहर, छोटी के बाद बड़ी बहन की भी मौत

    महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह है। इसी बीच अंडरवर्ल्ड डॉन छोट शकील की बड़ी बहन का भी कोरोना से मौत हो गई। महीनेभर पहले उसकी छोटी बहन को भी कोरोना ने लील लिया था। डॉन का परिवार ठाणे में रहता है। दोनों बहनों की मौत बीमारी के बाद हुई। बीमारी के दौरान ही उन्हें कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया था। बता दें कि छोटा शकील को दाऊद का दाहिना हाथ माना जाता है। कहा जाता है कि वो पाकिस्तान के कराची में छुपा हुआ है। उसका भाई अनवर भी पाकिस्तान में है।

  • Maharashtra10, Jun 2020, 11:20 AM

    इस तस्वीर में खुद को फिट करके देखिए और जानिए मुंबई की एक चौंकाने वाली बस्ती के बारे में

    मुंबई. देश में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित हैं, तो वो है महाराष्ट्र। यहां करीब 83 हजार संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 37 हजार से ज्यादा रिकवर कर चुके हैं। लेकिन 2900 से ज्यादा की मौत हो चुकी है। अगर पूरे भारत का आंकड़ा देखें, तो संक्रमितों की संख्या 2.77 लाख हो चुकी है। हालांकि इनमें से 1.35 लाख ठीक हो चुके हैं, लेकिन 7745 की मौत हो चुकी है। इन सबके बीच मुंबई की धारावी से एक अच्छी खबर भी आ रही है। यहां अब संक्रमितों की संख्या कम हो रही है। देश में अनलॉक-फेज एक होने के बाद लापरवाहियां भी सामने आ रही हैं। मुंबई जैसे महानगर में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने में लापरवाही कर रहे हैं। ये तस्वीरें दिखाती हैं कि भीड़ में चंद लोग ही कोरोना गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं, बाकी अपनी और दूसरों की जिंदगी खतरे में डाल रहे हैं। आइए पहले जानते हैं मुंबई की धारावी की स्थिति..

  • Other States2, Jun 2020, 3:46 PM

    इमोशनल कहानी: 'पापा नहीं रहे..अब मां के पास जाना है..'इतना कहकर मायूस हो जाते हैं भाई-बहन

    मुंबई. जिंदगी में सबकुछ बढ़िया चल रहा था। अचानक पिता की बीमारी से मौत हो गई। अब ये भाई-बहन दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं। यह हैं 21 साल के अभिषेक। ये मूलत: पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं। ये इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे। इनके पिता अभिषेक और छोटी बेटी को लेकर मुंबई आ गए थे। लेकिन अचानक लॉकडाउन ने जैसे जिंदगी की रफ्तार रोक दी। काम-धंधा रुका, तो पिता कॉलेज की फीस नहीं भर पाया। इस बीच अचानक वो इतना बीमार हुआ कि दुनिया से ही चल बसा। अब भाई-बहन परेशान हैं। वे अपने घर लौटना चाहते हैं, लेकिन उन्हें कोई मदद नहीं मिल पा रही है। पड़ोसी जो खिला-पिला देते हैं, उससे संतुष्ट हो जाते हैं। दहिसर में रह रहे अभिषेक ने बताया कि 23 मई को पिता को बुखार आया था। करीब के डॉक्टर को दिखाया, तब भी कोई लाभ नहीं मिला। इसके बाद वेंटिलेटर के लिए कई हास्पिटल में भटके। बाद में एक हॉस्पिटल में पिता की मौत हो गई। डॉक्टरों ने सिर्फ इतना बताया कि वे कोरोना संदिग्ध थे। लेकिन रिपोर्ट नहीं दी।

  • Maharashtra30, May 2020, 11:59 AM

    कोरोना संक्रमण को लेकर दिल की धड़कनें बढ़ाने वाली मुंबई अब कूल हो रही है, जानिए मौजूदा हालात

    मुंबई. कोरोना संक्रमण को लेकर महाराष्ट्र के हालात अब तक बेकाबू थे। लेकिन अब यहां से गुड न्यूज आने लगी है। पिछले एक दिन में यहां सबसे ज्यादा 8,381 मरीज कोरोना को हराकर घर लौटे। अब तक महाराष्ट्र में 26997 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। यह कुल संक्रमितों का 43.3% है। महाराष्ट्र में अब तक 62228 से ज्यादा संक्रमित हैं। यह आंकड़ा देश के किसी राज्य से सबसे ज्यादा है। यहां 2098 लोगों की मौत हो चुकी है। पहले महाराष्ट्र में 11 दिनों में संक्रमितों की संख्या दोगुनी हो रही थी। अब यह रेट 16 दिन हो गया है। यह अच्छी बात है। कोरोना को लेकर मुंबई की झुग्गी बस्ती धारावी शुरू से ही चिंता का विषय बनी हुई थी। अकेले मुंबई में संक्रमितों की संख्या 34000 से अधिक है। इनमें धारावी की स्थिति सबसे खराब थी। यहां संक्रमितों की संख्या 1,541 को पार कर चुकी है। हालांकि इनमें 453 लोग ठीक हो चुके हैं। अब सबसे अच्छी बात यह है कि पहले यहां 3 दिन में संक्रमित दोगुने हो रहे थे, जो अब  9 दिन में हो रहे हैं। आइए पढ़ते हैं बाकी कहानी और साथ में देखते हैं मुंबई से जुड़े कुछ फोटोज

  • Maharashtra28, May 2020, 5:21 PM

    कोरोनो से डरता कौन है...कई दिक्कतों के बीच इन बच्चों के साहस से सीखिए..महामारी से डरे नहीं, बल्कि जोश से लड़ें

    मुंबई, महाराष्ट्र. कोरोना ने सारी दुनिया पर संकट खड़ा किया है। यह और बात है कि शुरुआत में लोग इस महामारी को लेकर अधिक घबराये हुए थे, लेकिन अब धीरे-धीरे उनमें इससे लड़ने का माद्दा आता जा रहा है। यह सच है कि यह लड़ाई लंबी है, लेकिन जीतने के लिए लड़ना जरूर पड़ेगा। मुंबई की ये तस्वीरें बच्चों और उनकी मांओं के साहस को दिखाती हैं। कठिन परिस्थितियों में भी मांओं ने हिम्मत नहीं हारी। वहीं, उनके मासूम बच्चे भी मां के कदम से कदम मिलाते देखे गए। कुछ बच्चे बेशक गोद में दिखे। लेकिन मां के चेहरे के संतोष को देखकर महसूस किया जा सकता है कि उनके बच्चों ने उन्हें ऐसे हालात में भी परेशान नहीं किया।
    आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 56 हजार 948 हो चुकी है। इस बीच महाराष्ट्र से विभिन्न राज्यों के लिए  696 ट्रेनों से 10 लाख प्रवासी घर भेजे गए हैं। मुंबई एयरपोर्ट से भी 14 हजार यात्रियों का आवाजाही हुई है।

  • Maharashtra25, May 2020, 5:06 PM

    इस एक बस्ती ने डाल दी मुंबई की जान आफत में, महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या पहुंची 50000 के पार

    मुंबई. कोरोना संक्रमण को लेकर महाराष्ट्र की हालत बेहद खराब स्थिति में है। यहां मरीजों की संख्या 50231 पहुंच गई है। इनमें 33988 एक्टिव मामले हैं। पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 3041 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमण से अब तक 1635 लोग जान गंवा चुके हैं। यह तस्वीर मुंबई की धारावी झुग्गी बस्ती की है। इसे एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती माना जाता रहा है। यहां रविवार को 27 नए मामले मिले। अकेले इसी बस्ती में अब तक 1541 केस सामने आ चुके हैं। मुंबई में संक्रमितों की संख्या 14 दिनों की अवधि में दोगुनी हो रही है।

  • Maharashtra21, May 2020, 1:07 PM

    अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील की छोटी बहन की मौत, कोरोना जांच का इंतजार

    अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील की बहन फहमीदा की बुधवार को मीरा रोड स्थित एक हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई। 50 वर्षीय फहमीदा को हार्ट अटैक आया था। फहमीदा पहले दुबई में रहती थी, लेकिन 2006 में वह मुंबई में शिफ्ट हो गई थीं। फहमीदा की कोरोना जांच कराई गई है। उधर, पुलिस उसके परिजनों पर नजर बनाए हुए है।

  • <p><br />
Mumbai police corona, police corona virus, corona epidemic, corona infection, corona, police corona infected, corona police death, maharashtra corona, maharashtra corona figure, dharavi corona, mumbai police, mumbai corona figure</p>

    National16, May 2020, 12:29 PM

    कोरोना से 10 पुलिसवालों की जान गई, 24 घंटे में 79 संक्रमित...मुंबई में महामारी की चपेट में वॉरियर्स

    मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना से लड़ रहे वॉरियर्स भी वायरस की चपेट में आने लगे हैं। राज्य में कोरोना से 24 घंटे में 79 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। वहीं कुल 1140 पुलिसकर्मी वायरस से बीमार हैं। इससे भी ज्यादा चौंकाने वाला आंकड़ा यह है कि वायरस से 10 पुलिसवालों की जान जा चुके हैं। इसमें से 7 सिर्फ मुंबई के ही हैं। इसके अलावा 1 सोलापुर, 1 नाशिक, 1 पुणे का मामला है। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना की वजह से 24 घंटे में 1576 नए केस सामने आए हैं। 49 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में कोरोना के कुल 1068 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में कोरोना के कुल  29 हजार 100 केस हो गए हैं। इसमें एक्टिव पेशंट 21,467 हैं।
     

  • Video Icon

    Maharashtra15, May 2020, 6:05 PM

    बीजेपी MLA ने दिखाया मुंबई के अस्पतालों का आंखों देखा हाल-तो क्या लोगों को घर पर ही मरना होगा?

    यह वीडियो मुंबई के केईएम हॉस्पिटल का है। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण बढ़ने से संक्रमित और अन्य मरीजों को अस्पतालों में बेड नहीं मिल पा रहे हैं। यह वीडियो मुंबई के घाटकोपर पश्चिम से MLA हैं राम कदम ने ट्वीट किया है। भाजपा प्रवक्ता ने सरकार पर आरोप लगाया है कि वो स्वास्थ्य सेवाओं पर ध्यान नहीं दे पा रही है। वीडियो में मरीज और उनके परिजन हॉस्पिटल के गलियारे में बैठे या लेटे देखे जा सकते हैं।

  • <p><br />
Corona infection, corona epidemic, corona dharavi, corona mumbai, corona maharashtra</p>

    National4, May 2020, 8:46 PM

    धारावी में कोरोना के 42 नए मामले आए सामने, संक्रमितों का आंकड़ा 632 पहुंचा, 20 की मौत

    मुंबई के धारावी क्षेत्र में सोमवार को कोरोना वायरस के 42 और मामले सामने आए। इसके साथ ही यहां इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 632 हो गयी। धारावी में अब तक कोरोना वायरस के कारण 20 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • <p><br />
Mumbai corona, Maharashtra corona, corona virus, corona death, corona epidemic</p>

    National22, Apr 2020, 6:19 PM

    आईटी बैंकिंग कंपनी के 19 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, ऑफिस किए गए सील, चौंकाने वाले हैं आंकड़े

    नवी मुंबई स्थित एक आईटी कंपनी के 19 कर्मचारी  बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कंपनी को सील कर दिया गया है। रिपोर्टों के मुताबिक, 7 मुंबई के, 2 थाने के, 1 सांगली के है।  

  • Maharashtra22, Apr 2020, 4:37 PM

    लेडी पुलिस ने जैसे ही उतारी आरती, दूसरी पुलिसकर्मी गाने लगीं भजन, सामने वाला हो गया शर्मिंदा

    महाराष्ट्र में कोरोना को लेकर स्थिति ठीक नहीं है। यहां अब तक 4676 संक्रमित मिल चुके हैं। मुंबई और पुणे को रेड जोन में डालकर सरकार ने कर्फ्यू लगाया है। लेकिन कुछ लोग फिर भी सड़कों पर निकल रहे हैं। ऐसे लोगों को सबक सिखाने पुलिस रोज नये तरीके निकाल रही है। यह तस्वीर पुणे की है। यहां पुलिसवालों ने लोगों को अब उनकी गलती पर शर्मिंदा करना शुरू कर दिया है।

  • Corona Virus, PIB, Corona Declaration, Holiday Announcement, Corona Uttar Pradesh, Corona Mumbai,  Coronavirus Highlights

    Fake Checker14, Mar 2020, 11:03 AM

    Fact Check: कोरोना से सभी सरकारी, प्राइवेट ऑफिस में 14 से 21 मार्च तक छुट्टी...इस वायरल मैसेज का सच

    भारत में कोरोना वायरस से 83 लोग संक्रमित हैं। वायरस को फैलने से रोकने के लिए पीआईबी सहित राज्य सरकारें विज्ञापन जारी कर इससे बचने के लिए गाइड लाइन जारी कर रही हैं। कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद करने के लिए पत्र जारी किए गए हैं। लेकिन इस दौरान कई फेक मैसेज भी वायरल हो रहे हैं। व्हॉट्सएप पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के नाम से एक पत्र वायरल हो रहा है, जिसके मुताबिक, देश के चार राज्यों महाराष्ट्र, गुजरात, उत्तर प्रदेश और सिक्किम में 14 से 21 मार्च तक छुट्टी की घोषणा कर दी गई है।