Corona New Variant  

(Search results - 8)
  • Old man Unable to walk, ANM came out of the vaccination center and applied kpv
    Video Icon

    Madhya PradeshJul 13, 2021, 8:38 AM IST

    चलने में असमर्थ शख्स को एएनएम ने टीकाकरण केंद्र से बाहर आकर लगाई वैक्सीन

    वीडियो डेस्क। कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है।  इसकी दूसरी लहर में हम देख चुके कितने लोगों ने जान गवाई हैं। कोरोना से बचना है तो हमें वैक्सीन जल्द से जल्द लगवाना होगा। कुछ लोग गलत अफवाह में पड़ कर वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं ये कोरोना से बचाव के लिए बहुत जरूरी है।  कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच यह वैक्सीन काफी अहम साबित हो सकती है। मध्य प्रदेश के छतरपुर चलने में असमर्थ  75 साल के जाहिद हुसैन ने वैक्सीन लगवाई। एएनएम ने टीकाकरण केंद्र से बाहर आकर उन्हें सुरक्षा का टीका लगाया। 

  • Know from doctor how delta plus variant can be defeated KPV
    Video Icon

    Health CapsuleJul 9, 2021, 1:32 PM IST

    'डॉक्टर स्पीक' : कोरोना का डेल्टा प्लस वेरिएंट को यूं दी जा सकती है शिकस्त


    वीडियो डेस्क। देश में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले धीरे-धीरे बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस के नए खतरनाक वैरियंट डेल्टा प्लस ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है।  डेल्टा प्लस वेरिएंट की गंभीरता को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों को सावधान रहने के निर्देश दिए हैं साथ ही जरूरी सुविधाएं बढ़ाने की सलाह दी है।  डेल्टा प्लस वेरिएंट के लक्षण क्या हैं, डेल्टा प्लस वेरिएंट किन लोगों के लिए ज्यादा खतरनाक है, डेल्टा प्लस वेरिएंट की जांच कैसे की जाती है। इस जानलेवा वेरिएंट से बचने के क्या काम करना है। बता रही हैं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की डॉक्टर अंजु गुप्ता। 

     

  • For whom the Delta Plus variant of Corona is more dangerous? Learn from Dr. PN Aggarwal kpv
    Video Icon

    Health CapsuleJul 4, 2021, 1:16 PM IST

    किन लोगों के लिए खतरनाक है कोरोना का नया वेरिएंट? जानें श्वास रोग विशेषज्ञ डॉ पीएन अग्रवाल से

    वीडियो डेस्क। देश में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले धीरे-धीरे बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस के नए खतरनाक वैरियंट डेल्टा प्लस ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है।  डेल्टा प्लस वेरिएंट की गंभीरता को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों को सावधान रहने के निर्देश दिए हैं साथ ही जरूरी सुविधाएं बढ़ाने की सलाह दी है।  सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, तमिलनाडु आदि राज्यों में सामने आए हैं. कोरोना वायरस का डेल्टा प्लस वेरिएंट क्या है, डेल्टा प्लस वेरिएंट के लक्षण क्या हैं, डेल्टा प्लस वेरिएंट किन लोगों के लिए ज्यादा खतरनाक है, डेल्टा प्लस वेरिएंट की जांच कैसे की जाती है, क्या जो लोग वैक्सीन की डोज ले चुके हैं वे डेल्टा प्लस वेरिएंट से सुरक्षित हैं।  ऐसे कई सवालों के जवाब जानने के लिए एशियानेट न्यूज हिन्दी के संवाददाता श्रीकांत सोनी  ने बात की मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अग्रवाल हॉस्पिटल के  एम.डी., डी.एम.श्वास रोग विशेषज्ञ डॉक्टर पीएन अग्रवाल जी से। देखिए इंटरव्यू और जानें इससे बचने के टिप्स। 

  • Delta Plus variant symptoms and how to protect yourself kpv
    Video Icon

    Health CapsuleJun 27, 2021, 4:10 PM IST

    विकराल हो रहा है Covid19 Delta Plus Variant, 3 दिन में करता है फेफड़ों पर अटैक

    वीडियो डेस्क। देश में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले धीरे-धीरे बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस का डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट देश के कई राज्‍यों में पहुंच चुका है। देशभर में डेल्टा प्लस वैरिएंट के 51 मामले सामने आए हैं। लेकिन इस वैरिएंट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होने से संक्रमण को लेकर आशंका बनी हुई है। लिहाजा राज्‍यों की सरकारें इसके प्रसार को रोकने की कोशिश कर रही हैं। साथ ही संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए विभिन्‍न उपाय भी कर रही हैं। राज्‍य सरकारें एक बार फिर से प्रतिबंधात्‍मक कदम उठाने पर मजबूर हो गईं हैं। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की डॉक्टर अंजु गुप्ता ने बताया कि कितना खतरनाक है ये नया वेरिएंट इससे कैसे बचे और किन बातों की रखें सावधानी। 

  • 7 cases of delta plus variant in MP, 1 death registered in Ujjain KPV

    Madhya PradeshJun 25, 2021, 1:00 PM IST

    मध्य प्रदेश में Delta Plus Variant के 7 मामले आए सामने, उज्जैन में मिले दो मरीजों में एक की मौत

    मध्य प्रदेश में कोरोना के नए डेल्टा प्लस वेरिएंट के कम से कम सात मामलों की पुष्टि हो चुकी है। 

  • Madhya Pradesh News 64 year old womans sample confirmed delta plus variant of covid 19 found in bhopal KPR

    Madhya PradeshJun 17, 2021, 3:59 PM IST

    MP में मिला कोरोना के सबसे खतरनाक डेल्टा प्लस वेरिएंट, देश का यह 7वां मामला..स्टडी में जुटे विशेषज्ञ

    गुरुवार को मध्य प्रदेश के मेडिकल एजुकेशन मंत्री विश्वास सारंग ने इस संबंध में जानकारी शेयर की है। उन्होंने बताया कि  NCDC की रिपोर्ट में भोपाल में एक पॉजिटिव मामले में नया वेरिएंट मिला है। जिसके बारे में हम पूरी जानकारी निकलने के साथ स्टडी करवा रहे हैं।

  • New variant of Corona found in Japan second after Britain kpn

    WorldJan 11, 2021, 9:14 AM IST

    हे भगवान! ब्रिटेन में जो नया वायरस मिला था, अब उससे भी खतरनाक नया वायरस जापान में पाया गया

    टोक्यो. ब्रिटेन के बाद अब जापान में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट मिला है। जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, ब्राजील के अमेजनस राज्य के चार यात्रियों में नए कोरोनो वायरस वैरिएंट का पता चला है। मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि नए वैरिएंट के खिलाफ वैक्सीन प्रभावी है या नहीं, अभी इसपर अध्ययन किया जा रहा है।
     

  • 6 UK returnees found positive for new coronavirus variant in India kpn

    NationalDec 29, 2020, 10:56 AM IST

    भारत पहुंचा कोरोना का नया वेरिएंट, ब्रिटेन से लौटे 6 लोग पाए गए संक्रमित, जानें कितना खतरनाक है ये वायरस

    भारत में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट के छह केस मिले हैं। ये सभी 6 लोग यूके से लौटे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि 3 यूके रिटर्न के नमूनों का परीक्षण किया गया है और उनमें नया स्ट्रेन मिला। दो  हैदराबाद और एक पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में केस मिले हैं। इन सभी संक्रमित व्यक्तियों को स्वास्थ्य टीम की देखभाल में अलग जगहों पर रखा गया है।