Corona Punjab  

(Search results - 10)
  • undefined

    PunjabJul 17, 2020, 5:18 PM IST

    रिश्तों के बीच कांच की दीवार: एक-दूसरे को देखकर मुस्कराती मां और बेटी की यह तस्वीर भावुक करती है

    कोरोना संक्रमण ने रिश्तों पर गहरा असर डाला है। लेकिन कहते हैं कि इंसान मुश्किलों में भी मुस्कराने का जरिया ढूंढ लेता है। यह तस्वीर यही दिखाती है। मां और बेटी के बीच कांच की दीवार जरूर है, लेकिन वे एक-दूसरे को देखकर खुश हैं। दरअसल, यह हैं जगराओ की एडीसी नीरू कत्याल। ड्यूटी करते हुए जब ये कोरोना संक्रमित हुईं, तो उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। वहां से घर पहुंचने पर ये आइसोलेट हो गईं। इस दौरान वे अपनी मासूम बेटी को देख सकें, इसलिए उनके पति ने दरवाजे के बीच में से प्लाई का कुछ हिस्सा कटवाकर कांच लगवा दिया।

  • undefined

    PunjabMay 29, 2020, 5:46 PM IST

    कोरोना संक्रमण को लेकर भले ही लोग डरे हुए हों, लेकिन इंसान के संघर्ष के आगे काल भी पीछे हट जाता है

    चंडीगढ़. दुनियाभर में डर का माहौल पैदा करने वाले कोरोना संक्रमण को लेकर अब धीरे-धीरे लोग सजग हो रहे हैं। इसके साथ ही लोगों में बीमारी से लड़ने का हौसला भी बढ़ने लगा है। कहते हैं कि आधी बीमारियों को तो हंसते हुए अपने हौसलों से हराया जा सकता है। यही कुछ अब लोगों में दिखने लगा है। ये तस्वीरें पंजाब और हरियाणा में कोरोना काल के दौरान जनजीवन को दिखाती हैं। बता दें कि हरियाणा का एनसीआर इलाका कोरोना का हॉट स्पॉट बना हुआ है। शुक्रवार को हरियाणा में कुल मरीजों की संख्या 1554 पहुंच गई है। इसमें 50 नए मरीज जुड़े हैं। इसके बावजूद अब तक 884 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं, पंजाब में पॉजिटिव केस 2139 हो चुके हैं। देश में यह आंकड़ा 1.66 लाख तक पहुंच गया है। हालांकि इनमें से 71106 ठीक हो चुके हैं। जबकि 4706 लोगों की मौत हो चुकी है। आइए देखते हैं कोरोना काल के बीच जिंदगी दिखातीं कुछ तस्वीरें

  • undefined

    Madhya PradeshApr 20, 2020, 8:38 PM IST

    दूध पीती बच्ची को छोड़कर कोरोना के मरीजों का इलाज कर रहा डॉक्टर कपल, बेटी की याद आती तो आ जाते आंसू

    भोपाल. कोरोना संक्रमण खतरे के बीच देश के डॉक्टर 'भगवान' बनकर काम कर रहे हैं। वह अपनी जान जोखिम में डालकर अपना कर्तव्य इमानदारी से निभा रहे हैं। ऐसा ही एक डॉक्टर दंपति भोपाल का है जो अपनी सात महीने की दूध पीती बच्ची को छोड़कर लोगों की सेवा करने में लगे हैं।

  • undefined

    RajasthanApr 20, 2020, 11:29 AM IST

    देश में ऐसी पहली घटना: पैदा होते ही नवजात बच्ची संक्रमित, डॉक्टर की आंख में आए आंसू

    कोरोना जिस स्पीड में लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है, वह हैरान करने वाला है। एक बेहद चौंका देने वाला मामला राजस्थान में सामने आया है। जहां जन्म लेते ही एक बच्ची कोरोना पॉजिटिव हो गई। यह देश का ऐसा पहला केस है, जब एक दिन की नवजात संक्रमित मिली।

  • undefined

    PunjabApr 10, 2020, 11:44 AM IST

    शुगर, हाई ब्लड प्रेशर और दिल की बीमारी के बाद भी 81 साल की लेडी ने कोरोना को हराया

    जालंधर, पंजाब. कोई भी बीमारी जिंदगी के हौसलों से ज्यादा ताकतवर नहीं होती। कोरोना संक्रमण को लेकर घबराने की नहीं, सतर्क रहने की जरूरत है। कोरोना को हराया जा सकता है। 81 साल की इस बुजुर्ग महिला ने भी कोरोना को पराजित कर दिया है। वो भी तब, जब उसे शुगर, ब्लड प्रेशर और दिल की बीमारी है। लेकिन जिंदगी जीने के जज्जे ने उसे कोरोना पर विजय दिला दी। इस बुजुर्ग ने एक वीडियो जारी करते हुए लोगों को हौसला बनाए रखने की अपील की है। ये हैं कुलवंत निर्मल। मूलत: जालंधर की रहने वाली कुलवंत का मोहाली के मैक्स हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। वहीं, उनका बेटा और बाकी परिवार जालंधर में क्वारेंटाइन था। इस बुजुर्ग के हौसले को देखकर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह भी उत्साहित दिखे। उन्होंने ट्वीट करके कुलवंत कौर के साहस को सलाम किया। ये पंजाब में संक्रमण से निकलने वाली पहली उम्रदराज महिला हैं।

  • undefined
    Video Icon

    PunjabApr 1, 2020, 12:18 PM IST

    कोरोना: सफाई कर्मचारियों के साथ पंजाब में कैसा सुलूक हो रहा है, भावुक हो जाएंगे आप, देखिए वीडियो

    वीडियो डेस्क। देश में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। देश के 29 राज्य कोरोना की चपेट में हैं, जहां लगातार मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब तक 1619 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं, वहीं 49 लोगों की मौत हो चुकी है। मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 272 नए मामले सामने आए हैं। पहली

  • undefined

    PunjabMar 31, 2020, 5:49 PM IST

    कोरोना: अपनी मातृभूमि को देखने की ख्वाहिश रह गई अधूरी, NRI पिता-बेटी की एक साथ मौत

    कोरोना का कहर दुनियाभर में देखा जा रहा है। ये पिता-बेटी मूलत: पंजाब के पटियाला के रहने वाले थे। फरवरी में ये इंडिया आने वाले थे, लेकिन बीमारी ने उनके कदम रोक लिए। अब एक साथ दोनों की मौत हो गई।
     

  • undefined

    ChhattisgarhMar 30, 2020, 12:16 PM IST

    लॉक डाउन में भी मर्दों के नहीं टिक रहे थे घर में पैर, तो गांव के बॉर्डर पर खुद खड़ी हो गईं मर्दानी


    यह तस्वीर रायपुर के एक गांव की है। यहां के पुरुष लॉक डाउन को लेकर घोर लापरवाही बरते रहे थे। जब वे नहीं सुधरे, तो गांव में संक्रमण रोकने महिलाएं ढाल बनकर गांव के बॉर्डर पर खड़ी हो गईं।

  • undefined

    PunjabMar 30, 2020, 11:48 AM IST

    कोरोना: अभी आपका इस गांव में स्वागत नहीं है..मेहरबानी होगी अगर बाद में आएं

    चंडीगढ़: कोरोना संक्रमण को रोकने देशभर में 21 दिनों का लॉक डाउन किया गया है। इस दौरान जरूरी काम को छोड़कर किसी को भी घर से निकलने की मनाही है। इस दौरान कई गांववालों ने पूरे गांव को क्वारंटाइन कर दिया है। ऐसी तस्वीरें देशभर से सामने आ रही हैं। इस अच्छी पहल के कारण गांवों में कोरोना संक्रमण प्रवेश नहीं कर पाया है। यह पहली तस्वीर पंजाब के मुक्तसर साहिब के अकालगढ़ गांव की है। यहां लोगों ने गांव जाने वाले रास्ते को ब्लॉक कर दिया है। यहां गांव के लोगों को बाहर जाने और बाहर के लोगों को अंदर आने से रोक दिया गया है।
     

  • Corona in Punjab, Corona virus, Corona Punjab, curfew in Punjab, Corona curfew in Punjab

    NationalMar 23, 2020, 4:35 PM IST

    पंजाब में कोरोना : लॉकडाउन में लापरवाही दिखी तो पूरे राज्य में लगाया कर्फ्यू, एक दिन में 11 संक्रमित

    पंजाब में कोरोना के खतरे के चलते पूरे राज्य में कर्फ्यू लगा दिया गया है। मुख्य सचिव और डीजीपी से मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया। पंजाब और चंडीगढ़ में कोरोना वायरस का प्रकोप कितना है, इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि शुक्रवार को यहां सिर्फ 7 लोग संक्रमित थे।