Corona Rajasthan  

(Search results - 16)
  • undefined

    RajasthanMay 27, 2021, 11:40 AM IST

    राजस्थान के गांवों में कोरोना का तांडव: CM गहलोत के जिले में 2912 लोगों की मौत..देखिए पूरी रिपोर्ट

    जोधपुर जिले के हर गांव में कोरोना की दूसरी लहर में 10 लोगों की मौत संक्रमण की वजह से हुई है। कई गांव में तो आलम यह है कि हर तीसरे घर में  मौतों ने मातम पसरा दिया है। लेकिन सरकारी आंकड़ों में उनकी मौत की वजह कोरोना नहीं बताया गया है। 

  • undefined

    RajasthanMay 23, 2021, 7:15 PM IST

    राजस्थान में तीसरी लहर की दस्तक! बच्चे होने लगे संक्रमित, प्रदेश में हड़कंप..जारी होगी नई गाइडलाइन

    तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए दौसा और डूंगरपुर का जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। क्योंकि इतने कम समय में इतने ज्यादा बच्चों का पॉजिटिव निकलना चिंताजनक है। तीसरी लहर को देखते हुए हमने व्यापक स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। बच्चों के लिए आईसीयू वार्ड अलग से बनाए जा रहे हैं। 

  • undefined

    RajasthanMay 5, 2021, 8:56 AM IST

    कोरोना की सबसे दर्दनाक तस्वीर: पिता की चिता में कूद गई बेटी, 'पापा मेरे सबुकछ थे..जी कर क्या करूंगी और..

     चीखते हुए बोली- पिता मेरे सब कुछ थे, जब वही नहीं रहे तो मैं जी कर क्या करूंगी? यह कहते हुए उसने चिता में छलांग लगा दी। यह दृश्य जिसने भी देखा उसका कलेजा फट गया। बड़ी बहन पिंकी परिजनों के साथ उसे चिता से निकालने में जुट गई, लेकिन जब तक वह 70 फीसदी से अधिक जल चुकी थी। 

  • undefined

    RajasthanApr 4, 2021, 11:59 AM IST

    राजस्थान में डराने लगी महामारी: IIT जोधपुर के 65 स्टूडेंट्स पॉजिटिव, राज्य में आउट ऑफ कंट्रोल कोरोना

    अब तक आईआईटी जोधपुर के 65 छात्र कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। जिला प्रशासन और हेल्थ विभाग ने सभी छात्रों को आईआईटी के सुपर आइसोलेशन सेंटर में रखा है। साथ ही बाहर से आने-जाने वालों पर पाबंदी लगा दी है। 

  • undefined

    RajasthanNov 2, 2020, 1:01 PM IST

    कोरोना से निपटने राजस्थान सरकार की मुहिम- मास्क लगाना हो रहा अनिवार्य

    कोरोना संक्रमण से निपटने राजस्थान सरकार ने एक पहल की है। राजस्थान ऐसा पहला राज्य होगा, जहां मास्क पहनना अनिवार्य किया जा रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी।

  • undefined

    RajasthanOct 18, 2020, 4:03 PM IST

    कोरोना पॉजिटिव हैं ये विधायक: गले में Covid-19 की तख्ती टांग लोगों के बीच घूम रहे, वजह भी जान लीजिए

    दौसा विधायक ओमप्रकाश हुड़ला ने अपने गले में जो तख्ती टांग रखी है उसमें राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीना के लिए दलितों को परेशान करने की पंक्ति लिखवाई है। साथ ही वो खुद को कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि कर रहे हैं।

  • undefined

    RajasthanAug 10, 2020, 9:19 AM IST

    एडीएम ने कहा-अखबार में छपने से क्या होता है...तुमने होटल खोला कैसे? इसके बाद आई पुलिस की बारी और...

    लॉकडाउन में पुलिस की सख्ती के बीच लोगों को प्रताड़ित करने के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। यह मामला भी पुलिस के टॉर्चर से जुड़ा है। भरतपुर में कलेक्टर ने शनिवार के दिन होटल खोलकर खाने की होम डिलीवरी करने की छूट दी है। लेकिन पुलिस और एडीएम ने इसे मानने से इनकार करते हुए एक होटल मालिक और उसके नौकर पर बगैर कोई FIR अपनी दबंगई दिखा दी। उन्हें हवालात में लाकर अर्धनग्न हालत में मानसिक प्रताड़ना दी। यह मामला अब जांच में आया है।
     

  • undefined

    RajasthanJun 28, 2020, 6:42 PM IST

    15 दिन तक मांग में सिंदूर सजाए बैठी रही पत्नी..उसे नहीं मालूम था कि उसका सुहाग उजड़ चुका है

    अस्पताल के फॉर्म में सही से जानकारियां नहीं भरने के कारण एक शख्स की मौत की खबर उसके परिजनों को 15 दिन बाद मिल सकी। 40 वर्षीय इस शख्स को 16 जून को पॉजिटिव होने पर अजमेर से जयपुर रैफर किया गया था। 24 जून को प्रतापनगर स्थित आरयूएचएस में उसने दम तोड़ दिया। उस वक्त शख्स के साथ कोई परिजन नहीं था। पुलिस ने लाश को मर्चुरी में रखवा दिया था। पत्नी को इसका जरा-सा भी अंदेशा नहीं हुआ कि उसका सिंदूर उजड़ चुका है। वो रोज मांग में सिंदूर भरती रही।

  • undefined

    RajasthanMay 20, 2020, 10:05 AM IST

    ऐसा किसी के साथ न हो: 10 मीटर दूर पॉलिथीन में लिपटी रखी थी जवान बेटे की लाश, मां-बाप दूर खड़े होकर रोते रहे

    जयपुर, राजस्थान. जवान बेटे की मौत के बाद ये मां-बाप ठीक से उसका चेहरा भी नहीं देख सके। जब उसका अंतिम संस्कार किया जा रहा था, तब मां-बाप 10 मीटर दूर खड़े होकर रोये जा रहे थे। 27 साल के बेटे की लाश पॉलिथीन में लिपटी रखी थी। क्योंकि बेटे की मौत कोरोना के कारण हुई थी। ऐसे में संक्रमण के खतरे को देखते हुए लाश के पास किसी को भी जाने की इजाजत नहीं थी। यह तस्वीर कोरोना के खतरे को दिखाती है। इन मां-बाप के दिल पर क्या बीत रही होगी, दूसरा कोई नहीं समझ सकता। आगे पढ़िये इसी खबर का शेष भाग..

  • <p>Corona Dharavi, Corona Death Rate, Corona India, Corona Dharavi Death Rate, Corona Death, Corona Epidemic, Maharashtra Corona, Gujarat Corona, Rajasthan Corona, Madhya Pradesh Corona, Delhi Corona, Corona Latest News, Corona News Update, Corona Death The graph</p>

    NationalApr 28, 2020, 12:42 PM IST

    भारत में धारावी में तेजी से हो रही मौत, 3 सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित राज्यों से भी ज्यादा है डेथ रेट

    भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली हैं। लेकिन इन तीनों राज्यों से ज्यादा डेथ रेट धारावी की है। धारावी में डेथ रेट 4.86% है। भारत में कोरोना से 29,571 लोग संक्रमित हो चुके हैं। यह आंकड़ा 28 अप्रैल सुबह 12 बजे तक का है। इनमें 21,492 लोग अभी भी संक्रमित हैं। 7,141 लोग ठीक हो चुके हैं और 939 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के 8590 केस आ चुके हैं। इसके बाद गुजरात का नंबर है। यहां 3548 कोरोना के केस हैं। तीसरे नंबर पर दिल्ली है। यहां कोरोना के 3108 केस हैं। चौथे नंबर पर राजस्थान है। यहां कोरोना के 2328 केस हैं। पांचवे नंबर पर मध्य प्रदेश है। यहां कोरोना के 2165 केस हैं। आगे की कुछ स्लाइड्स में बताते हैं कि भारत के अलावा कोरोना से प्रभावित टॉप 5 प्रदेशों का डेथ रेट क्या है? धारावी में डेथ रेट ज्यादा होने की वजह क्या है?
     

  • undefined

    RajasthanApr 25, 2020, 5:07 PM IST

    90 साल की महिला ने कोरोना को हराया, साइकिल चलाकर मुंबई से घर पहुंचा युवक हो गया संक्रमित

    कोरोना संक्रमण को लेकर राजस्थान की स्थिति कुछ ठीक नहीं है। यहां अब तक 1964 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 27 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन अच्छी बात यह है कि मरीजों के ठीक होने का भी सिलसिला जारी है। यह अम्माजी जोधपुर की रहने वाली हैं। जो अब डिस्चार्ज हो गई हैं। वहीं, धौलपुर में मुंबई से साइकिल चलाकर घर पहुंचा एक युवक संक्रमित निकला। एक 17 साल का लड़का दिल्ली से यहां आया था। वो भी पॉजिटिव निकला।

  • undefined

    RajasthanApr 24, 2020, 5:56 PM IST

    बच्चे की खुशी में सोशल डिस्टेंसिंग भूल खुद जा-जाकर बांटे लड्डू-बताशे, रिपोर्ट आते ही सबकी हवा टाइट

    यह बात सारी दुनिया को पता चल चुकी है कि अगर कोरोना संक्रमण को हराना है, उसकी चेन तोड़ना है, तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। लेकिन एक शख्स दूसरों को नसीहत देता रहा, लेकिन खुद पालन नहीं किया। अपने यहां बेटे होने की खुशी में उसने तमाम रिश्ते-नातेदारों के यहां लड्डू और बताशे बांटे। अब इसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, तो सब घबराए हुए हैं। मामला राजस्थान के दौसा जिले का है।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 20, 2020, 8:38 PM IST

    दूध पीती बच्ची को छोड़कर कोरोना के मरीजों का इलाज कर रहा डॉक्टर कपल, बेटी की याद आती तो आ जाते आंसू

    भोपाल. कोरोना संक्रमण खतरे के बीच देश के डॉक्टर 'भगवान' बनकर काम कर रहे हैं। वह अपनी जान जोखिम में डालकर अपना कर्तव्य इमानदारी से निभा रहे हैं। ऐसा ही एक डॉक्टर दंपति भोपाल का है जो अपनी सात महीने की दूध पीती बच्ची को छोड़कर लोगों की सेवा करने में लगे हैं।

  • undefined

    RajasthanApr 20, 2020, 11:29 AM IST

    देश में ऐसी पहली घटना: पैदा होते ही नवजात बच्ची संक्रमित, डॉक्टर की आंख में आए आंसू

    कोरोना जिस स्पीड में लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है, वह हैरान करने वाला है। एक बेहद चौंका देने वाला मामला राजस्थान में सामने आया है। जहां जन्म लेते ही एक बच्ची कोरोना पॉजिटिव हो गई। यह देश का ऐसा पहला केस है, जब एक दिन की नवजात संक्रमित मिली।

  • undefined

    RajasthanApr 13, 2020, 5:36 PM IST

    महिला की शर्मनाक हरकत देख हर कोई कर रहा थू थू, क्या ऐसे ही फैल रहा कोरोना

    जयपुर, राजस्थान. लोगों में कोरोना को लेकर बेवजह डर पैदा करने कुछ असामाजिक तत्व शर्मनाक हरकतें कर रहे हैं। इनमें संदिग्ध महिलाएं भी शामिल हैं। कोटा में एक CCTV फुटेज सामने आया है, जिसमें एक महिला सुबह लोगों के घरों और गाड़ियों पर थूककर जाते दिखाई दी। महिला ने पॉलिथिन में भी थूका और फिर उसके टुकड़े करके घरों में फेंके। इस शर्मनाक हरकत का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस महिला को खोज रही है। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि महिला कोरोना संक्रमित है या नहीं। उसने जानबूझकर संक्रमण फैलाने थूका या सिर्फ शरारत के मकसद से या दहशत फैलाने ऐसा किया। इस बीच राज्य में 11 नए पॉजिटिव केस आए हैं। इनमें भरतपुर में एक ही मोहल्ले के 10 लोग शामिल हैं। एक संक्रमित बांसवाड़ा में मिला। राज्य में अब तक 815 संक्रमित मिल चुके हैं। राज्य में कोरोना से 11 लोगों की मौत हो चुकी है।