Corona Suspects  

(Search results - 75)
  • undefined

    HatkeJul 3, 2020, 11:19 AM IST

    इस देश के क्वारेंटाइन सेंटर्स में चल रही थी अय्याशी, संक्रमित मरीजों के कमरे में संबंध बनाते पकड़े गए गार्ड्स

    हटके डेस्क: दुनिया कोरोना वायरस से जंग लड़ रही है। हर बीत रहे दिन के साथ लोग उम्मीद  स्थिति ठीक होगी लेकिन हालात और बिगड़ते जा रहे हैं। कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ चुकी है। मौत का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। कई महीनों से लॉकडाउन देश धीरे-धीरे खुल रहे हैं। इसके साथ ही वायरस के फैलने की दर भी बढ़ रही है। इस वायरस को फैलाने में लोगों की लापरवाही भी उतनी ही जिम्मेदार है। कुछ दिनों पहले ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के मामले लगभग खत्म हो गए थे। संक्रमितों की संख्या ना के बराबर सामने आ रही थी लेकिन इसके  बाद अचानक इस देश में कोरोना की दूसरी लहर फैल गई। इस लहर का जिम्मेदार यहां के सेक्स स्कैंडल को माना जा रहा है। जी हां, सेक्स स्कैंडल की वजह से ऑस्ट्रेलिया में दुबारा कोरोना फैल गया। जब देश में दुबारा कोरोना फैलने की वजह चेक की गई तो पता चला कि देश के क्वारेंटाइन सेंटर्स में बंद संक्रमित मरीजों के साथ होटल के गार्ड्स ने संबंध बनाए थे। इसके बाद ये गार्ड्स बाहर गए और अपने घरवालों और परिचितों के संपर्क में आकर वायरस फैला दिया। 

  • कोरोना से चल रही जंग में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार कड़े डिसीजन ले रहे हैं। वह रोज टीम-11 के साथ बैठकें कर जिलों के अधिकारियों के साथ लगातार वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जायजा ले रहे हैं। यही नहीं सीएम योगी अधिकारियों ले कड़े निर्देश व उनका सख्ती  पालन कराने को भी कह रहे हैं। गुरूवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की। इस दौरान सीएम ने कड़े निर्देश दिए कि हर दिन सभी जिलों से कम से कम 25 सैंपल्स की जांच अनिवार्य होगी। इसे सुनिश्चित करें कि कम से कम 25 कोरोना संदिग्धों की जांच के सैंपल्स हर हाल में भेजे जाएं। इसके अलावा सीएम ने कई अन्य महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं।

    Uttar PradeshApr 10, 2020, 8:41 AM IST

    एक्शन में सीएम योगी; सभी जिलाधिकारियों को कड़े निर्देश, प्रतिदिन 25 सैंपल्स की जांच कराना जरूरी

    कोरोना से चल रही जंग में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार कड़े डिसीजन ले रहे हैं। वह रोज टीम-11 के साथ बैठकें कर जिलों के अधिकारियों के साथ लगातार वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जायजा ले रहे हैं। यही नहीं सीएम योगी अधिकारियों ले कड़े निर्देश व उनका सख्ती  पालन कराने को भी कह रहे हैं। गुरूवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की। इस दौरान सीएम ने कड़े निर्देश दिए कि हर दिन सभी जिलों से कम से कम 25 सैंपल्स की जांच अनिवार्य होगी। इसे सुनिश्चित करें कि कम से कम 25 कोरोना संदिग्धों की जांच के सैंपल्स हर हाल में भेजे जाएं। इसके अलावा सीएम ने कई अन्य महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं। 

  • undefined

    Other StatesApr 7, 2020, 7:58 PM IST

    4 साल के बच्चे ने जीता दिल, कोरोना को हराने आया ये नन्हा सिपाही..मंत्री भी हो गए उसके दीवाने


    हैदराबाद. देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में हर रोज बढ़ती जा रही है। रोज कहीं ना कहीं से मौत की खबरें सामने आ रही हैं। इसी बीज हैदराबाद से एक दिल को छू लेने वाली खबर सामने आई है। जहां एक 4 साल के बच्चे कोरोना से लड़ने के लिए मदद की है।
     

  • undefined

    Madhya PradeshApr 7, 2020, 7:11 PM IST

    ऐसे अफसरों को सलाम..लेडी डिप्टी कलेक्टर ने पेश की कर्तव्य ऐसी मिसाल..लोग बोले-मैडम ने दिल जीत लिया

    नरसिंहपुर, (मध्य प्रदेश). भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर जारी है। संकट के इस समय अगर सबसे ज्यादा कोई अहम जिम्मेदारी निभा रहा है तो वह हैं हमारे देश की पुलिस और कई बड़े अफसर। वह  घर परिवार से दूर होकर रात-दिन मुस्तैद होकर ड्यूटी कर रहे हैं। ऐसी ही एक मिसाल पेश की है मध्य प्रदेश की एक लेडी एसडीएम अफसर ने। जिन्होंने अपने कर्तव्यों को पृरी निष्ठा से निभाने के लिए अपनी शादी की तारीख भी स्थगित कर दी है।
     

  • undefined

    Madhya PradeshApr 7, 2020, 5:34 PM IST

    थूक लगा फल बेच रहे मुस्लिम की सच्चाई आई सामने, बेटी रोते हुए बोली अब्बा इसलिए करते थे ऐसा

    थूक लगाकर फल बेचने वाले शेरू मियां को पुलिस ने जेल भेज दिया है। बता दें कि कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें यह इस फल विक्रेता की यह हरकत सामने आई थी।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 7, 2020, 3:45 PM IST

    लेडी पुलिस के जज्बे को सलाम..लाठी बंदूक छोड़ पकड़ लिया सुई धागा, बोलीं देश के लिए कुछ भी करेंगे

    मध्य प्रदेश की महिला पुलिस ने अब मास्क की कमी की समस्या का हल ढूंढ़ लिया है। रायसेन पुलिस लाइन में यह लेडी कांस्टेबल पिछले 10 दिन से मास्क और ग्लब्स तैयार कर रही हैं।

  • undefined

    RajasthanApr 7, 2020, 3:02 PM IST

    मां के अंतिम दर्शन भी नहीं कर पाया डॉक्टर, बोला- माफ करना, लोगों की जान बचानी है इसलिए नहीं आ सका

    जयपुर. कोरोना के कहर से पूरी दुनिया जूझ रही है। ऐसे संकट के समय अगर कोई देवदूत बना है तो वो हमारे देश के डॉक्टर। जो अपने परिवार से से दूर रहकर दूसरों की जिंदगी बचाने में जुटे हैं। वह इस समय अपना कर्तव्य पूरी निष्ठा के साथ निभा रहे हैं। ऐसी एक कर्मवीर कहानी राजस्थान से सामने आई है। जहां एक डॉक्टर बेटा अपनी मां के निधन के बाद उनके अंतिम दर्शन करने भी नहीं गया। क्योंकि वह कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे लोगों को बचाने में जुटा है।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 7, 2020, 12:55 PM IST

    24 घंटे ड्यूटी कर रहे ये डॉक्टर, 8 दिन से नहीं देखा 3 साल के बेटे का मुंह, कार को बनाया अपना घर

    ऐसे ही एक सरकारी डॉक्टर हैं जिन्होंने अपनी ड्यूटी कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों के नाम कर दी है। वह 24 घंटे ड्यूटी करते हैं। उन्होंने अस्पताल में खड़ी कार को ही अपना घर बना लिया है। जब थोड़ा वक्त मिलता तो इसी में आकर आराम करते हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 7, 2020, 11:46 AM IST

    कोरोना के डर से ना रिश्तेदार आए-ना हिंदू पड़ोसी, फिर मुस्लिमों ने उठाई अर्थी, बोले- 'राम नाम सत्य है'

    इंदौर. लॉकडाउन चलते लोग अपने घरों से नहीं निकल पा रहे हैं। कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच कई भावुक कर देने वाली कहानियां निकल कर आ रही हैं। इसी बीच इंदौर में कर्फ्यू के बीच गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल देखने को मिली। जहां एक यहां हिंदू महिला के निधन होने पर उसके अंतिम संस्कार के लिए मुस्लिम पड़ोसी आगे आए।

  • undefined

    JharkhandApr 6, 2020, 8:31 PM IST

    बीमार मां के लिए श्रवण कुमार बना ये बेटा, लॉकडाउन में 210 KM साइकिल चलाकर ले आया दवा

    कोरोना की दहशत के बीच झारखंड से एक मार्मिक खबर सामने आई है। जहां एक बेटा अपनी मां के लिए 250 किलोमीटर साइकिल चलकर दवा लेने पहुंचा था। लोग उसकी तुलना श्रवण कुमार से कर रहे हैं।

  • undefined

    PunjabApr 6, 2020, 7:42 PM IST

    कैसा चमत्कार..डॉक्टरों ने कोरोना पीड़ित 2 वर्ष के बच्चे का मनाया बर्थडे, अगले दिन रिपोर्ट आई निगेटिव

    देश में रोज कोरोना के मरीजों की संख्य बढ़ रही है। वहीं रोज कहीं ना कहीं से मौत की खबर भी सामने आ रही है। वहीं इसी बीच पंजाब से एक अच्छी तस्वीर सामने आई है। 

  • undefined

    RajasthanApr 6, 2020, 6:39 PM IST

    कोरोना की सबसे छोटी मरीज ने मौत को दी मात, डॉक्टर बोले बच्ची का इलाज करते वक्त हमारे हाथ कांपते थे


    जयपुर. कोरोना वायरस से  रोज देश में कहीं ना कहीं मौत हो रही हैं। पूर दुनिया में अभी तक इस महामारी से निपटने के लिए कोई दवा नहीं बनी है। लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि यह बीमारी लाइलाज है। देश में कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जहां संक्रमित लोग ठीक होकर घर लौटने लगे हैं। जितने भी मरीज अभी तक सही हुए  हैं उनका यही कहना है कि आपकी हिम्मत और हौंसला ही इस पर जीत दिला सकता है। इसलिए धीरज नहीं खोनी चाहिए। बस  सही वक्त पर इसकी पहचान हो जाए। ऐसा एक हैरतंगेज मामला राजस्थान में सामने आया है। जहां एक महज ढाई महीने की बच्ची सही होने के बाद घर लौटी है।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 6, 2020, 4:40 PM IST

    PM मोदी की अपील पर देश के 130 करोड़ लोगों ने जलाए दिए-मोमबत्ती, भोपाल से दिल्ली तक रोशनी ही रोशनी


    भोपाल. कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पूरे देश के लोगों ने एकजुटता दिखाई। इस महामारी के अंधकार को चुनौती देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश के 130 करोड़ लोगों ने रविवार रात 9  बजे अपने घरों की बत्तियां बुझा दीं। फिर सभी ने अपनी-अपनी बालकनी या दरवाजे पर खड़े होकर दिए, मोमबत्ती-मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट जलाई। घरों के गेट पर दिए देखकर ऐसा लग रहा था कि मानों आज देश में दीवाली मन रही हो। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वैंकया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और मंत्रियों ने दीप जलाएं। बता दें कि  पीएम मोदी ने शुक्रवार को वीडियो जारी कर देशवासियों से कोरोना के अंधकार को एकजुटता के प्रकाश से हराने की अपील की थी।
     

  • undefined

    Other StatesApr 6, 2020, 1:37 PM IST

    देश के लिए मिसाल बनी SI शाहिदा परवीन, निकाह से पहले फर्ज को किया ‘कबूल’

    हल्द्वानी (उत्तराखंड ). कोरोना वायरस से निपटने के लिए लॉकडाउन में सबसे ज्यादा जिम्मेदारी अगर किसी पर है तो वह है हमारे देश की पुलिस। जो इस मुश्किल घड़ी में अपने फर्ज से पीछे नहीं हट रहे। घर परिवार से दूर होकर पुलिसवाले रात-दिन मुस्तैद होकर ड्यूटी कर रहे हैं। ऐसी मिसाल पेश की है एक लेडी कांस्टेबल ने, जिसने देश में चल रहे संकट के समय में अपनी शादी टाल दी है।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 6, 2020, 11:52 AM IST

    शर्मनाक...इनको मौत से भी नहीं डर..दरगाह में छिपकर कर रहे थे मुर्गा पार्टी, डॉक्टरों पर भी थूका...


    भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ती जा रही है। लॉकडाउन होने के बाद भी लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। उनको ना तो अपनी जान की चिंता है और ना ही अपने परिवार की परवाह। प्रदेश में धारा 144 लागू है, फिर भी इसे मजाक बना दिया है। इन लोगों ने स्वास्थ्य महकमे और प्रशासन की नींद उड़ा रखी है। मध्य प्रदेश के दतिया शहर में ऐसा ही एक शर्मानक मामला सामने आया है। जहां कुछ लोग भरी दोपहरी में यहां की दावलपीर दरगाह में छिपकर मुर्गा पार्टी कर रहे थे।