Corona Vaccination  

(Search results - 52)
  • undefined

    NationalApr 17, 2021, 1:04 PM IST

    कोरोना के खिलाफ लड़ाई: 17 अप्रैल तक देशभर में भेजे गए वैक्सीन के 14 करोड़ 15 लाख डोज

    देश में कोरोना संक्रमण की स्पीड बढ़ने के साथ ही वैक्सीनेशन को भी तेज कर दिया गया है। शनिवार को कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित 11 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये चर्चा की। इस दौरान उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह तक विभिन्न राज्यों को वैक्सीन की 14 करोड़ 15 लाख डोज़ सप्लाई की गई हैं।

  • undefined

    NationalApr 15, 2021, 11:45 AM IST

    वाह क्या ऑफर हैं: वैक्सीन लगवाओ और ढेर सारे इनाम पाओ, कहीं कैशबैक, तो कहीं मुफ्त में खाने-पीने की चीजें

    कोरोना संक्रमण ने किसी एक देश को नहीं; सारी दुनिया को परेशान कर रखा है। लेकिन कहते हैं कि मानव जाति ऐसी न जानें कितनी ही महामारियों/आपदाओं और संकटों से लड़ते हुए आगे बढ़ती गई। मानव जाति की यह जीवटता उसे संघर्षशील बनाती है। खैर, कोरोना वायरस से बचने वैक्सीनेशन, 'दो गज दूरी और मास्क' इन तीन बातों पर फोकस किया जा रहा है। इन्हें प्रमोट करने दुनियाभर में दिलचस्प ऑफर्स दिए जा रहे हैं। कहीं टैक्स पर छूट दी जा रही, तो कहीं खाने-पीने की चीजों पर ऑफर। आइए जानते हैं कहां-क्या मिल रहा...

  • undefined

    NationalApr 11, 2021, 11:18 AM IST

    टीका उत्सव: PM Modi का देश को चार सुझाव, बोले- कोरोना के खिलाफ जंग की है यह शुरुआत

    पीएम मोदी ने आह्वान किया है कि अगर कहीं कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिलता है तो परिवार या सोसाइटी माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने में आगे आएं। प्रधानमंत्री ने कहा कि माॅस्क का उपयोग कर हर व्यक्ति हर किसी को सुरक्षित करने के साथ बचा सकता है। 

  • undefined

    TrendingApr 9, 2021, 7:05 PM IST

    'वैक्सीन लगवाओ फ्री में बीयर-आइसक्रीम ले जाओ', प्राइवेट कंपनी ने शुरू की स्कीम, जानें कहां मिल रहा ऑफर

    'कोरोना वैक्सीन लगवाओ... और बियर ले जाओ'. ये कोई मीम्स या मजाक नहीं है। बल्कि सच्चाई है। अमेरिका की एक प्राइवेट कंपनी की ओर से लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए ऑफर दिया जा रहा है। कंपनी ने इस ऑफर की शुरुआत की है, जो लोग वैक्सीन को लगवाने से हिचक महसूस कर रहे हैं। इसके बाद से ही लोगों की वैक्सीन सेंटर पर लंबी लाइन लग गई है।
     

  • undefined

    NationalApr 8, 2021, 12:32 PM IST

    यहां भी पॉलिटिक्स: महाराष्ट्र सरकार ने बताई COVID वैक्सीन की कमी, शरद पवार ने खोल दी पोल

    कोरोना वैक्सीन की शिकायत करने वाली महाराष्ट्र सरकार के सहयोगी NCP प्रमुख  शरद पवार से असलियत बयां कर दी। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार महामारी के कठिन समय में राज्य सरकार के साथ सहयोग कर रही है। पवार के बयान पर भाजपा नेता प्रीति गांधी ने उद्धव ठाकरे पर बेवजह चिल्लाने का आरोप लगाया है। इधर, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना वायरस वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगवा ली।

  • undefined

    NationalApr 8, 2021, 11:32 AM IST

    Covid-19 Vaccination: 11 अप्रैल से हर सरकारी और प्राइवेट दफ़्तरों में लगेंगे टीके, जानिए इससे जुड़ीं ये बातें

    केंद्र सरकार ने 11 अप्रैल से सभी सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों में कोविड-19 टीकाकरण की अनुमति दी है। हालांकि यहां फिलहाल 45 साल से ऊपर के लोगों को ही टीके लगेंगे। वहीं, ऐसे कार्यस्थल पर 100 लोग होने चाहिए। 1 मार्च से सीनियर सिटीजन्स और गंभीर रोग से पीड़ित 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू किया गया था। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस वैक्सीन की 9 करोड़ से ज़्यादा डोज़ लगाई जा चुकी हैं।

  • <p><strong>স্বাস্থ্য মন্ত্রী জানিয়েছেন নীতি আয়োগের সদস্য চিকিৎসক ভিকে পলের নেতৃত্বে তৈরি হয়েছে উচ্চ পর্যায়ের কমিটি। এই কমিটি প্রতিষেধক বিলি থেকে শুরু করে প্রদানে ব্যবস্থা নিয়ে একটি রোডম্যাপ তৈরি করেছে। পাশাপাশি প্রতিষেধক প্রস্তুতকারী সংস্থাগুলির সঙ্গেও যোগাযোগ রাখছে এই কমিটির সদস্যরা।&nbsp;</strong></p>

    NationalApr 7, 2021, 7:24 PM IST

    वैक्सीन पर राज्यों ने उठाये सवाल तो हर्षवर्धन ने देश के सामने रख दिया पूरा डेटा , कहा- जनता को गुमराह ना करें

    केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीन उपलब्धता में मनमानी का आरोप कई राज्यों ने लगाए हैं। राज्यों द्वारा लगाए जा रहे इन आरोपों को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डाॅ.हर्षवर्धन ने बेबुनियाद व गैर जिम्मेदाराना बताया है। केंद्रीय मंत्री डाॅ.हर्षवर्धन ने कहा कि कुछ राज्य अपनी जिम्मेदारियों में नाकाम होने पर केंद्र सरकार पर आरोप लगाकर जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं।

  • undefined

    Other StatesApr 7, 2021, 2:39 PM IST

    इस शहर में कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले को मिल रहा सोना, गोल्ड के साथ और भी कई खास तोहफे


    राजकोट (गुजरात). पूरे देश में कोरोना कहर बरपा रहा है, महामारी की दूसरी लहर बेहद डराबनी है, रोज लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं। वायरस को रोकने के लिए टीकाकरण अभियान भी तेज कर दिया गया है। लेकिन इसके बावजूद भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं। इसी बीच गुजरात के राजकोट से एक दिलचस्प खबर आई है, जहां कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों के लिए एक अनूठी पहल की है। जिसके बदलने में उनको सोना और अन्य उपहार दिए जा रहे हैं। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला...
     

  • undefined

    NationalApr 7, 2021, 8:45 AM IST

    मोदी के राज्य में कोरोना वैक्सीन लगवाने पर मिल रहा है सोना, इंजेक्शन लेने के लिए उमड़ रही लोगों की भीड़

    गुजरात में लोगों को कोरोना वैक्सीन लेने पर सोने की नोज पिन दी जा रही है। ये ऑफर महिलाओं के लिए है। मर्दों को हैंड ब्लेंडर गिफ्ट किया जाएगा। ये ऑफर ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए दिया जा रहा है। 

  • <p>Corona Vaccine, Corona Vaccination Center</p>

    TrendingApr 6, 2021, 5:22 PM IST

    आपके घर के पास कहां लग रही है कोरोना की वैक्सीन? मिनटों में ऐसे सर्च कर पता करें

    भारत में कोरोना के केस एक बार फिर से बढ़ रहे हैं। ऐसे में कोरोना वैक्सीन बहुत ही महत्वपूर्ण हो जाती है। अभी सरकार अपने टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण में है और 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों को वैक्सीन लगाई जा रही है। प्राइवेट अस्पतालों में एक COVID-19 वैक्सीन शॉट की कीमत 250 रुपए है, जबकि सरकारी अस्पताल इसे मुफ्त में लगाया जा रहा है। 

  • undefined

    BollywoodMar 24, 2021, 5:48 PM IST

    कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद भी प्रोड्यूसर Ramesh Taurani को हुआ कोरोना, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

    देशभर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। हालांकि, सरकार की तरफ से वैक्सीनेशन का काम किया जा रहा है। कार्तिक आर्यन और आमिर खान के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब खबर है कि फिल्म निर्माता रमेश तौरानी (Ramesh Taurani) कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने खुद को कोरोना होने की जानकारी इंस्टाग्राम पर दी है। उन्होंने पोस्ट के जरिए बताया कि वे कोरोना वैक्सीन का पहला डोज ले चुके हैं।

  • undefined

    BollywoodMar 24, 2021, 10:30 AM IST

    61 साल के Sanjay Dutt ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, फैन्स को दिया खास मैसेज हो रहा वायरल

    कोरोना को लेकर सरकार लगातार लोगों से अपील कर रही है कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाएं रखे। साथ ही इस वायरस के खिलाफ देश में टीकाकरण अभियान भी चल रहा है। इसी बीच 61 साल के संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने भी कोरोना वैक्सीन का पहले डोज लगवा लिया है। संजय ने बीकेसी जंबो वैक्सीनेशन सेंटर में कोविड 19 वैक्सीन का पहला डोज लगवाया है। वैक्सीन लगवाते संजय की फोटो भी सामने आ गई है। वे इस दौरान वैक्सीन लगवाते हुए कैमरे की तरफ देखकर हल्के से मुस्कराते नजर आ रहे हैं। 

  • <p>delhi</p>

    NationalMar 17, 2021, 2:42 PM IST

    पीएम मोदी ने राज्यों की उन 3 कमियों को गिनाया, जिनकी वजह से कोरोना संक्रमण को रोकने में आई दिक्कत

    देश में कोरोना के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के अधिकांश कोरोना प्रभावित देश ऐसे हैं जिन्हें कोरोना की कई वेव का सामना करना पड़ा। हमारे देश में कुछ राज्यों में मामले कम होने के बाद अचानक से बढ़ने लगे हैं। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट बहुत ज्यादा है।

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleMar 13, 2021, 3:54 PM IST

    लेफ्ट हैंड में ही क्यों लगाई जा रही है वैक्सीन, डॉक्टर ने दूर किया हर कन्फ्यूजन, देखें Video

    वीडियो डेस्क।  देश में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। पिछले 24 घंटे में 23,000 से ज्यादा कोरोना के दैनिक मामले सामने आए। ये बीते कुछ दिनों में कोरोना के दैनिक मामलों में सबसे बड़ा आंकड़ा है। महाराष्ट्र और केरल समेत छह राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। देश में कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम भी चल रहा है। दुनिया में कोरोना वैक्सिन को  लेकर भारत दुनिया का दूसरा ऐसा देश बन चुका है जहां अब तक सबसे ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। बीते एक मार्च से दूसरा चरण शुरू होने के बाद टीकाकरण में आई तेजी से यह मुकाम हासिल हो सका।अब अमेरिका दुनिया का पहला देश है जहां अब तक तीन करोड़ से भी ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। जबकि भारत में बृहस्पतिवार तक 2.56 करोड़ लोग वैक्सीन ले चुके हैं। इनके अलावा ब्राजील में अब तक 1.13 करोड़, तुर्की में एक करोड़ और ब्रिटेन में 94 लाख लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। कई फोटो ऐसी सामने आ रही है कि कोरोना की वैक्सीन लोग लेफ्ट हैंड में लगाते नजर आए है।  हम हर दिन वैक्सीन लगवाते लोगों की फोटोज देखते हैं। बड़ा ही रोचक सवाल मन में बार-बार आता है। यहीं तक की मेरे कुछ जानने वाले और मेरे कुछ यूजर ने भी मुझसे सवाल पूछा। हर कोई लेफ्ट हैंड में ही इजेक्शन क्यूं लगवा रहा है। जानें श्वास रोग के एक्सपर्ट और मध्य प्रदेश कोरोना एडवाइजरी के मेंबर डॉक्टर पीएन अग्रवाल ने दिया जवाब। 

  • undefined

    NationalMar 13, 2021, 11:03 AM IST

    देश में अब तक 2.8 Cr. लोगों को लगा कोरोना वैक्सीन, सिर्फ 12 मार्च को 20 लाख से ज्यादा को लगा टीका

    भारत में देश व्यापी कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम चलाया जा रहा है। 12 मार्च यानी शुक्रवार को 20 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन दी गई। देशभर में अब तक 2.80 करोड़ लोग वैक्सीनेशन की डोज ले चुके हैं।