Corona Vaccine  

(Search results - 269)
  • undefined

    WorldJan 17, 2021, 12:57 PM IST

    Pfizer की वैक्सीन लगने के बाद इस देश में 29 लोगों की हुई मौत, उठने लगे सवाल; सरकार के हाथ पैर फूले

    कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया के तमाम देशों में वैक्सीनेशन की शुरुआत हो चुकी है। लेकिन नार्वे में वैक्सीन लगने के बाद कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं, जिससे सरकार की परेशानी बढ़ गई है। दरअसल, यहां Pfizer Inc वैक्सीन लगने के बाद 29 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में वैक्सीन पर ही सवाल उठने लगे हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshJan 17, 2021, 11:42 AM IST

    रेलवे फाटक बंद था महिला ने 2 ट्रैक पार किए, तीसरे ट्रैक पर सोमनाथ एक्सप्रेस आई और हो गया हादसा

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश के होशंगाबाद (hoshangabad) में डोलरिया स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ एएनएम चंदा डबलफाटक पर शनिवार सुबह 8.30 बजे हादसे का शिकार हो गई। पटरी पार करते समय वह इटारसी की ओर से आ रही सुपर फास्ट ट्रेन को देख नहीं सकी और उसकी चपेट में आ गई। फाटक के दोनों ओर खड़े लोगों ने महिला को पटरी पार करने के दौरान आवाज भी दी थी, लेकिन तभी ट्रेन आने से वह घबरा कर गलत दिशा में दौड़ लगा दी।

     

    टीका लगने से पहले हादसे में मौत

    मिली जानकारी के मुताबिक एएनएम महिला (चंदा सोना) ने अधिकारियों से कहा था कि सुबह वह घर जा रही है, दोपहर में आकर वैक्सीन लगवा लेगी, सुबह साढ़े आठ बजे इटरसी की ओर जाने वाली सोमनाथ एक्सप्रेस की चपेट में एएनएम महिला (चंदा सोना) आ गई, बता दें कि एएनएम महिला पैदल पटरी पार कर रही थी, तभी ट्रेन आ गई तो महिला घबराकर उसी के आगे कूद पड़ी, हादसे में एएनएम महिला का सिर कटकर अलग हो गया।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshJan 17, 2021, 10:44 AM IST

    वैक्सीन आने की खुशीः एमपी के ग्वालियर में डॉक्टर ने किया डांस, देखें VIDEO

    वीडियो डेस्क। देशभर में आज से कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो गया है वैक्सीन के आने से मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में लोग उत्साहित नजर आएउसी खुशी में वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगाने वाले डॉक्टर और बाकी अधिकारियों ने ढोल पर नाचते हुए इस बात का जश्न मनाया। आप भी देखिए वीडियो

  • undefined

    NationalJan 17, 2021, 9:13 AM IST

    पहले दिन करीब 2 लाख को लगा मंगल टीका, कुछ में दिखे हल्के साइड इफेक्ट; जानिए इससे जुड़ीं 10 बड़ी बातें

    देश में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण युद्ध का आगाज हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार यानी 16 जनवरी को दुनिया के सबसे बड़े कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम की शुरुआत की। पहले दिन करीब 2 लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन दी गई। देश में अब तक कोरोना के 1 करोड़ मामले सामने आ चुके हैं। इसके बाद सरकार ने कोविशील्ड और कोवैक्सीन को मंजूरी दी थी। आईए जानते हैं टीकाकरण की 10 बड़ी बातें
     

  • undefined

    NationalJan 16, 2021, 8:30 PM IST

    कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ले रहे पल-पल की जानकारी, खुद कर रहे मॉनिटरिंग

    कोरोना महामारी से निपटने के लिए भारत सरकार ने भी अपनी कमर कस ली है और इसके खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए आज से यानी शनिवार 16 जनवरी से वैक्सीनेशन प्रोग्राम को पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉन्च किया। महाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक समेत कई राज्यों में एक साथ टीकाकरण शुरू किया गया है।

  • undefined
    Video Icon

    NationalJan 16, 2021, 6:47 PM IST

    वैक्सिन अभियान के आगाज पर बोले सदगुरु वासुदेव जग्गी, सरकार ने मेरी उम्मीद से भी बहुत बेहतर काम किया

    वीडियो डेस्क।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी   (Prime Minister Narendra Modi) ने आज भारत में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण (Vaccination Drive in India) अभियान की शुरुआत की. आज तीन लाख लोगों को टीका लगा। पीएम मोदी ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा, 'आज के दिन का पूरे देश को बेसब्री से इंतजार रहा है। कोरोना वैक्सिन को लेकर और इस महामारी पर सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने कहा कि डॉक्टरों, पुलिस कर्मियों और फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं जैसे संवेदनशील वर्ग को सबसे पहले कोरोना वैक्सीन लगना बेहतरीन कदम है।

    सद्गुरु ने की भारत सरकार की तारीफ

     भारत सरकार ने जिस तरह से इस  करोना महामारी का सामना किया है वह मेरी उम्मीद से बहुत हटके है और सरकार ने जिस तरह से काम किया है वह बहुत सारे पश्चिम के विकसित देशों से भी बहुत बेहतर है पश्चिम के कई देश भी वह काम नहीं कर पाए जो भारत सरकार ने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से इतने बड़े देश में साबित किया है सरकार ने जो  बेहतर कार्य किया उसके संबंध में  मैं  एक उदाहरण देना चाहता हूं कि जिस तरह से सरकार ने एक व्यक्ति भी संक्रमित होकर जो विदेश से आया तो पुलिस, लोकल  संस्थाएं, स्थानीय सरकार की सहायता से उसे अंतिम छोर तक ट्रैक किया और फाइनली उसका पता लगाकर उसे क्वॉरेंटाइन किया और उसके बेहतर इलाज की व्यवस्था की  ऐसा कई देश की सरकारें नहीं कर पाए। 

  • undefined

    WorldJan 16, 2021, 6:28 PM IST

    जानें कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ना लेने से क्या हो सकते हैं नुकसान, क्यों है जरूरी?

    भारत में आज से कोरोना के खिलाफ जंग का ऐलान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कर दिया गया है। 16 जनवरी यानी की आज से भारत में वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू हो गया है। इसे अब तक का सबसे बड़ा प्रोग्राम बताया जा रहा है।

  • undefined

    NationalJan 16, 2021, 5:38 PM IST

    TMC विधायकों की 'गुंडागर्दी', वेक्सीनेशन प्रोग्राम में उड़ाई नियमों की धज्जियां, जबरन लगवाई वैक्सीन

    भारत में कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू हो चुका है। ऐसे में कहीं कोई अपनी पावर का गलत इस्तेमाल करके वैक्सीन को जबरन लगवा रहा है तो जिसे मिल रही है वो इसे लेने के लिए तैयार नहीं है। हरियाणा के किसानों को इसके नेगेटिव प्रभाव का डर सता रहा है और पश्चिम बंगाल में टीएमसी विधायक मनमानी चला रहे हैं।

  • undefined

    NationalJan 16, 2021, 5:09 PM IST

    किसानों को वैक्सीन के नेगेटिव असर का डर, स्वास्थ्यकर्मियों को सेंटर से भगाया, साथ ही की ये मांग भी

    देशभर में आज से कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू किया जा चुका है। इसी बीच हरियाणा के कैथल में कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम के दौरान मौके पर आने वाले स्थानीय बीजेपी विधायक लीलाराम का किसानों ने विरोध किया।

  • <p>Corona, corona vaccine, corona vaccine campaign, vaccine in india</p>

    NationalJan 16, 2021, 3:06 PM IST

    वैक्सीन अभियान से पूरा देश खुश, सब ने बधाई दी, लेकिन राहुल गांधी कहां रह गए...ट्विटर यूजर्स ने पूछे सवाल

    देश में कोरोना को खत्म करने के लिए वैक्सीनेशन की शुरुआत हो चुकी है। राजनीतिक दलों से लेकर डॉक्टर्स ने वैक्सीन पर बधाई दी। लेकिन सोशल मीडिया पर यूजर्स पूछ रहे हैं कि पीएम मोदी पर सवाल उठाने वाले राहुल गांधी ने अभियान की शुरुआत वाले दिन कोई प्रतिक्रिया क्यों नहीं दी।
     

  • undefined

    Uttar PradeshJan 16, 2021, 2:48 PM IST

    नर्स और महिला डॉक्टर ने किया टीकाकरण से इनकार, कही ये बातें

    चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने बताया कि यूपी में 10, लाख 55 हजार 500 कोविशील्ड और 20,000 कोवैक्सीन के इंजेक्शन मिल चुके हैं। प्रदेश के 8 लाख 57 हजार स्वास्थ्य कर्मियों के नाम सूचीबद्ध किए गए हैं। इसमें डाक्टर, नर्सें, सफाई कर्मी और वार्ड ब्वाय आदि को बराबर से शामिल किया जाएगा।
     

  • undefined

    WorldJan 16, 2021, 2:32 PM IST

    वैक्सीन से कुछ फर्क पड़ता है या नहीं..यह जानना है तो दुनिया के इस देश की तस्वीर और वहां की हालत देखिए

    नई दिल्ली. पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से लड़ने की की तैयारी शुरू हो चुकी है। लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जानी शुरू हो गई है। इस फेहरिस्त में भारत भी शामिल हो गया है। 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन प्रोग्राम की शुरुआत भारत में शुरू हो चुकी है। इससे पहले कई देशों में भी वैक्सीन देने का काम जारी है। इस लिस्ट में इजराइल सबसे आगे है। इजरायल को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वैक्सीनेशन के बाद वहां करोना संक्रमण पर कितना असर पड़ सकता है और आगे क्या हो सकता है?

  • undefined

    WorldJan 16, 2021, 1:35 PM IST

    वैक्सीन लगवाने के बाद क्या खा सकते हैं और क्या नहीं...एक क्लिक में जान लें पूरी सावधानी

    नई दिल्ली. भारत में आज से यानी शनिवार 16 जनवरी से कोविड-19 वैक्सीनेशन की शुरुआत हो चुकी है। शुरुआती चरण में 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को सीरम इंस्टिट्यूट के कोविशील्ड या भारत बायोटेक की कोवैक्सीन के के शॉट लगाए जाएंगे। वैक्सीन को लेकर हेल्थकेयर प्रोवाइ़डर्स के लिए सरकार ने जरूरी गाइडलाइन्स भी जारी कर दी है। वैक्सीन लगवाने के बाद नई स्टडी में दावा किया जा रहा है कि वैक्सीनेशन के बाद खाने-पीने की कुछ चीजों से परहेज करने के बारे में बताया है। मोटापा कर सकता है वैक्सीन के प्रभाव को कम...

  • <p>Corona, corona vaccine, corona vaccine campaign, vaccine in india</p>

    NationalJan 16, 2021, 1:25 PM IST

    कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद कैसा लगता है...जानें उस सफाई कर्मचारी की जुबानी, जिसे लगा देश का पहला टीका

    देश में कोरोना वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू हो चुका है। एम्स में सफाई कर्मचारी मनीष कुमार को पहली वैक्सीन लगी। वैक्सीन लगवाने के बाद आधे घंटे तक उन्हें वेटिंग रूम में रखा गया। मनीष ने कहा कि वैक्सीन लगवाने के बाद मेरे मन में जो डर था वह निकल गया। वैक्सीन लगाने के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन भी मौजूद थे।

  • <p>delhi</p>

    NationalJan 16, 2021, 11:43 AM IST

    CORONA VACCINE: किसे और कहां लगा कोरोना का पहला टीका, टीका लगाने के बाद क्या हुआ?

    टीकाकरण के मौके पर स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा- "आज मैं बहुत खुश और संतुष्ट हूं। हम पिछले एक साल से पीएम के नेतृत्व में कोविड -19 के खिलाफ लड़ रहे हैं। यह वैक्सीन COVID-19 की लड़ाई में 'संजीवनी' का काम करेगी, जिसने अंतिम चरण में प्रवेश किया है।"