Corona Vaccine In India  

(Search results - 28)
  • <p>Covaxin, WHO, Covaxin WHO, Corona Vaccine, Corona Vaccine in India, Corona in India</p>

    TrendingJul 9, 2021, 11:24 AM IST

    Covaxin पर खुशखबरी: जल्द मिल सकता है ग्लोबल अप्रूवल, WHO ने तारीफ में कही बड़ी बात

    नई दिल्ली. कोरोना वैक्सीन को लेकर भारत को एक बड़ी सफलता मिलने वाली है। हैदराबाद स्थित कंपनी भारत बायोटेक ने आईसीएमआर की मदद से Covaxin बनाई थी, अब उसे WHO से भी अप्रूवल मिल सकता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की प्रमुख वैज्ञानिक सौम्या स्वामीनाथन ने कहा कि कोवैक्सिन के ट्रायल डेटा संतोषजनक लग रहा है।  

  • <p>Corona Vaccine in India, Corona Vaccine, Kovid Vaccine, Vaccine Fake News, Vaccine Viral Truth</p>

    TrendingJun 17, 2021, 2:05 PM IST

    क्या वैक्सीन लगवाने से मौत हो जा रही है? सबके के लिए जरूरी है 5 झूठ और उनका सच जानना

    देश में कोरोना महामारी को हराने के लिए वैक्सीनेशन का काम तेज कर दिया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को अब तक 27.28 करोड़ से अधिक (27,28,31,900) वैक्सीन डोज उपलब्ध कराई गई है। 2.18 करोड़ से अधिक (2,18,28,483) वैक्सीन डोज अभी भी उनके पास उपलब्ध हैं। 56,70,350 से अधिक डोज अगले 3 दिनों के भीतर उन्हें मिल जाएगी। सरकार की इन कोशिशों को बाद भी वैक्सीन को लेकर कई भ्रामक खबरें फैल रही हैं। ऐसे में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने कई तथ्यों और मिथकों को स्पष्ट करने की कोशिश की है। आज हम उन्हीं मिथकों के सच को बताते हैं। 

  • <p>Corona, corona epidemic in India, corona, corona vaccine, vaccine until December, भारत में कोरोना, कोरोना महामारी, कोरोना, कोरोना वैक्सीन, दिसंबर तक वैक्सीन</p>

    TrendingMay 14, 2021, 12:47 PM IST

    अच्छी खबर: अगस्त से दिसंबर तक 216 करोड़ डोज बनाने का रोडमैप तैयार, दिसंबर तक 130 करोड़ भारतीयों को टीका

    कोरोना महामारी में वैक्सीन सबसे बड़ा हथियार है। भारत में साल के अंत तक 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग सकती है। ऐसे में सवाल उठता है कि सरकार आखिर इतना बड़ा काम कैसे करेगी? दरअसल, सरकार ने इसका पूरा रोडमैप बना लिया है। अगस्त से दिसंबर तक 216 करोड़ डोज तैयार कर लिया जाएगा। 

  • <p>Corona, corona epidemic, corona, corona vaccine in india</p>

    TrendingApr 22, 2021, 10:11 AM IST

    वैक्सीन लगवाने के बाद कितने लोग कोरोना संक्रमित हुए? ICMR ने बताया पूरा आंकड़ा

    क्या कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद भी लोग संक्रमित हो रहे हैं? ICMR (भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद) ने इस सवाल का जवाब दिया। आईसीएमआर ने कहा कि कोविड- 19 से निपटने के लिए टीका बहुत जरूरी है। टीकाकरण कराने वाले लोगों में 10,000 में से सिर्फ 2 से 4 लोग संक्रमित हुए हैं।

  • <p>Corona in india, corona epidemic, corona vaccine, corona vaccine in india</p>

    NationalMar 31, 2021, 11:51 AM IST

    कोरोना: 5 राज्यों से कोरोना के 78% केस, अकेले महाराष्ट्र से 62%, 6.24 करोड़ लोगों को वैक्सीन लग चुकी है

    देश में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। छह राज्यों महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और गुजरात में प्रतिदिन कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी जारी है। कुल नए मामलों में इन राज्‍यों का योगदान 78.56 प्रतिशत रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 56,211 नये मामले दर्ज किए गए।

  • <p>delhi</p>

    NationalMar 1, 2021, 7:19 AM IST

    पीएम मोदी ने COVAXIN लगवाकर की दूसरे चरण की शुरुआत, जानें- कब, कहां और कैसे लगेगी कोरोना वैक्सीन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स में कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाई। पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा ने भारत बायोटेक की को-वैक्सीन लगाई। पीएम मोदी ने कहा, कोरोना वायरस के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने में जिस तेजी से हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने काम किया है वो उल्लेखनीय है। जो लोग वैक्सीन लेने योग्य हैं मैं उन सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील करता हूं। साथ मिलकर भारत को कोरोना मुक्त बनाते हैं।

  • <p>Corona Epidemic, Corona in India, Corona Vaccine in India, Corona Vaccine Survey, Covishield, Covaxin, LocalCircles</p>

    NationalFeb 27, 2021, 1:52 PM IST

    COVID-19 : 21 % भारतीय प्राइवेट हॉस्पिटल में लेना चाहते हैं वैक्सीन, आगे दोगुनी हो सकती है संख्या

    भारत में कोविड-19 (COVID-19) वैक्सीनेशन अभियान को बढ़ावा देने के लिए भारत सरकार ने देशभर के करीब 24000 प्राइवेट अस्पतालों को कोविशिल्ड (Covishield) और कोवाक्सिन (Covaxin) टीके का इस्तेमाल शुरू करने की अनुमति देने का फैसला किया है। वैक्सीनेशन प्रोग्राम के अगले दौर में 1 मार्च 2021 से 60 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों और किसी तरह की बीमारी से प्रभावित 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों का टीकाकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।

  • undefined

    NationalFeb 21, 2021, 11:32 AM IST

    कोरोना रिटर्न: खतरा अभी टला नहीं, फिर से बढ़े केस, 24 घंटे में 90 लोगों की मौत, भारत फिर टॉप-15 में शामिल

    कोरोना वैक्सीनेशन के बाद से देश में महामारी को लेकर जो लापरवाही बरती जा रही है, उसे लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने अलर्ट किया है। खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए सतर्कता बहुत जरूरी है। बता दें कि 16 फरवरी से केस फिर बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 14264 नए केस सामने आए हैं। वहीं, 90 मरीजों की जान चली गई है। इस बीच पुणे में सभी स्कूल और कोचिंग क्लासेज बंद कर दी गई हैं।

  • <p>Corona vaccine in india, corona vaccine, corona</p>

    NationalFeb 18, 2021, 6:28 PM IST

    टीकाकरण अभियान में भारत 3rd नंबर पर, 16 राज्य ऐसे जहां पिछले 24 घंटों में कोरोना से एक भी मौत नहीं

    भारत कोविड-19 टीकाकरण में दुनिया में तीसरे स्थान पर है। भारत से पहले अमेरिका और यूनाइटेड किंगडम (यूके) हैं। स्वास्थ्य कर्मियों और  कर्मचारियों के टीकाकरण अभियान में 18 फरवरी से कुल टीका लगवाने वालों की संख्या 94 लाख के पार पहुंच गई है। इनमें 61,96,641 स्वास्थ्य कर्मी (पहली खुराक), 3,69,167 स्वास्थ्य कर्मी (दूसरी खुराक) और 28,56,420 कर्मचारी (पहली खुराक) शामिल हैं।

  • <p>Corona, corona epidemic, corona, corona vaccine in india</p>

    NationalFeb 15, 2021, 7:40 AM IST

    भारत में कोरोना: हर दिन 100 से कम संक्रमितों की मौत हो रही है, 82 लाख स्वास्थ्य कर्मियों को लगी वैक्सीन

    भारत में एक अक्‍तूबर 2020 से कोविड-19 के नए मरीजों की प्रतिदिन होने वाली मौतों की संख्‍या में लगातार गिरावट जारी है। पिछले 24 घंटों में 92 मरीजों की मौत हुई है। एक अक्‍तूबर 2020 से मृत्‍यु दर में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है। आज मृत्‍यु दर 1.5 प्रतिशत से कम है। भारत की मृत्‍यु दर दुनिया में सबसे कम है।

  • <p>Corona vaccine in india, corona vaccine, corona, vaccine, corona in india</p>

    NationalFeb 5, 2021, 7:39 AM IST

    कोरोना: भारत ने 17 देशों को वैक्सीन की 56 लाख खुराक भेजी, जानिए पाकिस्तान में क्या हालत है?

    भारत कोरोना वैक्सीन को 17 देशों में पहुंचा चुका है, जिसमें पड़ोसी देशों के साथ-साथ पश्चिम एशिया, अफ्रीका और लैटिन अमेरिका भी शामिल हैं। आंकड़ों से पता चलता है कि भारत ने कोविड -19 टीकों की 56 लाख खुराक की सप्लाई दूसरे देशों को की है।
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalFeb 4, 2021, 6:32 PM IST

    इन बड़े देशों से भी टीकाकरण के मामले में आगे निकला भारत

    भारत में 16 जनवरी से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए राष्ट्रव्यापी टीकाकरण की शुरुआत हुई है। अब तक देश में लगभग 45 प्रतिशत स्वास्थ्यकर्मियों को कोविड-19 का टीका लग चुका है। इसके साथ ही भारत सबसे तेज टीकाकरण करने वाला देश बन गया है। दो फरवरी के आधिकारिक डाटा के अनुसार भारत में 40 लाख लोगों का टीकाकरण हो चुका है। बुधवार को देश में 2,48,662 लोगों को टीका लगा है। इसके साथ ही टीका लगवाने वाले लाभार्थियों की संख्या देर शाम को 43.9 पर पहुंच गई। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalJan 29, 2021, 12:24 PM IST

    आखिर संयुक्त राष्ट्र ने क्यों बांधें भारत के तारीफों के पुल?

    संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतारेस ने कोरोना वैक्सीन उत्पादन के मामले में भारत की जमकर तारीफ की है। गुतारेस ने कहा कि भारत की वैक्सीन उत्पादन क्षमता दुनिया में सबसे बेहतर है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि दुनिया समझेगी कि इसका भरपूर उपयोग होना चाहिए। उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि भारत का टीकाकरण में अहम योगदान रहेगा। भारत के पास सभी तरह के साधन हैं और दुनिया के टीकाकरण में उसकी भूमिका बेहद अहम रहेगी। 

  • <p>Corona, corona vaccine, corona vaccine campaign, vaccine in india</p>

    NationalJan 16, 2021, 1:25 PM IST

    कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद कैसा लगता है...जानें उस सफाई कर्मचारी की जुबानी, जिसे लगा देश का पहला टीका

    देश में कोरोना वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू हो चुका है। एम्स में सफाई कर्मचारी मनीष कुमार को पहली वैक्सीन लगी। वैक्सीन लगवाने के बाद आधे घंटे तक उन्हें वेटिंग रूम में रखा गया। मनीष ने कहा कि वैक्सीन लगवाने के बाद मेरे मन में जो डर था वह निकल गया। वैक्सीन लगाने के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन भी मौजूद थे।

  • <p>corona</p>

    NationalJan 8, 2021, 7:48 AM IST

    Corona Vaccine: आज पूरे देश में ड्राई रन हो रहा है, लेकिन यूपी और हरियाणा को क्यों छोड़ दिया गया?

    कोरोना वैक्सीन लगाने का काम जल्द ही शुरू होने वाला है, लेकिन उससे पहले यूपी और हरियाणा के छोड़कर पूरे देश में ड्राई रन किया जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने राजीव गांधी गवर्नमेंट जनरल हॉस्पिटल में ड्राई रन की तैयारियों का जायज़ा लिया। उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में पांच जनवरी को पहले ही टीकाकरण का ड्राई रन हो चुका है जबकि हरियाणा ने बृहस्पतिवार को ड्राई रन का काम पूरा हुआ।