Corona Virus  

(Search results - 2886)
  • Bihar7, Aug 2020, 7:41 PM

    10वीं-12वीं में फेल 2.14 लाख स्टूडेंट पास, इस कारण हुआ ऐसा

    बिहार बोर्ड की मैट्रिक व इंटरमीडिएट परीक्षाओं में फेल परीक्षार्थी कंपार्टमेंटल परीक्षा का इंतजार कर रहे थे। बोर्ड इसका अयोजन करने भी वाला था। लेकिन, कोरोना संक्रमण के कारण उसे अपना फैसला बदलना पड़ा। बोर्ड ने एक या दो विषयों में फेल सभी परीक्षार्थियों को ग्रेस मार्क्‍स देकर पास करने का फैसला किया। इसे शिक्षा विभाग की मंजूरी मिलते ही बोर्ड ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्‍ट भी जारी कर दिया है।

  • World7, Aug 2020, 3:52 PM

    कोरोना के बाद चीन से फैल रहा नया वायरस, कीड़े के काटने से हो जा रहा ऐसा हाल, जानें लक्षण

    बीजिंग. कोरोना महामारी से जहां अभी पूरी दुनिया जूझ रही है। सैकड़ों देश इससे निजात पाने के लिए वैक्सीन की खोज में लगे हैं। वहीं, अब चीन से एक और खतरनाक बीमारी अपने पैर पसारने में लगी हुई है। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बताया जा रहा है कि एक कीड़ा टिक है, जिसके काटने से वहां नया वायरस फैल रहा है। जानकारी के मुताबिक, इस जानलेवा वायरस से अब तक 7 लोगों की मौत भी हो चुकी है, जबकि 60 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं।  
     

  • World6, Aug 2020, 4:13 PM

    यूरोप में कोरोना की दूसरी लहर: स्पेन में दोबारा लगा लॉकडाउन, जर्मनी-ग्रीस में तेजी से बढ़ रहे केस

    पूरी दुनिया में दहशत फैला चुके कोरोना वायरस का खौफ अब तक कम भी नहीं हुआ था कि यूरोप में इसकी दूसरी लहर भी दिखने लगी है। कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए स्पेन में दोबारा लॉकडाउन लगाया गया है।

  • World6, Aug 2020, 2:47 PM

    कोरोना के बाद चीन में अब इस नए वायरस का कहर, 7 लोगों की हुई मौत, 60 बीमार

    अभी कोरोना वायरस का खौफ खत्म नहीं हुआ था कि चीन में एक नए वायरस ने दस्तक दे दी है। इस वायरस से अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 60 लोग संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। बताया जा रहा कि ये वायरस एक कीड़े के काटने से फैल रहा है और अब तक दो प्रांतों में अपने पैर पसार चुका है। 

  • National6, Aug 2020, 1:45 PM

    16 अगस्त से खुलेगा वैष्णो देवी मंदिर, जल्द जारी होगी गाइडलाइन; 19 मार्च से बंद है यात्रा

    कोरोना संकट के बीच वैष्णो देवी यात्रा 16 अगस्त से शुरू होने जा रही है। कोरोना के चलते 19 मार्च को यात्रा पर रोक लगाई गई थी। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने अनलॉक 3 में मंदिरों को खोलने का फैसला किया है। हालांकि, अभी वैष्णो देवी यात्रा के लिए कोई अलग से आदेश नहीं दिए गए हैं।

  • World6, Aug 2020, 11:55 AM

    कोरोना: दुनिया में 165 कंपनियां वैक्सीन बनाने में जुटीं, 23 ह्यूमन ट्रायल में; जानिए कब बनेगा टीका?

    चीन के वुहान शहर से निकले कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में दहशत फैला रखी है। अब तक 1.8 करोड़ लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। एक तरफ जहां कई लोग जिंदगी और मौत से लड़ रहे हैं तो वहीं, दूसरी तरफ इस वायरस से बचाव के लिए सैकड़ों कंपनियां वैक्सीन बनाने में जुटी हुई हैं।

  • <p>अस्पताल में आग</p>
    Video Icon

    National6, Aug 2020, 10:22 AM

    बे मौत मारे गए कोरोना मरीज, देखें अस्पताल में लगी आग के तांडव का पूरा वीडियो

    वीडियो डेस्क। गुजरात के अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल में अचानक आग लग गई। आग अस्पताल के आईसीयू में लगी जहां कोविड मरीजों का इलाज चल रहा था। इस हादसे में 8 लोगों के मारे जाने की खबर है। मरने वालों में 5 पुरुष और 3 महिलाएं हैं।शुरुआती जांच में आग लगने की वजह शार्ट सर्किट की वजह से बताई जा रही है। 

  • Food5, Aug 2020, 10:16 PM

    रामदेव बाबा के कोरोनिल का भी बाप है ये काढ़ा, हर रोज 1 कप रखेगा कोरोना सहित कई बीमारियों को दूर

    फ़ूड डेस्क: बारिश का मौसम आ चुका है। इस मौसम में कई तरह की बीमारियां फैलती है। इस वक्त पूरी दुनिया में कोरोना का प्रकोप है। पहले कहा गया कि ये वायरस गर्मी से अपने आप मर जाएगा। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। कोरोना के शुरूआती लक्षणों में सर्दी-जुकाम देखा गया है, जिससे ये वायरस फैलता है। लेकिन अभी तक इस वायरस का कोई उपाय नहीं मिला है। हालांकि, बाबा रामदेव ने कोरोनिल नाम की एक दवा से दावा किया था कि इससे कोरोना का इलाज किया जा सकता है। लेकिन इसका कोई प्रणाम नहीं मिला है। इस मौसम में काढ़ा पीने से कई बीमारियों से निजात मिल सकता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे काढ़े के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे कोरोनिल का भी बाप कहा जाता है।  इसे गिलोय से तैयार किया जाता है। तो कोरोनिल के बाप जैसे काढ़े को बनाने के लिए आपको चाहिए... 

    2 गिलास पानी
    2 इंच गिलोय का टुकड़ा
    1 इंच दालचीनी
    10 कली मिर्च
    7 लौंग
    1 बड़ी इलायची

  • National4, Aug 2020, 8:42 AM

    कोरोना : भारत में लगातार दूसरे दिन US से ज्यादा केस आए, कर्नाटक के पूर्व CM सिद्धारमैया भी संक्रमित

    भारत में कोरोना वायरस के मामले अब काफी तेजी से बढ़ रह हैं। हर रोज निकलने वाले मामले में भारत ने अब अमेरिका और ब्राजील को भी पीछे छोड़ दिया है। देश में पिछले दो दिन से अमेरिका से भी ज्यादा केस सामने आए हैं।

  • Video Icon

    Bollywood3, Aug 2020, 3:28 PM

    अमिताभ बच्चन ने कोरोना से जीती जंग, कोविड-19 सेंटर से ऐसे पहुंचे अपने घर जलसा

    बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस से जंग जीत ली है। कोविड-19 टेस्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

  • Hatke3, Aug 2020, 1:39 PM

    कोरोना का ऐसा खौफ, शख्स ने वॉशिंग मशीन में धो डाले 14 लाख रुपए, सुखाते हुए हो गया खौफनाक हादसा

    हटके डेस्क: दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर बरपा हुआ है। इस वायरस की वजह से दुनिया में करोड़ों लोग संक्रमित हुए हैं वहीं लाखों लोगों की  जान इस वायरस ने ली। ये ऐसा वायरस है जो कब कैसे किसी को अपनी चपेट में ले ले, कोई नहीं समझ पा रहा। पहले जहां छींकने और खांसने से वायरस के फैलने की बात कही जा रही थी इसके बाद अब ये हवा से फैलने लगा है, ऐसा कहा जा रहा है। वायरस की वजह से लोगों के मन में भी खौफ भर गया है। कोई किसी के घर तक जाना पसंद नहीं करता। लेकिन कुछ लोगों के मन में तो वायरस का खौफ ऐसा हो गया है कि वो किसी भी हद तक चले जाने को तैयार हैं। जैसा कि कहा जा रहा है कि ये वायरस कैश से भी फैल रहा है, ऐसे में एक शख्स ने अपने पूरे 14 लाख रुपए कोरोना फ्री करने के लिए उन्हें वॉशिंग मशीन में धो डाला। लेकिन जब शख्स ने कोरोना को पूरी तरह मारने के लिए उसे सुखाने के लिए ओवन में डाला, तो वो हादसा हुआ जिसकी उसने कभी कल्पना भी नहीं की थी। 

  • <p><strong>अयोध्या (Uttar Pradesh) । </strong>करीब 500 साल के लंबे इंतजार के बाद सोमवार यानी 3 अगस्त से अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास का कार्यक्रम शुरू है। तीन दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम की शुरुआत गौर-गणेश पूजन के साथ हुई है। सुबह 8 बजे से 21 पुरोहित गौरी-गणेश का आह्वान कर शिलान्यास कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। वहीं, पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। इस कार्यक्रम को यूपी सरकार भव्य बनाने जा रही है। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर समारोह की तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे। मुख्यमंत्री यहां करीब चार घंटे रहेंगे। बता दें कि योगी रविवार को ही अयोध्या जाने वाले थे, लेकिन कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण के निधन होने से उन्होंने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए थे। इससे पहले सीएम ने 25 जुलाई को अयोध्या का दौरा किया था।</p>

    Uttar Pradesh3, Aug 2020, 10:15 AM

    500 साल का इंतजार खत्म,अयोध्या में अनुष्ठान शुरू,5 को शिलान्यास करेंगेPM मोदी,रामलला की नगरी 4घंटे रहेंगे योगी

    अयोध्या (Uttar Pradesh) । करीब 500 साल के लंबे इंतजार के बाद सोमवार यानी 3 अगस्त से अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास का कार्यक्रम शुरू है। तीन दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम की शुरुआत गौर-गणेश पूजन के साथ हुई है। सुबह 8 बजे से 21 पुरोहित गौरी-गणेश का आह्वान कर शिलान्यास कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। वहीं, पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे। इस कार्यक्रम को यूपी सरकार भव्य बनाने जा रही है। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर समारोह की तैयारियों का जायजा लेने अयोध्या पहुंचे। मुख्यमंत्री यहां करीब चार घंटे रहेंगे। बता दें कि योगी रविवार को ही अयोध्या जाने वाले थे, लेकिन कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण के निधन होने से उन्होंने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए थे। इससे पहले सीएम ने 25 जुलाई को अयोध्या का दौरा किया था।

  • Hatke3, Aug 2020, 9:54 AM

    सावधान: अब लाल प्याज से फैल रही है संक्रमित बीमारी, अमेरिका में फैलना शुरू हो गया है कहर

    हटके डेस्क: शायद 2020 की शुरुआत में किसी ने भी सोचा होगा कि ये साल जाने क्या-क्या दिन दिखाएगा। सबने नए साल का अच्छे से स्वागत किया था। किसी को उम्मीद भी नहीं थी कि इस साल जैसा मनहूस कुछ भी नहीं होगा। ऑस्ट्रेलिया के जंगलों  भूकंप, तो कभी ज्वालामुखी विस्फोट। सबसे प्रमुख कोरोना महामारी। अभी तक इस महामारी ने लाखों की जान ले ली है। साथ ही करोड़ों इससे संक्रमित हो चुके हैं। वायरस का इलाज ढूंढा जा रहा है लेकिन वैक्सीन अभी तक मिल नहीं पाई है। इस बीच अब अमेरिका में अचानक प्याज से संक्रमण फैलना शुरू हो गया है। अमेरिका के कई स्टेट्स में प्याज खाने से सैंकड़ों से ज्यादा लोग साल्मोनेला नाम के बैक्टीरियल इन्फेक्शन का शिकार हो गए हैं। साथ ही इसके मामले कनाडा से भी सामने आए हैं। कोरोना महामारी के बीच अब सब्जियों से फ़ैल रहे इस संक्रमण के बारे में एक्सपर्ट्स ने कुछ ऐसी जानकारी दी है... 

  • National3, Aug 2020, 7:59 AM

    कोरोना से मिलेगा छुटकारा: इस वैक्सीन की भारत में हर मिनट बनेगी 500 डोज; देश में ट्रायल की मिली मंजूरी

    कुछ वैक्सीन निर्णायक चरण में भी पहुंच गई हैं। इनमें से एक है ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की वैक्सीन। अब भारत के दवा नियामक ड्रग कंट्रोलर जनरल ने सीरम-ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन के दूसरे और तीसरे चरण के ट्रायल देश में कराने की अनुमति दे दी है। 

  • National3, Aug 2020, 7:36 AM

    बाबुल सुप्रीयो के बाद अब केंद्रीय मंत्री रविशंकर हुए क्वारंटीन, अमित शाह से शनिवार को की थी मुलाकात

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। सीएम येदियुरप्पा ने बताया कि वे बिल्कुल ठीक हैं। डॉक्टरों की सलाह पर वे अस्पताल में भर्ती हुए हैं। येदियुरप्पा के देश के दूसरे ऐसे सीएम हैं, जो कोरोना से संक्रमित हुए हैं। उनसे पहले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।