Corona Virus Epidemic  

(Search results - 33)
  • Fake Checker19, Jun 2020, 2:08 PM

    जेल कर्मचारी की कोरोना से हो गई ऐसी हालत, तड़पते हुए मांग रहा था पानी; क्या है वायरल वीडियो की सच्चाई

    नई दिल्ली। कोरोना वायरस की महामारी के बाद से बीमारी को लेकर अब तक सोशल मीडिया में सैकड़ों फर्जी खबरें और वीडियो वायरल हो चुके हैं। अब बीमारी के वीभत्स चेहरे को दिखाने वाला ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। इसे बिहार में भागलपुर सेंट्रल जेल का बताया जा रहा है। 

  • Lifestyle7, Jun 2020, 4:46 PM

    कोरोना वायरस महामारी : क्या तनाव, अकेलापन और डिप्रेशन के हो रहे शिकार; इन 5 तरीकों से मिलेगी राहत

    कोरोना वायरस महामारी से दुनिया के ज्यादातर देशों के लोग तबाह हो चुके हैं। चीन के वुहान शहर से शुरू हुई इस महामारी के 5 महीने बीत जाने के बाद भी कम होने के आसार नहीं नजर आ रहे हैं। इस दौरान लॉकडाउन में रह रहे लोग कई तरह की मानसिक समस्याओं के शिकार हो रहे हैं। 

  • Business1, Jun 2020, 2:18 PM

    मार्केट ने PM मोदी के अनलॉक 1 का किया वेलकम, 2 घंटे में ही निवेशकों ने कमा लिए 3 लाख करोड़ रुपये

    केंद्र सरकार की घोषणा के तहत आज से तीन फेज में धीरे-धीरे लॉकडाउन को खत्म करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इत्तेफाक से स्टॉक मार्केट में भी आज हफ्ते का पहला कारोबारी दिन था। 

  • <p><strong>ആദം ഗില്‍ക്രിസ്റ്റ്</strong></p>

<p>ഐപിഎല്ലിന് മുമ്പും മുന്‍ ഓസീസ് താരം ആദം ഗില്‍ക്രിസ്റ്റിന് ഇന്ത്യയില്‍ ആരാധകരുണ്ടായിരുന്നു. ഇന്ത്യയില്‍ മാത്രമല്ല, ലോകമെമ്പാടും ആരാധകരുള്ള താരമാണ് ഗില്ലി. ഐപിഎലില്‍ ഡെക്കാണ്‍ ചാര്‍ജേഴ്‌സിന്റെ ക്യാപ്റ്റനായിരുന്നു ഗില്ലി. ഇതോടെ ഇന്ത്യയില്‍ അദ്ദേഹത്തിനുള്ള പ്രചാരം വര്‍ധിച്ചു. 2009ല്‍ വി വി എസ് ലക്ഷ്മണില്‍ നിന്നാണ് ഗില്ലി ക്യാപ്റ്റന്‍ സ്ഥാനം ഏറ്റെടുത്തത്. ആ വര്‍ഷം ദക്ഷിണാഫ്രിക്കയില്‍ നടന്ന ഐപിഎല്ലില്‍ ഡക്കാണ്‍ ചാര്‍ജേഴ്‌സ് കിരീടം സ്വന്തമാക്കി. രോഹിത് ശര്‍മ, വേണുഗോപാല്‍ റാവു, ടി സുമന്‍ എന്നിവര്‍ പ്രകടനം നിര്‍ണായകമായിരുന്നു. 2011ല്‍ കിംഗ്‌സ് ഇലവന്‍ പഞ്ചാബിന്റെ ക്യാപ്‌നായി ഗില്ല. എന്നാല്‍ ടീമിനെ കിരീടത്തിലേക്ക് നയിക്കാന്‍ സാധിച്ചില്ല. എങ്കിലും ബാറ്റുകൊണ്ട് തകര്‍പ്പന്‍ പ്രകടനം പുറത്തെടക്കാന്‍ ഗില്ലിക്ക് സാധിച്ചിരുന്നു.<br />
 </p>

    Cricket21, May 2020, 1:12 PM

    ...तो मानसून के बाद शुरू हो सकता है IPL, BCCI ने दिए ऐसे संकेत; विराट कोहली भी दे चुके हैं हिंट

    मानसून के बाद आईपीएल का होना टी20 वर्ल्ड कप पर निर्भर करता है। वैसे तमाम दिग्गजों ने खाली स्टेडियम में क्रिकेट शुरू कराने की वकालत की है। अगर टी20 वर्ल्ड कप हुआ तो उससे पहले आईपीएल के होने की संभावना नहीं रहेगी। 

  • Business21, May 2020, 11:01 AM

    अब घर बैठे कमाएं पैसा, मुकेश अंबानी की जियो दे रही मौका; यहां जान लीजिए कैसे और करना क्या है

    बिजनेस डेस्क। कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में बेरोजगारी की समस्या बढ़ रही है। लॉकडाउन की वजह से कई कंपनियों के कारोबार पर बहुत बुरा असर पड़ा है। कंपनियां लोगों को काम से हटा भी रही हैं। ऐसे में, लोग कमाई के दूसरे जरिए के बारे में सोच रहे हैं। रिलायंस जियो ने एक ऐप के जरिए फोन का रिचार्ज कर कमाई का बेहतरीन मौका उपलब्ध कराया है। इसके लिए किसी तरह के इन्वेस्टमेंट की भी जरूरत नहीं है और ना ही कोई डॉक्युमेंट देना होगा। जानें इसके बारे में डिटेल्स।

  • Lifestyle16, May 2020, 5:39 PM

    कोरोना वायरस महामारी में बुजुर्गों का ख्याल रखना जरूरी, अपनाएं ये 5 तरीके

    कोरोना वायरस का संक्रमण बुजुर्गों को होने की संभावना ज्यादा रहती है। इसकी वजह यह है कि उनकी इम्युनिटी कमजोर होती है और उन्हें दूसरी बीमारियां भी होती हैं। 

  • ప్రపంచమంతా కూడా ఈ కరోనా వైరస్ ధాటికి విలవిల్లాడిపోతుంటే జపాన్ ప్రధాని షింజో అబే మాత్రం ఒలింపిక్స్ ఎక్కడ వాయిదా పడిపోతాయి అంటూ ఆయన పరిస్థితి అంతా చక్కాగానే ఉందంటూ జపాన్ లోని ఆర్ధిక వ్యవస్థనంతా కరోనా కేసులు నమోదవుతున్నా తెరిచే ఉంచాడు. 

    Other Sport29, Apr 2020, 1:08 AM

    कोरोना संकट: जल्द नहीं सुधरे हालात तो अगले साल रद्द हो सकता है टोक्यो ओलंपिक

    कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया परेशान है। संक्रमण के कारण खेल जगत भी सहमा हुआ है। कई टूर्नामेंट या तो रद्द कर दिए गए या कुछ समय के लिए टाल दिए गए हैं। इसी कड़ी में 2020 में होने वाले टोक्यो ओलंपिक को भी एक साल के लिए टाल दिया गया था। लेकिन अब भी ओलंपिक के आयोजन पर संशय बरकरार है। इसी बीच आयोजन समिति के अध्यक्ष ने कहा है कि अगर अगले साल तक भी कोरोना पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जाता तो खेलों को रद्द कर दिया जाएगा।

  • Tech28, Apr 2020, 1:10 PM

    कोरोना से जंग में काम आ रहे ये वियरेबल डिवाइसेस, पहनने वाले के साथ डॉक्टर को भी अलर्ट

    टेक डेस्क। कोरोना वायरस (Covid-19) से जंग में कई डिवाइस की अहम भूमिका है। इनमें वियरेबल यानी शरीर पर पहनने वाले डिवाइस खास हैं। ये कोरोना के खिलाफ डॉक्टरों और मरीजों के काम आ सकते हैं। 

  • Jharkhand12, Apr 2020, 10:37 PM

    कोरोना मरीज की मौत के बाद शव दफनाने को लेकर हुआ हंगामा, लोगों की मांग, शहर से बाहर किया जाए दफन

    कोरोना वायरस महामारी के कारण अब हर कोई सचेत हैं। जहां सरकार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग की बात कर रही है वहीं अब नागरिक भी जागरूक हो गए हैं। इस जागरूकता के चलते रविवार को रांची में कोरोना पीड़ित की मौत के बाद शव को दफनाने को लेकर विवाद हो गया। 

  • Video Icon

    World12, Apr 2020, 2:23 PM

    भीख मांग रहे हैं पाकिस्तानी; कोरोना ने छीनी नौकरी, खाने के पैसे भी नहीं, लौटना चाहते हैं घर, लेकिन...

    कोरोना वायरस की महामारी फैलाने के बाद दुबई में 20 हजार से ज्यादा पाकिस्तानी फंसे हुए हैं। इनमें से ज़्यादातर मजदूर हैं। कोरोना की महामारी फैलने के बाद पाकिस्तानी मजदूरों की नौकरी चली गई है। यूनाइटेड अरब अमीरात में उनके मालिकों ने भी खर्चा पैसा देना बंद कर दिया है।

  • Hatke10, Apr 2020, 2:03 PM

    हर साल 1 करोड़ कुत्तों को मारकर खा जाता है चीन, चमगादड़-सांप के अलावा खाते हैं घोड़े और गधे का मांस

    हटके डेस्क: दुनिया में चीन ने कोरोना के रूप में मौत बांटी है। ये जानलेवा वायरस वुहान से शुरू हुआ था। चीन का दावा है कि वुहान के मीट मार्केट में बिकने वाले जानवर के मांस से ही ये वायरस इंसानों में आया। जबकि कई लोगों का दावा है कि वुहान के लैब में इस वायरस को तैयार कर फैलाया गया। हकीकत चाहे जो हो, चीन हमेशा से ही अजीबोगरीब जानवरों का मांस खाने के लिए दुनिया में बदनाम रहा है। चीन में होने वाला डॉग मीट फेस्ट काफी मशहूर है। चीन में चमगादड़, सांप, ऊंट  के अलावा 31 तरह के जानवरों का मांस खाया जाता है। कोरोना के कारण दुनिया में हुई किरकिरी के बाद अब चीन के मिनिस्ट्री ऑफ़ एग्रीकल्चर ने कुत्तों को खाने वाले जानवरों की लिस्ट से हटाने का फैसला किया है। मिनिस्ट्री ने कहा कि कुत्ते कंपेनियन एनिमल्स हैं। इस कारण उन्हें खाने वाले जानवरों की लिस्ट से हटाया जा रहा है। लेकिन मिनिस्ट्री के दूसरे स्टाफ का कहना है कि भले ही कुत्तों को लिस्ट से हटा दिया जाए, लोग इसे खाना बंद नहीं करेंगे।  

  • Rajasthan6, Apr 2020, 7:27 PM

    राजस्थान के भीलवाड़ा में प्रशासन ने अपनाए ये 10 तरीके, 27 से आगे नहीं बढ़ी कोरोना के मरीजों की संख्या

    राजस्थान का भीलवाड़ा कोरोना के चलते लॉकडाउन होने वाला देश का पहला शहर था। पहले चरण में ही यहां कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी थी और यह शहर कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया था। हालांकि धीरे धीरे प्रशासन ने इस महामारी को काबू में कर लिया है। कोरोना को काबू में करने के लिए प्रशासन ने यहां महाकर्फ्यू लगा रखा है और इस वायरस की चैन तोड़ने के लिए सरकार ने सभी जरूरी कदम उठाए हैं। यहां सरकार ने इन 10 तरीकों की मदद से कोरोना को काबू में किया है। 

  • Cricket5, Apr 2020, 12:29 PM

    पैट कमिंस से लेकर ग्लेन मैक्सवेल तक, कोरोना के चलते शादी नहीं कर पा रहे ये स्टार खिलाड़ी

    कोरोना वायरस का कहर सिर्फ खेल पर नहीं बल्कि खिलाड़ियों के निजी जीवन पर भी पड़ रहा है। इस महामारी के चलते सभी खिलाड़ी अपने घरों में कैद हैं और खेल के अलावा भी अपने निजी जीवन से जुड़े काम नहीं कर पा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के 10 खिलाड़ी इस महामारी के चलते शादी नहीं कर पा रहे हैं। इन खिलाड़ियों में लेग स्पिनर एडम जैंपा से से लेकर ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं। एक वेबसाइट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में खिलाड़ी क्रिकेट शेड्यूल के हिसाब से शादी करते हैं और IPL का समय इस काम के लिए सबसे बेहतरीन होता है। पर कोरोना वायरस के चलते ये खिलाड़ी ना तो शादी कर पा रहे हैं और ना ही इंडियन प्रीमियर लीग हो पा रही है। अबकी बार IPL में सबसे मंहगे बिकने वाले पैट कमिंस की पत्नी ने यह प्लानिंग भी कर ली थी कि इन पैसों का वो क्या करने वाली हैं, जबकि IPL ना होने पर खिलाड़ियों को पैसा भी नहीं मिलेगा। 
     

  • National4, Apr 2020, 9:24 PM

    कोरोना से साथ मिलकर लड़ेंगे भारत और अमेरिका, PM मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप से की बात

    कोरोना वायरस महामारी से अब तक दुनियाभर में 60 हजार से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं। इस महामारी से निपटने के लिए विश्वभर में युद्धस्तर पर काम भी चल रहा है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस महामारी पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से टेलीफोन पर बातचीत की है। जिसकी जानकारी पीएम ने ट्विट कर दी है। पीएम ने बताया कि उन्होंने राष्ट्रपति ट्रंप से बात की और दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि कोरना के खिलाफ दोनों देश पूरी ताकत के साथ मिलकर जंग लड़ेंगे।

  • Business31, Mar 2020, 3:25 PM

    कोरोना संकट : सरकार की मदद के लिए सामने आई पॉवर फाइनेंस कॉर्पोरेशन, PM केयर्स फंड में जमा कराएगी 350 करोड़

    सार्वजनिक क्षेत्र की पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन (पीएफसी) और आरईसी ने कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम में सरकार की मदद के लिये पीएम-केयर्स फंड (आपाति स्थिति में प्रधानमंत्री की नागरिक सहायता और राहत कोष) में कुल 350 करोड़ रुपये का योगदान देने का संकल्प जताया है। इसमें पीएफसी 200 करोड़ रुपये और आरईसी 150 करोड़ रुपये का योगदान देगी।