Corona Virus In China  

(Search results - 27)
  • undefined

    Fake CheckerAug 28, 2020, 3:02 PM IST

    ‘कोरोना फैलाने के लिए भगवान ने चीन को दी सज़ा’ इस दावे के साथ वायरल हुआ भयंकर तूफान का वीडियो, जानें सच

    फैक्ट चेक डेस्क. China tsunami video viral fact check: सोशल मीडिया पर सुनामी का एक वीडियो शेयर किया जा रहा है जिसमें कुछ लोग किसी छत पर खड़े हैं और नीचे बाढ़ में वाहनों समेत कई चीजें बहती नज़र आ रही हैं। अलग-अलग ड्यूरेशन में यही वीडियो कई यूजर्स ने एक ही दावे के साथ शेयर किया।  इन दावों के मुताबिक यह सुनामी चीन में आई है। भगवान को चीन ने पूरी दुनिया में कोरोना फैलाने की सज दी है। यूजर्स के दावे और वीडियो को सच मानकर लोग इसे शेयर कर रहे हैं।  फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि क्या वाकई ये वायरल वीडियो चीन का है?  

  • undefined

    HatkeAug 25, 2020, 1:33 PM IST

    चीन में कोरोना के बहाने मुस्लिमों को किया जा रहा टॉर्चर, महिलाओं को अकेले ले जा करते छेड़छाड़ फिर खिलाते दवाइयां

    हटके डेस्क: चीन ने दुनिया को कोरोना नाम का जो जहर बांटा है, उसका असर कम होने का नाम नहीं ले रहा। इस वायरस का इलाज मिल नहीं पा रहा है और संक्रमितों की संख्या दिन प्रति दिन बढ़ती जा रही है। दुनिया के कई देशों ने अब जाकर महीनों से लगाए लॉकडाउन खोलने शुरू किये हैं। इसमें भारत भी शामिल है। लेकिन क्या आप जानते हैं चीन के कुछ ऐसे शहर हैं जहां अभी तक लॉकडाउन लगा है। भारत सहित कई देशों में तो लोगों ने जमकर लॉक डाउन का उल्लंघन किया लेकिन चीन के इन शहरों में सरकार ने पुलिस के जरिये जबरदस्ती लॉकडाउन लगवाया हुआ है। इसमें शिनजियांग प्रांत सबसे प्रमुख है। इस प्रांत में ज्यादातर उइगर मुसलमान रहते हैं। यहां जुलाई से ही सख्त लॉकडाउन लगा है। सख्ती भी ऐसी वैसी नहीं, यहां लोगों को जबरदस्ती उनके घर में कैद कर रखा गया है। साथ ही लोगों को घर के अंदर घुसकर दवाइयां खिलाई जा रही है। हालांकि, कई परिवारों ने इस दौरान महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न की भी शिकायत की है। आइये बताते हैं कैसे कोरोना संकट में नर्क हो रही है इन उइगर मुसलमानों की लाइफ... 

  • undefined

    WorldJun 16, 2020, 9:21 AM IST

    कोरोना: चीन में अब 'मछली' से फैला वायरस, बीजिंग में स्कूल-सिनेमा हॉल बंद; राजधानी में मिले इतने केस

    चीन के कोरोना महामारी से जीत का दावा अब झूठा नजर आने लगा हैं। यहां एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। चीन में 67 नए मामलों में से 42 सिर्फ राजधानी बीजिंग से सामने आए हैं। ऐसे में अधिकारियों के हाथ पैर फिर फूल गए हैं।

  • undefined

    WorldMay 1, 2020, 2:59 PM IST

    ट्रम्प का चीन पर बड़ा आरोप, बोले- कोरोना वायरस वुहान की लैब से फैला, मेरे पास इसके सबूत

    कोरोना वायरस से दुनिया में हाहाकार मचा है। अब तक 2.38 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। 30 लाख लोग संक्रमित हैं। अमेरिका कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां अब तक 10 लाख लोग संक्रमित हुए हैं। जबकि, 63861 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन के वुहान से दिसंबर में कोरोना का पहला मामला सामने आया था, ऐसे में चीन पर कोरोना को लेकर गंभीर आरोप भी लग रहे हैं।

  • undefined

    WorldApr 24, 2020, 4:52 PM IST

    मरीजों की दुर्दशा से लेकर झूठ तक...लेखिका ने कोरोना को लेकर खोली चीन की पोल, मिल रहीं धमकियां

    जिस कोरोना वायरस से दुनिया में हाहाकार मचा है, उसका पहला मामला दिसंबर में चीन के वुहान से सामने आया था। तभी से कोरोना को लेकर चीन पर तमाम प्रकार के आरोप लग रहे हैं। वहीं, चीन को लेकर दिन प्रति दिन कुछ ऐसे भी खुलासे हो रहे हैं, जिनसे यह शक और भी पक्का हो रहा है।

  • undefined

    WorldApr 19, 2020, 12:19 PM IST

    वुहान लैब की शॉकिंग फोटो आईं सामने, जिस रेफ्रिजरेटर में रखे थे कोरोना समेत 1500 वायरस, टूटी थी उसकी सील

    कोरोना वायरस का कहर दुनिया के 200 से ज्यादा देशों पर है। अब तक इससे 1.60 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। वुहान से निकले इस वायरस के लिए चीन को जिम्मेदार माना जा रहा है। अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस जैसे देश चीन को कोरोना वायरस फैलने के लिए दोषी ठहरा रहे हैं।

  • undefined

    HatkeMar 26, 2020, 1:59 PM IST

    दुनिया को मौत बांट वापस पटरी पर लौटा चीन, 2 महीने बाद खत्म हुआ लॉकडाउन, घरों से बाहर निकले लोग

    हटके डेस्क: चीन ही वो देश है, जहां से कोरोना वायरस दुनिया में फैला। चीन के वुहान के मीट मार्केट से ये खतरनाक वायरस धीरे-धीरे कई देशों में फैल गया। इस वायरस को रोकने के लिए चीन ने सबसे पहले लॉकडाउन किया था। लोगों को घरों में कैद कर दिया गया था। जब दुनिया के बाकी देशों में भी कोरोना का आतंक फैला तो इन देशों में भी लॉकडाउन किया गया। भारत में 25 मार्च रात 12 बजे से अगले 21 दिनों के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया। ऐसे ही हालात बाकी देशों में भी है। इस बीच चीन से एक खबर सामने आई। चीन में कोरोना का आतंक कम हो गया है। इसे देखते हुए चीन  में पर्यटन स्थल खोल दिए गए हैं। साथ ही शॉपिंग मॉल्स भी खुल गए हैं। 

  • undefined

    WorldMar 24, 2020, 3:26 PM IST

    कोरोना से जंग के लिए प्यार को किया कुर्बान, दो बार शादी की तारीख आगे बढ़ाई, फिर....

    एक लड़की के लिए उसकी शादी जीवन में सबसे यादगार पल होता है। वह शादी तक इस दिन का इंतजार करती है और ना जाने कितने सपने बुनती है। लेकिन चीन में पिछले 3 महीनों में कोरोना महामारी के चलते ना जाने कितनी लड़कियों के सपने तोड़ दिए।
     

  • ವೈರಸ್‌ನಿಂದ ರಕ್ಷಿಸಿಕೊಳ್ಳಲು ಈ ಮಹಿಳೆಯರು ಧರಿಸಿರುವ  ಸೂಟ್‌ನಲ್ಲಿ ಆಹಾರ ಸೇವಿಸುವುದೇ ಕಷ್ಟವಾಗಿರುವಾಗ, ಆಗಾಗ ಪ್ಯಾಡ್‌ಗಳನ್ನು  ಬದಲಾಯಿಸುವುದು ಕಷ್ಟ.

    WorldMar 15, 2020, 10:25 PM IST

    चीन में कोरोना के 20 नए मामलों की पुष्टि, 3000 के पार पहुंचा मौत का आंकड़ा

    चीन में रविवार को कोरोना वायरस से 10 और लोगों की मौतें दर्ज की गई। इस तरह देश में इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 3,199 हो गई है, जबकि बाहर से आये मामलों की संख्या बढ़ कर 111 हो गई। अधिकारियों ने आदेश दिया कि सोमवार से यहां पहुंचने वाले विदेशियों के लिए ‘‘विशेष इकाई’’ में 14 दिन तक अनिवार्य रूप से पृथक रहना होगा।

  • undefined

    HatkeMar 13, 2020, 5:58 PM IST

    हर तरफ खून और बिखरी दिखती हैं हड्डियां, चीन के इस मार्केट में सरेआम बिकता है कुत्ते का मीट

    हटके डेस्क: चीन के वुहान से कोरोना वायरस की शुरुआत हुई थी। आज इस वायरस ने दुनिया के कई देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। दुनियाभर में एक लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। वहीं लगभग पांच हजार लोगों की मौत होने का आंकड़ा सामने आया है। चीन से शुरू हुए इस वायरस का वुहान के मीट मार्केट से कनेक्शन है। इस मार्केट में चमगादड़ सहित सांप और कई जानवरों का मांस मिलता तह। बताया गया कि इस वायरस की शुरुआत इन जानवरों के जरिये हुई, जो मीट खाने के कारण इंसानों की बॉडी में पहुंची। आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं चीन के उस मार्केट के अंदर की तस्वीरें, जहां खुलेआम बिकता है कुत्ते का मीट... 

  • undefined

    WorldMar 8, 2020, 12:21 PM IST

    चीन में कोरोना वायरस से 27 और लोगों की मौत, दो महीने बाद एक दिन में सबसे कम मौतें

    चीन में जनवरी के बाद से रविवार को कोरोना वायरस के सबसे कम नये मामले सामने आए। ये सभी नए 44 मामले वुहान में सामने आए जो कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित है।

  • undefined

    BusinessFeb 25, 2020, 4:44 PM IST

    DBS बैंक की रिपोर्ट, चीन में कोरोना वायरस का भारतीय अर्थव्यवस्था पर होगा असर

    भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) ब्याज दरों पर फैसला करते समय कोविड-19 संक्रमण से जुड़े घटनाक्रमों पर गौर करेगी सिंगापुर के डीबीएस बैंक की मंगलवार को जारी एक रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया गया है

  • undefined

    WorldFeb 20, 2020, 6:20 PM IST

    चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2118 हुई, नए मामलों में दर्ज हुई गिरावट

    चीन में घातक कोरोना वायरस के कारण 114 और लोगों की मौत होने के साथ ही मृतक संख्या बढ़कर 2,118 हो गई है। इसके साथ ही संक्रमण के कुल पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 74,576 हो गई है। 

  • ये वायरस उनके प्राइवेट पार्ट्स के टिश्यू को निशाना बनाते हैं। इन टिश्यू के बर्बाद होने के कारण शख्स की प्रजनन क्षमता खत्म हो जाती है।

    NationalFeb 19, 2020, 10:04 AM IST

    दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर, सर्दी खांसी की जांच करवा रहे लोग रिपोर्ट भी पॉजिटिव

    डॉक्टर देश दीपक ने बताया कि मंगलवार दो ऐसे मरीज उनके यहां पहुंचे। उनकी रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव था। दरअसल, यह पुराना कोरोना वायरस का संक्रमण था, जो हमारी सोसायटी में पहले से मौजूद है। 

  • So far 1631 people have died due to corona virus in china kps

    WorldFeb 15, 2020, 11:58 AM IST

    राह चलते लोगों की हो रही थी मौत, 1 दिन के मासूम से लेकर 80 साल के बुजुर्ग तक...कोरोना ने किसी को नहीं छोड़ा

    बीजिंग. चीन में महामारी के तौर पर फैले कोरोना वायरस से अब तक 1631 लोगों की जान जा चुकी है। जबकि 67,535 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। नेशनल हेल्थ कमीशन के मुताबिक, शुक्रवार को सिर्फ हुबेई प्रांत में 2420 नए संक्रमित मामले पाए गए। पिछले 24 घंटे में चीन में 143 लोगों की मौत हो गई। अकेले हुबेई प्रांत में 139 लोगों की मौत हुई। चीन के 31 प्रांत कोरोना वायरस से प्रभावित हैं। हुबेई प्रांत में अब तक 54 हजार 406 मामलों की पुष्टि हुई है। हालांकि एक रिपोर्ट के मुताबिक संक्रमित होने वालों की संख्या में कमी बताई जा रही है। लेकिन मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है।