Corona Wedding  

(Search results - 8)
  • undefined

    HatkeJul 12, 2020, 2:51 PM IST

    1 शादी और सील हो गया पूरा का पूरा शहर, बाराती की जगह शामिल हुए चलते-फिरते कोरोना बम

    हटके डेस्क: शादी-ब्याह में लोग जमकर जश्न मनाते हैं। एक वक्त था जब शादियों ेमिन लोग पानी की तरफ पैसे बहाकर लोगों के सामने शो ऑफ करते थे। लेकिन अब कोरोना काल ने इसकी तस्वीर बदल दी है। दुनिया के लगभग हर देश ने कोरोना की वजह से एक जगह पर ज्यादा लोगों के जमा होने पर बैन लगा दिया है। इसके बाद अब शादियां भी धूम-धाम से नहीं हो रही। भारत में तो फिक्स कर दिया गया है कि 50 से ज्यादा लोग शादी में इकठ्ठा नहीं होंगे। 25 लड़के और 25 लड़की पक्ष के लोग ही शादी में शामिल हो सकते हैं। इस बीच दुनिया में अन्य देशों में भी ऐसे ही कुछ हालात हैं। लेकिन कई प्रीकॉशंस के बाद भी शादी ब्याह कोरोना फैला रहे हैं। ऐसा ही एक मामला स्पेन से सामने आया है, जहां एक शादी के बाद पुरे शहर को लॉकडाउन कर दिया गया। आखिर ऐसा क्या हुआ इस शादी में... 

  • undefined

    PunjabMay 8, 2020, 10:07 AM IST

    संघर्ष के साथ नये जीवन का श्रीगणेश: दूल्हा बारात लिए खड़ा था, दुल्हन अफसरों को मनाने में लगी थी

    मुक्तसर, पंजाब. लॉकडाउन में शादी करना मतलब नये जीवन की शुरुआत संघर्षों के साथ करना। इस दूल्हा-दुल्हन को भी 7 फेरे के लिए करीब 8 घंटे प्रशासनिक अनुमति के लिए संघर्ष करना पड़ा। दूल्हा गुरुवार को पंजाब के मुक्तसर के मलोट से बारात लेकर राजस्थान के श्रीगंगानगर के लिए निकला था। लेकिन बॉर्डर पर बारात रोक ली गई। दरअसल, दूल्हे के पास सिर्फ पंजाब की अनुमति थी। लेकिन राजस्थान बॉर्डर से उसे आगे नहीं जाने दिया। इससे पहले गुरुवार सुबह प्रशासन ने बॉर्डर सील होने का हवाला देकर यह अनुमति भी कैंसल कर दी थी। बारात बॉर्डर पर खड़ी थी और दुल्हन घर पर परेशान। इस बीच दुल्हन खुद कलेक्ट्रेट पहुंची, तब कहीं जाकर बारात को बॉर्डर पार करने की अनुमति मिली।

  • undefined

    PunjabMay 2, 2020, 11:57 AM IST

    शादी के 3 दिन पहले नर्स ने दूल्हे को कॉल करके कर दिया ऐलान-अभी नहीं बनूंगी दुल्हन

    चंडीगढ़. कोरोना संक्रमण को रोकने लॉकडाउन लागू किया गया है। ऐसी स्थिति में सभी तरह के कामकाज ठप पड़े हुए हैं। शादियां भी इक्का-दुक्का ही हो रही हैं। वो भी, चंद लोगों की मौजूदगी में। लेकिन यह कहानी एक ऐसी कोरोना वॉरियर नर्स की है, जिसने मौजूदा हालात को देखत हुए ऐन मौके पर अपनी शादी कैंसल कर दी। यह हैं चंडीगढ़ के सेक्टर 49 की डिस्पेंसरी में तैनात नर्स शर्मीला कुमारी। इनकी 1 मई को शादी होनी थी। शादी की पूरी तैयारियां हो गई थीं। कार्ड छपकर आ चुके थे, लेकिन शर्मीला को लगा कि अगर वे शादी करेंगी, तो अपनी ड्यूटी कैसे निभा पाएंगी? काफी सोच-विचार के बाद उन्होंने अपने मन को समझाया और 3-4 दिन पहले शादी टालने का ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि अब वे कोरोना को हराने के बाद ही दुल्हन का जोड़ा पहनेंगी।
     

  • undefined

    PunjabApr 3, 2020, 4:23 PM IST

    बिना बैंड-बाजा खुद कार ड्राइव करके दुल्हन को लेने निकले थे दूल्हे राजा, जानिए फिर क्या हुआ

    यह अनूठी शादी पंजाब के लुधियाना में देखने को मिली। वरमाला के दौरान दूल्हा-दुल्हन के अलावा सिर्फ 5 लोग ही बाराती के तौर पर मौजूद थे। जानिए इसकी वजह..

  • undefined

    HaryanaMar 26, 2020, 2:48 PM IST

    तू मुझे कबूल..मैं तुझे कबूल..इस बात का वीडियो कॉल गवाह, कोरोना के कारण ऐसे हुआ एक निकाह

    रेवाड़ी, हरियाणा. कोरोना वायरस के कारण जिंदगी की रफ्तार पर ब्रेक लग गए हैं। जो जहां है, वहीं थम गया है। देश में 21 दिनों के लॉक डाउन के चलते सभी भीड़-भाड़वाले कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए हैं। सामाजिक-धार्मिक हर तरह के कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है। जो लोग अपनी शादियां टाल सकते थे, उन्होंने ऐसा ही किया। कुछ लोगों ने शादी नहीं टाली, तो नितांत अकेले में रस्में निभाईं। यह निकाह भी इसी का उदाहरण है। यह निकाह वीडियो कॉल पर काजी ने पढ़ाया। लॉक डाउन के चलते बारात ले जाना संभव नहीं था। इसलिए दूल्हे ने इस तरह शादी का प्रस्ताव दिया था। 

  • undefined

    ChhattisgarhMar 24, 2020, 1:56 PM IST

    ऐसे लोगों को डंडा न पड़े..तो क्या होना चाहिए, देखें लॉकडाउन की कुछ तस्वीरें और हो जाइए ALERT

    रायपुर, छत्तीसगढ़. यह तस्वीर पेंड्रा जिले की है। तमाम समझाइश और सचेत करने के बावजूद लोगा बेवजह घरों से बाहर निकल रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन अब सख्त हुआ है। ऐसे लोगों को सबक सिखाने कलेक्टर शिखा राजपूत तिवारी खुद डंडा लेकर सड़क पर उतर आईं। कलेक्टर ने अगल-अलग कई जगहों को दौरा किया और लोगों को घरों में रहने की हिदायत दी। बता दें कि दुनिया के सभी 195 देश कोरोनावायरस की चपेट में हैं। कोरोनावायरस अब तक 16,510 लोगों की जान ले चुका है। 3 लाख 78 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। हालांकि अच्छी खबर यह है कि इसमें से 1 लाख से ज्यादा मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद(ICMR) के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 471 है।

  • undefined

    Other StatesMar 24, 2020, 1:10 PM IST

    कोरोनावायरस: बस में हाथ जोड़े बेबस बैठी थी पत्नी..रहे थे आंसू, पति को यूं दी अंतिम विदाई

    सूरत, गुजरात. यह तस्वीर एक सबक भी और और मिसाल भी। कोरोनावायरस ने एक पत्नी को उसके पति के अंतिम दर्शन भी ठीक से नहीं करने दिए। पत्नी बेबस होकर बस में बैठी रही और वहीं से हाथ जोड़कर पति को अंतिम विदाई दी। उसे मालूम था कि संक्रमण रोकने उसे दिल पर पत्थर रखना ही पड़ेगा। इस महिला के पति की कोरोना से मौत हो गई थी। महानगरपालिका ने उमरा श्मशान घाट पर बुजुर्ग का अंतिम संस्कार किया। इस दौरान वहां किसी को भी नहीं आने दिया गया। सभी परिजन श्मशान भूमि से बाहर खड़े रहे। अंतिम संस्कार के बाद मृतक के परिजनों को सीधे क्वारेंटाइन वार्ड समरस हॉस्टल ले जाया गया।

  • undefined

    ChhattisgarhMar 24, 2020, 11:44 AM IST

    कोरोनावायरस: 26 मार्च को दुल्हन बनने वाली थीं यह डिप्टी कलेक्टर, लेकिन बदल लिया फैसला

    रायपुर, छत्तीसगढ़. कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने लगभग पूरी दुनिया में लॉक डाउन हो गया है। कई शहरों में बेवजह बाहर निकलकर अपनी मूर्खता का परिचय देने वालों को रोकने के लिए सरकार को कर्फ्यू लगाना पड़ा है। ऐसे में यह जरूरी हो जाता है कि आप संयम बरतें। कोरोना वायरस को हराना है, तो घरों में रहें। बहरहाल, लॉक डाउन के चलते लगभग सभी काम रोक दिए गए हैं। यहां तक कि शादियां भी कैंसल कर दी गई हैं। यह हैं डिप्टी कलेक्टर शीतल बंसल। छत्तीसगढ़ में भी रायपुर सहित सभी शहरों में धारा 144 लागू करके लॉक डाउन कर दिया गया है। इसे देखते ही इन्होंने अपनी शादी टाल दी है। यह शादी 26 मार्च को होनी थी। बता दें कि कि दुनिया के सभी 195 देश कोरोनावायरस की चपेट में हैं। कोरोनावायरस अब तक 16,510 लोगों की जान ले चुका है। 3 लाख 78 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। हालांकि अच्छी खबर यह है कि इसमें से 1 लाख से ज्यादा मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद(ICMR) के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 471 है।