Coronavaccine  

(Search results - 15)
  • undefined
    Video Icon

    NationalJul 2, 2021, 8:17 AM IST

    खतरनाक रास्‍तों से गुजरकर लोगों को लगा लगाया सुरक्षा का टीका, वीडियो में महिलाओं का हौसला

    वीडियो डेस्क। कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने सबको झकझोर दिया है। हर कोई इस महामारी का खत्म करने का इंतजार कर रहा है। कोरोना वायरस से बचने के लिए फिलहाल सबसे कारगर उपाय वैक्सीनेशन ही है। केंद्र और राज्य सरकारों की कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवाएं। हेल्थ वर्कर्स का एक वीडियो सामने आया  है।  जिसमें वो लोगों को कोरोना से बचाने के लिए पहाड़ों के रास्ते से गांव में जा रहे हीं। वैक्सीन लेकर लोगों की जान बचाने के लिए ये खतरनाक रास्‍तों से गुजरकर ये लोगों को  सुरक्षा का टीका लगा रही है। इसे तिब्बत बॉर्डर का बताया जा रहा है।    वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है एशियानेट न्यूज इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।    

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMar 16, 2021, 5:47 PM IST

    कोरोना पर सख्ती की बात आई तो एक-दूसरे को अनपढ़ कहने लगे कांग्रेस-बीजेपी, कमलनाथ के नाम पर चिल्ला उठे प्रवक्ता

    वीडियो डेस्क।  मध्य प्रदेश में तेजी से ल रहे कोरोना वायरस एक बार फिर मध्य प्रदेश की विधानसभा में अपने पांव पसारने लगा है। विधानसभा के 4 सदस्यों (विधायक) के साथ 4 मार्शल और एक कर्मचारी के संक्रमित पाए जाने के बाद विधानसभा (MP Assembly) में चल रहे बजट सत्र पर भी संकट मंडरा गया है। सोमवार को विधानसभा में खास एहतियाद बरता गया। विधायकों की एंट्री से लेकर मीडिया की एंट्री तक हर स्थान पर सख्ती देखी गई। कोई भी विधायक बिना मास्क के विधानसभा में प्रवेश नहीं कर सका। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या कोरोना पर सख्ती सिर्फ जनता के लिए है जनप्रतिनिधियों के लिए नहीं। क्यों जनप्रतिनिधियों द्वारा खुलेआम नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। इस पर पक्ष और विपक्ष पर सवाल किया तो आपस में ही लड़ने लगे। 
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 1, 2021, 1:11 PM IST

    PM को वैक्सीन देने वाली नर्स रोजम्मा ने कहा- आज मेरे जीवन का सबसे बड़ा दिन

    वीडियो डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना का पहला टीका लगवा लिया है। उन्हें भारत बायोटेक की कोवैक्सिन का डोज दिया गया। वे सोमवार सुबह दिल्ली AIIMS पहुंचे। यहां पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा ने मोदी को टीका लगाया, इस दौरान केरल की सिस्टर रोसम्मा अनिल पास में खड़ी थीं। सिस्टर  रोजम्मा अनिल ने कहा कि यह मेरे जीवन का सबसे खुशी का दिन है।   आज हमारे पीएम नरेंद्र मोदी जी कोविक्स लेने के लिए हमारे अस्पताल में आए। प्रधान मंत्री ने हमें बधाई दी और पूछा कि हम किस राज्य में हैं। हम यहां कब से काम कर रहे हैं, पीएम बहुत खुश थे। वैक्सिन लगवाने के बाद पीएम हमें धन्यवाद देकर गए। 
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 1, 2021, 11:22 AM IST

    PM को वैक्सीन देने वाली नर्स की भी सुन लीजिए, वैक्सिनेशन के बाद Modi ने कहा- आपने लगा भी दी, पता ही नहीं चला

    वीडियो डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना का पहला टीका लगवा लिया है। उन्हें भारत बायोटेक की कोवैक्सिन का डोज दिया गया। वे सोमवार सुबह दिल्ली AIIMS पहुंचे। यहां पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा ने मोदी को टीका लगाया, इस दौरान केरल की सिस्टर रोसम्मा अनिल पास में खड़ी थीं। सिस्टर पी निवेदा ने बाद में मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री ने टीका लगवाने के बाद कहा, ‘लगा भी दी, पता ही नहीं चला।’

    दूसरे फेज में बुजुर्गों को टीके लगेंगे
    देश में कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज में 60 साल से ज्यादा और 45 साल से 60 साल तक के वे लोग जिन्हें गंभीर बीमारियां हैं, उनको शामिल किया गया है। जिनकी उम्र 1 जनवरी 2022 को 60 साल होगी, वे भी इस बार टीका लगवा सकते हैं। वैक्सीनेशन दोपहर 3 बजे तक चलेगा। इसके लिए को-विन 2.0 पोर्टल के साथ ही आरोग्य सेतु ऐप पर सुबह 9 बजे से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं।

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJan 24, 2021, 12:31 PM IST

    Video: कोरोना से जंग का हो चुका ऐलान, नेपाल से श्रीलंका तक बज रहा भारत का डंका


    वीडियो डेस्क। चीन के वुहान से निकला कोरोना वायरस दुनिया के 195 देशों में फैल चुका है।  भारत में कोरोना कंट्रोल सभी देशों से बेहतर किया गया। कोरोना से जीतना है तो इसके ट्रांसमिशन को रोकना होगा। इसलिए वैक्सीन लगवानी जरूरी है। 70 प्रतिशत लोगों को कोरोना संक्रमण हो जाए या वैक्सीन लग जाए तभी इस पर नियंत्रण पाया जा सकता है। वैक्सिन आ चुकी है। दूसरे देशों ने  भी हमसे वैक्सिन मांगी है।


    स्वस्थ भारत का सपना अब सज चुका है
    कोरोना से जंग का एलान हो चुका है। स्वस्थ भारत का सपना अब सज चुका है। निकलने वाली है खुशियों की झांकी ।बस जीतना है बाकी, बस जीतना है बाकी। इस युद्ध में हम सब हैं योद्धा। ये काम अब अकेला नहीं होगा सकारात्मक रखनी है सोच। बढ़ते जाना है हर रोज। एक लक्ष्य है हर भारतीय को मिले अपनी वैक्सिन का डोज । कई दोशों ने भारत हमारी वैक्सिन मंगवाई है। नेपाल से श्रीलंका तक बज रहा है भारत का डंका। 

  • <p>corona vaccine</p>
    Video Icon

    NationalJan 6, 2021, 7:32 PM IST

    क्या पोलियो की तरह घर घर पहुंचेगा कोरोना का टीका?, जानिए क्या है सरकार की तैयारी

    वीडियो डेस्क। तेजी से बढ़ते बर्ड फ्लू और घटते कोरोना केस के बीच अब कोरोना वैक्सीन लगने की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।   3 जनवरी को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DGCI) की तरफ से सीरम इंस्टीट्यूट द्वारा निर्मित ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के टीका कोविशील्ड और स्वदेश में विकसित कोवैक्सीन को मंजूरी दी जा चुकी है। 

  • <p>पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना वैक्सीन बनाने और उसके प्रयोग को लेकर संघर्ष कर रही है। भारत ने भी देश में दो स्वदेशी कोरोना वैक्सीन बना ली है और इमरजेंसी इस्तेमाल को अनुमति दे दी है। भारत की इस कामयाबी के लिए दुनिया के जाने माने बिजनेसमैन बिल गेट्स ने तारीफ़ की है।</p>

    NationalJan 5, 2021, 10:08 AM IST

    बिल गेट्स ने की भारत की तारीफ, कहा- कमाल है भारत का वैज्ञानिक नेतृत्व और वैक्सीन निर्माण की क्षमता

    पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना वैक्सीन बनाने और उसके प्रयोग को लेकर संघर्ष कर रही है। भारत ने भी देश में दो स्वदेशी कोरोना वैक्सीन बना ली है और इमरजेंसी इस्तेमाल को अनुमति दे दी है। भारत की इस कामयाबी के लिए दुनिया के जाने माने बिजनेसमैन बिल गेट्स ने तारीफ़ की है।

  • <p>देश में कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी यूज का अप्रूवल पाने वाली दोनों बड़ी कंपनियां सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक आपस में भिड़ गई हैं। भारत बायोटेक के MD कृष्णा एल्ला ने सोमवार को सीरम इंस्टीट्यूट के अदार पूनावाला का नाम लिए बगैर कहा, 'कुछ कंपनियों ने मेरे प्रोडक्ट को पानी की तरह बताया। मैं इसे खारिज करता हूं।</p>

    NationalJan 5, 2021, 8:09 AM IST

    वैक्सीन पर विवाद: भारत बायोटेक का पूनावाला को जवाब, कहा- कुछ लोग कर रहे गॉसिप; हमारी वैक्सीन 200% सेफ

    देश में कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी यूज का अप्रूवल पाने वाली दोनों बड़ी कंपनियां सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक आपस में भिड़ गई हैं। भारत बायोटेक के MD कृष्णा एल्ला ने सोमवार को सीरम इंस्टीट्यूट के अदार पूनावाला का नाम लिए बगैर कहा, 'कुछ कंपनियों ने मेरे प्रोडक्ट को पानी की तरह बताया। मैं इसे खारिज करता हूं। 

  • <p>coronavirus</p>
    Video Icon

    NationalSep 7, 2020, 5:53 PM IST

    देश में 42 लाख लोग कोरोना से संक्रमित, 71 हजार मौतें... लेकिन इसके साथ ये एक खुशखबरी भी है

    वीडियो डेस्क। भारत कोरोना के संक्रमित मामलों में ब्राजील को पीछे छोड़ दुनिया में दूसरे नंबर पर आ चुका है। भारत में 24 घंटे में 90 हजार नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ कोरोना मरीजों की संख्या 42 लाख हो गई है। वहीं1,016 मरीजों की मौत हुई है जिसके साथ कुल मौतों की संख्या 71,642 हो गई। वहीं आपको बता दें कि 32,50,429 मरीज ठीक होकर अपने घर पहुंच चुके हैं। 

  • <p>वायरल&nbsp;</p>
    Video Icon

    Other StatesAug 24, 2020, 9:43 PM IST

    कोविड-19 वार्ड में घुसे आधा दर्जन सुअर, जमकर मचाया उत्पात, हॉस्पिटल के वीडियो को देख दंग रह जाएंगे आप

    वीडियो डेस्क। कर्नाटक के OPEC सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें कोरोना वार्ड में सुअरों का एक झुंड कचरे को फैलाते हुए दिखा दे रहा है। आधा दर्जन सुअरों के झुंड का ये वीडियो कोरोना मरीज के एक रिश्तेदार ने रिकॉर्ड कर लिया और शेयर कर दिया है। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद अधिकारियों नें संज्ञान लिया है। 

  • <p>Covishield</p>
    Video Icon

    Fake CheckerAug 24, 2020, 9:37 PM IST

    73 दिनों में कोरोना वैक्सीन आने का सच क्या है? कंपनी ने बताया झूठा है दावा

    वीडियो डेस्क। भारत में कोरोना संक्रमण के 30 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे देश को कोरोना वैक्सीन का इंतजार है। भारत में तीन वैक्सीन बन रही हैं। देसी वैक्सीन की रेस में सीरम इंस्टीट्यूट सबसे आगे है। कंपनी ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की वैक्सीन का उत्पादन करने के लिए समझौता किया है। हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सीरम इंस्टीट्यूट की कोरोना वैक्सीन  Covishield 73 दिन के भीतर बाजार में मिलने लगेगी। 

  • undefined

    NationalJun 1, 2020, 10:18 AM IST

    HCQ से ही मरेगी कोरोना! ICMR का दावा- 6 डोज लेने से 80% हेल्थकेयर वर्कर बचे, 4 डोज के बाद घटा रिस्क

    इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च ने एक नया दावा किया है। आईसीएमआर की स्टडी के मुताबिक एचसीक्यू के 6 या ज्यादा डोज लेने वाले 80% हेल्थकेयर वर्कर इन्फेक्शन से बच गए। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि 4 डोज के बाद इंफेक्शन का रिस्क घटने लगता है। 

  • undefined

    NationalMay 28, 2020, 2:07 PM IST

    कोरोना से बचाने के लिए देश में 14 वैक्सीन पर चल रहा है काम, जल्द आ सकती हैं 4 दवाईयां

    डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, देश में कोरोना का वैक्सीन तैयार करने के लिए पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत काम चल रहा है। एक असरदार वैक्सीन बनाने की कोशिश है। इस वक्त 14 कंपनियां इस काम में जुटी हैं। इनमें से 4 के वैक्सीन प्री-क्लीनिकल ट्रायल के एडवांस स्टेज में हैं। 

  • <p>coronavaccine</p>
    Video Icon

    Coronavirus InfoMay 19, 2020, 3:13 PM IST

    बनकर तैयार हुई कोरोना वैक्सीन, शानदार रहा रिजल्ट

    वीडियो डेस्क। अमेरिका में एक वैक्सीन के पॉजिटिव रिजल्ट सामने आने के बाद लोगों की उम्मीद बढ़ गई है। आपको बता दें कि मार्च के शुरूआत में आठ लोगों को वैक्सीन की खुराक दी गई थी। जिसका नतीजा सकारात्मक आया है। अमेरिका की यह पहली वैक्सीन है जिसका टेस्ट लोगों पर किया गया था। 

  • <p>corona virus</p>
    Video Icon

    Coronavirus InfoApr 26, 2020, 12:45 AM IST

    दुनिया में 2 लाख लोगों की मौत, लेकिन मई तक कोरोना से जंग जीत लेगा भारत

    वीडियो डेस्क। भारत में कोरोना संक्रमण के 24 हजार से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। वहीं, 775 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 5 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना के मामलों में भले ही इजाफा हो रहा है, लेकिन इस बीच ऐसे कुछ संकेत मिले हैं, जो लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए काफी हैं। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है।