Coronavirus Death In India  

(Search results - 210)
  • Jharkhand20, Jun 2020, 9:04 PM

    कोरोना पॉजिटिव नाई ने 70 लोगों की बनाई दाढ़ी, कई लोगों की जिंदगी के साथ किया खिलबाड़

    यह घटना पूर्वी सिंहभूम जिले के बागबेड़ा क्षेत्र के रेड जोन इलाके में हुई। जहां नाई होम क्वारंटाइन युवक की सेविंग बनाकर सरकार के नियमों का नियमों का उल्लंघन करते हुए कई लोगों की जिंदगी के साथ खिलबाड़ किया। नाई ने इसके बाद करीब 70 लोगों की दाढ़ी बनाई। 

  • World9, Jun 2020, 2:24 PM

    अब जड़ से खत्म होगा कोरोना का संक्रमण, गाय की एंटीबॉडी से मरेगा वायरस; इस देश ने खोजा नया इलाज

    वाशिंगटन.  दुनिया में कोरोना का कहर जारी है। संक्रमित मरीजों की आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसके साथ ही मौतों का भी सिलसिला जारी है। कोरोना महामारी के कहर को रोकने के लिए वैज्ञानिकों की फौज दिन रात वैक्सीन बनाने में जुटी हुई है। कई देशों में वैक्सीन का ट्रायल जारी है। इन सब के बीच एक राहत भरी खबर सामने आई है। कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए वैज्ञानिकों को एक नया हथियार मिल गया है। ये हथियार मिला है गाय के शरीर में। गाय के शरीर के एंटीबॉडीज का उपयोग कोरोना वायरस को खत्म करने में किया जा सकता है। ये दावा अमेरिका की एक बायोटेक कंपनी ने किया है।

  • National9, Jun 2020, 11:18 AM

    ...तो दिल्ली में मचेगी भयंकर तबाही, शुरू हुआ कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड? जानिए क्या और क्यों है खतरा

    नई दिल्ली. देश और दुनिया में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। दिल्ली में अब कोरोना वायरस संक्रमण के कम्युनिटी ट्रांसमिशन की बात कही जा रही है। कम्युनिटी ट्रांसफर की वजह से दुनिया के कई देशों में भयंकर तबाही मची है। जानकारों के मुताबिक भारत में अभी ऐसे हालात पैदा नहीं हुए हैं। इन सब के बीच दिल्ली में कम्युनिटी ट्रांसफर की बात तेजी से चल रही है। जिसको लेकर आज दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया आपदा प्रबंधन अथॉरिटी की बैठक करेंगे। ऐसे में आइए जानते हैं कि कम्युनिटी ट्रांसमिशन क्या है...

  • Rajasthan8, Jun 2020, 4:05 PM

    खुशियों को लगा ऐसा ग्रहण कि जन्म के बाद बेटे को गोद तक नहीं ले पाई मां, पूरा परिवार कर रहा एक ही दुआ

    कोरोना के कहर से कोई नहीं बच पा रहा है। इसकी चपेट में अब नवजात बच्चे भी आने लगे हैं। राजस्थान में एक ऐसा मामला सामने आया है। जहां मां के पॉजिटिव आने के बाद उसके 6 दिन का बच्चा भी संक्रमित हो गया। 

  • National7, Jun 2020, 8:41 AM

    100 दिन में खत्म हो जाएगा कोरोना, लेकिन उससे पहले भयंकर महामारी फैलेगी, ज्यादा लोग संक्रमित होंगे

    नई दिल्ली. देश में जारी कोरोना संकट के बीच आम लोगों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। दावा किया जा रहा है कि सितंबर मध्य तक देश से कोरोना का खात्मा हो सकता है। यह दावा स्वास्थ्य महानिदेशालय के उप-महानिदेशक (पब्लिक हेल्थ) डॉ. अनिल कुमार और सहायक उप-महानिदेशक (लेप्रोसी) डॉ. रुपाली रॉय ने मैथ्स के बैली मॉडल के आधार पर अध्ययन करने के बाद किया है। यह स्टडी रिपोर्ट एपिडेमीलॉजी इंटरनेशनल जर्नल में प्रकाशित हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक रविवार 7 जून से मंगलवार 15 सितंबर 2020 तक 100 दिनों में कोरोना वायरस का खात्मा हो जाएगा। हालांकि इससे पहले एम्स के जानकारों ने कहा था कि जून-जुलाई में कोरोना का संक्रमण चरम पर होगा। 
     

  • <p><br />
AIIMS director, AIIMS director Randeep Guleria, corona at AIIMS, corona treatment, corona virus, corona infection, corona death, corona medication, corona vaccine, Randeep Guleria interview</p>

    National6, Jun 2020, 4:25 PM

    आखिर कब खत्म होगा कोरोना...एम्स के डायरेक्टर ने बताया, जान बचानी है तो क्या करना चाहिए?

    नई दिल्ली. भारत में कोरोना महामारी के बीच एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया ने राहत वाली खबर दी है। उन्होंने कहा, अस्पताल और कुछ वॉलंटियर्स ने Hydroxychloroquine पर स्टडी की। इससे पता चला कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की प्रिवेंटिव दवा के तौर पर ये कारगर है। जिन लोगों ने दवाई ली उनमें कोरोना के लक्षण कम दिखे। एक न्यूज चैनल से बात करते हुए गुलेरिया ने कहा, 2-3 महीने में कोरोना की कोई न कोई दवा बन जाएगी। बिना लक्षण वाले रोगी को अस्पताल में भर्ती होना जरूरी नहीं है। उनको घर में अलग-थलग रहना चाहिए। 99% मामलों में बिना लक्षण वाले रोगी ऐसे ही ठीक हो जाते हैं। 

  • Rajasthan2, Jun 2020, 11:02 AM

    कोरोना के कहर में सुकून भरी तस्वीर, पॉजिटिव से निगेटिव हुई महिला ने दरवाजे पर स्वास्तिक बना ली एंट्री

    कोरोना के कहर में देश से कई दिल दहला देने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। वहीं राजस्थान से एक दिल को सुकून देने वाली तस्वीर देखने को मिली है। जब एक महिला कोरोना को हराकर घर पहुंची तो उसने सबसे पहले अपने दरवाजे पर स्वास्तिक का चिह्न बनाकर उसकी पूजा करके अंदर प्रवेश किया।

  • Madhya Pradesh28, May 2020, 7:12 PM

    लॉकडाउन में बेटी को भोपाल से दिल्ली बुलाने के लिए बिजनेसमैन ने बुक किया पूरा विमान, चुकाई मोटी रकम

    कोरोना के कहर से बचने के लिए मध्य प्रदेश के एक बड़े शराब कारोबारी ने परिवार के 4 सदस्यों को भोपाल से दिल्ली बुलाने के लिए पूरा विमान ही बुक कर लिया। इस 180 सीट वाले विमान की कारोबारी ने करीब 25 से 30 लाख कीमत भी चुकाई।

  • Other States25, May 2020, 1:51 PM

    लॉकडाउन की सबसे दर्दनाक कहानी, बेबस मां 2 माह के बेटे का किया सौदा, पढ़िए दंपती की दर्दभरी कहानी

    हैदराबाद. लॉकडाउन के चलते मजदूरों को अपना पेट भरने के लिए कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा। इस दौरान देश के हिस्सों से मार्मिक कहानियां सामने आ रही हैं। लेकिन इसी बीच हैदराबाद से एक ऐसी हृदयविदारक घटना सामने आई है जिसका दर्द सुनकर आपकी आंखें नम हो जाएंगी। जहां एक मां ने  अपने 2 महीने के दुधमुहे बच्चे को 22 हजार रुपये में बेचने का फैसला किया। हालांकि बेचने से पुलिस ने पति-पति को बच्चे का सौद करने से रोक दिया और उनको जरुरत की चीजे देकर घर लौटा दिया।

  • Maharashtra18, May 2020, 11:02 AM

    कोरोना को हराने वाले देश के सबसे छोटे बच्चे की कहानी, पिता ने कहा- कोई उसे छूता है तो डर जाता हूं

    महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 33 हजार के पार पहुंच गई है। राज्य में महामारी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। बढ़ते मामलों के बीच मुंबई से एक राहत भरी खबर सामने आई है। जहां महज डेढ़ महीने के बच्चे ने कोरोना से जंग जीत ली है और वह अपनी मां के साथ सकुशल घर पहुंच गया है। 

  • Rajasthan16, May 2020, 8:02 PM

    लॉकडाउन की अच्छी तस्वीर: ACP से नहीं देखा गया नंगे पैर चल रहे मजदूरों का दर्द, अपने हाथ से पहनाई चप्पल

    जयपुर, लॉकडाउन के चलते देशभर में प्रवासी श्रमिकों का पलायन जारी है। जहां गांव पहुंचने का सपना संजोए लाखों मजदूर हाइवे पर दिन-रात भूखे-प्यासे पैदल नंगे पैर चल रहे हैं। पैदल चलते-चलते पांव में छाले पड़ गए, फिर भी रुकने का नाम नहीं। लेकिन, राजस्थान से एक अच्छी तस्वीर सामने आई है, जहां मजदूरों को एसीपी ने अपने हाथ से चप्पल पहनाई।

  • Rajasthan16, May 2020, 2:18 PM

    बेबस बाप ने दिव्यांग बेटे के लिए चुराई साइकिल, छोड़ गया चिट्ठी..पढ़कर रो पड़ा मालिक

    यह कहानी एक बेबस पिता मोहम्मद इकबाल की है। लॉकडाउन के दौरान वो अपने 1100 किलोमीटर दूर घर बरेली के लिए एक साइकिल से रवाना हुआ  है। उसका एक बेटा दिव्यांग है जो चल नहीं सकता है, इसलिए उसने मजबूरी में एक साइकिल चुरा ली।

  • Rajasthan14, May 2020, 6:31 PM

    24 घंटे में अनाथ हुए 3 मासूम, मां के अंतिम संस्कार के बाद जलाई पिता की चिता..पढ़ें दर्दभरी दास्तां

    कोरोना वायरस ने कई परिवारों की खुशियां छीन लीं। इससे निपटने के लिए लागू हुए लाॉकडाउन की वजह से देश के कई हिस्सों से मार्मिक खबरें आ रही हैं। इसी बीच राजस्थान से दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। जहां 24 घंटे के अंदर एक पति-पत्नी की मौत हो गई और तीन मासूम बच्चे अनाथ हो गए।

  • Rajasthan14, May 2020, 12:00 PM

    कोरोना के खौफ में भी मुस्कुराता रहा मासूम, जब डेढ़ साल बेटे ने जीती जंग तो चमक उठी मां की आंखें

    चितौड़गढ़ (राजस्थान). कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच राहत भरी खबरें भी सामने आ रही हैं। जहां राजस्थान में डेढ़ साल बच्चे ने कोरोना से जंग जीत ली है। वह अपनी मां के साथ सकुशल अपने घर पहुंच गया है। अस्पताल मुस्कान बिखेरकर सबका दिल जीत लेने वाले मासूम कार्तिक को पता भी नहीं होगा कि वह कोरोना से संक्रमित है।

  • Maharashtra13, May 2020, 9:17 PM

    3 साल के बच्चे को पुलिस कमिश्नर भी कर रहे सैल्यूट, खुद 50 हजार रुपए कमाकर गरीबों को दिए दान

    मुंबई. लॉकडाउन लागू होने की वजह से देश के लाखों गरीबों का कामकाज बंद हो गया है। आलम यह है कि वह दो वक्त की रोटी के लिए भी मोहताज हो गए हैं। उनके पास इतने पैसे भी नहीं बचे हैं कि वह अपने परिवार का पेट पाल सकें। ऐसे हालातों में बेसाहारा लोगों की मदद के लिए प्रशासन के साथ-साथ कई लोग आगे आ रहे हैं। अब इस मदद में देश के माूसम बच्चे भी पीछे नहीं है, जहां कोई अपनी गुल्लक फोड़कर मदद कर रहा है तो कोई अपने खिलौने के लिए जमा पैसों को डोनेट कर रहा है। आज हम आपको एक ऐसे बच्चे से मिलवाते हैं जिसने सोशल मीडिया पर लोगों का दिल जीत लिया है। जिसको पुलिसवाले तक सैल्यूट कर रहे हैं।